उत्तर प्रदेश

दहशत में लोग: शामली के इस गांव में दो महीने में हुईं 60 से ज्यादा मौतें, घोर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं लोग

 शामली जनपद का  गांव सिलावर ऐसा है जहां कोरोनावायरस की चपेट में आने से दो महीने के भीतर 60 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। मरने वालों में 20 से 70 वर्ष के अंदर बताए जा रहे हैं। वहीं इसके चलते पूरे गांव में भय और मातम का वातावरण बना हुआ है।

जबकि ग्राम प्रधान का कहना है कि अधिकारियों ने गांव में सैनिटाइज भी कराया, इसके बाद भी मौतों का आंकड़ा थमता नहीं नजर आ रहा है। वहीं लोगों के घरों में कैद रहने की वजह से सभी घोर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।

 मामला जनपद शामली के आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव सिलावर का है। जहां कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 60 पार कर चुका है। ग्रामीणों का कहना है कि 2 महीने के अंदर लगभग गांव में 20 साल की उम्र से लेकर 70 साल तक की उम्र की लोगों की मौत हुई है। इसके चलते ग्रामीण काफी दहशत में हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि लगातार हो रही मौतों से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग दहशत में जिंदगी गुजार रहे हैं। इसकी वजह से लोगोंं के सामने घोर आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। ग्रामीण का कहना है कि गांव में लगभग 2 महीने के अंदर 60 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं, जिसमें अधिकतर मौतें कोविड-19 से हुई है। ऐसे में लोग घर में रहकर दहशत में जीने को मजबूर हैं। वहीं दूसरी ओर लगातार गांव में सैनिटाइज किया जा रहा है और टेस्टिंग भी की जा रही है।

ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा है कि जहां एक तरफ गांव में मौतों का सिलसिला जारी है वहीं अधिकारी अपनी नाकामी के साथ—साथ मौतों का आंकड़ा भी छिपाने में लगे हुए हैं। फिलहाल पूरे गांव में भय और दहशत का माहौल बना हुआ है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − two =