Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

राज्यमंत्री कपिल देव ने अधिकारियों के साथ की बैठक, स्वच्छता अभियान में सहभागिता करने की अपील

मुजफ्फरनगर। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने नगर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में नगर पालिका के अधिकारियों को भाजपा स्थापना दिवस से १४ अप्रैल डॉ. भीम राव अंबेडकर जयंती तक नगर में विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिये। नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने गांधीनगर (मुजफ्फरनगर) स्थित अपने आवास पर प्रभारी अधिकारी, नगर पालिका/नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह की उपस्थिति में पालिका के अधिकारियों की बैठक ली।

नगर की सफाई व्यवस्था एवं ए टू जेड प्लांट बंद होने को लेकर प्राप्त हो रही शिकायतों पर मंत्री कपिल देव ने पालिका अधिकारियों से प्लांट की स्थिति के बारे में जानकारी ली और नगर मजिस्ट्रटे को प्लांट को तत्काल प्रभाव से चलाये जाने के निर्देश दिये।

कपिल देव ने शहर के डिवाईडरों की सफाई पर भी ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि डिवाईडरों पर जहां-तहां गोबर, उपले, लकडियाँ आदि पडे रहते हैं, उन्हें भी हटवाये जाये। मंत्री ने पालिका अधिकारियों से कहा कि अपने दृ अपने प्रभार वाले वार्डों में प्रत्येक डलावघर पर एक सफाई कर्मचारी की ड्यूटी लगाये जो कि जेसीबी मशीन द्वारा कूडा उठाने के साथ-साथ झाडू से इधर-उधर फैले कूडे को इकट्ठा करके पूरी तरह से सफाई करें।

उन्होंने शहर में बेतरतीब आडे तिरछे लगे अवैध फ्लैक्स, बोर्ड्स को तुरंत हटवाये जाने और उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

कपिल देव ने बताया कि कल (०६ अप्रैल) भाजपा स्थापना दिवस से १४ अप्रैल डॉ. भीम राव अंबेडकर जयंती तक नगर में विशेष सफाई अभियान चलाया जायेगा, जो आगे भी जारी रहेगा। इस अवसर पर मंत्री कपिल देव ने सभी वार्डों के माननीय सभासदों, नागरिकों व सामाजिक संगठनों से भी स्वच्छता अभियान में सहभागिता करने की अपील की।

इस अवसर पर मुख्य रूप से अधिशासी अधिकारी हेमराज व नगरीय क्षेत्र के वार्डों के प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल व डॉ. संजीव कुमार, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक उमाकान्त व संजय पुंडीर उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =