फिल्मी चक्कर

‘नोटबुक’ का ट्रेलर रिलीज

सलमान खान द्वारा निर्मित फिल्म ‘नोटबुक’ का ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है. फिल्म में सलमान खान ने दो नए चेहरों को मौका दिया है. इस फिल्म के साथ ज़हीर इकबाल और प्रनूतन बहल बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत करने जा रही हैं.फिल्म का ट्रेलर देखकर समझा जा सकता है कि ये एक प्रेम कहानी है जो कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित है. नोटबुक को कश्मीर की खूबसूरत घाटियों में फिल्माया गया है, जिसमें दो प्रेमी फिरदौस और कबीर प्रेम कहानी पनपती है. इस फिल्म में 7 बच्चों को भी अहम रोल में दिखाया गया है.ट्रेलर में जहां एक तरफ कश्मीर के बिगड़े हालातों को दिखाया गया है तो वहीं इसमें दूर-दराज के कश्मीर के बेहद खूबसूरत हिस्सों को भी दिखाया गया है. ये एक ऐसी प्रेम कहानी है जिसके किरदारों ने एक दूसरे को न देखा और न ही कभी मिले हैं लेकिन फिर भी एक दूसरे के प्यार में पागल हैं.लर में ही प्रनूतन कहती दिखती हैं, ये इलाका इतनी दूर है कि शायद उम्मीद को भी यहां तक आने में थोड़ा वक्त लगे.

फिल्म में जहीर और प्रनूतन दोनों ही कुछ खास बच्चों को पढ़ाते भी नजर आ रहे हैं. ये बच्चे ही दोनों के बीच की वो कड़ी हैं जिनके चलते इनके प्यार की शुरुआत होती है. जहीर और प्रनूतन दोनों ही की ये पहली फिल्म है इस लिहाज से ट्रेलर में दोनों की अदाकारी खासा इंप्रेस करती नजर आ रही है.बता दें कि यह फिल्म राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता नितिन कक्कड़ द्वारा निर्देशित है और कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित है. फिल्म की प्रमुख अभिनेत्री प्रनूतन बहल लीजेंड एक्ट्रेस नूतन की पोती और एक्टर मोहनीश बहल की बेटी हैं. वहीं, जहीर इकबाल गैर फिल्मी पृष्ठभूमि से तालुख रखते हैं और अपना डेब्यू करने से एक कंस्ट्रक्शन व्यवसाय का प्रबंधन कर रहे थे. जहीर ने इस फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की है और इससे पहले बतौर असिस्टेंट काम कर चुके है.

दिलचस्प कहानी- 

अपने द्वारा को-प्रोड्यूस की गयी फिल्म ‘नोटबुक’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान शुक्रवार को सलमान खान ने कहा कि वो सिर्फ काबिल लोगों को ही फिल्मों में ब्रेक देते हैं. सलमान ‘नोटबुक’ के जरिए जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल को लॉन्च करने जा रहे हैं. बता दें कि प्रनूतन अपने दौर की जानी-मानी अभिनेत्री नूतन की पोती और मोहनीष बहल की बेटी हैं.मोहनीष बहल सलमान खान के बहुत अच्छे दोस्त हैं और सलमान ने अपने करियर के शुरुआती दौर में ‘मैंने प्यार किया’ में मोहनीष के साथ काम किया था. इस सुपरहिट फिल्म में मोहनीष के काम करने‌ के पीछे एक दिलचस्प कहानी खुद सलमान ने अपनी जुबानी सुनाई.सलमान ने कहा, “मुझे याद है कि उस दौरान जब मैं संघर्ष कर रहा था, तो तक मोहनीष तीन शिफ्ट में काम‌ किया करते थे. उन दिनों मैं मॉडलिंग किया करता था और फिल्मों में असिस्ट भी किया करता था. मैं जिम‌ में कसरत के लिए जाया करता था, मैं कमउम्र था तो मोहनीष मेरे पैसे भरा करते थे. उस जिम के मैनेजर की नजर में मेरे लिए कोई सम्मान नहीं था. मुझे नहीं लगता कि ऐसा आज भी है. वो मैनेजर हर बार ये सुनिश्चित करता था कि मैं कहीं जिम में न आ जाऊं. तो जब भी वो मैनेजर उस जिम में नहीं होता था तो मोहनीष मुझे चोरी से जिम ले जाया करते थे और मेरे पैसे भी भरा करते थे.”

सलमान ने बताया कि किस तरह से मोहनीष एक दिन उनके पास आये और कहने लगे कि किस तरह से लगातार काम करना उनके‌ लिए बेहद थकाऊ हो जाता है. सलामन ने‌ बताया, “मोहनीष ने अपनी ख्वाहिश जाहिर करते हुए मुझसे कहा कि वो चाहते हैं कि भगवान उन्हें काम से ब्रेक दे. अगले हफ्ते उनकी फिल्म ‘तेरी बाहों में’ रिलीज हुई और भगवान ने उनकी सुन ली और उन्हें उनकी जिंदगी का सबसे लम्बा ब्रेक मिल गया.”सलमान ने आगे बताया, “फिर मुझे ‘मैंने प्यार किया’ के लिए कॉल आया… मैं जाकर राजकुमार बड़जात्या से मिला और मुझे बतौर लीड साइन कर लिया गया. फिल्म में एक नेगेटिव रोल के लिए जगह थी तो मैंने मोहनीष का नाम सुझाया. राज बाबू के‌ मन में मोहनीष को नेगेटिव रोल में लेने को लेकर झिझक थी क्योंकि वो नूतन के बेटे थे. ऐसे में मैं नूतनजी के कफ परेड (दक्षिण मुम्बई) स्थित घर ‘सागर संगीत’ में गया और नूतनजी ने राज बाबू को इस बात के लिए मना लिया कि मोहनीष ये रोल कर लेगा.”

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =