Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

भाजपा के खिलाफ एकजुट हुआ विपक्ष, 28 जून को सांकेतिक धरना देंगे सभी विपक्षी दल

मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर जनपद की सभी राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी तेजी से बढ़ गयी है। जिसके चलते हुए सभी पार्टियां अपने अपने दांव आजमा रही है कि उनका प्रत्याशी जिला पंचायत चेयरमैन की कुर्सी पर काबिज हो जाये।

इसी संदर्भ में महावीर चौक स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर आज संयुक्त विपक्ष की एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए सपा के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकैट ने बताया कि जिला पंचायत के चुनाव में सत्तारूढ भाजपा पार्टी नित नये हथकंडे अपना रही है।

कभी सदस्यों को पुलिस से धमकी दिलवाकर उठवाने का प्रयास किया जाता है तो कभी सदस्यो ंको तोड़ने की कार्यवाही की जाती है तो कभी प्रमाणपत्रों को लेकर नये नये मुद्दे उठाये जाते है। उन्होंने वार्ड 41 की सदस्या श्रीमती जरीन का उल्लेख करते हुए कहा कि सत्ताधारी दल ने उन पर दबाव डाला और जब उन्होंने ना नुकर की तो उनकी जांच का मुद्दा उछलवा दिया।

तहसीलदार ओर एसडीएम की जांच शुरू हो गयी लेकिन आज तक जिला प्रशासन ने इस संबंध में जांच समिति का गठन नहीं किया। चुनावी प्रक्रिया के चलते हुए सभी 43 जिला पंचायत सदस्यों को एजेंडा भेज दिया गया है लेकिन इस बीच किसी प्राईवेट व्यक्ति की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करना किसी भी दृष्टि से न्यायोचित नहींं कहा जा सकता। इस बारे में विपक्ष के लोग जब एसपी सिटी से मिले तो उन्होंने उचित जांच करने का आश्वासन दिया

लेकिन इस दिशा में अब तक कोई कार्यवाही नहीं हो पायी। राष्ट्रीय लोकदल के जिलाअध्यक्ष चौ. अजित राठी ने कहा कि सत्ताधारी दल बीडीसी मैम्बरों और जिला पंचायत सदस्यां की वोट जबरदस्ती लेना चाहता है लेकिन लोकतंत्र में ऐसा नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रशासन से भी टकराव नहीं चाहता लेकिन सत्ताधारी भाजपा दल ऐसी परिस्थितियां पैदा कर रहा है कि अनावश्यक रूप से प्रशासन से टकराव हो जाये। उन्होंने 28 जून के धरने का उल्लेख करते हुए कहा कि आगामी 28 जून को संयुक्त विपक्ष का सांकेतिक धरना कचहरी परिसर में आयोजित किया जा रहा है

जिसमें धरने प्रशासन के उपरांत जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर मांग की जायेगी कि जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव निष्पक्षता पूर्ण तरीके से कराया जाये ताकि लोकतंत्र जिंदा रह सके। पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री धर्मवीर बालियान ने कहा कि भाजपा चेयरमैनी का चुनाव जीतना चाहती है लेकिन विपक्ष ऐसा नहीं होने देगा।

उन्होंने कहा कि यद्यपि भाजपा के सदस्य कम जीते है लेकिन जोडतोड कर वे अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाने का प्रयास कर रहे है। पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पं. सुबोध शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी प्रजातंत्र व इंसानियत बचाओ के इस अभियान में खुलकर साथ आ गयी है और इस धरने प्रदर्शन को अपना पूर्ण समर्थन देती है

इसी प्रकार आजाद पार्टी की जगदीश पाल और पूर्व मंत्री योगराज ने भी अपने अपने विचार प्रकट किये। पत्रकार वार्ता में सचिन पटाखा, सपा नेता गौरव जैन, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष सतेंद्र सैनी, पूर्व मंत्री मुकेश चौधरी, कृष्णपाल राठी चेयरमैन, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सोमपाल भाटी, साजिद हसन आदि मौजूद रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 6 =