Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News-स्वस्थ लोकतंत्र के लिए जनजागरूकता जरूरीः सत्यप्रकाश रेशू

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) स्वस्थ लोकतंत्र की स्थापना के लिए मतदान प्रतिशत मे इजाफा बेहद जरूरी है। इसके लिए जनजागरूकता की अहम भूमिका है। अर्थात देश के नागरिकों को मतदान के प्रति गम्भीर होना होगा। चुनाव मे किस दल/प्रत्याशी की हार-जीत होगी। यह एक अलग विषय है। परन्तु इस सब से पहले यह जरूरी है कि मतदान प्रतिशत मे बढोत्तरी हो। इस पर गंभीरता से विचार किया जाना बेहद जरूरी है।

रूडकी रोड स्थित एक रेस्टोरेन्ट पर आयोजित प्रेसवार्ता में समाजसेवी सत्यप्रकाश रेशू ने मीडिया से रूबरू होते हुए उक्त उदगार व्यक्त किए। समाजसेवी सत्यप्रकाश रेशू ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि सभी मतदाताओं को उनके मताधिकार के लिए जागरूक किया जाना अति आवश्यक है। लोकतंत्र मे वोट की एक अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि अक्सर देखने मे आता है कि चुनाव वाले दिन या तो मतदाता घरों से देर से निकलते है।

अथवा यह सोच कर कि उनके परिवार की चार-पांच वोट ना डलने से क्या फर्क पडता है। कुछ ऐसा विचार कर अक्सर चुनाव वाले दिन उक्त मतदाता सपरिवार शहर से बाहर घूमने निकल जाते हैं। जो कि कदापि उचित नही है। राष्ट्र निर्माण को आयोजित यज्ञ मे वोट रूपी एक एक आहूति की अहम भूमिका है।

समाजसेवी प्रवीण कुमार ने कहा कि आज का युग अपने वोट की महत्ता समझता है। अधिकतर पोलिंग बूथ पर युवा नजर आए। क्रान्किरी शालू सैनी ने कहा कि महिलाओं को भी अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना होगा। तथा महिलाओं को भी घरेलू कामकाज छोडकर सर्व प्रथम मतदान करना चाहिए। इसके लिए पहले मतदान फिर जलपान की व्यवस्था ही सारगर्भित है।

प्रेसवार्ता मे सभासद अमित पटपटिया ने कहा कि मतदान प्रतिशत बढाए जाने की दिशा मे सभी का प्रयास जरूरी है। समाजसेवी श्रीमति रीना ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यदि डिजिटल के माध्यम से वोटिंग कराया जाए तो मतदान का प्रतिशत बढ सकता है। प्रेसवार्ता मे सीए अजय अग्रवाल ने अपने विचार व्यक्त किए।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 3 =