जमीन पर घोटाले के आरोप: कानूनी कार्रवाई का मन बना रहा है राम मंदिर ट्रस्ट

अयोध्या में राम मंदिर परिसर निर्माण के लिए ली जा रही जमीन पर जो घोटाले के आरोप लगाए गए हैं, अब उसपर राम मंदिर ट्रस्ट कानूनी कार्रवाई का मन बना रहा है. इसमें आप नेता संजय सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्यों पर मानहानि का केस भी दर्ज करवाया जा सकता है. फिलहाल श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास इस मामले में कानूनी सलाह ले रहा है. इसमें दो विकल्पों पर विचार किया जा रहा है, कि मानहानि का मुकदमा हो या जनता को बरगलाकर भड़काने और फर्जी तथ्यों के आधार पर झूठे आरोप लगाने का.

जानकारी के मुताबिक, जल्द ही यह तय हो जाएगा कि किस तरह की कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकारी अध्यक्ष और सीनियर एडवोकेट आलोक कुमार ने बताया कि हमने न्यास को सलाह दी है कि संजय सिंह और प्रियंका गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया जाए.आगे कहा गया है कि न्यास तय कर ले कि मुकदमा सिविल चार्जेज में होगा या क्रिमिनल.

आलोक कुमार ने यह भी कहा कि पिछली बार संजय सिंह के खिलाफ अरुण जेटली और नितिन गडकरी ने भी मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था. लेकिन संजय सिंह का माफीनामा मिलने के बाद दोनों नेताओं ने उनको क्षमा कर दिया था. न्यास से अपील की गई है कि वह इस बार इन नेताओं को माफी ना दे.

राम मंदिर ट्रस्ट पर लगे थे घोटाले के आरोप

अयोध्या में राम मंदिर या उससे संबंधित प्रोजेक्ट्स के लिए जमीन खरीदने का काम जारी है. इस बीच कुछ सौदों पर उंगली उठाई गई है. सबसे पहला जो आरोप राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट लगा था उसमें 2 करोड़ की जमीन को साढ़े अठारह करोड़ में खरीदने की बात थी. ये खरीददारी कुछ ही मिनटों के अंतराल पर हुईं. पहले दो लोगों ने जमीन को 2 करोड़ में खरीदा और फिर आरोप है कि इन दो लोगों से राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने साढ़े 18 करोड़ में खरीद लिया.

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6044 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =