Pro Kabaddi league: हरियाणा स्टीलर्स ने पुनेरी पलटन को हराया

Pro Kabaddi league  शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 64वें मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) ने पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) को 37-30 से हरा दिया. इस जीत के बावजूद स्टीलर्स टॉप 6 टीमों में जगह नहीं बना पाई. हरियाणा की ओर से जयदीप और मोहित ने 7-7 टैकल प्वाइंट हासिल किया

विकास खंडोला ने 8 रेड प्वाइंट हासिल किया. पुनेरी पलटन की ओर से इस मुकाबले में विश्वास (Vishwas) सबसे अधिक 7 अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे, तो कप्तान नीतिन तोमर (Nitin Tomar) ने 5 रेड प्वाइंट हासिल किया. इस जीत के साथ जहां हरियाणा स्टीलर्स 29 अंकों के साथ 9वें स्थान पर आ गई है, पुनेरी पलटन 22 अंकों के साथ 11वें स्थान पर है.

हरियाणा स्टीलर्स ने टॉस जीता और पलटन की ओर से उनके सबसे बेहतरीन रेडर असलम इनामदार (Aslam Inamdar) रेड करने आए. असलम ने पहले ही रेड में पलटन का खाता खोला, तो दूसरी ओर विकास (Vikash Khandola) ने हरियाणा के लिए पहला अंक लिया. मैच की शुरुआत में दोनों टीमों के बीच अच्छी जंग देखने को मिली.

दोनों टीम के रेडर्स खतरा नहीं लेना चाह रहे थे और डू ऑर डाई पर खेलने की कोशिश की. पहले हाफ में दोनों टीमों ने सिर्फ 5-5 सफल रेड किया और 14-14 की बराबरी पर पहला हाफ समाप्त हुआ. पंकज मोहिते (Pankaj Mohite) और असलम के असफल होने के बाद नीतिन ने रेड में कुछ अंक हासिल किए और पुनेरी पलटन को बराबरी दिलाई.

दूसरे हाफ की शुरुआत से ही पुनेरी ने रेड में ज्यादा से ज्यादा अंक लेने की कोशिश की लेकिन इस दौरान स्टीलर्स के डिफेंडर्स के पास स्टीलर्स को बढ़त दिलाने का मौका था. जयदीप (Jaideep) और मोहित (Mohit) की पकड़ से पुनेरी पलटन के रेडर्स को निकलना मुश्किल होता जा रहा था. मैच में पांच मिनट का खेल बचा था 

स्टीलर्स के डिफेंडर्स ने टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. मैच खत्म हुआ तो स्टीलर्स ने ये मुकाबला 37-30 से अपने नाम कर लिया. हरियाणा स्टीलर्स ने इस मुकाबले में पुनेरी पलटन को दो बार ऑल आउट (All Out) किया, तो 15 टैकल प्वाइंट हासिल करने में सफल रहे.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 8558 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 + twenty =