उत्तर प्रदेश

गांव का युवक बना खण्ड शिक्षाधिकारी,बधाई देने वालों का लगा तांता

सिरौलीगौसपुर बाराबंकी।किराने की दुकान चलाकर पढ़ाई करने वाला युवक बना खंड शिक्षा अधिकारी बधाई देने वालों का लगा तांता। किसी सपने को पूरा करने का यदि जुनून हो तो कोई भी मंजिल दूर नहीं होती है।

इस को सच कर दिखाया है।सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम भवानीगंज मजरे सीहामऊ निवासी अमन गुप्ता ने जो गांव में अपने घर पर ही एक छोटी सी किराना दुकान चलाकर उसकी आमदनी से पढ़ाई करके उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर खंड शिक्षा अधिकारी बने।

बताते चलें तहसील सिरौलीगौसपुर विकासखंड रामनगर की ग्राम पंचायत भवानीगंज मजरे सीहामऊ निवासी रामू गुप्ता के छोटे पुत्र अमन गुप्ता ने अपने पहले ही प्रयास में ही इस उपलब्धि को हासिल किया।

अमन गुप्ता अपने गांव के पहले व्यक्ति हैं जो अधिकारी बने हैं।अब तक इस गांव में कोई अधिकारी नहीं बना है। उनकी इस उपलब्धि से घर परिवार के साथ साथ पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

लोग उनको इस उपलब्धि के लिए मिठाई खिलाकर बधाईयां दे रहे हैं।अमन गुप्ता की पढ़ाई लिखाई ग्रामीण परिवेश में ही हुई है।उन्होंने हाई स्कूल की परीक्षा गांधी पंचायत इंटर कॉलेज सहादतगंज बाराबंकी और इंटर की परीक्षा अजीमुद्दीन अशरफ इस्लामिया इंटर कॉलेज बाराबंकी से पास करने के बाद स्नातक की पढ़ाई जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल पीजी कॉलेज बाराबंकी से उत्तीर्ण किया है।

इसके बाद गांव में ही रोजी रोटी कमाने के उद्देश्य से एक छोटी सी किराना की दुकान खोलकर जीवकोपार्जन के साथ साथ अपनी पढ़ाई करते रहे। 2019 में खंड शिक्षा अधिकारी पद के लिए परीक्षा दी थी

जिसका परिणाम शनिवार को लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किया गया है। जिसमें अमन गुप्ता को 150 वीं रैंक मिली है। इस पद के लिए पूरे प्रदेश में 4182 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी

जिसमें रिक्त 309 पदों पर अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया। इस अवसर पर अमन गुप्ता ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों को देते हुए आभार जताया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 1 =