खबरें अब तक...

समाचार

सड़क हादसे में मौत
मंसूरपुर। अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर ग्रामीण की मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छा गया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाने के साथ भागदौड शुरू की।
जानकारी के अनुसार मंसूरपुर थाना क्षेत्रा के निकटवर्ती गांव मुबारिकपुर निवासी करीब 46 वर्षीय सतीश त्यागी पुत्रा आत्माराम त्यागी बीती देर शाम अपने घर से किसी काम के लिए निकला हुआ था कि रात तक भी जब वह वापिस अपने घर नही लौटा तो परिजनो को उसके घर वापिस ना लौटने पर चिन्ता सताने लगी और वे उसकी तलाश मे निकल गए। परिजनो व ग्रामीणो ने मंसूरपुर पुलिस को इस पूरे मामले से अवगत कराते हुए सतीश त्यागी की सकुशल बरामदगी की मांग की। बताया जाता है कि पुलिस ने इस मामले मे गुमशुदगी दर्ज कर लापता चल रहे सतीश त्यागी की बरामदगी के लिए भागदौड शुरू कर दी। वहीं दूसरी और सतीश के परिजन व ग्रामीण पूरी रात उसकी तलाश मे इध्र-उध्र भटकते रहे। वहीं दूसरी और इस मामले मे आज एक नया मोड तब आ गया कि जब बीती रात से लापता चल रहे ग्रामीण सतीश त्यागी का शव क्षेत्रा के मोरकुक्का-जीवना मार्ग पर पडा मिला। रोजाना की भांति आज सुबह मोरकुक्का जीवना मार्ग पर दौड लगा रहे कुछ युवको ने जब उक्त व्यक्ति का शव सडक किनारे पडा देखा तो उन्होने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसी बीच अनेके लोग मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की शिनाख्त कराने का प्रयास किया तो उसकी पहचान गांव मुबारिकपुर निवासी सतीश त्यागी के रूप मे हुई। पुलिस ने जब मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया तो घर मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण तुरन्त ही घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस सूत्रो का कहना है कि उक्त व्यक्ति की मौत सडक हादसे मे हुई है। पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद इस सम्बन्ध् मे कुछ अध्कि कहा जा सकेगा। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

विभिन्न संगठनों ने लड़की की बरामदगी की मांग को दिया ज्ञापन
मुज़फ्फरनगर। पिछले चार दिनों से थाना सिविल लाइन क्षेत्र के आनन्दपुरी मोहल्ले से अगवा की गई लड़की की बरामदगी एवं आरोपियों की बरामदगी को लेकर स्वर्णकार समाज आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर एकत्र होकर उच्च अधिकारियों से की गई मांग।मोहल्ला आनन्दपुरी से रात्रि लगभग १० बजे स्वर्णकार समाज की एक लड़की को एक युवक लेकर फरार हो गया। जिसका मामला थाना सिविल लाइन में दर्ज है। आरोपी युवक की शिनाख्त बिट्टू के रूप में की गई और पुलिस दबिश के मुताबिक आरोपी युवक का पूरा परिवार घर से गायब है और ताला लगा है। चार दिन से युवती की बरामदगी न होने पर स्वर्णकार समाज मे भारी रोष उतपन्न है। आज लोकआस्था जनकल्याण समिति के सचिव सुनील कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद के स्वर्णकार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर एकत्र हुआ । पुलिस अधीक्षक ओमबीर सिंह ने बताया कि विशेष पुलिस टीम को इस मामले में लगाया गया है शीघ्र ही लड़की की बरामदगी और आरोपियों की गिरफ्तारी किये जाने का आश्वासन दिलाया। स्वर्णकार समाज के प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से स्वर्णकार समाज के वरिष्ठ समाजसेवी जयकरण वर्मा,सोनार समाज उत्थान समिति के अध्यक्ष महेश वर्मा, कटरा मोचियांन व्यापार मंडल के प्रधान श्री पवन वर्मा, पूर्व भाजपा सभासद राजेश वर्मा, राजेश सोनी,रामकुमार वर्मा,शिवकुमार वर्मा,सतीश फ़ौजी,पंकज वर्मा,छवि वर्मा,सागर वर्मा,मनोज वर्मा,रविन्द्र वर्मा बिरालसी वाले,रोशन लाल वर्मा, शामिल रहे।
वहीं अखिल भारतीय हिन्दू शक्ति दल ने पांच दिनो से लापता युवती की सकुशल बरामदगी की मांग करते हुए एसएसपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। अखिल भारतीय हिन्दू संगठन शक्ति दल क रा.महासचिव अरूण प्रताप सिह एवं जिलाध्यक्ष देशराज चौहान के नेतृत्व मे एकत्रित कार्यकर्ताओ ने आनन्दपुरी से लापता चल रही युवती की सकुशल बरामदगी की मांग के सम्बन्ध् मे एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह से मिल कर एक ज्ञापन सौपा। ज्ञापन मे बताया गया कि मंगलवान से आनन्दपुरी निवासी एक युवती अपने घर से लापता है। आरोप है कि उक्त युवती कोई युवक बहला पफुसला कर अपने साथ ले गया है। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि लापता चल रही युवती को सकुशल बरामद कराया जाए। इस दौरान अरूण प्रताप सिह, रमंश पांचालल, हेमन्त ग्रोवर, श्रवण मोघा,देशराज चौहान, सचिन त्यागी, पंकज त्यागी, डा.संजीव शर्मा, सुनील सिंघल, नरेश शर्मा, नितिन शर्मा, किरनपाल चौध्री, मुकेश वर्मा, पवन मित्तल, सतीश मलिक आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।
इसके अलावा भारतीय अति पिछडा वर्ग संघर्ष मोर्चा के बैनर तले एसएसपी कार्यालय पर एकत्रित ग्रमाणो ने नाबालिग किशोरी की सकुशल बरामदगी की मांग के लिए प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा।
भारतीय अति पिछडा वर्ग संघर्ष मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहना प्रजापति के नेतृत्व मे कचहरी स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंचे रमेश प्रजापति ने एसएसपी को सम्बोध्ति ज्ञापन मे अवगत कराते हुए बताया कि उसकी नाबालिग बेटी को नगर के मौहल्ला जनकपुरी निवासी सचिन पाल पुत्रा बालेश्वर 23 अगस्त 2018 को अपने साथ बहला-पफुसला कर कही ले गया था। इस परिजनो का आरोप है कि उक्त युवती को नई मन्डी के ग्राम पचैण्डा कला से अपहृत किया गया था। उक्त युवती का अभितक कहीं कोई सुराग नही लग सका है। भारतीय अति पिछडा वर्ग संघर्ष मोर्चा ने अपहृत युवती की सकुशल बरामदगी की मांग की।

सेना के वाहन और टैंकर में हुई भिड़ंत दो जवान घायल
मुज़फ्फरनगर / खतौली /रतनपुरी। नेशनल हाईवे ५८ पर खतौली बाईपास पर स्थित नहर पुल के पास एक कट बन रहा लोगों की जान का दुश्मन जहां आये दिन कोई न कोई सड़क हादसा होता ही रहता है जिससे कई लोग जहां घायल हो चुके है और न जाने कितने और घायल होंगे। टोल से बचने के लिए लोग इस कट का उपयोग करते हुए नहर मार्ग कांवड़ पटरी के रास्ते सीधे मुरादनगर निकलते है आज भी यहां सुबह सुबह एक सड़क हादसा हो गया जिसमे रुड़की की तरफ से मेरठ की तरफ जा रहा सेना का वाहन आगे चल रहे टेंकर की गलती के कारण उसमे जा घुसा टेंकर चालक ने एकदम इस कट पर अपना टेंकर घुमा दिया और पीछे आ रहा सेना का वाहन इसमें जा घुसा जिसमे सेना के दो जवान घायल हो गए ।
जानकारी के अनुसार इसे मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा के अधिकारीयों की धीमा गस्ती कहें या लापरवाही जिसके चलते नेशनल हाईवे ५८ के थाना खतौली/रतनपुरी सीमा क्षेत्र में गंग नहर पुल के पास एक अवैध कट के कारण हाईवे पर अक्सर ऐक्सिडेंट होते चले आ रहे है जिसके कारण न जाने कितने वाहन चालक घायल हो चुकें है और न जाने कितने और घायल होंगे।
कट के रास्ते टोल बचा निकलते है नहर पटरी से सीधे मुरादनगर-इस कट के कारण अक्सर लोग टोल बचाने के साथ ही सीधे बिना टोल दिए ही निकलते है नहर पटरी मार्ग से मुरादनगर । बता दें इसी कट पर पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष पंकज अग्रवाल की भी कार यहां एक टेम्पों में टकराकर क्षतिग्रस्त हो चुकी है और जिसमे पंकज अग्रवाल बाल बाल बचे थे ।
आज एक बड़ा हादसा होने से बचा-बता दें रुड़की की तरफ से एक सेना का वाहन मेरठ की तरफ जा रहा था तथा उसके आगे एक टेंकर जा रहा था जैसे ही दोनों वाहन खतौली , रतनपुरी सीमा क्षेत्र में बने गंग नहर पुल को पार हुई तभी आगे चल रहे टैंकर के चालक ने एकदम अपना टेंकर इस कट से घुमा दिया जिसके कारण पीछे आ रहा सेना का वाहन टैंकर में जा घुसा । दोनों वाहनों की भिड़ंत के कारण सड़क में जाम लग गया लोग सेना के वाहन से जवानो को बाहर निकालने में लग गए वहीँ टैंकर चालक मोका पाकर भागने में कामयाब रहा । किसी ने इस हादसे की सूचना थाना पुलिस के साथ ही यूपी १०० डायल को भी दे दी सूचना मिलते ही थाना खतौली , रतनपुरी पुलिस के साथ ही यूपी १०० डायल की कई गाड़ियां मोके पर पहुंची और क्षतिग्रस्त हुए सेना के वाहन में फंसे दो जवानो को निकालकर निकट के प्राइवेट अस्पताल ले गए जहां से प्रथम उपचार के बाद दोनों जवानो को सेना अस्पताल मेरठ के लिए रेफ़र कर दिया गया । वहीं पुलिस ने दोनों वाहनों को सड़क से हटाकर एक साईड कर टैंकर चालक की तलाश शुरू कर दी है खबर लिखे जाने तक मामला दर्ज नही हुआ था ।

समस्याओं से कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अम्बावता ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को सम्बोध्ति ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा। भारतीय किसान यूनियन अम्बावता के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ.श्रृषिपाल अम्बावता व जिलाध्यक्ष चौ.संजीव तोमर के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे भाकियू कार्यकर्ताओ ने राष्ट्रपति को सम्बोध्ति ज्ञापन मे बताया कि 7 सितम्बर 2018 को भाकियू अम्बावता का ध्रना प्रदर्शन भ्रष्टाचार के खिलापफ शहर केतवाली मे चल रहा था। आरोप है कि अचानक से पुलिस ने निहत्थे किसानो पर लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओ को चोटे भी आई। भाकियु कार्यकर्ताओ ने आरोपी पुलिसकर्मियो के खिलापफ कार्यवाही की मांग की। ज्ञापन मे किसानो का संपूर्ण भारत मे कर्ज मापफ करने की मांग की। किसानो के बकाया गन्ना भुगतान की तथा किसानो पर बिजली विभाग के उत्पीडन को रोका जाए। बिल बकायेदारो पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे है। इन सभी चीजो पर रोक लगाई जाए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष संजीव तोमर, राष्ट्रीय प्रवक्ता रणवीर सिह महाशय, रा.सचिव योगेन्द्र राठी, राजबीर सिह, जमीर अहमद,रमसिह, विक्की तौमर, बाबर राणा, श्रवण त्यागी, प्रहलाद, अजय त्यागी,अशीष शर्मा, इकराम,पफुरकान, सोनू मित्तल, ममलून, लुकमान, रजत मेहरा, डा.आशु आदि अनेक कार्यकर्ता व पदाध्किरी मौजूद रहे।

दिव्यांग शादी विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के पुरस्कार हेतु करे आनलाइन आवेदनः जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर।.जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने बताया कि दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग द्वारा संचालित दिव्यांगजन शादी-विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के अन्तर्गत दम्पत्ति में युवक के दिव्यांग होने की दशा में रू 15000/- व युवती के दिव्यांग होने की दशा में रू 20000/- तथा युवक-युवती दोनों के दिव्यांग होने की दशा में रू 35000/- धनराशि निर्धारित है। उन्होने बताया कि शादी के समय युवक की आयु 21 वर्ष से कम तथा 45 वर्ष से अधिक न हो तथा युवती की आयु 18 वर्ष से कम एंव 45 वर्ष से अधिक न हो। उन्होने बताया कि दम्पत्ति में कोई आयकरदाता न हो। उन्होने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा प्रदत्त प्रमाण पत्र के अनुसार दिव्यांगता 40 प्रतिशत या उससे अधिक न हो। ऐसे दिव्यांग दम्पत्ति पात्र होंगे जिनका विवाह गत वित्तीय वर्ष एवं वर्तमान वित्तीय वर्ष में हुआ हो। जिलाधिकारी ने बताया कि दिव्यांग शादी विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के अन्तर्गत इच्छुक दिव्यांग दम्पत्ति वर्तमान वर्ष एवं गत वित्तीय वर्ष में सम्पन्न शादी विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार हेतु आनलाइन ीजजचध्ध्कपअलंदहरंदण्नचेकबण्हवअण्पद पर आवेदन कर सकते हैं। उन्होने बताया कि आन लाइन फार्म भरते समय आवेदक दम्पत्ति को दिव्यांगता प्रदर्शित करने वाला संयुक्त नवीनतम फोटो, विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र, आय व जाति प्रमाण पत्र, युवक एवं युवती का आयु प्रमाण पत्र (जिसमें जन्मतिथि का अंकन हो) सक्षम अधिकारी से निर्गत दिव्यांगता प्रमाण पत्र, राष्ट्रीयकृत बैंक में संचालित संयुक्त खाता, अधिवास का प्रमाण पत्र एवं युवक एवं युवती की आधार कार्ड की छायाप्रति आदि अभिलेखों के साथ आवेदन पत्र आनलाइन उपरोक्त वेबसाइट पर करना अनिवार्य है, साथ ही आनलाइन सबमिट आवेदन पत्र की प्रिंट प्रति एवं वांछित प्रपत्रों की हार्डकापी डिप्टी कलेक्टर/जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी मुजफ्फरनगर कार्यालय को उपलब्ध करायें। उन्होने कहा कि अधिक जानकारी के लिए डिप्टी कलेक्टर/जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी मुजफ्फरनगर कार्यालय विकास भवन, मेरठ रोड मुजफ्फरनगर में किसी भी कार्यदिवस में सम्पर्क कर सकते हैं।

मेधावी छात्र छात्राओं व अध्यापिकाओं का अंलकरण समारोह1 14 |
मुजफ्फरनगर। इंडिपेन्डेंट स्कूल फैउरेशन का एक भव्य कार्यक्रम कूकडा मंडी चौक स्थित एक बैंकेट हाल में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि राज्यसभ सदस्य डा. अनिल अग्रवाल व विशिष्ट अतिथि नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल रहे। शहर के सैकडों गणमान्य व्यक्ति व अभिभावक भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। अनिल अग्रवाल ने मेधावी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित किया तथा आईएसएफ के 27 सदस्य, सीबीएसई विद्यालयों के दसवीं व बारहवी कक्षा के टॅपर विद्यार्थियों को तथा उत्कृष्ट कार्यो के लिए अध्यापकों को ट्राफी देकर अलंकृत किया। अनिल अग्रवाल ने हका कि इस देश को उच्च प्रतिभएं देने में मुजफ्फरनगर कार महत्वपूर्ण योगदान रहा तथा आगे भी इस शहर से काफी अपेक्षाएं है। कार्यक्रम का संचालन सचिव आईएसएफ तथा प्रधानाचार्य जेवी पब्लिक स्क्ूल, वचन सिंह वर्मा, प्रधानाचार्य एमजी पब्लिक स्क्ूल जीबी पाण्डेय तथा प्रधानाचार्या एसडी पब्लिक स्कूल श्रीमती चंचल सक्सेना ने किया। विधायक कपिल ेदव अगव्राल ने कहा कि छात्रों को नैथ्तक मूल्यों को अपनाकर कठिन परिश्रम करना चाहिए क्योंकि परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। संस्था के अध्यक्ष एवं प्रबंधक स्टेपिंग स्टोन्स स्क्ूल अभिनव सुशील ने अतिथियों का आभार प्रकट किया।

केरल बाढ़ पीडितों की सहायता के लिए ड्राफ्ट सौंपा2 9 |
मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित ग्रेन चौम्बर पब्लिक स्कूल के प्रबंधक विनोद कुमार संगल, प्रधानाचार्य आजाद वीर, कोर्डिनेटर आशीष कुमार त्यागी एवं जूनियर विंग प्रधानाचार्या सुतपा बॉस ने छात्र- छात्राओं के साथ मिलकर विद्यालय की ओर से केरल बाढ पीड़ितों की सहायतार्थ २४,५१५ रुपए की धनराशि का डिमांड ड्राफ्ट जिलाधिकारी महोदय श्री राजीव शर्मा जी को प्रदान किया 7 यह राशि विद्यालय की जूनियर एवं सीनियर विंग के छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों एवं अध्यापिकाओं की ओर से सामूहिक रूप से एकत्रित की गई थी 7 प्रधानाचार्य आजाद वीर ने बताया कि विद्यालय परिवार हमेशा ही ऐसी देवीय प्राकृतिक आपदाओं में अपने देशवासियों के सहयोग के लिए हमेशा ही तत्पर रहेगा ।

किसान सब्जी की हाइब्रिड प्रजातियों सेसमृद्ध हो सकता हैः राठौर3 10 |
मुजफ्फरनगर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में यदि किसान हाइब्रिड प्रजातियों को उगाकर अच्छी आमदनी प्राप्त कर सकता है। कृषि वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान पत्ता गोभी, टमाटर, फूल गोभी, मिर्च, बैंगन, भिण्डी व लौकी वर्गीय सब्जियों की हाइब्रिड किस्मों को उगाकर स्थानीय आवश्यकताओं की पूर्ति के साथ-साथ दिल्ली व अन्य प्रदेश में भेजकर भारी मुनाफा कमा सकता है। आयोजित कृषक गोष्ठी में बडी संख्या में किसानों व उद्यानकों ने प्रतिभाग किया। हिन्द एग्रीहोर्टीक्लचरल सोसायटी के तत्वाधान में बघरा ब्लाक के गाँव देशराज गढी, थाना तितावी में एकदिवसीय उद्यान गोष्ठी का आयोजन किया गया। उद्यान गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान दिल्ली से आये डा0 ज्ञानेन्द्र सिंह राठौर ने सब्जी उत्पादन की उच्च तकनीक को विस्तार से बताते हुए कहा सब्जियों की मौसमी खेती करने के लिये उन्नतशील व संकर किस्मे निकाली गयी है जो किसानों को बहुत अधिक लाभ देती है तथा इनमें कीडे व बीमारियों का प्रकोप भी कम होता है। उन्होने टमाटर, बैंगन, फूल गोभी व बन्द गोभी की हाइब्रिड जातियों व उनके आधुनिक कृषि प्रणाली को विस्तार से बताया। उन्होने सबको कई महत्वपूर्ण बीमारियों व कीटों की पहचान व रोकथाम को विस्तार से बताया।
इस अवसर पर राजा बलवन्त सिंह कृषि महाविद्यालय से आये डा0 सूरजवीर सिंह ने सब्जियों को उगाने के लिये बीज शैया का निर्माण व नर्सरी की देखभाल की तकनीकि को विस्तार से बताया। उन्होने कहा कि किसान पौधशाला बनाकर सब्जी के पौधो को उगाकर मार्केट व्यवसाय के रूप में भी स्थापित हो सकता है। जिसमें काफी अच्छी आमदनी होती है उन्होने पौधशाला में डैम्पिंग ऑफ बीमारी से बचाने के उपाय भी बताये।
