Kerala’s Kottayam Wife swapping: Sex रैकेट का हुआ खुलासा, केरल में चल रहा था पत्नियों की अदला-बदली का खेल

Kerala’s Kottayam: केरल के कोट्टायम जिले के करुकाचल शहर में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और छह अन्य को कथित तौर पर यौन गतिविधियों के लिए भागीदारों के आदान-प्रदान में शामिल रैकेट का हिस्सा होने के आरोप में हिरासत में लिया है। रैकेट फेसबुक और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए संचालित होता था।

पति दूसरे पुरुष के साथ यौन संबंध( Wife swapping) बनाने के लिए मजबूर कर रहा

पुलिस के मुताबिक एक महिला ने पति पर इस तरह की Wife swapping गतिविधियों के लिए उसे अपने ऑनलाइन दोस्तों के सामने पेश करने का आरोप लगाते हुए अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया, जो एक खाड़ी देश में है।

इसके बाद, सेक्स के लिए भागीदारों के आदान-प्रदान का एक नेटवर्क खुला था। द टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने सोशल मीडिया समूहों को अपने सदस्यों को पत्नी की अदला-बदली, व्यभिचार, तिकड़ी और अप्राकृतिक सेक्स में लिप्त होने के अवसर प्रदान करते हुए पाया।

कुछ समूहों में 5,000 से अधिक सदस्य थे। कई पेशेवर, जैसे वकील और डॉक्टर, नकली पहचान का उपयोग करके इन समूहों में शामिल हो गए थे। महिलाओं सहित कई लोगों ने स्वेच्छा से ऐसी यौन गतिविधियों में भाग लिया। हालाँकि, कुछ महिलाओं को उनके पतियों द्वारा ऐसी गतिविधियों के लिए मजबूर किया जाता था।

कई पत्नियाँ जो अपनी इच्छा के विरुद्ध इसमें मजबूर हैं, आत्महत्या की प्रवृत्ति दिखा रही हैं और इसलिए हमें अत्यधिक सावधानी से जाँच करने की आवश्यकता है। लगभग 90% महिलाएं इसके साथ सहज नहीं हैं, इसके लिए उनका ब्रेनवॉश किया गया था, ”रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है।

Wife Exchange Racket में एक हजार से भी अधिक लोग

Kerala Husband Wife swapping Racket में एक हजार से भी अधिक लोग शामिल हैं, जिसमें शारीरिक संबंध के लिए बड़े स्तर पर महिलाओं की अदला-बदली की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, ये पूरा रैकेट टेलीग्राम और दूसरे ऑनलाइन मेसेंजर एप्लिकेशन के जरिए चलता है। फिलहाल जांच जारी है।

पिछले साल इसी तरह की एक घटना में, गुजरात के अहमदाबाद की एक 34 वर्षीय महिला ने अपने पति पर अपने बड़े भाई के साथ पत्नी की अदला-बदली की व्यवस्था का हिस्सा बनने के लिए मजबूर करने का प्रयास करने का आरोप लगाया था। महिला, जो दो बच्चों की मां है, ने यह भी आरोप लगाया था कि उसके पति ने उसकी बात मानने से इनकार करने पर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की।

महिला ने आगे कहा कि उसके पति के भाई ने उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने कुछ आम दोस्तों को अपनी दर्दनाक आपबीती सुनाई, जिन्होंने फिर उसके पति और उसके भाई से बात करने की कोशिश की। उसके पति ने कथित तौर पर कॉमन फ्रेंड्स को धमकाया। इसके बाद महिला ने पुलिस से संपर्क करने का फैसला किया।

बात दें कि केरल में पत्नियों की अदला-बदली के लिए चलाए जा रहे एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि WhatsApp और Messenger पर इसके लिए ग्रुप्स बनाए गए थे जिसमें करीब एक हजार लोगों को जोड़ा गया था। Husband Wife Exchange Racket में शामिल रहे 7 लोगों को पुलिस ने कोट्टायम (Kottayam) से गिरफ्तार कर लिया है। 25 से अधिक लोग पुलिस की निगरानी में हैं।

यह मामला तब खुला जब एक महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और बताया कि ‘उसका पति उसे अन्य पुरुषों के साथ यौन संबंध (Sexual Relation) बनाने के लिए मजबूर कर रहा था।’ बता दें कि इससे पहले कायमकुलम (Kayamkulam) से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी।

चांगनचेरी के डिप्टी एसपी, आर श्रीकुमार ने कहा कि ‘पहले तो वे टेलीग्राम (Telegram) और Messenger ग्रुप्स में शामिल होते फिर एक-दूसरे से मिलते थे। हमने शिकायत करने वाली महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पीछे एक बड़ा रैकेट है और हम इस मामले के बाकी आरोपियों की तलाश में है।’

गिरफ्तार किए गए लोग केरल के अलाप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम (Alappuzha, Kottayam, Ernakulam) के रहने वाले हैं। पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि राज्य के कई एलीट क्लास के लोग इस रैकेट का हिस्सा हैं। अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 25 से अधिक लोग पुलिस की निगरानी में हैं। आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। इस रैकेट के व्हाट्सएप ग्रुप और मैसेंजर ग्रुप में 1000 से ज्यादा सदस्य होने का शक है।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × five =