उत्तर प्रदेश

Mussoorie घूमने गए एसडी इंजीनियरिंग मुजफ्फरनगर के छात्रों की बस ब्रेक फेल होने से पहाड पर लटकी, तोप सिंहऔर प्रणव कुमार जख्मी

Mussoorie उत्तराखंड के मसूरी में बीती देर रात बडा हादसा हो गया। हादसे की खबर पाते ही लोग मौके पर दौड़ पड़े। हादसा इतना भयानक था कि देखने वालों की रूप कांप गई। दरसअल मसूरी-देहरादून मार्ग पर बस संख्या यूके 120 बी 0093 मसूरी से देहरादून वापस लौट रही थी। बस जैसे ही यूपीसीएल बिल्डिंग के पास पहुंचा तो अचानक बस के ब्रेक फेल हो गए। बस के ब्रेक फेल होने के चलते बस अनियंत्रित होकर पास में खड़ी एक कार जा टकराई और फिर पैराफिट से लटक गई।

शहर के गांधी चौक से किंग्रेग मार्ग पर यूपी के मुजफ्फरनगर के एसडी इंजीनियरिंग कॉलेज की बेकाबू बस का बृहस्पतिवार को देर रात करीब नौ बजे ब्रेक फेल होने से सड़क के बाहर लिंक मार्ग पर लटक गई। बस में 30 छात्रों समेत 35 लोग सवार थे। बस के लटकने के बाद छात्रों ने शोर मचाना शुरू कर दिया

जिससे स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दीमौके पर पहुंची पुलिस ने बस सवार सभी छात्रों को बाहर निकाला। बस में सवार पांच छात्रों आर्यन शर्मा, आर्यमन बालियान, मनु जैन, कुमारी वारिसान और प्रणव कुमार को चोटें आईं हैं। साथ ही स्कूल स्टाफ के तोप सिंह पुंडीर और प्रणव कुमार भी जख्मी हुए हैं।

सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से दो छात्रों वारिसान और प्रणव कुमार को थोड़ा ज्यादा चोट आने से देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया। हादसे की सूचना पर एसडीएम मसूरी नरेश चंद्र दुर्गापाल मौके पर पहुंचे। बताया कि उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर के एसडी इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक कंप्यूटर साइंस के 30 छात्र समेत 35 लोग मसूरी और कैंपटीफाल घूमने आए थे।

कैंपटीफाल घूमने के बाद सभी छात्र बस में सवार होकर रात में वापस घर लौट रहे थे।इस बीच किंग्रेग मार्ग पर कुंज भवन के पास का ब्रेक फेल होने से बस सड़क पर खड़ी कार में टक्कर मारने के बाद सड़क से बाहर लटक गई। बस का आधा हिस्सा मुख्य सड़क पर था, जबकि आधा हिस्सा नीचे लिंक मार्ग पर लटक रहा था।

बताया कि घटना में सात छात्रों को चोट आईं, जिनको अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। यहां से दो छात्रों को ज्यादा चोटें आने की वजह से देहरादून रेफर कर दिया गया। अन्य सभी छात्र ठीक-ठाक है। बताया कि छात्रों के खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की गई है। सभी को शुक्रवार को सुबह उनके घर भेज दिया जाएगा।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =