News
खबरें अब तक...

समाचार

भ्रमण के दौरान आवश्यक दिशा-निर्देश दिए
1 News 3 |मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। दोपहर के वक्त भोपा रोड स्थित गांव जट मुझेडा मे स्वामित्व योजना के अर्न्तगत सर्वेक्षण करने पहुंची डीएम सेल्वा कुमारी जे.ने गांव जट मुझेडा पहुंच कर स्वामित्व योजना के अर्न्तगत ग्रामीण आबादी का सर्वेक्षण करते हुए मौके पर मौजूद अधिनस्थ अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान गांव मे उचित साफ-सफाई व्यवस्था, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था आदि के लिए भी अधिकारियो को निर्देशित किया। डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने इस दौरान ग्रामीणो की समस्याओ को सुन उनके निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी के साथ एडीएम प्रशासन अमित कुमार, एसडीएम सदर,सीओ नई मन्डी धनंजय कुश्वाहा,इंस्पैक्टर नई मन्डी योगेश शर्मा आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

 

एक्साईज एवं आयकर विभाग की टीम द्वारा छापामारी
2 News 4 |मुजफ्फरनगर। प्रसिद्ध खाद व्यापारी के यहां एक्साईज एवं आयकर विभाग की टीम द्वारा छापामारी से व्यापारियो मे हडकम्प मच गया। सूत्रो के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के चौडी गली बाजार के समीप खाद व्यापारी श्यामलाल मित्तल के यहां आज दोपहर के वक्त जी एस टी एवं सैंट्रल एक्साईज की टीम द्वारा छापा मारे जाने की खबर से आसपास के व्यापारियो मे हडकम्प मच गया। बताया जाता है कि आज दोपहर के समय नगर में पहुंची छापामारी टीम ने खाद व्यापारी के प्रतिष्ठान व आवास पर छापामारी की। चर्चा रही कि छापामारी टीम द्वारा क्षेत्र के कुछ अन्य व्यापारियो के यहां भी छापामारी के लिए रवाना हुए। चर्चा है कि मेरठ से आई टीम को दो स्थानो की सूचना मिल रही थी। खाद व्यापारी के यहां छापामारी करने आए एक्साईज व आयकर विभाग के अधिकारियो ने इस सम्बन्ध मे कोई जानकारी देने से इन्कार कर दिया। उक्त टीम ने नई मन्डी पुलिस को साथ लेकर आज क्षेत्र मे छापामारी की है। व्यापारी के यहां छापामारी से अन्य कारोबारियो मे हडकम्प मचा रहा।

बाईक सवार युवक घायल

मुजफ्फरनगर। कार की चपेट मे आकर बाईक सवार युवक घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी वीशू पुत्र संजय बाईक द्वारा चरथावल मोड पर किसी काम से जाते वक्त पीछे की और से तेजगति से आ रही कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे आसपास के दुकानदारो ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया।

 

गाड़ी पूरी तरह से राख
3 News 3 |मुजफ्फरनगर । देर रात के समय रामपुर निवासी गांधी कॉलोनी से झांसी की रानी के पास मनु स्वीट्स के सामने इंडिगो गाड़ी में अचानक से आग लगी और गाड़ी पूरी तरह से राख हो गई। इसमें सवार व्यक्ति का यह कहना है कि प्रशासन की लापरवाही के कारण अर्थात अग्निशमन पुलिस यंत्र के विभाग की लापरवाही के कारण  ११:१६ PM पर जली और उसके कहने के बावजूद अग्निशमन विभाग की गाड़ी ५ मिनट में आ जाती तो गाड़ी बच जाती. लेकिन देरी के आने के कारण गाड़ी पूरी तरह से राख हो गई।

 

एस0 डी0 कालेज ऑफ फार्मेसी एण्ड वोकेश्नल स्टडीज में बी0 फार्मा प्रथम वर्ष के छात्रों का परीक्षाफल घोषित

मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित एस0 डी0 कालेज ऑफ फार्मेसी एण्ड वोकेश्नल स्टडीज में बी0 फार्मा प्रथम वर्ष के छात्रों का परीक्षाफल घोषित हुआ जिसमेंं दिव्यम गुप्ता टॉपर रहे। श्रेष्ठता सूची के आधार पर टॉपर्स छात्र-छात्राओ को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिह्रन देकर सम्मानित किया जाएगा। यह परीक्षा परिणाम डा0ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम प्रविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ ने आन्तरिक व वाह्य परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर छात्रों को प्रोन्नत करके घोषित किया। बी0फार्मा प्रथम वर्ष के दिव्यम गुप्ता ने 88.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहे वही वैष्नावी पांडे ने 85.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय एवं मेघा त्यागी ने 83.3 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर बाजी मारी।
कॉलेज निदेशक डा0 अरविन्द कुमार ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि बी0फार्म प्रथम वर्ष सेंकड समेस्टर के छात्र एवं छात्राओं को डा0ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ द्वारा सभी को प्रोन्नति का लाभ दिया गया है। जिसमे द्वितीय और तृतीय वर्ष के साथ-साथ प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम भी 100 प्रतिशत रहा है। 4 अगस्त से सभी छात्रों की ऑनलाइन कक्षाओं को शुरू कर दिया गया है तथा सभी छात्रों को अब नए सत्र के लिए भी घर पर रहकर ही ऑनलाइन कक्षाओं के द्वारा पाठ्यक्रम पूरा करने को कहा गया। अपने परीक्षाफल पर सभी विद्यार्थियां ने खुशी व्यक्त की एवं इसी तरह कठिन परिश्रम करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर सभी शिक्षको ने विद्यार्थियां को उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। शिक्षको ने इस अच्छे परीक्षाफल का पूरा श्रेय छात्र-छात्राओ के कठिन परिश्रम एवं अनुशासन को दिया।
इस अवसर पर डॉ0 क्षितिज अग्रवाल, डॉ0 वैशाली सिंह, विमल कुमार भारती, सौरव घोष, हरेन्द्र, प्रवीण कुमार, ईशान अग्रवाल, आसिफ खान, पल्लावी गौतम, राबिया, चारू भारती, सुबोध कुमार, सोनू कुमार, रोहित, विनय, अतुल, सना, विकास कुमार, राहुल, अमित, अंकित, आदि ने छात्रो को अपने संदेशो द्वारा हार्दिक बधाईयां दी।

दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाया गया
मुज़फ्फरनगर। भगवान श्री राम मंदिर के निर्माण कार्य के शुभारंभ की खुशी में भारतीय जनता पार्टी के मण्डल महामंत्री हरीश गोयल के नेतृत्व में गांधीनगर के मुख्य बाज़ार में सभी व्यापारियों ने बाजार में सभी दुकानों के बाहर , व लड्डू प्रसाद वितरित किया गया,सभी व्यापारियों ने बताया कि आज प्रत्येक हिंदुस्तानी के जीवन मे ऐतिहासिक दिन है हम सब के लिए गौरव की बात है हमारे जीवन मे भगवान श्री राम के मंदिर का निर्माण हो रहा है इसी कारण आज हम सब ने ये दीपावली उत्सव मनाया है इस अवसर पर कूकड़ा मण्डल अध्यक्ष हरेन्द्र पाल,हरीश गोयल,ललित अग्रवाल,कुलदीप राणा,विकास सिंघल, प्रवेश भार्गव,शांतनु राणा,मीत राणा,योगेंद्र सिंह,आदि मौजूद रहे।

 

सडक हादसे मे एक युवक की मौत
9 News 1 |बुढाना। सडक हादसे मे एक युवक की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिभिजवा दिया।
ाजनकारी के अनुसार बुढाना कोतवाली क्षेत्र के मेरठ-करनाल हाईवे पर अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर एक युवक की मौत हो गई। उधर से जा रहे कुछ अन्य वाहन चालको ने पुलिस को इस हादसे की सूचना दी। युवक की मौत की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान का प्रयास किया। लेकिन शव की शिनाख्त नही हो सकी। अन्ततः पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मृतक के हाथ पर संजय लिखा हुआ है। पुलिस का कहना है कि मृतक की पहचान के प्रयास किये जा रहे है ताकि मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया जा सके।

 

हलवा वितरण – दीप जलाकर प्रकाश कर दीपावली मनाई
रोहाना। अयोध्या में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण हेतु किये गए भूमि पूजन एवं कार्यक्रम प्रारंभ के पवन एवं ऐतिहासिक अवसर पर रोहाना रामलीला मैदान में भाजपा नेता जिला पंचायत सदस्य अनिल त्यागी बेहडी आईपीएल शुगर मिल के प्रधान प्रबंधक लोकेश कुमार ने २५१ दीप जलाकर व राम मंदिर पूजा के उत्साहित मिठाई व हलवा वितरण कर दीप जलाकर प्रकाश कर दीपावली मनाई आतिशबाजी करते हुए श्री राम की पूजा अर्चना कर फूल चढ़ाएं क्षेत्रवासियों ने जय श्रीराम के नारे से रोहना क्षेत्र गूंज उठा जिला पंचायत सदस्य अनिल त्यागी बेहडी ने कहा राम जन्मभूमि हमारा गौरव है यह मंदिर निर्माण का दिन लंबी तपस्या का फल है आईपीएल शुगर मिल रोहाना के प्रधान प्रबंधक लोकेश कुमार ने कहा है कि यह एक भारत वासियों के लिए ऐतिहासिक दिन है और आज पूरे भारत में दीपावली जैसा माहौल है माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमें एक बड़ी विजय प्राप्त हुई है ५०० साल का इंतजार खत्म हो गया है बीजेपी के पूर्व जिला मंत्री सुशील त्यागी वरिष्ठ पत्रकार ने कहा है कि यह ऐतिहासिक दिन है पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी का सपना पूरा हुआ ऐतिहासिक दिन पर पूरे भारतवर्ष के साथ विदेशों में भी दीपावली जैसा माहौल है इस खुशी के अवसर पर हमने दीपावली मना कर खुशी का इजहार किया इस अवसर पर उपस्थित रहे रामलीला कमेटी की ओर से सहदेव प्रवेश त्यागी बेहडी पूर्व प्रधान राजवीर सिंह कोरी पूर्व जिला मंत्री बीजेपी सुशील त्यागी रोहाना बेगमपुर के प्रधान अमित त्यागी व क्षेत्र वासी उपस्थित रहे

 

प्राधिकरण के इंजीनियर्स द्वारा जानकारी प्राप्त की
7 News 5 |मुजफ्फरनगर। हर गरीब के सिर पर छत होगी, हर घर में शौचालय होगा, हर घर में गैस कनेक्शन होगा, हर घर में बिजली कनेक्शन होगा, हर हाथ में काम होगा कुछ इसी तरह के सपने को लेकर लेकर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चल रहे हैं इसी श्रृंखला में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मुजफ्फरनगर में एम.डी.ए द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजना के २२४ आवास तैयार किए जा रहे हैं जिनका वितरण हाल ही में लॉटरी द्वारा किया गया. उपरोक्त आवासों में चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति को जानने के लिए आज मेरठ रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय आवासों का एमडीए बोर्ड मेम्बर श्रीमोहन तायल, एवं शरद शर्मा ने निरीक्षण किया और प्राधिकरण के इंजीनियर्स द्वारा जानकारी प्राप्त की।

ई-संजीवनी ऐप के जरिए ओपीडी की सुविधा घर बैठे ले सकेंगे

मुजफ्फरनगर। कोरेना काल में अब मरीजों को अस्पताल के चक्कर नहीं लगाने होंगे। सामान्य बीमारियों के इलाज के लिए अब मरीज ई-संजीवनी ऐप के जरिए ओपीडी की सुविधा घर बैठे ले सकेंगे । इसके लिए शासन ने पहल करते हुए ई-संजीवनी ऐप शुरू किया है। इसके तहत टेलीमेडिसन सेवा को विस्तार देते हुए ई-संजीवनी ऐप ओपीडी सेवा आरंभ की जाएगी। अस्पतालों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराने और भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से यह पहल की गयी है। ई-संजीवनी ऐप को लेकर शासन का साफ कहना है कि इसमें मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। ऐसे में ऐप के माध्यम से सुलभता और सरलता से नियमों का पालन किया जाएगा।
ऐसे मिलेगी सुविधा- टेलीमेडिसन ई-संजीवनी के माध्यम से ओपीडी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये जिला अस्पताल, सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों को नियुक्त किया जाएगा। इसके अलावा यह भी ध्यान रखा जाएगा कि चिकित्सक मरीज को उचित समय दें । वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) व एएनएम को भी इस सेवा के साथ जोड़ा जाएगा। ताकि उपचाराधीन या उसके तीमारदारों को वह जानकारी दे सकें । ई-संजीवनी ऐप या वेबसाइट के माध्यम से कोई भी व्यक्ति खुद का रजिस्ट्रेशन करके ओपीडी की सेवा ले सकता है। इस योजना के लिये फिलहाल सरकारी चिकित्सकों का डाटा तैयार किया जा रहा है। निजी चिकित्सकों को भी योजना से जोड़ने की बात चल रही है।
ऐसे करें ऐप डाउनलोड –
ई-संजीवनी ऐप या वेबसाइट के जरिये स्वयं का रजिस्ट्रेशन करके ओपीडी सेवा का लाभ लिया जा सकता है।
ई-संजीवनी ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।
इस ऐप में चिकित्सक को कॉल करने की सुविधा है।
जिन लोगों के पास स्मार्टफोन नहीं है, उनके लिए उप केन्द्र स्तर पर हेल्थ एवं वेलनेस सेन्टर पर कार्यरत सीएचओ व एएनएम टेबलेट का उपयोग कर रजिस्ट्रेशन कराएंगे।
मरीज को पुरानी रिपोर्ट, एक्सरे या अल्ट्रासांउड दिखाना है तो उसे ऐप पर ही अपलोड कर दिखाया जा सकता है।
जो पर्ची डाक्टर देंगे उसमें डिजिटल साइन भी होंगे ताकि मरीज को दवा या जांच में किसी प्रकार की परेशानी न आए।
जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रवीण चोपड़ा ने बताया कि वैसे तो जिला अस्पताल में पहले से ही टेलीमेडिसिन ओपीडी चल रही है, लेकिन जल्दी ही ई-संजीवनी टेलीमेडिसन के तहत सेवा आरंभ की जाएगी। चिकित्सक और ऑपरेटर तैनात करके काम शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही अन्य प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर यह सेवा आरंभ हो जाएगी।

शिवसेना के कार्यालय पर एक दुसरे के ऊपर फुल बरसाकर फुलो की होली खेली

मुजफ्फरनगर। राम मंदिर निर्माण के अवसर पर मुजफ्फरनगर शिव सेना खुशी से झुम उठी ओर इस शुभ अवसर पर शिवसैनिकों ने फूलों की होली खेली और पटाकों के साथ दिवाली मनाई. जानसठ रोड स्थित मुजफ्फरनगर शिवसेना के कार्यालय पर शिव सैनिकों ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए भगवान श्री रामचंद्र जी का फोटो लगाकर दीप प्रज्वलित किया ओर देश की तरक्की के लिए दुआ मांगी उसके बाद अयोध्या मे राम मंदिर निर्माण के अवसर पर सभी शिवसैनिकों ने एक दुसरे के ऊपर फुल बरसाकर फुलो की होली खेली ओर पटाकों के साथ दिवाली मनाते हुए हर हर महादेव, शिवसेना जिंदाबाद, भारत माता की जय ओर जय श्री राम के जोरदार नारे लगाये ओर उसके बाद सभी ने प्रसाद ग्रहण किया वही शिवसेना जिला प्रमुख बिटटू सिखेड़ा ने कहा कि अयोध्या मे राम मंदिर बनने से जो खुशी हम शिवसैनिकों को हुई है उसका अंदाजा भी नही लगाया जा सकता इस अवसर पर जिला प्रमुख बिट्टू सिखेड़ा, मीडिया प्रभारी सोनू कुमार वर्मा, जिला महासचिव विनय बिंदल, जिला सचिव तेजपाल सिंह राणा, जिला संगठन मंत्री अंकित पराशर, जिला महासचिव विनोद वत्स, विकास वर्मा, संजय, जोगिंदर, कोषाध्यक्ष राजेंद्र कश्यप, हर्षित स्वरूप, जिला सचिव मनोज प्रजापति, सहारनपुर मंडल मीडिया प्रभारी नरेश प्रजापति, भूषण खटीक, जिला महासचिव मनीष बालियान, निवर्तमान मंडल प्रमुख सहारनपुर नवीन कश्यप, जिला उप-प्रमुख राजीव गर्ग, खतौली ब्लाक प्रमुख रूपराम कश्यप व जिला सचिव राहुल आदि मौजूद रहे

 

दो लोगों को अवैध शस्त्रों सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस ने अलग अलग स्थानों से दो लोगों को अवैध शस्त्रों सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर कोतवाली पुलिस क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु गश्त पर थी। गश्त के दौरान पुलिस ने वहलना कट पर एक संदिग्ध युवक को देखकर उसे रोकना चाहा, तो उक्त युवक मौके से भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर उक्त युवक को दबोच लिया। तलाशी लेने पर आरोपी के पास से एक तमंचा व कारतूस बरामद हुआ। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया आरोपी शहजाद पुत्र शहीद निवासी खालापार है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है। इसके अलावा शहर कोतवाली पुलिस ने फक्करशाह चौक निवासी अहसान पुत्र इस्माइल खान को एक चाकू सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

घायल अवस्था में पड़ी मिली महिला की जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत

मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना मोड़ पर घायल अवस्था में पड़ी मिली महिला की जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गयी। मृतका की पहचान नहीं हो सकी है। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत २७ जुलाई को बुढ़ाना मोड पर एक ४० वर्षीय अज्ञात महिला घायल अवस्था में पड़ी मिली थी। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था, जहां आज उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी है, जिस पर पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है। मृतका की पहचान नहीं हो सकी है।

सड़क हादसों में कई लोग गंभीर रूप से घायल

मुजफ्फरनगर। अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के पलवल निवासी २५ वर्षीय योगेश देवबंद रोड पर हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया। नरा निवासी ५५ वर्षीय सायरा बानो पत्नी फारुख हाईवे पर हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई। इसके अलावा भोपा के गांव सीकरी निवासी २४ वर्षीय नईम बसेड़ा के पास हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया। सभी घायलों को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिवक्ता नाजिर अहमद के निधन पर  श्रृद्धाजलि अर्पित की

मुजफ्फरनगर। अधिवक्ताओ ने शोक कर श्रृद्धाजलि अर्पित की। कचहरी स्थित फैंथम हॉल मे वरिष्इ अधिवक्ता नाजिर अहमद के निधन पर शोक स्भा मे श्रृद्धाजलि अर्पित की। उल्लेखनीय है कि वरिष्ठ अधिवक्ता नाजिर अहमद का बीते दिन आकस्मिक निधन हो गया था। जिससे साथी अधिवक्ताओ मे शोक छा गया। आज दोपहर करीब साढे ग्यारह बजे फैंथम हाल मे जिला बार संघ एवं सिविल बार एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान मे श्रृद्धाजलि अर्पित की गई। इस दौरान जिला बार संघ अध्यक्ष सैययद नसीर हैदर जैदी,जिला बार संघ सचिव प्रदीप कुमार मलिक एड., सिविल बार संघ अध्यक्ष मनोज शर्मा, एवं सिविल बार संघ सचिव, वरिष्ठ अधिवक्ता अमित वर्मा, अष्ण वर्मा,बिजेन्द्र मलिक, श्रवण सोम, मुर्तजा अली,नीरज शर्मा सहित जिला व सिविल बार संघ से जुडे पदाधिकारी तथा अधिवक्तागण मौजूद रहे।

सघन चैकिंग अभियान चलाया गया

8 News 1 |मुजफ्फरनगर। कचहरी परिसर की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए क्षेत्राधिकारी फुगाना राम मोहन शर्मा द्वारा डॉग स्क्वायड व पुलिस बल के साथ जनपद में स्थित कचहरी परिसर में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। डॉग स्क्वॉड टीम ने स्थानीय पुलिस बल के साथ मुजफ्फरनगर कचहरी परिसर के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई तथा वहां मौजूद व्यक्तियों से अपील की गयी कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति/वस्तु दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दे।

 

मौलाना नजीर अहमद का निधन उनके अनुयायियों के लिए एक बड़ी क्षति10 News 3 |
मौलाना मुहम्मद उस्मान कासमी को मदरसा तलीम-उल-कुरान जानसठ के नए मोहतमिम घोषित।
मौलाना लुकमान अहमद को कार्यवाहक मोहतमिम नियुक्त किया गया
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के एक वरिष्ठ धार्मिक विद्वान हजरत मौलाना नजीर अहमद की मृत्यु पर मदरसा तलीम-उल-कुरान जानसठ में आज 6 अगस्त को एक शोक सभा आयोजित की गई।जिसकी अध्यक्षता हाफिज मुहम्मद फुरकान असअदी ने की  बैठक में भाग लेने वालों ने मदरसा तालीम-उल-कुरान जानसठ के मोहतमिम मौलाना नजीर अहमद के निधन को क्षेत्र के लिए विशेष रूप से क्षेत्रीय मुसलमानों के लिए बड़ी क्षति बताया और कहा कि मौलाना का अस्तित्व पूरे क्षेत्र के लिए एक महान आशीर्वाद था। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के हाफिज मुहम्मद फुरकान असअदी ने कहा कि मौलाना एक महान विद्वान और महान विचारक थे। उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता के कारण वह मदरसे को ऊंचाइयों तक ले गए। वह  साहस और एक निडर व्यक्तित्व का पहाड़ थे। कारी हाफिज-उर-रहमान फुलत ने दिवंगत मौलाना की विशेषताओं का वर्णन करते हुए कहा कि महान हस्तियां हमसे जुदा हो रही हैं, यह हमारे लिए बहुत बड़ी क्षति है कि महान विद्वान इस तरह से हमसे दूर हो गए हैं। इसके बाद, समिति के सदस्यों और जिम्मेदार विद्वानों की मौजूदगी में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें हजरत मौलाना की मृत्यु के बाद जो पद खाली था उसमें हजरत मौलाना नजीर अहमद के सबसे बड़े पुत्र मौलाना मुहम्मद उस्मान कासमी के  प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए उन्हें दिवंगत मौलाना के स्थान पर मदरसे का मोहतिमिम चुना गया, जो एक योग्य और प्रतिभाशाली विद्वान, अनुभवी व्यक्ति हैं जबकि मौलाना मुहम्मद लुकमान कार्यवाहक मोहतिमिमके रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे। सर्वसम्मति से अनुमोदित बैठक में हाफिज मुहम्मद फुरकान असदी, कारी हाफिज-उर-रहमान पहल, मुफ्ती मुहम्मद इकबाल , मौलाना मुहम्मद यामीन, मौलाना मोहम्मद मूसा कासमी, मौलाना लुकमान अहमद, मौलाना मुहम्मद इरफान,मौलाना सलमान अहमद मौलाना अब्दुल समद, मौलाना मेहताब विशेष रूप से उपस्थित थे।

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की घटनास्थल पर मौत, शिनाख्त नहीं
बुढ़ाना। बीती बुधवार की देर रात बाइक सवार एक युवक की बाईक में अज्ञात वाहन के चालक द्वारा जोरदार टक्कर मारने पर जहां अज्ञात वाहन चालक फरार हो गया वहीं बाइक सवार की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने गुरुवार की सुबह शवघ् की शिनाख्त कराई लेकिन पता नहीं लग पाया। बायवाला पुलिस चौकी इंचार्ज संजय यादव ने बताया कि उक्त युवक डिस्कवर मोटर साइकिल पर सवार होकर बीती रात अपने गंतव्य की ओर जा रहा था। जब वह चौकी क्षेत्र के गांव इटावा के समीप स्थित मेरठ वाया करनाल हाईवे पर माधव होटल के पास आया तो किसी अज्ञात वाहन ने उसकी बाइक में टक्कर मारकर बाइक सवार युवक को मौत के घाट उतार दिया। युवक के दाहिने हाथ पर संजय लिखा हुआ है और दिल भी बना हुआ है।

दिल्ली में एडमिट बुढ़ाना का युवक आया कोरोना पोजिटिव
बुढ़ाना। विगत दिवस किसी बीमारी के चलते दिल्ली हस्पताल में भर्ती हुए बुढ़ाना के मौहल्ला शाहवाडा निवासी एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आने से एक बार फिर बुढ़ाना कस्बे में हड़कंप मच गया। गुरुवार की सुबह मौहल्ला शाहवाडा (धोबियों वाली गली) में पहुंची चिकित्सकों की टीम ने कोरोना पोजिटिव युवक के परिवार के सभी सदस्यों के सैंपलघ् लिए और उनको 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया गया। यहां पर बुढ़ाना नगर पंचायत ने गली को सेनेटाइजर से सेनेटाइज कर दोनों तरफ कई मीटर तक बल्लियां लगाकर मार्ग अवरूद्ध किया ताकि कोई इस एरिये में आवाजाही ना कर सके। पुलिस ने भी यहां पर डेरा डालकर आने जाने वाले लोगों की निगरानी करनी शुरू कर दी है। बताया जाता है कि बीती बुधवार के दिन बुढ़ाना ब्लाक के गांव कुरालसी में दो कोरोना मरीज मिले थे जिनको बीती रात 10 बजे के बाद बेगराजपुर मैडिकल कॉलेज ले जाया गया। इसके अलावा गांव कुरालसी में मात्र 5 दिनों में कोरोना के 5 मरीजों के मिलने से यहां के ग्रामीण खौफजदा दिखाई पड़ रहे हैं। गुरुवार के दिन यहां पर भी सैंपलिंग की गई। कुल मिलाकर लोगों में अभी कोरोना वायरस का पूरा खौफ है। दूसरी और बीती 28 जुलाई को जो तीन लोग छोटा बाजार में पोजिटिव आये थे उनके डिस्चार्ज होने की खबर है। बाकी छोटा बाजार का जो एरिया सील किया गया है उसको 10 अगस्त की शाम तक खोले जाने की संभावना है। इस बारे में चिकित्सकों से बात हुई तो उन्होंने कहा कि अगर इस अवधि में कोई केस न मिला तो 10 अगस्त को यह एरिया खोल दिया जायेगा।

3 बच्चों की हत्या को लेकर महर्षि कश्यप एकता संगठन ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन11 News 3 |
बुढ़ाना। गुरुवार के दिन महर्षि कश्यप एकता संगठन के तत्वाधान में बुुढाना एसडीएम कुमार भूपेंद्र को उनके कार्यालय पर जाकर एक ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में बताया गया कि बीती 30 जुलाई को हरियाणा प्रदेश के जनपद पानीपत के ग्राम बिंछोल के तीन बच्चो की हत्या की गिरफ्तारी को लेकर शान्तिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे लोगो पर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज को लेकर राष्ट्रपति और प्रधानमन्त्री को ज्ञापन सौंपा गया था। घटना में बच्चे पतंग की डोर लेने ग्राम के बिलीच हाऊस मे गये थे। बिलीच हाऊस मे तीनों बच्चो की हत्या कर दी गयी। वहां के प्रबन्धक बिलीच हाऊस मालिक सहित 12 लोगो पर हत्या का केस दर्ज किया गया। घटना के 23 दिनो तक कोई गिरफ्तारी नही की गयी। पुलिस की कार्यशैली से नाराज परिजनो ने कश्यप समाज के लोगो के साथ मिलकर बीती 30 जुलाई को पानीपत मे शान्तिपूर्वक प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगो पर पुलिस ने बर्बरतापूर्वक लाठी चार्ज किया। मृतक बच्चो के माँ बापों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा गया। सैंकड़ों लोग घायल हो गये। पुलिस ने 15 लोगो को हिरासत में ले लिया। 40 लोगो को नामदर्ज करते हुऐ 500 लोगो पर हत्या की कोशिश व अन्य धाराओ में केस दर्ज किया। न्याय मांगने वालों पर पुलिस लाठियां बरसा रही है। प्रशासन द्वारा गरीब व पीडितो का शोषण किया जा रहा है। इसलिए हम मांग करते हैं कि दोषियो की जल्द गिरफ्तारी हो, प्रदर्शन कर रहे बेकसूर लोगो को जल्द रिहा किया जाये और बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज के लिए पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाये, पीडित तीनो परिवारो को 25-25 लाख रूपये की धनराशि प्रदान की जाए। यदि जल्द ही हमारी मांग नही मानी जाती तो महर्षि कश्यप एकता संगठन व समाज के सभी संगठन एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ उग्र आन्दोलन करेंगे। इस दौरान डाक्टर आदेश कश्यप, प्रमोद कश्यप, मास्टर सुशील कश्यप, ससरान कश्यप और श्रीपाल सिंह कश्यप एडवोकेट आदि उपस्थित थे।

एनएसयूआई ने पदों को नियुक्त किए12 News 1 |
बुढ़ाना। एनएसयूआई के छात्रों द्वारा सभी छात्रों को साथ लेकर एक मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में एनएसयूआई के छात्रों ने आने वाले विधानसभा चुनाव मैं कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाने की बात कही। वहीं एनएसयूआई का परिवार बढ़ाने के लिए एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने छात्रों को पद नियुक्त किए। ओर कस्बे के भारत टॉकीज गली नंबर 2 मैं एनएसयूआई के छात्रों द्वारा मीटिंग का आयोजन किया गया मीटिंग में मुख्य अतिथि दिलशाद अब्बासी जिला अध्यक्ष मुजफ्फरनगर व विधानसभा अध्यक्ष बुढाना नूर मोहम्मद अंसारी तथा जिला महासचिव सलमान सिद्दीकी व प्रदेश सचिव अल्तमस त्यागी रहे। मीटिंग में अन्य छात्रों ने भी हिस्सा लिया और सभी छात्रों ने अपने विचार व्यक्त कर कहा की विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है और हम इस सरकार को बनाने में मेहनत करेंगे।
वही मीटिंग में शाकिर सिद्दीकी को बुढाना नगर अध्यक्ष व आमिर सिद्दीकी को बुढ़ाना नगर उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया गया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 5 =