South Africa की सीरीज से पहले Rohit Sharma ने दिया संदेश

Rohit Sharma को हाल ही में टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम को एकदिवसीय सीरीज में बुरी तरह पछाड़ा था. वहीं अब टीम को South Africa के खिलाफ सीरीज खेलनी है. हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुश्किल सीरीज से पहले टेंशन भी है और इसलिए रोहित शर्मा ने टीम को एकजुट होकर खेलने के लिए संदेश दिया है.

BCCI की वेबसाइट पर बात करते हुए Rohit Sharma ने कहा, “टीम में क्रिकेटर्स को अपने-अपने रोल के बारे में बता दिया जाएगा. टीम किसी खिलाड़ी से क्या उम्मीद कर रही है ये अगर खिलाड़ी को पता होता है तो परफॉर्म करना आसान होता है.” रोहित ने विराट की कप्तानी के बारे में कहा है कि “विराट एक ऐसे कप्तान रहे हैं, जिन्होंने टीम को सामने से लीड किया है और उनकी कप्तानी में खेलना मैंने काफी एन्जॉय भी किया हैं.”

Rohit Sharma का कहना है कि आने वाले समय में लगातार दो सालों में टीम इंडिया को दो वर्ल्ड कप क्रिकेट खेलने हैं. दरअसल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेला जाएगा और 2023 में वर्ल्ड कप क्रिकेट का आयोजन भारत में ही किया जाएगा. रोहित शर्मा ने कहा, “विश्व कप क्रिकेट में अब अच्छा करना है. यही उनका एकमात्र लक्ष्य है. 2013 में आईसीसी टूर्नामेंट जीतने के बाद पिछले 8 सालों में भारतीय टीम कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पायी है. हम लोगों ने कोशिश तो की है लेकिन एक्स्ट्रा इंच का परफॉर्मेंस हमारी टीम नहीं दे पा रही है जो कि अब देना है.”

 Rohit Sharma की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी धरती पर एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की है लेकिन रोहित South Africa सीरीज से ही वनडे क्रिकेट में स्थायी रूप से कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे. वनडे के साथ-साथ टी-20 फॉर्मेट में भी रोहित कप्तानी करते हुए दिखेंगे.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9567 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 − ten =