News
खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर में आज फिर मिले 3 कोरोना पाजिटिव
मुजफ्फरनगर। कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढने से चिंता बढ रही है। जनपद में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हडकंप मच गया है। तीनों मरीजों को डीपीएस में क्वारंटाईन किया गया था। जिलाधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।
जानकारी के मुताबिक जनपद में बुधवार को भी कोरोना के तीन नए केस सामने आए हैं। सीएमओ डॉ. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने मीडिया को बताया कि बुधवार को आई ८३ लोगों की जांच रिपोर्ट में से तीन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें विदेश से आया नई मंडी क्षेत्र के गांव का युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है, जबकि बाकी दो प्रवासी श्रमिक हैं। ये दोनों महाराष्ट्र से आए थे। ये तीनों दिल्ली पब्लिक स्कूल में क्वारंटीन थे। जहां से तीनों को कोविड-अस्पताल बेगराजपुर भेजा जा रहा है। जनपद में अब कोरोना के कुल केस ९७ हो गए हैं, जिनमें से ४५ ठीक हो चुके हैं, जबकि एक महिला की मौत हो गई है। अब जिले में सक्रिय केस बढ़कर ५१ हो गए हैं।

 

जिलाधिकारी ने मनरेगा के अर्न्तगत हो रहे कार्यो का निरीक्षण कर दिये दिशा-निर्देश1 News 1 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने विभिन्न स्थानो का भ्रमण कर स्थलीय निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा-निदेश दिए। डीएम सेल्वा कुमारी ने आज बुढाना क्षेत्र के गांव गढी नौआबाद मे मनरेगा के अर्न्तगत चल रहे कार्य का निरीक्षण किया तथा मौके पर मौजूद अधिनस्थो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मनरेगा कार्यो के निरीक्षण के पश्चात जिलाधिकारी ने गांव मे स्थित स्वयं सहायता समूह केन्द्र पहुंच कर वहां तैयार किए जा रहे मास्क व मास्क वितरण आदि के विषय मे जानकारी ली। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने राशन की दुकान का निरीक्षण कर राशन वितरण की व्यवस्थाओ का जायजा लिया तथा राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिग का विशेष तौर से ख्याल रखने की बात कही। जिलाधिकारी ने गेहूं क्रय केन्द्र पहुंच कर गेहूं क्रय केन्द्र पर की गई व्यवस्था का जायजा लिया तथा उक्त क्रय केन्द्र पर कितना व किस प्रकार का गेहूं आया है आदि उक्त सभी प्रकार की जानकारी ली। इस दौरान एसडीएम, सीओ, थाना प्रभारी तथा कुछ अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

एसएसपी ने किया निरीक्षण2 News 2 |
मुज़फ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा जनपद में किये जा रहे निम्न नवीनीकरण कार्यों का निरीक्षण किया गया तथा संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। मनोरंजन गृह-जनपद की पुलिस लाइन में स्थित मनोजरंज गृह का निरीक्षण किया गया तथा खराब हो चुके उपकरणों को बदलने एवं अन्य कमियों को दूर करने हेतु निर्देश निर्गत किये गये है। भोजनालय-जनपद की पुलिस लाइन में स्थित भोजनालय के नवीनीकरण कार्य का निरीक्षण कर भोजनालय की साफ-सफाई,भोजन की शुद्धता को देखा गया तथा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। व्यायामशाला-जनपद की पुलिस लाइन में स्थित व्यायामशाला/जिम का निरीक्षण किया गया तथा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्दश दिये गये। डायल-११२ कार्यालय- डायल-११२ कार्यालय में चल रहे नवीनीकरण कार्य का निरीक्षण किया गया तथा पीआरवी कंट्रोल के रेस्पोंस टाईम को कम करने तथा तत्काल सहायता उपलब्ध कराने हेतु प्रभारी डायल-११२ को निर्देशित किया गया।

6 माह की स्कूलव कॉलेज की फीस माफ करने की मांग3 News 2 |
मुजफ्फरनगर। 6 माह की स्कूल कॉलेज की फीस माफ की जाए कोविड-१९ की महामारी में छात्र-छात्राओं के अभिभावकों की आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह से बंद हो गई ऐसी परिस्थितियों में फीस देना असंभव हो गया है जागरूक अभिभावक मंच के द्वारा फीस माफी का ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को दिया गया मंच के अध्यक्ष राहुल गोयल, श्रवण गुप्ता, आजम शमशी एडवोकेट, मास्टर नजर खान, पवन बंसल, अंकुर जैन,ठाकुर कंवरपाल, नवीन ठेकेदार, नरेश संकल्प, मोहम्मद खालिद, प्रदीप सिंघल, संजय गर्ग, सतीश मोहन, राजकुमार भाटिया आदि रहे।

पुलिस टीम पर हमला करने वाले को दबौचा4 News 2 |
पुरकाजी। पुलिस टीम पर हमला कर मौके से फरार हुए आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ चल रही मुहिम के अर्न्तगत पुलिस टीम ने वांछित चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत सीओ सदर कुलदीप कुमार के निर्देशन मे वांछित अभियुक्तो गिरफ्तारी के लिए चल रही ताबडतोड दबीश के दौरान विगत 11 जनवरी 2020 को गश्त के बीच सूचना मिली की लक्सर रोड पर अल्ला दिया मार्केट के उपर कुछ लोग जुआ खेल रहे है। सूचना मिलने पर दबिश दी गई तो उक्त लोगो ने पलिस पार्टी के उपर फायरिंग की थी। पुलिस ने कार्यवाही के दौरान आरोपी नदीम व हेमंत को ताश के पत्तो व मादक पदार्थ तथा तमंचे आदि के साथ गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान इनके कुछ अन्य साथी मौके से फरार हो गए थे। पुरकाजी पुलिस ने इस सम्बन्ध मे आरोपियो के खिलाफ विभिन्न धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की। इसी संदर्भ मे आज पुलिस ने वांछित अभियुक्त जावेद पुत्र तराबुददीन निवासी मौहल्ला जाटान को गिरफ्तार कर लिया। पकडे गए आरोपी के खिलाफ अनेक धाराओ मे मुकदमा दर्ज है। इंस्पैक्टर सुभाष गौतम व एसएसआई मदन सिंह बिष्ट के निर्देशन मे वांछित को गिरफ्तार करने वाली टीम मे सब इंस्पैक्टर जीत सिह, एचसीपी राजेन्द्र सिह, का.अंकित धीमान आदि शामिल रहे। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने इस अभियान के तहत जमीनी विवाद में वांछित कस्बा पुरकाजी निवासी खलील व उसके साथी सोनिब को भी गिरफ्तार कर लिया।

 

शहर कोतवाली प्रभारी सहित चौकी प्रभारियों का स्वागत किया5 News |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल के नेतृत्व में संगठन के नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,सरदार बलविंदर सिंह,पवन वर्मा एव पदाधिकारियों द्वारा आज कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर रहे शहर कोतवाल श्री अनिल कपरवान जी एवं चौकी इंचार्ज शामली स्टैंड जितेंद्र सिंह जी,चौकी इंचार्ज खालापार सुनील शर्मा जी,चौकी इंचार्ज आबकारी श्री सुखबीर सिंह जी, चौकी इंचार्ज किदवईनगर सतीश शर्मा, चौकी इंचार्ज रुड़की चुंगी विजय त्यागी एवं स्टाफ का फूल बरसा कर एवं सोशल डिस्टेन्स के साथ पटका पहनाकर सम्मान एवं उत्साहवर्धन किया गया, इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल एवं नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी ने कहा कि कोरोना महामारी के संकट के इस समय में हमारे पुलिसकर्मियों द्वारा जिस तरह से अपनी ड्यूटी को अंजाम दिया गया है और दिया जा रहा है इसके लिए वह सम्मान के पात्र हैं, आज संगठन द्वारा फूल बरसा कर कोरोना योद्धा पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन किया गया है, इस अवसर पर संगठन के भूरा कुरेशी,प्रवीन जैन,सुनील वर्मा,राम प्रकाश साहनी,भानु प्रताप,तरुण मित्तल,अनिल सिंघल,गौरव जैन, अभिलक्ष मित्तल आदि उपस्थित रहे

बिस्कुट और कोल्डड्रिक्स वितरित की6 News 2 |
मुजफ्फरनगर। नितिन कोहली प्रदेश अध्यक्ष (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी ) की अनुमति से आज बड़ी एकादशी पर मुजफ्फरनगर टीम द्वारा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के जिला अध्यक्ष अभिजीत पराशर ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ साईं धाम पर पहुंचकर झुग्गी झोपड़ी के लोगों को बिस्कुट और कोल्डड्रिक्स वितरित की। इस मैं मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे अभिजीत पराशर जिला अध्यक्ष (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी), अमित चौरसिया जिला उपाध्यक्ष (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी), सुशील कुमार जिला सचिव (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी),मयंक रजनीकांत शर्मा, अरुण कुमार कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे।

जरूरतमंद लोगों को लंगर के पैकेट वितरण किये 7 News 2 |
मुजफ्फरनगर। वाहेगुरु जी का खालसा वाहेगुरु जी की फतेह श्री गुरु सिंह सभा रजिस्टर्ड मुजफ्फरनगर द्वारा गुरु का अटूट लंगर पैकेट द्वारा तैयार किया गया व स्वयं जाकर जरूरतमंद लोगों को लंगर के पैकेट वितरण कराए जिसमें स्त्री सत्संग जत्थे तरफ से प्रशादे (रोटी) बनाने की सेवा की गई व लंगर बनाने में सरदार धनप्रीत सिंह चन्नी बेदी, सरदार जितेंद्र पाल सिंह, सरदार बन्टू खुराना जी, सरदार गोपाल सिंह, सरदार प्रभु दयाल सिंह, सरदार गगनदीप सिंह, सरदार जसप्रीत सिंह उपस्थित रहे व श्री गुरु सिंह सभा मुजफ्फरनगर द्वारा नई मंडी में श्री गुरु अर्जुन देव जी महाराज के शहादत को याद करते हुए ठंडी मीठी छबील का आयोजन किया गया जिसमें सरदार मलकीत सिंह, श्री सुनील शर्मा जी व अन्य सेवादारों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सेवा कि व राहगीरों को ठंडी मीठी छबील पिलाई। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व श्री गुरु सिंह सभा रजिस्टर्ड मुजफ्फरनगर द्वारा अपील 1 से 6 जून तक तक अपने-अपने घरों में पाठ सिमरन को अधिक से अधिक करें व 6.6.1984 में सिखों पर हुए कत्लेआम को याद करते हुए सिखों की शहादत को नमन करें व 6 तारीख को पूरे विश्व भर में सांझी अरदास करके श्रद्धांजलि अर्पित करें।

रोहाना में सडक निर्माण कार्य शुरू8 News 2 |
रोहाना। मुजफ्फरनगर सहारनपुर स्टेट हाईवे ५९ रोहाना में दो वर्ष से सड़क निर्माण का कार्य अधर में लटक जाने से लॉक डाउन के खुलते ही पुलों को तोड़ कर फोर लेन सड़क बनाने का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया।
राज्य राज मार्ग विकास प्राधिकरण द्वारा मुजफ्फरनगर सहारनपुर स्टेट हाइवे ५९ के निर्माण कार्य के लिये चार वर्ष पूर्व रामपुर तिराहे से गागलहेड़ी तक ५२,८८७ किमी तक पुल ओर सड़क बनाने के लिये ७५२,८८ करोड़ रुपये स्वीकृत किये गए थे।निर्माण कार्य दाई संस्था ऐपको कम्पनी के द्वारा यह निर्माण १८ जून २०१८ तक कि अवधि में पूर्ण करने था।लेकिन रोहाना में तीन पुलों का निर्माणकर करीब ७ सौ मीटर मिट्टी से बनाये जारहे पल ओर सड़क के निर्माण कार्य को क्षेत्र के किसान,ओर व्यापारियों ने दो वर्ष पूर्व धरना देकर बन्द कर दिया था।
दो वर्षों से अधूरे पड़े निर्माण कार्य से वनवे सड़क से वाहनों का आवागमन हो रहा था जिससे आये दिन मिल में किसानों के द्वारा गन्ना आपूर्ति से जाम की स्थिति बनी रह ती थी।
पिछले वर्ष माह दिशम्बर में रोहाना शिव मूर्ति हाईवे पर ब्लोरो ओर ट्रक की आमने सामने की टक्कर से ब्लोरो में सवार मुरादाबाद के ३ तीन लोगों की मौके पर मौत हो गयी थी और ४ लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए थे।जिसका शासन द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से पुले के स्टेचरो को तोड़ कर सड़क को प्लेन कर दोनों ओर सर्विस रोड के साथ फोरलेन सडकबनाने का निर्माण कार्य शुरू हो गया है कार्य दाई संस्था ऐपको कम्पनी के द्वारा दो पुलों को तोड़ दिया गया है ।
क्षेत्र के उत्थान के लिये यह कार्य किया जा रहा है किसान और व्यापारियों में खुशी की लहर है।कम्पनी के परियोजना अधिकारी ए के सिंह ने बताया कि तल्हेहेड़ी की तर्ज पर निर्माण कार्य होगा।

भाकियू अम्बावता ने की मीट की दुकानें खोलने की मांग, डीएम को सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अम्बावता ने जिला प्रशासन से मांग की है कि मीट की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी जाये। लॉकडाउन-५ में सभी खाद्य पदार्था की दुकानों को खोलने की छूट दे रखी है, तो मीट की दुकानें भी तत्काल खुलवाई जाये।
भारतीय किसान यूनियन अम्बावता के जिलाध्यक्ष मौ. शाह आलम ने आज कार्यकर्ताओं के साथ कचहरी पहुंचकर जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम को एक ज्ञापन भेजा, जिसमें मांग की गई है कि विगत २५ मार्च से देश में कोरोना महामारी के चलते प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन लगाया गया है, जिसमें समस्त संस्थान बंद कर दिये गये थे, लेकिन एक जून से कुछ छूट दी गई और खाद्य पदार्था की दुकान भी पूरी तरह से खोल दी गई, लेकिन मीट की दुकानें खोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है, जबकि मीट भी खाद्य पदार्था की श्रेणी में ही आता है।
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार अन्य व्यापारियों को अपना व्यापार करने के लिये दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान की गई और एक समय सारणी निर्धारित कर दी गई है। उसी प्रकार मीट व्यापारियों के लिये भी दुकान खोलने का समय निर्धारित किया जाना अतिआवश्यक है। उन्होंने कहा कि मीट व्यापारियों के सामने रोजी रोटी का संकट खडा हो गया है और बच्चे भूखे मरने की कगार पर है, इसलिये तत्काल मीट की दुकानें भी खोलने की अनुमति दी जाये। ज्ञापन देने वालों में शाह आलम के साथ फैजयाब खान, नाजिम राणा आदि कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

युवक के नहर मे डूब जाने से परिजनो हडकंप
ककरौली। दोपहर के वक्त नहर मे नहाने गए युवक के नहर मे डूब जाने से परिजनो तथा ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। मौके पर पहुंची पुलसि व गोताखोर टीम युवक की तलाश मे जुट गई।
जानकारी के अनुसार ककरौली थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव ढासरी निवासी अजय नामक युवक आज दोपहर के वक्त गांव ढासरी मे ही स्थित नहर मे नहाने के लिए गया हुआ था कि नहर मे नहाते वक्त नहर मे डूब मे गया। युवक के नहर मे डूब जाने से नहर मे नहा रहे तथा अपने पशुओ को नहला रहे ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। ग्रामीणो ने इस हादसे की सूचना पुलिस तथा युवक के परिजनो को दी। हादसे की जानकारी से पुलिस मे हडकम्प मच गया। वहीं परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन तथा पडौसी तुरन्त ही घटना स्थल पर पहुंच गए। वहीं दूसरी औरर हादसे की जानकारी मिलते ही सीओ भोपा राम मोहन शर्मा तथा इंस्पैक्टर ककरौली विजय बहादुर मय फौर्स के मौके पर पहुंचे। पुलिस तथा गोताखोर टीम नहर मे डूबे युवक अजय की तलाश मे जुट गई। गोताखोर टीम ने नगर मे कुछ स्थानो पर जाल भी बिछवाया। युवक के नहर मे डूब जाने से ग्रामीणो मे हडकम्प मचा हुआ है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि गोताखोर टीम के साथ नहर मे डूबे युवक अजय की तलाश की जा रही है।

राशन वितरण में शारीरिक दूरी तार-तार
मुजफ्फरनगर। खतौली में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर राशन वितरण में शारीरिक दूरी को तार-तार किया जा रहा है। अधिकांश राशन विक्रेताओं के यहां कार्डधारकों में राशन लेने को आपाधापी मची रही। अधिकारी इससे बेखबर रहे।
कस्बे और देहात में एक जून से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर राशन वितरण शुरू किया गया। आजकल सरकारी राशन लेने के लिए एजेंसियों पर भीड़ उमड़ रही है। हालांकि यहां कार्डधारकों की लाइन लगवाई जाती है, लेकिन वे बार-बार लाइन को छोड़कर कोटेदार के पास जमावड़ा लगा देते हैं। मंगलवार को भी अधिकांश राशन एजेंसियों पर शारीरिक दूरी को तार-तार होते देखा गया। हालांकि कोटेदारों द्वारा शारीरिक दूरी बनाने के लिए कार्डधारकों को कहा गया, लेकिन लोगों ने उनकी नहीं सुनी। ऐसे में संक्रमण का खतरा बना है।
उधर एसडीएम इन्द्राकांत द्विवेदी का कहना है कि राशन वितरण में सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने के लिए पूर्ति निरीक्षक को आदेश दिए गए। वह हर एजेंसी पर जाकर निरीक्षण कर रहे हैं और शारीरिक दूरी का पालन करा रहे हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 3 =