दिल से

८००० स्टिक से बनाया Ayodhya के राम मंदिर का मॉडल- इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड होल्डर तुषार शर्मा ने फिर साबित की अपनी प्रतिभा

तुषार शर्मा ने एक बार फिर अपने जनपद का नाम रोशन किया है। तुषार ने Ayodhya में नवनिर्मित मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामचंद्र के मंदिर का मॉडल अखबार की रद्दी व फेविकोल से ८००० स्टिक से ४ माह में तैयार कर अपनी प्रतिभा को साबित किया।

तुषार ने मंदिर के बेस में २००० स्टिक लगाई हैं। जिनको बनाने में एक माह का समय लगा। तुषार ने बताया कि मंदिर के फाउंडेशन में १५०० स्टिक के बीम बनाएं जिन को बनाने में २५ दिन का समय लगा। ३५ दिन में तुषार ने २००० स्टिक बनाकर बीम के ऊपर पेस्ट की, शिखर का कार्य १९०० स्टिक बनाकर ध्वजा सहित स्थापित किया। जिसको बनाने में २० दिन का समय लगा। मंदिर के शेष कार्य को ६०० स्टिक बनाकर १० दिन में संपन्न किया ।

तुषार के बनाए मंदिर का मॉडल अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर जैसा प्रतीत होता है। तुषार का सपना है कि वह एक दिन अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराएं। बताया कि टॉप हंड्रेड रिकॉर्ड होल्डर एक्सीलेंट ऑन वर्ल्ड स्टेज २०२२ में भी उसका नाम आ चुका है।

रद्दी और स्टिक से बनाए विभिन्न मॉडल

तुषार ने बताया कि वह ३ साल से अनेकों मॉडल बना चुका है। जिनमें इंडिया गेट, लाल किला, गांधीजी का चरखा, व्हाइट हाउस, गोल्डन टेंपल , बद्रीनाथ धाम , केदारनाथ धाम, क्रिसमिस ट्री शिवलिंग आदि तुषार ने कई महापुरुषों के छायाचित्र भी शामिल है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14057 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 1 =