Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

कैम्पस प्लेसमेंट: “टाटा कन्सलटेंसी सर्विसेज लिमिटेड“ में हुआ चयन

मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज की इकाई श्रीराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग संकाय के विथार्थियों का बहुराष्ट्रीय कम्पनी “टाटा कन्सलटेंसी सर्विसेज लिमिटेड“ में तीन चरणीय चयन प्रक्रिया के बाद बी0टैक (कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजी0) के अन्तिम वर्ष के हार्दिक सैनी, आरजू पंवार, प्रियंका बालियान का असिस्टेंट सिस्टम इंजीनियर के रूप में चयन हुआ।
चयनित विद्यार्थियों ने बताया कि चयन की यह प्रक्रिया जुलाई 2019 से प्रारम्भ हुई थी जिसमें अगस्त माह में प्रतियोगिता के लिये विद्यार्थियों का पंजीकरण कराया गया था जिसके पश्चात टी0सी0एस0 के एन0क्यू0टी0 (नेशनल क्वालिफाईड टेस्ट) में विद्यार्थी सम्मिलित हुये थे इस परीक्षा का परिणाम घोषित होने के पश्चात सफल विद्यार्थियों को सीधे तकनीकी ज्ञान परीक्षण एवं साक्षात्कार के लिये आमंत्रित किया गया। इस अंतिम चरण में मेरठ के एक कॉलेज में आयोजित साक्षात्कार में विषय विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों के तकनीकी ज्ञान को परखने के बाद मेरिट के आधार पर रु 3,50,000ध्- वार्षिक पैकेज पर टी0सी0एस0 में असिस्टेंट सिस्टम इंजीनियर के पद पर चयनित किया।

चयनित विद्यार्थियां ने इस सफलता का श्रेय ईश्वर, माता-पिता एवं संकाय के अध्यापकगणों को देते हुए कहा कि महाविद्यालय में शिक्षा के उच्च स्तर, वातावरण एवं अध्यापकगणों की विशेषज्ञता के फलस्वरूप ही सफलता सम्भव हो पाई है।

इस अवसर पर चेयरमैन, श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज मु0नगर डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ ने चयनित विद्यार्थियों की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि यह संस्था के लिए गर्व एवं हर्ष का विषय है कि हमारे विद्यार्थी देश की प्रतिष्ठित एवं नामचीन कम्पनियों में रोजगार प्राप्त कर रहे है। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि संस्था विद्यार्थियों के रोजगार को लेकर हमेशा से ही प्रतिबद्ध रही है, जिसके फलस्वरूप समय-समय पर कैम्पस प्लेसमेंट कार्यक्रम आयोजित किए जाते है अतः असफल विद्यार्थियों को निराश नही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आगामी माह में कॉलेज में अनेक कम्पनियां कैम्पस प्लेसमेंट के लिए आएंगी अतः सभी को भविष्य की तैयारी में जुट जाना चाहिए।
इस अवसर पर संस्था के निदेशक डा0 डी0के0पी0 सिह ने सभी चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके प्रगतिशील भविष्य की कामना की एवं संस्था के ट्रेनिग एण्ड प्लेसमेंट सेल की सराहना करते हुए कहा कि ट्रेनिंग एडं प्लेसमेंट सेल के माध्यम से छात्रों को रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को चाहिए कि वह स्वयंकेन्द्रित होकर अपने संकाय की समस्त गतिविधियों तथा नई तकनीको को सीखे उन्होंने कहा कि औद्योगिकरण ने रोजगार की असीम सम्भावनाएं विकसित की है। अतः विद्यार्थियों को विषयगत ज्ञान के साथ प्रैक्टिकल क्षेत्र में भी सशक्त होना चाहिए।

अन्त में संस्था के ंचीफ टै्रनिग एण्ड प्लेसमेंट प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि टाटा कन्सलटेंसी सर्विसेज लि0 (टी0सी0एस0) एक भारतीय बहुराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी (आई0टी0) सेवा और परामर्श कम्पनी है, जिसका मुख्यालय मुम्बई, महाराष्ट्र, में है। यह टाटा समूह की सहायक कम्पनी है और पूरे 46 देशों मे 149 स्थानों पर काम करती है। साथ ही उन्होंने बताया कि टै्रंनिग एण्ड प्लेसमेंट सेल छात्रों को उद्योगो की आवश्यकताओं की समझ बढाने ओर उन्हें अपने कौशल का विकास करने के लिये मार्गदर्शन और सहायता प्रदान कर रहा है। साथ ही उन्हांने संस्था द्वारा विद्यार्थियों के उच्चस्तरीय प्लेसमेंट के लिये किये जा रहे निरन्तर प्रयासों की संकल्पता को दोहराया । इस अवसर पर संस्था के निदेशक डा0 डी0के0पी0 सिंह, विभागाध्यक्ष कम्प्यूटर साइंस इंजी0 पवन कुमार गोयल एवं देवेश मलिक, अंकुर रोहिला, प्रियम त्यागी, रूचि राय, अनुज काकरान, आदित्य सैनी आदि प्रवक्ता मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk