Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

नगरपालिका परिषद् अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने सफाई से लेकर कूड़ा प्लांट तक का निरीक्षण किया

मुजफ्फरनगर। शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ ही जल निकासी को सुचारू बनाने के लिए चलाये जा रहे सफाई अभियान को परखने के लिए नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने रविवार को शहर का निरीक्षण किया।

उन्होंने पांच घंटे फील्ड में रहकर नालों की सफाई से लेकर कूड़ा प्लांट तक सभी व्यवस्थाओं को परखा और कहीं गरम तो कहीं पर नरम नजर आई। नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष अंजू अग्रवाल रविवार को अधिकारियों एवं कर्मचारियों को साथ लेकर प्रातः ६ः४५ बजे से ११ः४५ बजे तक नगरीय क्षेत्र के निरीक्षण पर निकलीं।

सर्वप्रथम प्रातः ७ वार्ड संख्या १२ नरेश चंद्र मित्तल सभासद के वार्ड में महावीर चौक पर सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति चेक की गई। सभी कर्मचारी उपस्थित मिले। उन्होंने सफाई कर्मियों की हौसला अफजाई की। यहां से वह वार्ड संख्या १० संगीता देवी के वार्ड में सरकुलर रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास कर्मचारियों की उपस्थिति चेक की तो यहां भी सभी उपस्थित मिले। उन्होंने यहां पर सफाई कर्मियों को कार्य के प्रति निष्ठा रखने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि हमारा क्लीन एंड ग्रीन सिटी का उद्देश्य आप ही के माध्यम से पूर्ण होना है।

इसी बीच नवीन मंडी स्थल के पीछे नाले में एक गाय गिरने की सूचना मिली। पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल स्वयं मौके पर पहुंची और कान्हा पशु आश्रय योजना के सफाई कर्मियों से गाय को नाले से बाहर निकलवाया गया। तत्पश्चात वार्ड संख्या १८ रानी सक्सेना पत्नी संजय सक्सेना के वार्ड में अरोरा क्वार्टर के सामने निर्मित हो रही सड़क एवं नाली निर्माण का निरीक्षण किया गया। संजय त्यागी ठेकेदार को निर्देशित किया गया कि वह कार्य को यथाशीघ्र एवं गुणवत्ता परक पूर्ण करायें।

वार्ड १८ में ही जेसीबी मशीन के माध्यम से नाले से सिल्ट निकलवाते हुए सीधे ट्राली में भरवाकर कूड़ा प्लांट पर भिजवाई। वार्ड संख्या ४६ और ४७ मोहल्ला खालापार की मेनरोड पर रोबोट मशीन के माध्यम से नालों की सफाई का निरीक्षण किया। यहां से एटूजेड प्लांट रोड पर नलकूप का निरीक्षण कर वहां पर नईम पंप अटेंडेंट को साफ सफाई के निर्देश दिए, क्लोरिनेशन की स्थिति भी चेक की गई, जो सही पाई गई।

पालिकाध्यक्ष द्वारा एटूजेड कूड़ा प्लांट का निरीक्षण किया। प्लांट कुशलतापूर्वक चलता पाया गया। मौके पर मौजूद प्रबंधक को निर्देश दिए गए कि किसी भी दशा में कूड़े का प्लांट बंद नहीं होना चाहिए। उसकी क्षमता बढाने को लेकर भी चर्चा की गयी। बाद में कच्ची सड़क पर जेसीबी की मशीन एवं मैनुअली नाला टीम के माध्यम से नाले की सफाई का निरीक्षण भी किया गया।

उनके द्वारा निरीक्षण में कई स्थानों पर मिली खामियों को लेकर अफसरों और कर्मचारियों को सख्त हिदायत भी दी। निरीक्षण के दौरान पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल के साथ संजय सक्सेना, मोहम्मद राहत, वाजिद अली, भीष्म सिंह सभासद पति के अलावा एनएसए डा. संजीव कुमार, डा. अतुल कुमार, संजय पुंडीर व उमाकांत शर्मा सफाई निरीक्षक गण, सोनू मचल महामंत्री, सफाई कर्मचारी संघ, राजेश कुमार, अवनीश कुमार, स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी एवं एसके बिट्टू आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =