उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: AIMIM ने 27 उम्मीदवारों में चार हिंदूओं को दिया टिकट

UP Election 2022: हैदराबाद स्थित ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 27 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. एआईएमआईएम ने अपने 27 उम्मीदवारों में से चार हिंदूओं को टिकट दिया है. इनमें से एक हिंदू को मुज्जफरनगर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील बुढाना विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है.

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने हिंदूओं को टिकट देने पर कहा, हम आने वाले दिनों में और भी हिंदू भाईयों को टिकट देंगे. हम धर्म के आधार पर टिकट नहीं देते हैं. हमें भले ही सांप्रदायिक माना जाता है लेकिन बीजेपी ही ऐसी पार्टी है जो मुसलमानों को टिकट नहीं देती है.

उम्मीदवारों के बारे में बताते हुए अली ने कहा कि गाजियाबाद की साहिबाबाद से पंडित मदनमोहन झा, बुधना सीट से भीम सिंह बलियान, मेरठ की हस्तिनापुर सीट से विनोद जाटवी और बाराबंकी के रामनगर सीट से विकास श्रीवास्तव को टिकट दिया गया है. 

AIMIM के मुज्जफरनगर से जिला अध्यक्ष इंतजार अंसारी ने हिंदूओं को टिकट दिए जाने पर कहा, “ये सच नही है कि हम केवल मुसलमानों की पार्टी हैं. हमारी पार्टी में बहुत से हिंदू कार्यकर्ता हैं.

 उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर अब हर पार्टी अपने उम्मीदवारों का नाम घोषित कर रही है. इसी बीच यूपी में चुनाव लड़ रही एआईएमआईएम ने भी 27 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. पार्टी ने इस बार 27 में चार हिंदूओं को टिकट दिया है. जिसको लेकर काफी चर्चा है क्योंकि पूर्व में पार्टी की मुसलमान पार्टी वाली छवी रही है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × one =