Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

किसान मजदूर मोर्चा किसानों के समर्थन अभियान चलायेगी- श्रीकांत त्यागी

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश किसान मजदूर मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्रीकांत त्यागी ने कहा कि 1 मार्च से किसान मजदूर मोर्चा किसानों के समर्थन में एक जनजागरण अभियान शुरू करने जा रहा है।

इसके तहत हर गांव से पांच किसान प्रतिदिन क्रमिक अनशन पर बैठेंगे जिससे एक माह में डेढ सौ परिवार और पूरे प्रदेश में एक माह में एक करोड़ से ऊपर किसान अपनी बात प्रधानमंत्री तक पहुंचा पायेंगे। जिसके बाद पीएम को यह नहीं कहना पडेगा कि यह आंदोलन किसानों का नहीं है।

रूड़की रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से वार्ता करते हुए त्यागी ने कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर हुई हिंसा के बाद आंदोलन का स्वरूप बदला लेकिन मुद्दे नहीं बदले।

चौ. राकेश टिकेत आंदोलन को अलग तरीके से चला रहे है और उनका गाजीपुर बोर्डर पर बैठना ठीक नहीं है हम इसके विपरीत उन्ही मुद्दो ंको लेकर दूसरी तरह से अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू कर रहे है जिसके तहत प्रतिदिन तीन बजे पांचों अनशनकारी अपनी कार्यवाही को वीडीओ पर अपलोड कर प्रधानमंत्री को भेजेगे।

इसके साथ ही आंदोलन के लिए हर घर से अनाज एकत्रित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि एमएसपी से नीचे फसल की खरीद न हो वैसे भी महंगाई के दौर में खेती की सभी चीजों के दाम तेजी से बढ रहे है। पिछले दिनों स. वीएम सिंह को संगठन से बाहर का रास्ता दिखाने के बाद अब यह नया संगठन तेजी से खडा हुआ है।

जिसमे 22 संगठनों का समर्थन मिला हुआ है। उन्होंने बताया कि हमने कृषि कानून लागू होने के साथ ही इन कानूनों की होली भी जलाई थी और धरना भी दिया था और तब तक यह आंदोलन चलेगा जब तक कृषि कानूनों में बदलाव नहीं किया जाता।

वैसे भी गेहूं की फसल आने वाली है और हम चुप नहीं बैठ सकते।

इस अवसर पर आईटी सैल के अध्यक्ष प्रदीप देशवाल, ब्लॉक खतौली के अमित अहलावत, बसेडा के अमित चौधरी, दतियाना के डा. राजेंद्र, भैंसी के राजू अहलावत, पुरकाजी के अमित त्यागी, संयुक्त यूनियन के डा. उदयपाल उपस्थित थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + twenty =