Pro Kabaddi League: Haryana Steelers ने गुजरात को हराकर दर्ज की अपनी दूसरी जीत

 शेराटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए Pro Kabaddi League के 28वें मुकाबले में Haryana Steelers ने Gujarat Giants को 38-36 से हराया दिया. इस मैच में काफी उचार-चढ़ाव देखने को मिला, पहले हाफ में स्टीलर्स 12 अंकों से आगे थे इसके बाद गुजरात ने शानदार वापसी की और स्टीलर्स के खिलाफ 3 अंकों की बढ़त बना ली.

आखिरी लम्हों में फिर से स्टीलर्स ने कमाल किया और मैच अपने नाम कर लिया. ये प्रो कबड्डी लीग में हरियाणा स्टीलर्स की गुजरात जायंट्स के खिलाफ लगातार तीसरी जीत है.गुजरात जायंट्स ने टॉस जीता और Haryana Steelers को पहल रेड करने के लिए कहा.

Rohit Gullia पहले रेड करने के लिए आए लेकिन स्टीलर्स का खाता नहीं खोल सके. मैच का पहला रेड प्वाइंट राकेश नरवाल (Rakesh Narwal) ने हासिल किया और गुजरात को अंक दिला दिया. इसके बाद से हरियाणा स्टीलर्स के डिफेंडर्स ने वो कारनामा किया, जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है.

गुजरात को ऑलआउट कर पहले टीम ने बढ़त हासिल की उसके बाद विकास खंडोला (Vikash Khandola) की लगातार रेड प्वाइंट ने टीम की बढ़त को दोगुनी कर दी. दूसरी ओर जयदीप (Jaideep) और सुरेंदर नाडा (Surender Nada)गुजरात के रेडर्स को टैकल कर स्टीलर्स के स्कोर में लगातार इजाफा कर रहे थे.

पहले हाफ के खत्म होने से कुछ देर पहले स्टीलर्स ने एक बार फिर गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट कर दिया और 20 मिनट के खेल के बाद 22-10 से बढ़त हासिल कर ली.

दूसरे हाफ की शुरुआत गुजरात ने अंक हासिल कर के लिया. हाफ टाइम के बाद गुजरात ने लगातार 4 अंक हासिल किया लेकिन स्टीलर्स को एक भी अंक नहीं मिला था. स्टीलर्स के डिफेंडर्स ने सुपर टैकल कर हरियाणा को दो अंक दिला दिया. इसक बाद रविंदर पहल (Ravinder Pahal) ने मीतू महेंदर (Meetu Mahender) को शानदार टैकल कर गुजरात को 15 के स्कोर पर पहुंचा दिया.

आठवें मिनट में रविंदर पहल ने एक और बेहतरीन टैकल कर हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट कर दिया. राकेश एचएस (HS Rakesh ) ने दूसरे हाफ में धमाल कर दिया और पहले अपना सुपर 10 पूरा किया उसके बाद लगातार 6 रेड में 6 अंक लेकर स्टीलर्स की बढ़त कम कर दिया. दूसरे हाफ में न स्टीलर्स के रेडर अंक ले पा रहे थे और न ही डिफेंडर टैकल कर पा रहे थे.

मैच में चार मिनट बचे थे और गुजरात ने वापसी करते हुए हरियाणा को दूसरे हाफ में दूसरी बार ऑलआउट (All Out) कर मैच में पहली बार बढ़त हासिल किया. रविंदर पहल जहां डिफेंस में धमाल कर रहे थे, तो राकेश एचएस रेड में कमाल कर रहे थे. दूसरे हाफ में हरियाणा सिर्फ 9 अंक ले पाई थी

वहीं दूसरी ओर गुजरात जायंट्स ने 24 अंक हासिल कर मैच में बढ़त बना ली थी. इसके बाद मीतू ने सुपर रेड कर हरियाणा को बराबरी पर ला दिया और अपना सुपर 10 रेड पूरा किया. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 3 =