Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: जुलाई माह में भट्ठा मालिक करेंगे धरना प्रदर्शन – प्रमोद

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) ईंट निर्माता कल्याण समिति के तत्वाधान में जिले के भट्टा मालिकों की एक बैठक हुई। बैठक में चारों तहसीलों से आए भट्टा मालिकों ने अपनी अपनी समस्या बताई। समिति अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह तहसील और मुख्यालय स्तर पर अधिकारियों से वार्ता कर आपकी समस्याओं का समाधान कराएंगे।

जिले के सभी भट्ठा मालिकों ने माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार ३० जून तक सीजन समाप्त करने के प्रस्ताव पर सहमति जताई। प्रमोद बालियान ने घोषणा की, कि सीजन समाप्ति के बाद एनसीआर के भट्टा मालिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए वह विनियमन शुल्क मामले को लेकर माननीय हाईकोर्ट में अपील दायर करेंगे। लेबर द्वारा भट्ठा मालिकों के उत्पीड़न वाले मामले पर प्रमोद कुमार ने कहा कि इससे भट्टा मालिकान बहुत ज्यादा परेशान है और इस पर भी सीजन समाप्ति के बाद समस्या समाधान हेतु केंद्र और प्रदेश सरकार के स्तर पर प्रयास किए जाएंगे।

एनसीआर बनाम नॉन एनसीआर के मामले पर प्रमोद कुमार ने केंद्र सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि सरकार इस बात पर ध्यान दें कि एनसीआर में अगर ४ महीने भट्टे चलेंगे और एनसीआर से लगे क्षेत्रों में १० महीने तो कैसे एनसीआर के भट्टा मालिक अपने कारोबार को जीवित रख पाएंगे?

उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि प्रदूषण के नाम पर इस दोहरे कानून के विरोध में जुलाई माह में ईंट भट्ठा मालिक कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन करेंगे। प्रमोद कुमार ने सभी भट्टा मालिको से जीएसटी कर में सुधार हेतु प्रोत्साहित किया।

बैठक का संचालन महामंत्री बलराम तायल ने किया। बैठक में समिति पदाधिकारी कृष्ण त्यागी, वेद प्रकाश आर्य, हाजी जमशेद प्रधान, हाजी जियाउर्रहमान,अशोक कुमार, अमरपाल पूनिया, हाजी तस्लीम व नवीन चेयरमैन, पप्पू प्रधान, जयदेव सिंह, ओमप्रकाश बाबा, हाजी मुर्तजा आबाद त्यागी और काफी संख्या में अन्य भट्ठा मालिक मौजूद रहे।

 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15470 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =