Muzaffarnagar News: लद्धावला इलाके में एक घर से मिला 27 लाख रुपए कैश समेत नोट गिनने वाली मशीन

Muzaffarnagar News: विधानसभा चुनाव में किसी भी प्रकार का कोई कानून उल्लंघन ना हो इसके लिए चुनाव आयोग और पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। ऐसे में चुनाव आयोग और जांच एजेंसियां प्रदेश भर में तेजी से तलाशी अभियान चला रही हैं। आज एक घर में जांच के दौरान मुजफ्फरनगर में 27 लाख रुपये की नगदी बरामद हुई है।

मशीन समेत 27 लाख रुपये की संदिग्ध रकम

कोतवाली थाना के लद्धावला इलाके में स्थित इस घर से पुलिस को नोट गिनने की मशीन समेत 27 लाख रुपये की यह संदिग्ध रकम मिलने के बाद ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने आसपास के इलाकों में सघन जांच अभियान तेज कर दिया है।

फिलहाल नकदी मिलने वाले इस घर पर फ्लाइंग स्क्वायड और स्थानीय पुलिस बल के द्वारा छापेमारी जारी है वहीं संदिग्ध रकम के बारे में पुलिस विभाग गहनता से जांच पड़ताल कर रहा है।

तेजी से चारों तरफ जांच

राज्य में विधानसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में पुलिस और जांच एजेंसियां तेजी से चारों तरफ जांच कर रही हैं। आज पुलिस इंटेलिजेंस की सूचना मिलने पर मुजफ्फरनगर के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक घर पर तलाशी अभियान चलाया गया इस तलाशी अभियान में मौके से 27 लाख रुपए की नकदी पुलिस ने बरामद किया है।

 चुनाव से ठीक पहले सूबे में कई केंद्रीय जांच एजेंसियों ने कई प्रसिद्ध इत्र व्यापारियों के घर पर छापा मारा था जिसमें बड़ी मात्रा में कैश और जेवर पाए गए थे। चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में कैश मिलने के कारण आयकर विभाग जैसी सभी केंद्रीय एजेंसियों ने अपनी निगरानी और बढ़ा दी थी ताकि चुनाव में किसी भी प्रकार का असंवैधानिक हरकत कोई भी नेता या राजनीतिक दल ना कर पाए।

 उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने के कारण चुनाव आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लगाया गया है। इसके बाद से ही गाड़ियों और सभी चुनावी गतिविधियों पर प्रशासन कड़ा नजर बनाये हुए है। जिससे चुनाव प्रक्रिया की पारदर्शिता में किसी भी प्रकार का व्यवधान ना पैदा हो और पूरा चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न कराया जा सके।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 8558 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

8 + 15 =