चिलचिलाती गर्मी ने किया जीना मुहाल, बाजारों में वीरानी…

मुजफ्फरनगर। चिलचिलाती गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल हो रहा है। बाजारों में वीरानी छाई हुई है। पूरे दिन व्यापारी ग्राहक के इंतजार में बैठे रहते है। लोग गर्मी के कारण लोग बाहर निकलने से बच रहे हैं। पारे के बढ़ने के साथ ही लोगों की परेशानी भी बढ़ने लगी है। प्रचंड गर्मी के कारण व वीकेंड लाकडाउन के कारण लोग परेशान हो रहे हैं।

गर्मी के कारण बाजारों में वीरानी छाई हुई है।लगातार तेज धूप और लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर दिया है। लगातार ४० डिग्री सेल्सियस के करीब चल रहे पारे के चलते उमस से जूझ रहे लोगों के लिए बार-बार गुल हो रही बिजली भी परेशानी का सबब बन गई है।

लगातार पांच दिन से हो रही जबरदस्त गर्मी के चलते हर घर में पंखे, कूलर व एसी चलने की समयसीमा बढ़ गई है। इसका सीधा असर बिजली के ट्रांसफार्मरों पर पड़ने से ये ओवरलोड हो रहे हैं। इस कारण इन्हें फुंकने से बचाने के लिए विद्युत निगम द्वारा लगातार बारी-बारी से ट्रांसफार्मरों से बिजली आपूर्ति बंद कर इन्हें फुंकने से बचाया जा रहा है।

लगातार लाइनें ट्रिप होने से संबंधित ग्रिड की मरम्मत भी करनी पड़ रही है, जिससे बिजली आपूर्ति बार-बार बाधित हो रही है। विद्युत निगम के एक्सईएन ओपी मिश्रा का कहना है कि लगातार तेज गर्मी से बिजली की मांग बढ़ी है।

इसके चलते ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो रहे हैं, जिन्हें फुंकने से बचाने के लिए इन्हें थोड़ी-थोड़ी देर में बंद करना जरूरी हो गया है। बारिश होने के बाद ही बिजली आपूर्ति की स्थिति में सुधार हो पाएगा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6047 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − nine =