उत्तर प्रदेश

Muzaffarnagar News: डीएम-एसएसपी को मुख्यमंत्री ने वर्चुअल बैठक में त्यौहारों पर सजगता बरतने को कहा

मुजफ्फरनग।(Muzaffarnagar News) सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से डीएम चन्द्रभूषण सिंह व एसएसपी अभिषेक यादव को निर्देशित किया कि अवैध अतिक्रमण तथा सरकारी तालाबों से नियमानुसार अवैध कब्जे तुरंत हटवाए जाएं। सीएम की अध्यक्षता में अब तक की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया गया। जिसमें तहसील एवं विकास खंड स्तर के अधिकारियों ने भी प्रतिभाग किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ जिले के आला अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। सीएम ने डीएम तथा एसएसपी को कई अहम मामलों में दिशा निर्देश जारी किये। उन्होंने निर्देश दिये कि आगामी पर्व एवं त्योहार के दृष्टिगत अराजकता का माहौल नहीं बनने दिया जाना चाहिए। जिसके लिए समय-समय पर धर्म गुरुओं के साथ जिला प्रशासन द्वारा संवाद स्थापित किया जाए एवं कोई नई परंपरा शुरू नहीं होनी चाहिए।

ईद तथा अक्षय तृतीया पर सफाई के निर्देश

सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से आगामी ३ मई को ईद एवं अक्षय तृतीया के त्योहार के दृष्टिगत सभी नगर निकायोंध्ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई कराने के निर्देश दिये। उन्होंने हिदायत दी कि अराजकता पैदा करने वाले तत्वों को किसी भी प्रकार छूट न दी जाए। निर्देशित किया कि सभी संबंधित अधिकारीगण अपने तैनाती स्थल पर ही रात्रि निवास करें। यदि किसी भी अधिकारी की शिकायत प्राप्त होती है तो ऐसी स्थिति में उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

थाना दिवस में उपस्थिति सुनिश्चित करें अधिकारी

सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान डीएम तथा एसएसपी को निर्देशित किया कि वे तहसील दिवस और थाना समाधान दिवस में सभी अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। शिकायत को गंभीरता पूर्वक सुनकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए। प्रत्येक दिन अधिकारीगण निर्धारित समय पर अपने कार्यालय में जनसुनवाई सुनिश्चित करें एवं जिस अधिकारी पर शिकायत प्रेषित की जाती है

उसका निस्तारण स्वयं करें न कि अधीनस्थों के भरोसे छोड़ दें। प्रत्येक रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया जाए, जिनमें स्वास्थ्य विभाग द्वारा निशुल्क जांच एवं दवाइयों का वितरण किया जाए।
अधिकारियों का आवागमन रजिस्टर में दर्ज हो

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देशित किया कि तहसील, ब्लॉक तथा जनपद स्तर पर एक मूवमेंट रजिस्टर तैयार कर संबंधित अधिकारी के आवागमन की स्थिति को दर्ज किया जाए। जानकारी दी गई कि १८ मंत्रियों का समूह इस सप्ताह प्रत्येक मंडल का भ्रमण कर जिलों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेगा। जिसके अंतर्गत जनपद में संबंधित मंत्री २४ घंटे तक निवास भी करेंगे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − two =