इस अवसर पर कृषि विज्ञान केन्द्र बघरा से आये डा0 जे0के0 आर्या ने खरीफ व जायद में बोयी जानी वाली सब्जियों की उन्नतशील कृषि व संकर प्रजातियों को विस्तार से बताया। इस अवसर प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के दौरान किसानों ने सब्जी उत्पादन सम्बन्धी प्रश्न पूछकर समाधान प्राप्त किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय कृषि पत्रिका की नवीन प्रति का सभी किसानों में वितरण किया गया। इस अवसर पर हिन्द एग्रीहोर्टीक्लचरल सोसायटी के कार्यकारी निदेशक श्रीमती अलका सिंह ने बताया सोसायटी द्वारा उद्यान/कृषि सम्बन्धी गोष्ठी का आयोजन हर तीसरे माह किया जाता है। उन्होने गोष्ठी की सार्थकता बताते हुए आहवान किया कि किसान कृषि की आधुनिक कृषि अपनाकर आर्थिक रूप से सशक्त बने। इस अवसर पर सोसायटी के कम्प्यूटर प्रभारी शशांक शर्मा ने कृषि में कम्प्यूटर की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर प्रगतिशील किसानों ने सभी वैज्ञानिकों का आभार जताया।
इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन सुरेन्द्र कन्नौजिया व सोनिका राठी ने संयुक्त रूप से किया। गोष्ठी को सफल बनाने में सोसायटी के अनुराग कटियार, विकास, रवि एवं रेखा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
इस अवसर पर मनोज, मोनू, सन्तू, कान्ति, सुनील, नरेश, महेश, ज्ञानेन्द्र, सुरेन्द्र, हरीश राठी, पंकज प्रजापति, अनिल पाल, अनुराग पाल, अंकित सिंह, अशोक प्रजापति, बंटी, समेत 375 किसानों ने भाग लिया।

छात्रों ने लगाया मुंडन के विरोध में जाम4 7 |
शाहपुर। स्कूल प्रशासन द्वारा छात्रो का मुंडन कराये जाने से गुस्साये सैकडो छात्रो ने बुढाना-शाहपुर मार्ग पर जाम लगाकर स्कूल प्रशासन के खिलापफ नारेबाजी कर हंगामा करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अध्किरियो ने हंगामा कर रहे छात्रो को शान्त कराया तथा जाम खुलवाया।
जानकारी के अनुसार कस्बा स्थित राष्ट्रीय इण्टर कॉलेज के छात्रो का आरोप है कि आज कॉलेज मे पहले तो उनकी पिटाई की गई तथा इसके पश्चात उनका मुंडन कर दिया। इस मामले से गुस्साये छात्रो ने बुढाना-शाहपुर मार्ग पर जाम लगाते हुए हंगामा काटना शुरू कर दिया। इस दौरान मार्ग पर दूर-दूर तक वाहनो की लम्बी कतारे लग गई। छात्रो के प्रदर्शन व हंगामे की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया। मौके पर पहुंचे एसपी देहात आलोक शर्मा  ने हंगामा कर रहे छात्रो को किसी प्रकार समझा-बुझाकर शान्त कराया तथा जाम खुलवाया।इस दौरान सीओ बुढाना व सीओ फुगाना सहित कई थानो की पुलिस मौजूद रही। बताया जाता है कि पुलिस ने इस मामले मे कॉलेज प्रबन्ध् समिति से जुडे राहुल कुटबी को पूछताछ के लिए हिरासत मे ले लिया।

पुलिस कस्टडी से दुष्कर्म का आरोपी हुआ फरार-डीएनए टेस्ट के लिए लाया गया था चिकित्सालय7 5 | 8 4 |
मुजफ्फरनगर। जिला अस्पताल में चिकित्सकीय परीक्षण के लिए लाया गया दुष्कर्म की घटना का आरोपी पुलिस से आंख बचाकर फरार हो गया। घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक नगर, सीओ सिटी, पुलिस अधिकारियों तथा भारी फोर्स के साथ जिला अस्पताल पहुंचे।
सूत्रो के अनुसार थाना नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला तुलसी नगर निवासी विशाल पुत्र राकेश को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आज पुलिस विशाल को डीएनए टेस्ट के लिए जिला अस्पताल लेकर आई थी। इसी बीच विशाल अपने साथ आए पुलिस उप निरीक्षक तथा पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। विशाल के फरार होते ही पुलिसकर्मियों मे हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी पाकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर डा ओमवीर सिंह, सीओ सिटी हरीश भदोरिया, शहर कोतवाल अनिल कपरवान आदि भारी फोर्स के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। पुलिस अधीक्षक नगर डा ओमवीर सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस आरोपी के सभी संभावित ठिकानों पर छापे मार रही है। रेलवे स्टेशन तथा बस अड्डों पर भी आरोपी की तलाश की जा रही है।

सपा मे हर वर्ग का हित सुरक्षित9 5 |
मुजफ्फरनगर। सपा मे समाज के हर वर्ग हित सुरक्षित है। बढती मंहगाई से आमजन का जीन दुर्भर हो गया है। डीजल व पैट्रोल की बढते दामो व बिजली की बढाई जा रही दरों के कारण जनता को भारी परेशानी उठानी पड रही है। समाजवादी पार्टी की सामाजिक न्याय यात्रा के जगह जगह हुए भव्य स्वागत से स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश की जनता का झुकाव पिफर से सपा मे है। महावीर चौक स्थित समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान समाजवादी पार्टी युवजन सभा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अतुल प्रधन ने पत्रकारो से बात करते हुए उक्त उदगार व्यक्त किए। सपा नेता अतुल प्रधन ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशो के चलते प्रदेश की जनता को जागरूक करने के उददेश्य से शुरू की गई सामाजिक न्याय यात्रा का जिस प्रकार से जनपद मुजफ्रपफरनगर मे अनेक स्थानो पर आमजन द्वारा स्वागत किया गया है। उससे यह प्रतीत होता है कि प्रदेश की जनता बढती मंहगाई, डीजल व पैट्रोल की बढती कीमतों तथा बिजली के बढाए गए दामो व बकाया गन्ना भुगतान आदि अनेक समस्याओ से त्रास्त है जो कि प्रदेश मे बदलाव चाहती है। प्रदेश की जनता मे पिफर से सपा के प्रति आस्था स्पष्ट हो रही है। प्रेसवार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप ने कहा कि सपा की साईकिल यात्रा का अनेक स्थानो पर पार्टी कार्यकर्ताओ व आमजन द्वारा स्वागत करना यह साबित करता है कि आमजन प्यार से मिलजुल कर रहना चाहता है तथा मंहगाई की मार झेल रही जनता का ध्यान सिपर्फ अपनी आजीविका चलाने तथा आपस मे मिलजुल कर रहने पर है। जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव के निर्देशो के चलते सामाजिक न्याय साईकिल यात्रा निकाली जा रही है। जिसे हर जगह अच्छा खासा समर्थन मिल रहा है। क्योंकि बढती मंहगाई के कारण अब सपा कार्यकर्ता ही नही बल्कि आमजन भी साईकिल पर चलने को मजबूर है। प्रेसवार्ता मे मौजूद सपा युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव ने कहा कि आने वाला समय सपा का ही है। क्योंकि भाजपा की कथनी और करनी मे पफर्क को प्रदेश की भोली-भाली जनता देख चुकी है। बढती मंहगाई व जनता से किये गए सभी वायदो के पूरा ना होने से आम जन कापफी हतोत्साहित है। जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप ने पत्राकारो को बताया कि सामाजिक न्याय साईकिल यात्रा आज सुबह आर्यसमाज रोड से शुरू हुई। जिसमे सैकडो कार्यकर्ता साईकिलो पर मौजूद रहे। यह साईकिल यात्रा महावीर चौक, जानसठ रोड ओवरब्रिज से होते हुए गांव शेरनगर बाईपास से जानसठ, मीरापुर व मीरापुर बाईपास से बिजनौर जनपद के लिए रवाना हुई। जिसका अनेक स्थानो पर स्वागत किया गया। प्रेसवार्ता मे जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप, वरिष्ठ नेता अतुल प्रधन, सपा युवजन सभा के रा.अध्यक्ष विकास यादव, दिल्ली सपा के अध्यक्ष निसार अहमद, वरिष्ठ ेनेता प्रमोद त्यागी, जिला महासचिव जिया चौध्री, महानगर उपाध्यक्ष निध्शिराज गर्ग, शलभ गुप्ता, राकिब कुरैशी, जनार्दन विश्वकर्मा आदि पदिध्कारी मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − nine =