Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने ईदगाह का किया निरीक्षण

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप बुधवार को दूसरे दिन भी स्थलीय निरीक्षण के लिए शहर की सड़कों पर पालिका के पूरे लाव लश्कर के साथ नजर आई। उन्होंने आज ईद उल अजहा के लिए नमाज और कुर्बानी की तैयारियों के दौरान पालिका की व्यवस्थाओं को परखने का काम किया। ईदगाह का निरीक्षण करते हुए वहां पर साफ सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर लोगों से बातचीत की। इसके साथ ही उन्होंने ईद के अवसर पर पानी की आपूर्ति निर्बाध रखने के निर्देश दिये। वहीं लोगों से भी अपील की कि वो शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कुर्बानी करें।
ता दें कि कांवड और ईद की तैयारियों के बीच ही नागरिकों को सुविधा और व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए पालिका चेयरपर्सन लगातार भ्रमण कर रही हैं। उन्होंने बुधवार को सवेरे पालिका के अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल कुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक राजेश कुमार और अन्य पालिका अधिकारियों के साथ शामली रोड पहुंचकर ईदगाह का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों और ईदगाह कमेटी के पदाधिकारियों से भी मिलकर ईद की नमाज के लिए व्यवस्थाओं को समझा तथा उनकी समस्याओं को भी सुना।
मौके पर ही उन्होंने ईओ हेमराज सिंह को समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश के साथ ही ईद की नमाज से पूर्व सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने पर बल देते हुए कहा कि कहीं पर भी गन्दगी की शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ईद के अवसर पर कुर्बानी में पशुओं के अवशेषों की सफाई के लिए लगाई गई टीमों को सक्रिय रखा जाये और लोगों से खुले में कुर्बानी नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए अपने शहर को स्वच्छ रखने में सहयोग करें।
इसके साथ ही मंगलवार को उन्होंने श्रावण मास में होने वाली कावड़ यात्रा के मद्देनजर ईओ हेमराज सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ शिव चौक, रुड़की रोड, कच्ची सड़क, बझेडी मोड, बझेडी अंडरपास, अहिल्याबाई होलकर चौक, शामली रोड, बुढ़ाना मोड खंजापुर के काशीराम कालोनी का निरीक्षण कर व्यवस्था को परखा था। इसके साथ ही उन्होंने शिव मूर्ति पर पूजा अर्चना भी की थी।

ईद से पूर्व सभासद ने चलवाया सफाई अभियान

Muzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। ईद उल अजहा से पूर्व मुस्लिम इलाकों में साफ सफाई के लिए दिशा निर्देश अफसरों से लेकर पालिकाध्यक्ष तक दिये जा रहे हैं, लेकिन कुछ इलाकों में गंदगी का आलम बना हुआ है।
ऐसे में शहर के वार्ड ४८ के सभासद एवं वरिष्ठ सपा नेता शौकत अंसारी पिछले कई दिनों अपने वार्ड की समस्याओं का निस्तारण कराने के लिए पालिका की टीम के साथ जनता के बीच खड़े नजर आ रहे हैं। उन्होंने लगातार स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त कराने और गलियों में सफाई के कार्य को बुधवार को भी जारी रखा।
शौकत अंसारी पालिका सभासद के रूप में दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं। इस बार वार्ड ४८ में उनको जनता का भरपूर समर्थन मिला और उन्होंने एक तरफा जीत हासिल की। उन्होंने मेरा वार्ड मेरा परिवार के संकल्प के साथ जनता का समर्थन हासिल किया तो पहले ही दिन से इस पर अमल भी करके दिखाया है। उन्होंने वार्ड में साफ सफाई पर जोर दिया और इसके लिए उनको चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप, गौरव स्वरूप और पालिका प्रशासन का भी भरपूर साथ मिला है। वार्ड में सफाई व्यवस्था में गड़बड़ी करने पर उन्होंने सफाई नायक का स्थानांतरण कराकर दिखा दिया कि वो जनता की समस्याओं के निस्तारण के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे।
इसके साथ ही उनके द्वारा वार्ड में सफाई कर्मचारियों को भी बढ़ाया गया है, जिसका असर वार्ड की सफाई व्यवस्था में साफ नजर आ रहा है। शौक अंसारी ने बुधवार को ईद उल अजहा के अवसर पर वार्ड में विशेष सफाई अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता सफाई व्यवस्था मे सहयोग करे, नालियों में कूड़ा और गन्दगी न डाले, वार्ड की समस्सयाओ का समाधान कराने का प्रयास किया जायेगा।
आज उन्होंने बारिश के बीच ही सफाई नायक दीपक गहलौत और सफाई कर्मचारियों के साथ वार्ड में सफाई के लिए खुद खड़े रहकर मोर्चा संभाला। बारिश के बीच ही सफाई कराई गयी। कई जगह जब वो गलियों में सफाई के लिए निकले तो लोगों ने कहा कि आज पांच साल के बाद उनकी गली में इस प्रकार सफाई कराई जा रही है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =