खबरें अब तक...

समाचार

रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य नहीं7 17 |
मुजफ्फरनगर। शहीद भगत सिंह सेवा दल मुजफ्फरनगर द्वारा शहीदे आजम सरदार भगत सिंह जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आज गांधी कॉलोनी बारात घर में विशाल रक्तदान शिविर एवं रक्तदाता सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि उद्यमी सतीश गोयल एवं समाजसेवी राजेंद्र काटी द्वारा रक्तदान करने वालों का सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि ने कहा कि रक्तदान महादान होता है और रक्तदान करने से शरीर में कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है।

 

डम्फर में आग से हडकम्प1 18 | 2 20 |
मुज़फ्फरनगर। जनपद मुज़फ्फरनगर के नेशनल हाईवे ५८ पर स्थित थाना नई मंडी क्षेत्र के जानसठ फ्लाईओवर से आज सवेरे रोड़ी से भरा एक ट्रेलर(बड़ा डम्फर) अनियंत्रित होकर टकरा गया और देखते ही देखते उसमे भीषण आग लग गई। किसी तरह ट्रक के चालक परिचालक ने कूदकर अपनी जान बचाई और आस पास के राहगीरों की मदद से दमकल विभाग सहित पुलिस को घटना की सूचना दी। आग इतनी भीषण थी की चन्द मिनटों में ही ट्रक के केबिन में पूरी तरह से आग लग गई और आसमान में काला धुआं ही धुँआ छा गया । उधर सूचना मिलते ही थाना नई मंडी पुलिस यूपी १०० डायल एंव दमकल विभाग की कई गाड़ियां मोके पर पहुंची और ट्रैफिक डायवर्ट करते हुए आग पर काबू पाने की कोशिश की । घन्टो के अथक प्रयास से ट्रक में लगी आग पर काबू पाया जा सका लेकिन तब तक ट्रक का केबिन पूरी तरह जलकर खाक हो चूका था ।
ट्रक चालक ने बताया की वह ट्रक में यमुनानगर हरियाणा से रोड़ी भरकर मु० नगर के रास्ते बिजनोर जा रहा था अचानक ट्रक का टायर फट

दुकान में लगी लगी आग से हजारों का नुकसान3 24 |
सिलाई मशीनों सहित कीमती कपडे जलकर राख लाखों के नुकसान की आशंका ,दमकल की गाड़ियों ने मोके पर पहुंचकर आग पर पाया काबू
मुजफ्फरनगर। जनपद मुजफ्फरनगर के थाना शहर कोतवाली अंतर्गत खालापार में एक टेलर की दुकान में शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई। आग लगने के कारण टेलर की दुकान में रखी कई सिलाई मशीनों सहित कीमती कपडा और अन्य सामान जलकर हुआ खाक हो गया उधर सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया। बता दें जनपद मुजफ्फरनगर के खालापार स्थित झोड़ वाली मस्जिद के पास बुर्के आदि कपड़े सिलने की दुकान में सुबह सवेरे शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई । जिससे दुकान में रखा सारा सामान सिलाई मशीने,कीमती कपडा, ऑर्डर के सिले बुर्के, आदि जलकर राख हो गए । जिसमें दुकान मालिक को लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है वही मौके पर मोहल्ले वासियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश के साथ ही फायर ब्रिगेड को भी घटना की सूचना दी गई जिस पर सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मोके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

शहीद विनोद को दी अंतिम विदाई5 21 |
मुजफ्फरनगर। जम्मू कश्मीर में एक हादसे के दौरान शहीद हुए मुजफ्फरनगर के लाल को आज गांव मौहम्मदपुर मॉडन में राजकीय सम्मान के साथ नम आंखों से अंतिम विदाई दी गयी। शहीद की शव यात्रा में हजारों की संख्या में लोग जब तक सूरज चांद रहेगा विनोद तेरा नाम रहेगा के नारे लगाते हुए चल रहे थे। गांव के ही शमशान घाट पर उन्हे अग्नि के सुपुर्द किया गया। जहां बीएसएफ के जवानों ने मातमी धुन बजाई तथा उन्हे अंतिम विदाई दी।
फुगाना क्षेत्र के ग्राम मौहम्मदपुर मार्डन निवासी प्रेम सिंह का पुत्र विनोद कुमार बीएसएफ में पंजाब के फाजिलका में तैनात था। कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद विनोद कुमार बटालियन की तैनाती कश्मीर के राजौरी में हुई थी। दो दिन पूर्व एक हादसे में विनोद की मौत हो गयी। उसकी मौत की खबर बीएसएफ के अधिकारियों ने उसके गांव में दी तो वहां हा-हाकार मच गया। आज सवेरे ट्रेन से शहीद का शव मुजफ्फरनगर लाया गया। जहां से एम्बुलैंस द्वारा उसके शव को बीएसएफ के जवान शहीद के पैतृक गांव में लेकर पहुंचे। गांव में हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने शहीद के शव के पहुंचते ही जब तक सूरज चांद रहेगा विनोद तेरा नाम रहेगा के नारों से आकाश को गुंजायेमान कर दिया। शहीद का शव उनके घर पहुंचते ही वहां शोक संतृप्त परिवार में हा-हाकार मच गया। शहीद को श्रद्धाजंलि देने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, उत्तर प्रदेश के मंत्री जनपद प्रभारी चेतन चौहान, विधायक प्रमोद ऊटवाल, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, विक्रम सैनी के अलावा जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव एवं अन्य अधिकारियों ने उन्हे अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने उन्हे शासन की ओर से श्रद्धासुमन अर्पित किये। तिरंगे झंडे में लिपटे शहीद के शव की शवयात्रा शुरू हुई तो हर किसी में उसकी अर्थी को कंधा देने की होड लगी हुई थी। शव यात्रा शमशान घाट पर पहुंची जहां बीएसएफ के जवानों ने मातमी धुन बजाकर अपने साथी को अंतिम विदाई दी। शव को मुखाग्नि शहीद के भाई सोनू ने दी। इस दौरान भारी संख्या में जनपदभर से पहुंचे ग्रामीण एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।

 

नवजात की मौत, हंगामा
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत को लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया और स्टाफ के साथ गाली गलौच व अभद्रता का आरोप लगाते हुए धरने पर बेठ गये। हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और धरने पर बैठे लोगों को कार्यवाही का आश्वासन देकर शांत किया।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि पुरकाजी थाना क्षेत्र के गांव धमात निवासी प्रसुता को प्रसव पीड़ा होने पर डिलीवरी के लिए पुरकाजी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया था। डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत हो गयी जिसके बाद मृतक व्यक्ति के परिजनों ने स्टाफ नर्स पर गाली गलौच व अभद्रता का आरोप लगाते हुए हंगाम शुरू कर दिया। जानकारी पाकर भारतीय किसान यूनियन के लोग भी मौके पर पहुंच गये ओर बालक के परिजनों के साथ धरने पर बैठ गये। हंगामा कर रहे लोग मुकदमा दर्ज कार्यवाही किये जाने की मांग कर रहे थे। धरने और हंगामे की सूचना पर पुरकाजी पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और हंगामा कर रहे लोगों को कार्यवाही का आश्वासन देकर शांत किया।

ससुरालियों पर धमकी का आरोप
मुजफ्फरनगर। एक युवक ने ससुराल वालो पर मारपीट करने व फर्जी मामले में फंसाने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए एसएसपी से कार्यवाही की गुहार लगाई है।
नई मंडी थाना क्षेत्र के मौहल्ला बच्चन सिंह कालोनी निवासी प्रदीप कुमार पुत्र स्व. भगत सिंह ने बताया कि उसका विवाह दस वर्ष पूर्व नीमू पुत्री रिषीपाल निवासी ग्राम गुनारसा थाना देवबंद जनपद सहारनपुर के साथ हुआ था। पीडित ने बताया कि विवाह के बाद वह तथा उसके परिजन उसकी पत्नी की हर डिमांड पूरी करते रहे। पत्नी की इच्छा के मुताबिक उसने अपनी पत्नी की शैक्षिक योग्यता पूर्ण करायी और शिक्षा पूर्ण करने के बाद उसकी पत्नी स्टाफ नर्स के पद पर नौकरी करने लगी। आरोप है कि उसकी पत्नी का व्यवहार उसके प्रति बदल गया। पीडित ने बताया कि दो माह पूर्व पारिवारिक कलह के चलते पति पत्नी के बीच कहासुनी हुई जिस पर उसकी पत्नी अपने दोनों बच्चों को लेकर अपनी रजामंदी से अपने कपडे व गहने लेकर अपने भाई के यहां चली गयी। पीडित ने बताया कि उसने अपनी पत्नी से बात करने के लिए जब उसके फोन पर फोन मिलाया तो उसकी पत्नी ने बात करने से इंकार कर दिया और उसे उसके बच्चों से भी बात नहीं करने दी। पीडित ने बताया कि वह अपने बच्चों व पत्नी से मिलने के लिए अपनी ससुराल गया तो उसकी ससुराल वालो ने उसके साथ मारपीट करते हुए उसे फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पीडित का आरोप है कि गत दिवस उसके ससुराल वालो ने पीडित की मां को फोन कर धमकी दी कि या तो वह अपने पुत्र से तालाक दिला दे नहीं तो वह झूठे मुकदमे में फंसवा देंगे या फिर हत्या करा देंगे। पीडित ससुराल वालो की धमकी से डरा हुआ है पीडित ने एसएसपी से कार्यवाही व सुरक्षा की गुहार लगाई है

 

रामलीला महौत्सव में रावण जन्म व जानकी जन्म की लीला का वर्णन9 12 |
मुजफ्फरनगर। शक्ति क्लब इंद्रा कॉलोनी द्वारा आयोजित श्री राम लीला महोत्सव में रावण जन्म व जानकी जन्म की लीला का बहुत ही सुंदर व मनमोहक मंचन किया गया रावण द्वारा घोर तपस्या कर ब्रहमा जी से वरदान प्राप्त कर देवी देवता को बंदी बनाकर अपने राज्य का विस्तार किया गया तथा उसके उपरांत रावण वेद वती संवाद का बड़ा ही सुंदर मंचन किया गया उसके बाद राजा जनक द्वारा सोने के हल द्वारा भूमि को जोतने का मंचन हुआ भूमि जोतते समय भूमि की गर्भ से जानकी जी का जन्म हुआ रावण के रूप में निर्देशक प्रदीप पांचाल मेघनाथ के रूप में उज्जवल कश्यप शिवजी के रूप में ओमपाल कश्यप इन द के रूप में शुभम सेन ब्रहमा व नंदी के रूप में अज्जू शर्मा वेद वती के रूप मे राकेश वर्मा द्वारा सुंदर अभिनय किया गया तथा मुख्य निर्देशक प्रणव शर्मा व अमरेश पांडे द्वारा सफल निर्देशन किया आज के मुख्य अतिथि के रुप में सुरेश चन्द पाल रहे वयवस्था बनाने में अध्यक्ष विजेंद्र पाल सचिव संजीव दिक्षित कोषाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष पवन पाल मीडिया प्रभारी पंडित नवनीत शर्मा रविंद्र कश्यप, विनोद कश्यप, डॉक्टर सतेंद्र पवार, रविकांत काका, सुमित कोट, प्रवीण, बीना, अशोक शर्मा, शिवकुमार शर्मा, नीरज शर्मा आदि ने सहयोग किया।

गांव तिसंग में हुआ रामलीला का हुआ शुभारम्भ10 7 |
मुजफ्फरनगर। ग्राम तिसंग मैन बाजार मे श्री रामलीला का शुभारंभ संकल्प पंडित श्री सूर्याकान्त पंडित ने किया ओर श्री खचेडू सैनी मुनीम ने फीता काटकर उद्घाटन किया।शुभ अवसर पर उपस्थित किसान सहकारी सेवा समिति तिसंग चेयरमैन एवं भारतीय जनता पार्टी मंडल जानसठ उपाध्यक्ष राजन वालिया , ऋषिराज वालिया , सुधीर राजवंशी , सुरेश वालिया , मूलचंद शर्मा , टीटू वालिया, चन्दरवीर , ग्राम तिसंग डीलर शालेनदर कुमार, धवन वालिया, मीडिया प्रभारी अनुज सैनी, विमल वालिया , सुशील शर्मा , जितेंद्र प्रजापति , पिंकू नूनिया, राकेश सैनी , बिट्टू पाल ,रितिक सैनी ,आदि एवं समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे।

उपनिरीक्षकों व कर्मचारियों की बैठक ली11 8 |
मुज़फ्फरनगर। चरथावल थाना प्रांगण में क्षेत्राधिकारी सदर धनंजय सिंह कुशवाहा ने समस्त उपनिरीक्षकों व समस्त कर्मचारियों की बैठक लेते आवश्यक दिशा निर्देश दिए उन्होंने सभी को निर्देशित करते हुए कहा कि पूरे थाना क्षेत्र में जितने भी शराब माफिया वांछित अपराधी है उनकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए उन्होंने सभी उपनिरीक्षको से हर घटनास्थल पर जाकर घटना की जांच गहनता पूर्वक करने की अपील की इसके अलावा सीओ सदर धनंजय सिंह कुशवाहा ने अन्य बिंदुओं पर भी स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए इस मौके पर थानाध्यक्ष सूबे सिंह,एसआई योगेंद चौधरी,एसआई शिवकुमार,एसआई राजकुमार,एसआई जितेंद्र तेवतिया, एसआई संजय त्यागी,एसआई रणपाल,एसआई हरिराज,संजय, राहुल त्यागी आदि मौजूद रहे।

 

रैली निकालकर किया जागरूक
मुज़फ्फरनगर। प्रधान मंत्री के स्वछ भारत मिशन की अलख जलती दिखाई देने लगी है जिसके चलते अब लोगों के साथ ही सरकारी कर्मचारी/अधिकारी स्वछ भारत मिशन अभियान के तहत शहर वासियों को जागरूक करने में लगे हैं। इसी क्रम में आज जिला अस्पताल के सभी स्टाफ ने मिल जुलकर हाथों ने तख्तियां,बैनर आदि अस्पताल से पैदल मार्च निकाला और शहर की जनता को स्वछता के प्रति जागरूक किया । उन्होंने कहा की न गन्दगी करेंगे और न ही किसी को गन्दगी करने देंगे ,पॉलिथीन का पूर्ण भहिष्कार करेंगे , स्वछ भारत अभियान के तहत हर शहर वासी को अपने आस पास लोगों को स्वछता के प्रति जागरूक करना है ताकि हमारा शहर साफ और स्वछ बन सके।।

 

शिवचौक पर बीएसएनएल के सेवा शिविर का समापन
मुजफ्फरनगर। बीएसएनएल शिवचौक के प्रागंण में सेवा शिविर का समापन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में कामर्शियल आफिसर विपिन चन्द्र शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अवर अभियंता रामपाल ने की व संचालन कुलदीप कुकरेजा ने किया। समाजरोह में बोलते हुए कामर्शियल आफिसर विपिन चदं्र शर्मा ने कहा कि यहां के सेवा शिविर का पिछले दिनों अपरिहार्य कारणों से समापन नहीं हो पाया था जो आज किया गया है। उन्होंने सेवा करने वाले विभागीय और गैर विभागीय लोगों को सम्मानित किया। इस अवसर पर गिरधारी, आशुतोष मिश्रा, नरेश फौजी, रामकिशन, जयकिशन शर्मा, पं. संजय कुमार, गोपाल, सचिन,दीपक, रतन, अश्वनी शर्मा की उपस्थिती रही। अंत में कुलदीप कुकरेजा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

सुरक्षा की दृष्टि से जरूर लगाये हैलमेटः एसपी ट्रेफिक
मुजफ्फरनगर। कचहरी स्थित सिविल बार संघ के राष्ट्रीय सभागार में आज एसपी ट्रेफिक बीबी चौरसिया एवं सीओ सिटी दीक्षा शर्मा वकीलों के बीच पहुंची ओर उन्होंने नई मोटर व्हीकल एक्ट के संदर्भ मे ंखुलकर चर्चा की। वकीलों से बातचीत करते हुए एसपी ट्रेफिक बीबी चौरसियां ने कहा कि लोग हैलमेट लगाना सीख ले यह हम सबके लिए बडी बात है उन्होंने कहा कि पुलिस, पत्रकार और वकील समाज के जिम्मेदार लोग है यदि ये सब अपनी जिम्मेदारी को सही समझ ले तो बाकी समाज भी सुधर जायेगा। हमे जुर्माने से कुछ लेना देना नहीं हम केवल लोगों की सुरक्षा के लिए है। इस अवसर पर एल्डर कमैटी के चेयरमैन ने इस आयोजन की सराहना की और सिविल बार संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि यदि हम सब अनुशासन में रहे तो कानून और शासन की जरूरत ही नहीं पडेगी। कार्यक्रम में भारी संख्या में सिविल बार संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

प्रदर्शनी का हुआ आयोजन14 |
मुजफ्फरनगर। प्रदेश सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के हितों को ध्यान मे रखते हुए कार्ययोजना तैयार की गई है। इस सरकार मे प्रदेश का चहुमुंखी हो रहा है। सरकार किसान, मजदूर, छात्र तथा व्यापारी सभी के हितो को ध्यान रख कार्य कर रही है। सरकार की एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत जनपद मे लघु उद्योगो को बढावा दिया जा रहा है।
कूकडा नवीन मन्डी स्थल पर एक जनपद एक उत्पाद ओ.डी.पी.ओ.(गुड उत्पाद) के तहत आयोजित प्रदर्शनी मे मुख्य अतिथि के रूप मे पहुंचे राज्यमंत्री स्वतन्त्र. प्रभार कपिलदेव अग्रवाल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उक्त उदगार व्यक्त किए। मुख्य अतिथि मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने अपने सम्बोधन मे कहा कि सरकार प्रदेश के चहुमुंखी विकास के लिए वचनबद्ध है। सरकार का हर संभव यह प्रयास है कि सरकार द्वारा जारी विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश की जनता लाभान्वित हों पात्र व्यक्ति इन योजनाओ का लाभ उठा सकें तथा किसान, मजदूर, व्यापारी एवं छात्र सभी वर्गो के हितों को ध्यान मे रखा जाए।
सरकार के इन सभी प्रयासो/कार्ययोजनओ के चलते एक जनपद एक उत्पाद के तहत लघु उद्योगों को एक नही पहचान दिलाने का सतत प्रयास है। जिससे स्वरोजगार के अवसर बनेंगे। इसी संदर्भ मे आज उद्यम समागम एवं ओ.डी.ओ.पी.(गुड उत्पाद) प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम मे पहुंचने पर वहां मौजूद अधिकारियों द्वारा राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल को बुके भेंट कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तकनीकि शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल विशिष्ट अतिथि खतौली विधायक विक्रम सैनी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जलवित कर विधिवत स्वागत किया। इस दौरान छात्राओं ने स्वागत गान गया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्रदर्शनी के दौरान गुड उत्पाद के अनेक स्टाल भी लगाए गए थे। कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम का संचालन सुचित्रा सैनी ने किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे., जिला कार्यक्रम अधिकारी वाणी वर्मा, बाल विकास विभाग की ओर से पिंकी चौधरी, अल्का रानी, सरिता वर्मा, कार्यक्रम के आयोजक उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र परमहंस मौर्य, आगरा से अधिकारी एम.डी.शर्मा, संजय मित्तल, श्यामसिह सैनी,अरूण खण्डेलवाल, हरिशंकर मूधरा, नीरज केडिया, संजय गर्ग, मनोज वर्मा, सीडीओ आलोक यादव, सिटी मजिस्टै्रट अतुल कुमार, एसडीएम सदर, सीओ टै्रफिक हरीश भदौरिया, कृषि उत्पादन मंडी समिति सचिव,भूपेन्द्र कुमार शर्मा, अनिल शर्मा, अशोक शर्मा, राजीव शर्मा, विशाल गर्ग, डा. पुरूषोत्तम गौतम, डा.मुकेश गुप्ता, नई मन्डी कोतवाल संजीव कुमार सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी एवं अनेक भाजपाई मौजूद रहे।

“टाटा कन्सलटेंसी सर्विसेज लिमिटेड“ में हुआ चयन15 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज की इकाई श्रीराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग संकाय के विथार्थियों का बहुराष्ट्रीय कम्पनी “टाटा कन्सलटेंसी सर्विसेज लिमिटेड“ में तीन चरणीय चयन प्रक्रिया के बाद बी0टैक (कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजी0) के अन्तिम वर्ष के हार्दिक सैनी, आरजू पंवार, प्रियंका बालियान का असिस्टेंट सिस्टम इंजीनियर के रूप में चयन हुआ।
चयनित विद्यार्थियों ने बताया कि चयन की यह प्रक्रिया जुलाई 2019 से प्रारम्भ हुई थी जिसमें अगस्त माह में प्रतियोगिता के लिये विद्यार्थियों का पंजीकरण कराया गया था जिसके पश्चात टी0सी0एस0 के एन0क्यू0टी0 (नेशनल क्वालिफाईड टेस्ट) में विद्यार्थी सम्मिलित हुये थे इस परीक्षा का परिणाम घोषित होने के पश्चात सफल विद्यार्थियों को सीधे तकनीकी ज्ञान परीक्षण एवं साक्षात्कार के लिये आमंत्रित किया गया। इस अंतिम चरण में मेरठ के एक कॉलेज में आयोजित साक्षात्कार में विषय विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों के तकनीकी ज्ञान को परखने के बाद मेरिट के आधार पर रु 3,50,000ध्- वार्षिक पैकेज पर टी0सी0एस0 में असिस्टेंट सिस्टम इंजीनियर के पद पर चयनित किया।
चयनित विद्यार्थियां ने इस सफलता का श्रेय ईश्वर, माता-पिता एवं संकाय के अध्यापकगणों को देते हुए कहा कि महाविद्यालय में शिक्षा के उच्च स्तर, वातावरण एवं अध्यापकगणों की विशेषज्ञता के फलस्वरूप ही सफलता सम्भव हो पाई है। इस अवसर पर चेयरमैन, श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज मु0नगर डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ ने चयनित विद्यार्थियों की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि यह संस्था के लिए गर्व एवं हर्ष का विषय है कि हमारे विद्यार्थी देश की प्रतिष्ठित एवं नामचीन कम्पनियों में रोजगार प्राप्त कर रहे है। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि संस्था विद्यार्थियों के रोजगार को लेकर हमेशा से ही प्रतिबद्ध रही है, जिसके फलस्वरूप समय-समय पर कैम्पस प्लेसमेंट कार्यक्रम आयोजित किए जाते है अतः असफल विद्यार्थियों को निराश नही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आगामी माह में कॉलेज में अनेक कम्पनियां कैम्पस प्लेसमेंट के लिए आएंगी अतः सभी को भविष्य की तैयारी में जुट जाना चाहिए।
इस अवसर पर संस्था के निदेशक डा0 डी0के0पी0 सिह ने सभी चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके प्रगतिशील भविष्य की कामना की एवं संस्था के ट्रेनिग एण्ड प्लेसमेंट सेल की सराहना करते हुए कहा कि ट्रेनिंग एडं प्लेसमेंट सेल के माध्यम से छात्रों को रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को चाहिए कि वह स्वयंकेन्द्रित होकर अपने संकाय की समस्त गतिविधियों तथा नई तकनीको को सीखे उन्होंने कहा कि औद्योगिकरण ने रोजगार की असीम सम्भावनाएं विकसित की है। अतः विद्यार्थियों को विषयगत ज्ञान के साथ प्रैक्टिकल क्षेत्र में भी सशक्त होना चाहिए। अन्त में संस्था के ंचीफ टै्रनिग एण्ड प्लेसमेंट प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि टाटा कन्सलटेंसी सर्विसेज लि0 (टी0सी0एस0) एक भारतीय बहुराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी (आई0टी0) सेवा और परामर्श कम्पनी है, जिसका मुख्यालय मुम्बई, महाराष्ट्र, में है। यह टाटा समूह की सहायक कम्पनी है और पूरे 46 देशों मे 149 स्थानों पर काम करती है। साथ ही उन्होंने बताया कि टै्रंनिग एण्ड प्लेसमेंट सेल छात्रों को उद्योगो की आवश्यकताओं की समझ बढाने ओर उन्हें अपने कौशल का विकास करने के लिये मार्गदर्शन और सहायता प्रदान कर रहा है। साथ ही उन्हांने संस्था द्वारा विद्यार्थियों के उच्चस्तरीय प्लेसमेंट के लिये किये जा रहे निरन्तर प्रयासों की संकल्पता को दोहराया ।
इस अवसर पर संस्था के निदेशक डा0 डी0के0पी0 सिंह, विभागाध्यक्ष कम्प्यूटर साइंस इंजी0 पवन कुमार गोयल एवं देवेश मलिक, अंकुर रोहिला, प्रियम त्यागी, रूचि राय, अनुज काकरान, आदित्य सैनी आदि प्रवक्ता मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk