वैश्विक

तबलीगी जमात आतंकवाद के द्वारों में से एक, Saudi Arabia ने Tablighi Jamaat पर लगाया प्रतिबंध

Saudi Arabia ने Tablighi Jamaat पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने इस संगठन को समाज के लिए खतरा और आतंकवाद के प्रवेश द्वारों में से एक बताया है। सऊदी इस्लामिक मामलों के मंत्रालय ने मस्जिद में इमामों को आदेश दिया है कि वे शुक्रवार को नमाज के लिए आने वाले लोगों को तबलीगी जमात की असलियत के बारे में बताएं।

Saudi Arabia में इस्लामिक मामलों के मंत्री डॉ अब्दुल्लातिफ अल शेख ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने मस्जिदों के इमामों के निर्देश दिया कि वे शुक्रवार को नमाज के लिए आने वाले लोगों को जमात की गतिविधियों के बारे में बताएं।

https://twitter.com/Saudi_MoiaEN/status/1467846541415174146?s=20

Saudi Arabia सरकार ने मस्जिदों के मौलानाओं को निर्देश देते हुए कहा है कि वे लोगों को बताएं कि तबलीगी जमात किस तरह से लोगों को गुमराह कर रहा है, लोगों को भटका रहा है। सऊदी सरकार ने साफ तौर पर तबलीगी जमात को समाज के लिए खतरा बताया है और तबलीगी जमात को आतंकवाद के द्वारों में से एक करार दिया है। वहीं, सऊदी अरब के इस सख्त कदम के बाद भारत समेत दुनियाभर में फैले तबलीगी जमातियों ने उनका विरोध शुरू कर दिया है।

पुणे के तबलीगी जमात के नेता मुफ्ती अकबर हाशमी ने Saudi Arabia सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि Saudi Arabia सरकार तबलीगी जमात से इसलिए डर रही है, क्योंकि अफगानिस्तान में दोबारा तालिबान अपना कब्जा जमा चुका है और उनकी हुकूमत कायम हो गई है।

हाशमी ने कहा कि तालिबान ने ऐलान कर दिया है कि वो देवबंदी मसलत से संबंध रखते हैं और उनका नजरिया इस्लाम पर अमल करने का है। हाशमी ने कहा कि Saudi Arabia सरकार को इस बात का डर है कि इस जमात से जुड़े लोग उनके यहां भी हैं, वो कहीं सरकार की खिलाफत न करने लग जाएंं।

Tablighi Jamaat एक सुन्नी इस्लामिक मिशनरी आंदोलन है और ये मुसलमानों से सुन्नी इस्लाम के शुद्ध रूप में लौटने और धार्मिक रूप से सतर्क रहने की बात करता है। साथ ही ये संगठन पहनावे को लेकर और व्यक्तिगत व्यवहार की शुद्ध इस्लामी रूप की वकालत करता है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 11 =