फिल्मी चक्कर

Ranbir Kapoor का बयान स्वीकार्य नहीं है, मंदिर परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी

Ranbir Kapoor और Alia Bhatt के खिलाफ बजरंग दल के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया जब दंपति उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर दर्शन के लिए पहुंचा था. इस वजह से रणबीर और आलिया मंदिर में दर्शन नहीं कर पाये. ‘रॉकस्टार’ एक्टर के विवादास्पद ‘बीफ’ बयान को लेकर लगातार उनकी आलोचना हो रही है. बजरंग दल के सदस्य अंकित चौबे ने कहा कि रणबीर और आलिया को मंदिर परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, क्योंकि रणबीर ने उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है.

अंकित चौबे ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ‘रणबीर कपूर को देश के हिंदू युवाओं के बीच एक आदर्श माना जाता है और उनकी सभी फिल्मों को नेटिजन्स से शानदार प्रतिक्रिया मिलती है. लेकिन एक पाकिस्तानी एंकर के सामने ‘बीफ’ खाने का उनका बयान स्वीकार्य नहीं है और हमने इसका विरोध किया. अगर कोई हमारे धर्म और संस्कृति के बारे में इस तरह की बात करेगा तो उसका विरोध किया जाएगा.’

उन्होंने आगे कहा, ‘हमें पता चला कि रणबीर बाबा महाकाल मंदिर में आशीर्वाद लेने आ रहे हैं और हमने इसका विरोध किया. भविष्य में भी अगर कोई बॉलीवुड सेलिब्रिटी हमारे धर्म और संस्कृति पर इस तरह की टिप्पणी करता है तो बजरंग दल इसका फिर से विरोध करेगा.’

बजरंग दल के सदस्यों फिल्म के विरोध में महाकालेश्वर मंदिर में काले झंडे और तख्तियां लिए हुए थे. स्थानीय पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया और कुछ प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा भंग करने के लिए अधिकारियों ने उनपर लाठीचार्ज भी किया. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने एक दक्षिणपंथी कार्यकर्ता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) के तहत कार्रवाई की. बता दें कि, महाकालेश्वर मंदिर देश के 12 ‘ज्योतिर्लिंगों’ में से एक है जहां हर दिन हजारों भक्त दर्शन के लिए आते हैं.

मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया कि विरोध के बीच फिल्म ब्रह्मास्त्र के निर्देशक अयान मुखर्जी ने महाकाल के दर्शन किए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लाठीचार्ज के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने दंपती को मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया. रणबीर और आलिया के मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचते ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15035 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + two =