Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: नवीनतम और महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने के लिए आईआईए प्रतिबद्ध

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) मुजफ्फरनगर चौप्टर द्वारा एक जागरूकता मीटिंग अपने सभी मेंबर्स के लिए होटल स्वर्ण इन्न सूट्स सर्कुलर रोड पर आयोजित की। जागरूकता मीटिंग पैकिंग संबंधित लीगल जानकारियां, पैकिंग को आकर्षक बनाने हेतु और प्लास्टिक वेस्ट को रिसाइक्लिंग करने एवं ई०पी०आर० सर्टिफिकेट केसे लिया जाता है

विषय पर एक सेमिनार जागरूकता मीटिंग आईआईए मेंबर्स के लिए की गई। जिसमें दो प्रमुख वक्ता के रूप में मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, भारत सरकार के इंडियन पैकेजिंग इंस्टीट्यूट के एडिशनल डायरेक्टर एण्ड आरओ दिल्ली लखनऊ के प्रोफेसर डॉक्टर तनवीर आलम और श्रीमती पायल अरोरा डायरेक्टर ट्रेस टू ट्रेजर प्राइवेट लिमिटेड गाजियाबाद से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) के चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने उपस्थित सभी अतिथियों एवम सदस्यों का स्वागत और अभिनंदन करके किया और कहा की आईआईए मुजफ्फरनगर चौप्टर इस तरह की बैठको के माध्यम से अपने सदस्यों को नवीनतम जानकारी और उद्योग से संबधित महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान करने के प्रतिबद्ध हे। सर्वप्रथम राष्ट्रीय गान के उपरांत अतिथियों का स्वागत चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने डा तनवीर आलम को और सचिव अमित जैन ने पायल अरोरा को बुके देकर किया ।

आईआईए के मेंबर्स को आने वाले समय में पैकिंग से संबंधित लीगल जानकारियां और उन्हें आकर्षक बनाने के डॉ तनवीर आलम ने जागरूक किया और मेंबर्स के प्रश्नों का उत्तर दिया। ईपीआर सर्टिफिकेट एवम प्लास्टिक वेस्ट को रीसाइक्लिंग आदि करने के मामलों की जानकार पायल अरोरा जो गाजियाबाद से पधारी थी, ने ई०पी०आर० के बारे में महत्वपूर्ण जानकारीया दी।

उन्होंने बताया कि उत्पादक इकाईयां, आयातक, ब्रांड मालिक, और निर्माता अपने ई०पी०आर० सर्टिफिकेट के महत्व को भी समझाया और इसे प्राप्त करने की प्रक्रिया के बारे में बताया और सरकारी फीस आदि के बारे में विस्तार से बताकर मेंबर्स की जिज्ञासायो को शांत किया और उद्योगों को पर्यावरणीय संरक्षण में योगदान देने के लिए भी प्रेरित किया। आईआईटी प्रोफेसर अशोक मारवाह ने लैपटॉप के माध्यम से प्रोजेक्टर पर विस्तार के जानकारी दी। सभी उपस्थित अतिथियों को श्रीमद भागवत गीता जी और गोरखपुर गीता प्रेस की डायरिया ओर मोमेंटो आईआईए की ओर से प्रदान करके आभार जताया।

कार्यक्रम का सफल संचालन आईआईए सचिव अमित जैन और संयुक्त सचिव राहुल मित्तल ने संयुक्त रूप से किया। आईआईए के वाइस चेयरमैन पंकज जैन ने बैठक में उपस्थित सभी उद्यमियों का आभार व्यक्त किया। बैठक में सर्वश्री विपुल भटनागर, कुश पुरी, नवीन जैन, शरद जैन, मनोज अरोरा, मनीष भाटिया, अमित गर्ग, सुशील अग्रवाल, अमन गुप्ता, दीपक सिंघल, समर्थ जैन, राज शाह, अंकित मित्तल सीए, अरविंद मित्तल, अंकुर गर्ग, प्रीतुल जैन, सुधीर अग्रवाल, अतुल अग्रवाल सीए, हरिमोहन गर्ग सीए, अनिल त्यागी, विवेक गोयल, अशोक शाह, प्रगति कुमार सीए , फकीर चंद मोगा, राहुल मित्तल, जगमोहन गोयल, राकेश जैन, तुषार एडवोकेट, अतुल गर्ग, अनुज कुच्छल, मुकुल गोयल, कपिल मित्तल, नमन जैन, डॉ यशपाल सिंह, मनीष जैन, विनोद जलोत्रा, प्राचीर अरोरा, पंकज मोहन गर्ग, संजीव मित्तल, कौशल कृष्ण अग्रवाल, अनुज कुच्छल, गिरीश अरोरा, अरविंद गुप्ता, तरुण गुप्ता, राजीव सिंघल सीए, मनोज गर्ग, मनोज कुमार गुप्ता, समर्थ अरोरा, आदि भारी संख्या में उद्यमीयो ने उपस्थित होकर जागरूकता बैठक का लाभ उठाया।

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15470 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =