उत्तर प्रदेश

Rampur News: 2017 से दंगो के अपराधियों को बुलाकर सम्मानित किया जाता था- मुख्यमंत्री योगी

Rampur News:  Yogi Adityanath ने  रामपुर में 95 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उपहार दिया, तो जनता ने भी डबल इंजन की सरकार पर पसंद की मुहर लगाई। भाजपा  की ‘जन विश्वास यात्रा’की श्रृंखला में मिलक तहसील अंतर्गत रठौण्डा मैदान, बिलासपुर पहुंचे मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र व राज्य सरकार की जनहित की नीतियों को बताया तो समाजवादी पार्टी की सरकारों पर तगड़ा वार भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने हर जिले को एक विशिष्ट पहचान दिलाने के लिए एक जनपद-एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना शुरू की। रामपुर में बहुत खोजने के बाद भी कुछ नहीं मिल रहा। आखिर में ‘रामपूरी चाकू’ को ओडीओपी (ODOP) बनाया गया। सपा का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि यही रामपुरी चाकू जब उनके हाथ में होता है तो गरीब की संपत्ति पर कब्जा होता है

व्यापारी से लूट होती है, लेकिन अच्छे लोगों के पास जब यही शस्त्र हो तो वह इससे धर्म-समाज-संस्कृति की रक्षा करते हैं और हम गुरु परंपरा को मानने वाले लोग हैं। यही रामपुरी चाकू आज जनपद की ओडीओपी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा कि 2017 से पहले मुख्यमंत्री आवास पर मुजफ्फरनगर और सहारनपुर दंगो के अपराधियों को बुलाकर सम्मानित किया जाता था, लेकिन 2017 के बाद मुख्यमंत्री आवास में किसानों का सम्मान किया जाता है और गुरुबाणी का पाठ होता है।

उन्होंने कहा कि यह वही प्रदेश है जहां पहले किसी धर्मस्थल के नाम पर पैसा नहीं मिलता था, गरीब को मकान नहीं मिलता था। पिछली सरकारें गरीबों का शोषण करती थीं, दंगाइयों को प्रोत्साहित करती थीं, आतंकी घटनाओं को प्रेरित करते थीं, आतंवादियों के मुकदमे वापस लेते थीं लेकिन आज साढ़े चार लाख नौजवानों को बिना भेदभाव सरकारी नौकरी मिली और किसानों का कर्ज माफ हुआ।

 Akhilesh Yadav के मुफ्त बिजली देने की चुनावी घोषणा पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा ‘मैं बबुआ से एक बात पूछना चाहता हूं, जब आप बिजली ही नहीं देते थे तो मुफ्त की बात कहां? उल्टा जनता से जो वसूली करते थे उसके लिए माफी तो मांग लो।’ योगी ने कहा कि एक सप्ताह पहले आपने नोटों के गड्डियों के पहाड़ जेसीबी से निकालते हुए देखा होगा।

यह कैसे समाजवादी पार्टी से जुड़े नेताओं के घरों से नोट की गड्डियां निकल रही हैं। यह खेत से नहीं निकल रहीं जो जनता के पैसे पर डकैती हुई वही बाहर आ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा 2014 में प्रधानमंत्री मोदी जी के आने के बाद आपने देखा होगा कि कैसे गुरुनानक देव जी से जुड़े पवित्र करतारपुर के कॉरिडोर के खोलने का कार्य हुआ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामभक्तों पर गोलियां चलाने वाले लोग आज कहते हैं कि अगर हम भी सत्ता में होते तो हम भी राम मंदिर बना देते। वैसे भी ‘बबुआ’ को कब्रिस्तान बनाने से फुरसत होती तब न बनाते राम मंदिर।

आखिर ये आपकी ताकत है। आपके वोट बैंक की ताकत इनको नाक रगड़ने के लिए मजबूर कर रही है। पूर्ववर्ती सरकारों में हुए दंगों से यूपी के छवि पर पड़े बुरे असर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि तब हर तीसरे दिन दंगा होता था।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − eight =