Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

सैनिक सम्मेलन: क्षेत्राधिकारीगण और थाना प्रभारियों को निर्देशित किया

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर पुलिस लाईन सभागार में आयोजित सैनिक सम्मेलन में एसएसपी अभिषेक यादव एक अभिभावक के रूप में पेश आए। उन्होंने पुलिस कर्मियों के साथ उनका दर्द साझा करते हुए ड्यूटी जिम्मेदारी और निष्ठा के साथ करने के लिए निर्देशित किया।

किशोरियों और महिलाओं के साथ बढ़ते अपराधों को लेकर सभी जिम्मेदार अधिकारीगण को संवेदनशीलता के साथ सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। सर्वप्रथम सैनिक सम्मेलन के दौरान विभिन्न थानों और प्रकोष्ठों से आए हुए पुलिस कर्मियों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी कर उनके तत्काल निराकरण के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया।

साथ ही थानास्तर पर पुलिस कर्मियों के मध्य बेहतर सामंजस्य स्थापित करने के लिए क्षेत्राधिकारीगण और थाना प्रभारियों को निर्देशित किया जिससे पुलिस कर्मियों को थानास्तर पर आ रही समस्यों का अविलम्ब निस्तारण किया जा सके। कल्याणकारी योजनाओं से कराया अवगत रू उत्तर प्रदेश सरकार व एसएसपी द्वारा पुलिसकर्मियों के लिए प्रारंभ की गयी/ प्रारंभ हो चुकी कल्याणकारी योजनाओं से सभी पुलिसकर्मियों को अवगत कराया गया। कानून व्यवस्था की समीक्षा रू इसके बाद जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा कर प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

विवेचनाओं के शीघ्र निस्तारण व अवैध शराब,अवैध शस्त्र, जुआ व अवैध ड्रग्स/नशीले पदार्थ के विरू( और तेजी से अभियान चलाकर कार्यवाही करने तथा थाना क्षेत्रों में गश्त बढाने के लिए भी निर्देशित किया गया।

महिला संबंधी अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अपराधियों के विरु( प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही किए जाने के लिए निर्देशित किया गया। प्रभारी एंटी रोमियो को शहर, बाजार, बस स्टैंड, चौराहा, रेलवे स्टेशन, पार्क आदि जगहों पर मिलने वाली लड़कियों और महिलाओं से उनके सुरक्षा के संबंध में बात कर उनकी परेशानियां पूछ कर उनके सुरक्षा के दृष्टिकोण से यूपी डायल 1123, महिला हेल्पलाइन 1090 के बारे में जानकारी देने के लिए निर्देशित किया गया। आइजीआरएस, जनशिकायत के प्रार्थना पत्रों के गुणवत्तापरक निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। अंत में एसएसपी द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को नव वर्ष 2020 की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी गयी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk