संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: उत्तर भारत में शीतलहर का कहर, कंबल वितरण एवं रैन बसेरों का निरीक्षण किया

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar)। दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का कहर आज भी जारी है आज सुबह से ही तेज हवाए आम जन मानस की बेचौनी बढ़ा रहा है। इस शीतलहरी के दृष्टिगत जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी एवं उनकी पूरी प्रशासनिक टीम निराश्रितों, यात्रियों एवं असहाय एव जरूरतमंद लोगो को राहत पहुंचाने में जुटे हुए है।

आज सुबह ही जिलाधिकारी महोदय ने कक्षा १ से ८ तक के विद्यालयों का १२ तारीख तक अवकाश के आदेश जारी कर बच्चो को राहत पहुँचायी तथा शाम होते ही वरिष्ठ अधिकारी सड़कों पर उतर आए।

सर्वप्रथम एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने रेलवे स्टेशन मॉल गोदाम नई मंडी भोपा पुल पर राहगीरों को ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरण किए। तत्पश्चात उन्होंने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया जहा रैन बसेरा में अनियमितताएं मिलने पर कल तक पूरी व्यवस्थाएं बनाने के दिए निर्देश।

उन्होंने चिकितसल्या में एमरजेंसी पुरुष वार्ड महिला वार्ड का भी किया औचक निरीक्षण कर मरीजों और तीमारदारों से बातचीत की एवं सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी सदर परमानंद झा सहित नायाब तहसीलदार मौजूद रहे।।

धूप निकलने पर राहत, शीतलहर जारी

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar)पिछले करीब आठ दिनो बाद निकली धूप से लोगो ने राहत महसूस की। धूप निकलने के कारण आज मौसम मे कुछ गर्माहट नजर आई। सर्दी से चलते अक्सर घरो मे कैद रहे लोगों ने दिनभर भागदौड कर अपने रूके हुए कार्यो को पूरा किया। धूप निकलने के कारण बाजारो मे कई जगह एक साथ बैठकर धूप का आनन्द लेने मे मश्गूल रहे। घरेलू महिलाओं ने भी धूप निकलने का फायदा उठाते हुए आराम से अपने घर का काम निपटाया।

उक्त महिलाओ ने कपडे धोने, घर की ठीक से साफ सफाई एवं गर्म कपडो बिस्तर, रजाई, कम्बल आदि को धूप मे फैलाया ताकि इन कपडों की नमी दूर हो और गर्माहट आ सके। कई दिन बाद धूप निकलने से इंसान ही नही बल्कि सर्दी से बचकर इधर-उधर भटकने वाले पशु-पक्षियो ने भी धूप का आनन्द लिया।

Dr. S.K. Agarwal

डॉ. एस.के. अग्रवाल न्यूज नेटवर्क के मैनेजिंग एडिटर हैं। वह मीडिया योजना, समाचार प्रचार और समन्वय सहित समग्र प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। उन्हें मीडिया, पत्रकारिता और इवेंट-मीडिया प्रबंधन के क्षेत्र में लगभग 3.5 दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है। वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों, चैनलों और पत्रिकाओं से जुड़े हुए हैं। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Dr. S.K. Agarwal has 307 posts and counting. See all posts by Dr. S.K. Agarwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 5 =