खबरें अब तक...

समाचार

बाइक सवार भाई बहन की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत1.Pmd | 2 11 |
रतनपुरी। सडक हादसे मे बाईक सवार भाई-बहन की मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छा गया। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलापफ मामला दर्ज कर भागदौड शुरू की।
जानकारी के अनुसार गांव खेडी निवासी युवक शैंकी पुत्रा जनकपाल आज सुबह अपने गांव खेडी से बाईक द्वारा अपनी रिश्तदेरी मे गया हुआ था। बताया जाता है कि युवक शैंकी गांव कसोली रिश्तेदारी मे कुछ दिन रहने के लिए पहुंची अपनी छोटी बहन सुमन को लेकर जब वापिस लौट रहा था तो बाईक सवार ये दोनो भाई बहन जब रतनपुरी थाना क्षेत्रा के गांव बुढाना-खतौली मार्ग पर पहुंचे कि इसी बीच टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आ जाने से तथा सिर मे गंभीर चोटो के कारण इन दोनो भाई बहनो की मौके पर ही मौत हो गई।
वहीं दूसरी और इस हादसे के बाद आरोपी गाडी चालक मौके से पफरार हो गया। दिन निकलने के साथ सडक हादसे मे भाई बहन की मौत से गुस्साये ग्रामीणो ने घटना स्थल पर एकत्रित ग्रामीणो ने आरोपी गाडी चालक की गिरफ्रतारी की मांग को लेकर मौके पर एकत्रित हो ेहंगामे का प्रयास किया। सडक हादसे मे भाई बहन की मौत व हंगामे की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया। आनन-पफानन मे घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतको की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन उनकी पहचान ना हो सकी। जिसके चलते पुलिस ने जब मृतक की तलाशी ली तो उसकी जेब से मिले ड्राईविंग लाईसैन्स के आधर पर इन दोनो की पहचान हो सकी। पुलिस ने शवो की शिनाख्त होते ही उनके परिजनो को इस दुखद सडक हादसे से अवगत कराया। जैसे ही यह दुखभरी खबर परजिनो को मिली तो घर मे कोहराम मच गया। परिजन व ग्रामीण टै्रक्टर-ट्रालियो मे सवार होकर कुछ ही देर मे मौके पर पहुंच गए। बहन भाई की मौत से गुस्साये परिजनो व ग्रामीणो ने मार्ग पर शवो को रख आरोपी वाहन चालक की गिरफ्रतारी के मांग को लेकेर मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम लगने से पुलिस के हाथ पांव पफूल गए। इसी बीच सरध्ना से भाजपा विधयक संगीत सोम भी घटना स्थल पर पहुंच गए। विधयक संगीत सोम ने हंगामा कर रहे ग्रामीणो को किसी प्रकार समझा-बुझाकर शान्त कराया तथा आश्वासन दिया कि जल्द ही आरोपी टै्रक्टर ट्राली चालक को गिरफ्रतार कर लिया जाएगा। इस दौरान विधयक द्वारा मुआवजे का आश्वासन भी दिया गया। ग्रामीणो के शान्त होने पर पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शवो को परीक्षण के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया तथा परिजनो की तहरीर पर अज्ञात वाहन चालक के खिलापफ मामला दर्ज कर भागदौड शुरू की। सडक हादसे मे भाई बहन की मौत का मामला आज दिनभर ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा व ग्रामीण गमजदा रह।

बाईक सवार ने सड़क पार कर रहे युवक को मारी टक्कर, मौत3 11 |
मंसूरपुर। तेज रफ़्तार बाईक की टक्कर लगने से सड़क पार कर रहे एक व्यक्ति की जहां मोके पर ही मौत हो गई वहीँ बाईक सवार भी हुआ गभीर घायल सूचना मिलते ही थाना पुलिस ने घटना स्थल से जहां शव मोर्चरी पर भेज दिया वहीं बाईक सवार को मुज़फ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती। मंसुरपुर रू बीती देर रात की घटना थाना मंसूरपुर क्षेत्र के मंसूरपुर कट पर देर रात सड़क पार कर रहे एक व्यक्ति को तेज रफ़्तार बाईक सवार ने अपनी चपेट में ले लिया । टक्कर लगते ही सड़क पार कर रहा व्यक्ति और बाईक सवार दोनों घम्भीर घायल हो गए आस पास से गुजर रहे राहगीरों की सूचना पर थाना पुलिस भी मोके पर पहुंची और दोनों घायलों को मुज़फ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने सड़क पार करने वाले व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया वहीँ बाईक सवार को भर्ती कर लिया गया। उधर पुलिस ने मृतक के शव को मोर्चरी भेज दिया जिसकी देर रात तक शिनाख्त नही हो सकी थी । आज सवेरे मृतक की पहचान अमित निवासी दुदाहेड़ी के रूप में हुई है।

युवक का शव पेड पर लटका मिला
रामराज। युवक का शव पेड पर लटका देख ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। देखते ही देखते दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को परीक्षण के लिए भिजवाया।
जानकारी के अनुसार रामराज थाना क्षेत्रा के गांव देवल मे राजमार्ग के समीप करीब 35 वर्षीय युवक का शव पफांसी लगा शव पेड से लटका देख उध्र से गुजर रहे ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया और देखते ही आसपास के दर्जनो ग्रामीण तथा राहगीर मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुुची पुलिस ने जब वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया लेकिन उसकी पहचान नही हो सकी। जिसके चलते पुलिस ने जब मृतक की तलाशी ली तो उसकी जेब से मिली पर्ची के आधर पर मृतक की शिनाख्त निकटवर्ती जनपद मेरठ के थाना किठौर क्षेत्रा के निकटवर्ती गांव छुछई निवासी सुमित पुत्रा किरणपाल के नाम से हुई।
पुलिस ने जब मृतक के पजिनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया तो परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन तथा कुछ अन्य ग्रामीण तुरन्त ही रामराज के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे शव का पंचनामा भर कर पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया ।
बताया जाता है कि युवक अपने घर से बीते दिन अचानक कहीं लापता हो गया था। जिसे उसके परिजनो द्वारा कापफी तलाशने का प्रयास भी किया गया। लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नही लग सका। परिजनो ने इस सम्बन्ध् मे थाना किठौर मे गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी।
मौके पर मौजूद ग्रामीणो का कहना था कि उक्त युवक की हत्या कर घटना को छिपाने के उददेश्य से शव को उक्त स्थान पर लाकर लटकाया गया है। जबकि पुलिस सूत्रो का मानना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के पश्चात ही इस सम्बन्ध् मे कुछ कहा जा सकेगा।पिफलहाल पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई है। यह मामला आज दिनभर कस्बा देवल के ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

हवन पूजन कर विश्वकर्मा जयंती मनाई
मुजफ्फरनगर। श्री विश्वकर्मा जयन्ती के अवसर पर जनपद के साथ साथ नगर क्षेत्रा मे भी अनेक स्थानो पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए तथा मील-पफैक्ट्रियो मे भी विश्वकर्मा जयन्ति के अवसर पर हवन-पूजन हुआ।
श्री विश्वकर्मा जयन्ति के अवसर पर विभिन्न संस्थाओ तथा मील पफैक्ट्रियो पर श्री विश्वकर्मा महाराज का पूजन हुआ तथा मिल पफैक्ट्रियो मे हवन पूजन के पश्चात अवकाश रखा गया। भोपा रोड स्थित श्री विश्वकर्मा मंदिर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्वकर्मा जयन्ति के अवसर पर श्री विश्वकर्मा मंदिर मे हवन पूजन के पश्चात प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे नगर विधयक कपिलदेव अग्रवाल मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान मंदिर सेवा समिति से जुडे पदाध्किरी व समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे। रूडकी रोड स्थित श्री विश्वकर्मा मंदिर व र्ध्मशाला पर भी हवन पूजन एवं भण्डारे का आयोजन किया गया। वहीं जनपद की विभिन्न मिल पफैक्ट्रियो मे अवकाश रहा तथा सुबह के समय श्री विश्वकर्मा जी का पूजन किया गया।

19 सितम्बर को आयोजित होगा किसान दिवसः जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने बताया कि किसानो की समस्याओ के त्वरित निस्तारण के लिए 19 सितम्बर दिन बुधवार दोपहर 12ः30 बजे जिला पंचायत सभागार में किसान दिवस का आयोजन किया जायेगा। जिसमें किसानों की समस्याओ के साथ साथ उन्हे कृषि क्षेत्र से जुडे हर विभाग द्वारा संचालित योजनाओ की जानकारी तकनीकी सहायकों के माध्यम से दी जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया की किसान दिवस में जिले में आयोजित होने वाली कृषि प्रर्दशनी, मेलो के बारे में भी जानकारी मुहैया कराई जायेगी। उन्होने कहा कि इस अवसर पर जिले के कृषि वैज्ञानिको को भी आमंत्रित किया गया है जो आगामी फसल चक्र के सम्बन्ध मे वैज्ञानिक तरीको से जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

पालिका के अधिकारियो किया घेराव, विधायक उमेश मलिक ने जताया रोष5 8 |
मुजफ्फरनगर। कंपनी बाग मे गंदगी से त्रस्त नागरिकों ने आज वाटिका में पहुंचे नगर पालिका के अधिकारियों का घेराव किया। इस दौरान नागरिकों को भाजपा विधायक उमेष मलिक का भी समर्थन मिला। उमेष मलिक ने चेतावनी दी कि यदि २४ घंटों में लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो कल डीएम आवास का घेराव किया जाएगा। कंपनी बाग में सैर करने वाले हजारों लोग बाग में व्याप्त गंदगी तथा कंपनी बाग के बाहर डाले जाने वाले कूड़े के ढेर से आने वाली बदबू के कारण परेषान हैं और इस समस्या के समाधान के लिए पिछले एक पखवाड़े से निरंतर संघर्शरत हैं। आज भाजपा नेता श्रीमोहन तायल ने नगर के स्वास्थ्य रक्षा अधिकारी तथा अन्य कर्मचारियों को मौके पर बुलाया। आक्रोषित लोगों ने नगर पालिका के अधिकारियों का घेराव किया तथा इस समस्या के जल्द समाधान की मांग उठाई। मौके पर पहुंचे बुढ़ाना क्षेत्र के भाजपा विधायक उमेष मलिक ने नगर पालिका के अधिकारियों की जमकर क्लास ली तथा उन्हें सख्त लहजे में कहा कि अब के बाद नगर पालिका कंपनी बाग के बाहर कूड़ा नहीं डालेगी। विधायक ने कहा कि यदि २४ घंटे के अंदर इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो कल नागरिक डीएम आवास का घेराव करेंगे। इस दौरान गौरव बजाज, चौधरी नवीन खाटियान सेठ, योगेष चौधरी जडौदा, षरणवीर सिंह तोमर, पंकज बत्रा, सरदार षौरण सिंह, डॉ० ए बलदेव (सर जॉन), पंकज मित्तल, अमरनाथ गुप्ता, चौधरी षिवओम, आरिफ एडवोकेट, मनोज षर्मा एडवोकेट आदि सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

वकीलों ने किया बार काउसिंल ऑफ इंडिया के आह्वान पर नोवर्क
मुजफ्फरनगर। बार काउसिंल ऑफ इंडिया के आह्वान पर जनपद केदोनों बार संघों जिला बार संघ एवं सिविल बार संघ में आज वकीलों ने पूर्णतया नौ वर्क रखा। दोपहर बाद सिविल बार संघ के राष्ट्रीय सभागार में वकीलों की एक बैठक का आयोजन किया गया उसी प्रकार जिला बार संघ के फैंथम हाल में भी वकीलों की एक आम सभा आयोजित की गयी। सिविल बार संघ की बैठक में वक्ताओं ने बोलते हुए कहा कि जिस प्रकार सरकार एवं न्यायिक प्रक्रिया वकीलों पर हावी हो रही है उसके लिए वकील समुदाय ही जिम्मेदार है। यद्यपि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने और हड़ताल पर जाने का अधिकार है लेकिन संविधान में प्रदत्त उपरोक्त अधिकारों को अब दूसरे नजरिये से देखा जा रहा है। लगभग सभी वक्ताओं ने मांग की कि इस ज्वंलंत मुद्दे को लेकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया के माध्यम से मा. उच्चतम न्यायालय को एक आवेदन भेजा जाये जिसमें प्रार्थना की जाये कि वकीलों का मान सम्मान रखते हुए उन्हे हड़ताल पर जाने, नौ वर्क करने जैसे मामलों में राहत दी जाये। वक्ताओं ने कहा कि पिछले दिनों उच्चतम न्यायालय द्वारा बार संघ के पदाधिकारियों के हड़ताल पर जाने पर की गयी टिप्पणी पर वकीलों में रोष है। इस टिप्पणी में संकेत दिया गया था कि यदि बार संघ के पदाधिकारी हड़ताल करते है तो उन्हे अवमानना का दोषी मानते हुए उनके प्रेक्टिस पर रोक लगा दी जाये और यह रोक तब तक चले जब तक सम्बन्धित लोग न्यायालय से माफी न मांग ले। वक्ताओं का कहना था कि अभी तक वकील व्यवसाय स्वतंत्रता पूर्वक कार्य कर रहा था लेकिन काफी समय से इस पर कुठाराघात होने लगे है। सिविल बार संघ में अध्यक्ष विजय कुमार त्यागी, महासचिव सुगन्ध जैन, कोषाध्यक्ष राधेश्याम गर्ग, ज्वाइंट सैकेट्री आंचल अग्रवाल, वरिष्ठ अधिवक्ता सुखदेव मित्तल, योगेंद्र मित्तल, अभिनव आदि ने अपने अपने विचार व्यक्त किये इसी प्रकार जिला बार संघ के फेंथम हाल में आम सभा का संचालन सचिव सुनील शर्मा ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजेश्वर दत्त त्यागी ने की। वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र शर्मा, पूर्व जिला बार संघ अध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवेकेट, यशपाल सिंह राठौर, दीपक भारद्वाज एडवेकेट, अनिल पंवार एडवोकेट, श्यामाचरण पंवार एडवेकेट, विवेक सिंह आदि ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये और सरकार से मांग की कि जहां एक ओर सरकार वकीलों के मामले पर गम्भीर नहीं हो रही है वहीं पर प्रदेश में लॉ कालेज खोलने के मामले में सरकार पूरी तरह गम्भीरता बरत रही है वह अपने आप में विचारणीय प्रश्न है।

इंजीनियर्स डे मनाया
मुजफ्फरनगर। इंजीनियर क्लब मुजफ्फरनगर के कार्यकताओ ने दर्पण बैंकट हॅाल में इंजीनियरर्स डे मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष इं0बीआर शर्मा ने की तथा संचालन इं0 यू0सी0वर्मा ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एसपी सिटी ओमबीर सिंह उपस्थित हुए। इस अवसर पर बच्चो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इं0 ओपी तोमर व दीपक अग्रवाल ने इं0 विश्वेश्वरैय्या के जन्मदिन पर सयुक्त रूप से प्रकाश डाला। अध्यक्ष बी0आर0शर्मा ने क्लब द्वारा किये गये मानवता भलाई के कार्यो को गिनाया। कार्यक्रम के दौरान अपने क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले इंजीनियरो को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान इं0 सुरेश वर्मा, इं0 राजेश, इं0लोकेश चन्द्रा, इं0 प्रदीप बंसल, इं0 के0के0 शर्मा, डा0 पी0के0 काम्बोज, इं0 सोमदत्त शर्मा, इं0 संजय गोयल, इं0 के0के सैनी, इं0 योगेश शर्मा, इं0 ओ0पी0 तोमर के अलावा सहारनपुर एंव गाजियाबाद से भी इंजीनियरो ने कार्यक्रम में शिरकत की।

शिविरों में मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण
मुजफ्फरनगर रू दो अलग-अलग स्थानों पर लगे स्वास्थ्य शिविरों में मरीजों का निःशुल्क परीक्षण कर उपचार दिया गया। शिविर युवा कल्याण संस्था व सर्व ब्राह्मण महासभा संपूर्ण भारत संस्था के तत्वावधान में आयोजित हुए। सहावली ग्राम में लगे स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन नमामि गंगे उत्तर प्रदेश कार्यक्रम के सह संयोजक डॉ. वीरपाल निर्वाल व एसीएमओ डॉ. बीके ओझा ने किया। शिविर में डॉ. राजेश ङ्क्षसह, डॉ. अजय गुणदेव, डॉ. राजेश कुमार, डॉ. अमित सक्सेना ने रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। उधर गांधी कालोनी में लगे स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन संस्था जिलाध्यक्ष अक्षय शर्मा व सुरेश शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। केके वशिष्ठ, ठा. अरुण पुंडीर, विक्रांत पंडित, राकेश ढींगरा, मेघा आहूजा आदि शामिल रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 3 =