Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

मौलाना मुहम्मद उस्मान कासमी मदरसा तलीम-उल-कुरान जानसठ के नए मोहतमिम घोषित

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के एक वरिष्ठ धार्मिक विद्वान हजरत मौलाना नजीर अहमद की मृत्यु पर मदरसा तलीम-उल-कुरान जानसठ में आज 6 अगस्त को एक शोक सभा आयोजित की गई।

जिसकी अध्यक्षता हाफिज मुहम्मद फुरकान असअदी ने की  बैठक में भाग लेने वालों ने मदरसा तालीम-उल-कुरान जानसठ के मोहतमिम मौलाना नजीर अहमद के निधन को क्षेत्र के लिए विशेष रूप से क्षेत्रीय मुसलमानों के लिए बड़ी क्षति बताया और कहा कि मौलाना का अस्तित्व पूरे क्षेत्र के लिए एक महान आशीर्वाद था।

मौलाना नजीर अहमद का निधन उनके अनुयायियों के लिए एक बड़ी क्षति
मौलाना लुकमान अहमद को कार्यवाहक मोहतमिम नियुक्त किया गया

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के हाफिज मुहम्मद फुरकान असअदी ने कहा कि मौलाना एक महान विद्वान और महान विचारक थे। उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता के कारण वह मदरसे को ऊंचाइयों तक ले गए। वह  साहस और एक निडर व्यक्तित्व का पहाड़ थे। कारी हाफिज-उर-रहमान फुलत ने दिवंगत मौलाना की विशेषताओं का वर्णन करते हुए कहा कि महान हस्तियां हमसे जुदा हो रही हैं

यह हमारे लिए बहुत बड़ी क्षति है कि महान विद्वान इस तरह से हमसे दूर हो गए हैं। इसके बाद, समिति के सदस्यों और जिम्मेदार विद्वानों की मौजूदगी में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें हजरत मौलाना की मृत्यु के बाद जो पद खाली था उसमें हजरत मौलाना नजीर अहमद के सबसे बड़े पुत्र मौलाना मुहम्मद उस्मान कासमी के  प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए उन्हें दिवंगत मौलाना के स्थान पर मदरसे का मोहतिमिम चुना गया

जो एक योग्य और प्रतिभाशाली विद्वान, अनुभवी व्यक्ति हैं जबकि मौलाना मुहम्मद लुकमान कार्यवाहक मोहतिमिमके रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे।

सर्वसम्मति से अनुमोदित बैठक में हाफिज मुहम्मद फुरकान असदी, कारी हाफिज-उर-रहमान पहल, मुफ्ती मुहम्मद इकबाल , मौलाना मुहम्मद यामीन, मौलाना मोहम्मद मूसा कासमी, मौलाना लुकमान अहमद, मौलाना मुहम्मद इरफान,मौलाना सलमान अहमद मौलाना अब्दुल समद, मौलाना मेहताब विशेष रूप से उपस्थित थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − 1 =