उत्तर प्रदेश

Mathura News: संत समाज पूरी तरह से योगी आदित्यनाथ के साथ,भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा: पद्म श्री रमेश बाबा

Mathura News: बरसाना के रास मंडप में विश्व हिंदू महासंघ के तीन दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन का उद्घाटन करते हुए रमेश बाबा ने कहा कि विकास कार्यों व त्योहारों की धूमधाम ने धर्म, कर्म व संस्कृति के ध्वजवाहक योगी आदित्यनाथ को देश का ऊर्जावान राजनेता बना दिया । संत समाज पूरी तरह से योगी के साथ है । योगी के नेतृत्व में भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा।

12 ,13 ,14 नवम्बर तीन दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन का शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति के ध्वजारोहण द्वारा हुआ। रास मंडप सभागार में प्रदेश के कोने-कोने से आए हजारों की संख्या में प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए प्रजापति ने कहा कि , गोरक्षपीठ सामाजिक समरसता की प्रख्यात पीठ है।

विश्व हिन्दू महासंघ उत्तर प्रदेश मंत्री प्रमोद त्यागी ने बताया कि हम गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ जी के हिंदुत्व व विकास के मिशन पर कार्य करते हैं। योगी जी का कहना है कि मैं एक सन्यासी हूं । मेरे एक हाथ में माला तो दूसरे में भाला है। अर्थात राष्ट्र धर्म की रक्षा करना ही मेरे जीवन का एकमात्र उद्देश्य है। विश्व हिंदू महासंघ योगी जी के इसी क्रांतिकारी पथ का अनुयायी है ।

प्रजापति ने जय जय जय योगी सरकार पर लगी प्रदर्शनी में एक जिला एक उत्पाद की प्रशंसा करते हुए कहा कि योगी जी ने सभी जिलों के कार्य व सम्मान का ध्यान रखा। प्रदेश उपाध्यक्ष व व्यवस्था प्रमुख श्याम बिहारी अवस्थी ने अधिवेशन में प्रस्तुत किए गए प्रस्ताव का निष्कर्ष बताते हुए कहा कि , राम नहीं तो राष्ट्र नहीं, कृष्ण नहीं तो धर्म नहीं , शिव नहीं तो रक्षा नहीं ।

अर्थात राम ,कृष्ण, शिव हमारे नित्य आराध्य हैं । इन पर किसी भी प्रकार की उपहासात्मक टिप्पणी विश्व हिंदू महासंघ बर्दाश्त नहीं करेगा ।
अधिवेशन में कुल 11 प्रस्ताव लाए गए । मंदिर के श्री राधा कृष्ण शास्त्री ने योग हमारी प्राचीन विरासत, मंडल प्रभारी शरद परमार ने श्री कृष्ण जन्मभूमि, प्रदेश उपाध्यक्ष जयशंकर केसरी ने काशी विश्वनाथ मंदिर ,मातृशक्ति की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती गंगा धाकड़, अधिवक्ता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रुद्र कुमार पाठक, धर्माचार्य प्रकोष्ठ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष महंत हरिओम पाठक , गोरक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी योगेंद्र सिंह ने अपने-अपने प्रकोष्ठों से संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए योगी सरकार द्वारा किए गए कार्यों को सबके समक्ष रखा ।

प्रदेश सह कोषाध्यक्ष राजेश्वरी प्रसाद विश्वकर्मा ने जनमंच सोशल मीडिया, मंडल प्रभारी शरद प्रजापति ने गुलामी का एहसास कराने वाले चिह्नों को बदलने, मंदिर के डॉक्टर रामजी लाल शास्त्री ने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने तथा प्रदेश मंत्री प्रमोद त्यागी ने सामाजिक समरसता हिंदुत्व का प्राण है , जैसे विभिन्न प्रस्ताव रखे। प्रस्तावों पर चर्चा के बाद उन्हें पारित कर संबंधित सरकारों को भेज दिया गया ।

प्रदेश महामंत्री ओमप्रकाश यादव ने बताया कि रविशंकर अगरिया की प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर वापसी तथा श्री ओमप्रकाश सिंह को प्रदेश मंत्री मनोनीत किया गया। विष्णु कांत चौबे अब क्षेत्रीय प्रभारी के रूप में ब्रज व हस्तिनापुर दोनों संभागों का कार्य देखेंगे । शरद प्रजापति ब्रज संभाग , पवन जैन शिवाजी प्रयाग संभाग, व चंद्र प्रकाश गुप्त अवध संभाग का कार्य देखेंगे । मातृशक्ति की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती गंगा धाकड़ ने प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर श्रीमती विनोद जैन तथा प्रदेश महामंत्री पद पर श्रीमती संतोष मिश्र तथा गोरक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी योगेंद्र सिंह ने प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर मनोज प्रजापति की वापसी की ।

हरिनारायण सिंह बस्ती मंडल, अमित सिंह अयोध्या मंडल , वीरेंद्र सिंह ठाकुर झांसी मंडल, संदीप कुशवाहा अलीगढ़ मंडल का कार्य देखेंगे । प्रदीप कुमार मौर्य रायबरेली ,अमित शर्मा गाजियाबाद , आकाश वीर मेरठ, मान सिंह अमेठी , जगदीश केसरवानी चित्रकूट ,मोना ठाकुर अलीगढ़ ,अश्विनी शर्मा आगरा को जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई।

आगामी कार्यक्रमों की घोषणा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति ने कहा कि कार्यकर्ता साथी जय जय जय योगी सरकार पर पोस्टर , पर्चे, होर्डिंग, बैनर मीटिंग , सम्मेलन इत्यादि के माध्यम से योगी सरकार की उपलब्धियों को जनता के समक्ष रखकर विपक्ष की चुनौती का डटकर सामना करेंगे।

अधिवेशन में पद्म श्री रमेश बाबा को गुरु गोरखनाथ की प्रतिमा व अंग वस्त्र देकर उनका आशीर्वाद लिया गया । विशेष सम्मान के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम बिहारी अवस्थी को गुरु गोरखनाथ की प्रतिमा , अंग वस्त्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया। सभी कार्यकर्ता साथियों को मुख्य मंच पर बुलाकर माल्यार्पण के पश्चात स्मृति चिन्ह , बैग, पराक्रम पत्रिका व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया ।

साथियों को बरसाना की राधा रानी का दर्शन पूजन, विलक्षण संत रमेश बाबा का आशीर्वाद व उनके द्वारा पालित 67000 गायों को देखने का सुअवसर प्राप्त हुआ।बरसाना की गलियां राधे-राधे से गूंज उठीं ।

प्रदेश अध्यक्ष को पद्म श्री रमेश बाबा द्वारा स्नेहाशीष व डॉक्टर रामलाल जी शास्त्री द्वारा अंग वस्त्र , मुरलिकाद्वारा लिखित रसीली ब्रज यात्रा की पुस्तकें भेंट की गईं । मंदिर के जयसिंह द्वारा आवासीय व्यवस्था तथा श्री सुनील सिंह द्वारा भोजन प्रसाद व धार्मिक यात्रा की व्यवस्था की गई

Shyam Panwar

एस0सी0 पंवार (वरिष्ठ अधिवक्ता) टीम के निदेशक हैं, समाचार और विज्ञापन अनुभाग के लिए जिम्मेदार हैं। पंवार, सी.सी.एस. विश्वविद्यालय (मेरठ)से विज्ञान और कानून में स्नातक हैं. पंवार "पत्रकार पुरम सहकारी आवास समिति लि0" के पूर्व निदेशक हैं। उन्हें पत्रकारिता क्षेत्र में 23 से अधिक वर्षों का अनुभव है। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Shyam Panwar has 267 posts and counting. See all posts by Shyam Panwar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =