News
खबरें अब तक...

समाचार

वृद्ध की तालाब में डूबने से मौत1 News 14 |
मंसूरपुर। आज सुबह एक वृद्ध द्वारा गांव के तालाब में डूबने से मौत हो गयी घटना से गांव में सनसनी फैल गई। कुछ लोगों ने शव को तालाब में देखकर परिवार जनों को सूचना दी तो वहां कोहराम मच गया। चर्चा रही कि वृद्ध ने तालाब में कूदकर आत्महत्या की। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी।
बताया गया है कि गांव नावला निवासी करीब ७० वर्षीय सूरजमल पुत्र खचेड़ू ने गांव के ही तालाब में डूब गया जिससे उसकी मौत हो गयीं। ग्रामीणों ने बताया कि इसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। बताया गया है कि रात किसी समय वह तालाब में डूब गया। सुबह उसका शव तालाब में तैरता देखा गया। इसके बाद ग्रामीणों व पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शव को तालाब से बाहर निकाला। सूचना पर एसडीएम खतौली भी मौके पर पहुंचे परिजनों ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई करने के लिए किया साफ इनकार।

 

अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को दबोच लिया। थाना नई मण्डी पर उ0नि0 संजय त्यागी द्वारा वॉछित अभियुक्त सोनू पुत्र सतपाल नि0 ग्राम कूकडा थाना नई मण्डी मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। थाना नई मण्डी पर उ0नि0 राजेश अवस्थी द्वारा वॉछित अभियुक्त चन्दरवीर पुत्र जगदीश नि0 पचेण्डा कला थाना नई मण्डी मु0नगर को पचेण्डा कट से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना नई मण्डी पर उ0नि0 अनिल सागर पोक्सो अधि0 में वॉछित बाल अपचारी अभियुक्त विजय पुत्र मदन नि0 शेरनगर थाना नई मण्डी मु0नगर को विलासपुर जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया।इसके अलावा थाना महिला थाना पर उ0नि0 अजयपाल सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त अनस पुत्र लईक, अकील पुत्र लईक नि0गण गली नं0 6 जीनत मस्जिद के पास जाकिर कालोनी थाना लिसाडी गेट मेरठ को कचहरी गेट के सामने मदन स्वीट के पास थाना सिविल लाइन चौराहा से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना महिला थाना पर उ0नि0 स्वदेश कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्त श्रीमती समीना पत्नी मुन्ना नि0 मुझेडा सादात थाना मीरापुर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

 

तमंचा व कारतूस सहित दबौचा
खतौली। थाना खतौली पर उ0नि0 राधेश्याम यादव द्वारा अभियुक्त जमशेद पुत्र नफीस नि0 ग्राम भलवा थाना जानसठ मु0नगर शमशाद पुत्र जहूर हसन नि0 ग्राम तिसंग थाना जानसठ मु0नगर, वसीमुददीन पुत्र जहूर हसन निवासी उपरोक्त को फुलत रोड पीर के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 01 रास गोवंश, 01 तमंचा मय 01 खोखा कारतूस 01 जिन्दा कारतूस 12 बोर, 02 अदद छुरी एवं काटने के उपकरण बरामद किया गया।
जानसठ। थाना जानसठ पर उ0नि0 बीरबल सिंह द्वारा अभियुक्त विक्की पुत्र सुभाष नि0 महलकी थाना जानसठ मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से पर्चा सटटा गत्ता पेन्सिल व 1250 रूपये नगद बरामद किया गया।
बुढ़ाना। थाना बुढाना पर उ0नि0 ब्रहमजीत सिंह द्वारा अभियुक्त कुलदीप उर्फ धडा पुत्र सूरजमल नि0 उमरपुर थाना बुढाना मु0नगर को ग्राम शाहडब्बर से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 25 पव्वे देशी शराब रसीला संतरा बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना नई मण्डी पर है0का0 अजय द्वारा अभियुक्त शाहिद पुत्र लतीफ नि0 मिमलाना रोड थाना को0नगर मु0नगर, अफजाल पुत्र अबरार नि0 तांगा स्टैण्ड शामली रोड थाना को0नगर मु0नगर को भोपा पुल के नीचे से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 01-01 चाकू नाजायज बरामद किया गया।

 

दो पक्षों में संघर्ष, कई लोग घायल
मुजफ्फरनगर। पटाखा छोड़ने को लेकर दो पक्षों में हुए संघर्ष में कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आगे की कार्रवाई शुरू की। पुलिस सूत्रों के अनुसार चरथावल थाना क्षेत्र के कूटेसरा में पटाखा छुड़ाने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ जिसकी सूचना थाने में दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल तीन लोगों को उपचार हेतु सीएससी में भर्ती कराया साथ ही कार्रवाई सुनिश्चित की।

पूर्व राज्यपाल वीरेन्द्र वर्मा की 104 वीं जयंती मनाईTwo |
मुजफ्फरनगर। पूर्व राज्यपाल वीरेन्द्र वर्मा की 104 वीं जयंती पर हवन एवं शान्ति पाठ के पश्चात श्रृद्धाजलि अर्पित की गई। गांधी कालोनी वर्मा पार्क स्थित चौ.चरण सिह भवन मे आज पूर्व राज्यपाल वीरेन्द्र वर्मा की 104 वीं जयंति के अवसर पर हवन एवं शान्ति पाठ का आयोजन किया गया।
विरेन्द्र वर्मा विचार मंच के अध्यक्ष पंडित उमादत्त शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि पूर्व राज्यपाल वीरेन्द्र वर्मा की जयंति के अवसर पर एकत्रित पदाधिकारियो ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धाजलि दी। अध्यक्ष पंडित उमादत्त शर्मा ने बताया कि गत कई वर्षो से वर्मा जी के जन्म दिवस पर सर्वसमाज के उत्कृष्ट छात्र/छात्राओ को सम्मानित करने का कार्यक्रम होता था। जिसमें जनपद मु.नगर एवं शामली के प्रतिभाशाली छात्र,खिलाडी एवं विशेष दक्षता प्राप्त प्रतिभागी भाग लेते थे। परन्तु इस वर्ष कोरोना माहमारी के कारण स्थगित किया गया है। इस वर्ष केवल यज्ञ एवं शान्ति पाठ के बाद भावपूर्ण पुष्पांजलि अर्पित कर वक्ताओ ने वीरेन्द्र वर्मा जी के सिद्धान्तो का अनुशरण करने का आहवान किया। वर्मा जी की कार्यप्रणाली,ईमानदारी,स्वच्छ छवि तथा चारित्रिक गुणो का विशेष वर्णन किया गया। वर्तमान समय मे वीरेन्द्र वर्मा जी जैसे राजनीतिज्ञ की अत्यंत आवश्यक्ता बताई गई। आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता देवी सिह सिम्भालका ने की तथा घोषणा की कि यदि सब कुछ सामान्य रहा तो 18 सितम्बर 2021 को भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन पं.उमादत्त शर्मा ने किया। इस अवसर पर देवी सिंह,उमादत्त, रतन सिह, इन्द्रपाल आर्य, सतेन्द्र,रमेश, सतबीर मलिक,ब्रजवीर एड.,संजय, वरिष्ठ नेता जगदीश अरोरा आदि मौजूद रहे।

मैडिकल स्टोर संचालको ने हत्यारोपियो की जल्द गिरफ्तारी की मांग3 News 13 |
मुजफ्फरनगर। मैडिकल स्टोर संचालक अनुज कर्णवाल की मौत के मामले मे मैडिकल स्टोर संचालको ने हत्यारोपियो की जल्द से जल्द गिरफ्तारी एवं मृतक के परिवारजनो को सरकार द्वारा उचित मुआवजे की मांग की गई।
मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल एसपी देहात नेपाल सिह से मिला। एसपी देहात एसपी सिटी को सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि मोरना मे घटित हत्याकांड अनुज कर्णवाल मैसर्स कर्नवाल मेडिकल स्टोर (मोरना) के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की मांग की तथा मृतक अनुज कर्नवाल के परिवारजनों को सरकार से उचित मुआवजा दिलाने की भी मांग की। मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के भेंट वार्ता करने वाले प्रतिनिधिमंडल में मुख्य पदाधिकारी (संयोजक ) प्रमोद मित्तल, (जिलाध्यक्ष) सुभाष चौहान, (महामंत्री) संजय गुप्ता, (कोषाध्यक्ष) सतीश तायल, (उपाध्यक्ष) संजीव वर्मा, (व्यापार कल्याण बोर्ड उद्योग समिति के सदस्य) सचिन त्यागी, (सर्व ब्राह्मण महासभा) के जिलाध्यक्ष अमित वत्स आदि दवा व्यापारी उपस्थित रहे।

डीएम को सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। पूर्व सैनिक सेवा परिषद के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर एक ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति के नाम सौंपा। जिसमें महाराष्ट्र में पूर्व सैनिक अधिकारी के साथ मारपीट की घटना पर मुजफ्फरनगर के पूर्व सैनिकों में काफी रोष है इसलिए हम मांग करते हैं कि जल्द ही उनके साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए एवं महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त किया जाए क्योंकि महाराष्ट्र में लगातार पूर्व सैनिकों एवं महिलाओं के साथ उत्पीड़न हो रहा है लेकिन फिर भी महाराष्ट्र सरकार कुछ भी करने को तैयार नहीं है पूर्व सैनिकों ने कहा कि इस तरह की घटना को वह बर्दाश्त नहीं करेंगे।

 

दौड लगा रहे युवकों को कार ने रौंदा, सात घायलCharpic |
मुजफ्फरनगर। सेना व अर्द्धसैनिक बलों में भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा की तैयारी करते हुए शामली रोड पर दौड़ लगा रहे कई युवकों को विपरीत दिशा से आती एक तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया। इस हादसे में सात युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना पर पुलिस में हड़कम्प मच गया। घायल युवकों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां शिवसेना जिलाध्यक्ष बिट्टू सिखेडा भी उनका हालचाल जानने पहुंचे। बाद में पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार तितावी थाना क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों के निवासी कई युवक सेना व अर्द्धसैनिक बलों, पुलिस फोर्स में भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। शुक्रवार की सुबह यह युवक पानीपत खटीमा मार्ग पर हिंडन नदी पुल के पास दौड़ लगाते हुए जा रहे थे। जब ये युवक तितावी में हिंडन नदी पुल के पास पहुंचे तो यहां पर बने तीव्र मोड पर तेजी से आई एक कार ने एक युवक को सामने देखकर अचानक बचाने का प्रयास किया, इसी प्रयास में कार चालक का नियंत्रण कार से छूट गया और तेज गति से आती कार बेकाबू हो गई। इसके कारण सड़क पर दौड़ लगा रहे कई युवक इस तेज रफ्तार कार की चपेट में आ गयी और कार चालक कई युवकों को टक्कर मारते हुए तेजी से निकल गया। हादसे के बाद दौड़ लगा रहे अन्य युवकों ने तेजी से कार का पीछा किया और पुलिस का सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवकों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाने के साथ ही कार का पीछा करते हुए कार को पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि इस हादसे में तितावी निवासी सात युवक अनुराग, विष्णु कुमार, सुमित सिंह, रवि कुमार, विनय सिंह, मौहम्मद दानिश और शुभम कुमार घायल हो गये। कई युवकों की पैर की हड्डी भी टूटी बतायी गयी है। इनका अस्पताल में एक्सरे और प्लास्टर किया गया है। इसी बीच शिवसेना जिलाध्यक्ष बिट्टू सिखेडा व नवीन कश्यप भी अस्पताल पहुंचे और घायल युवकों का हालचाल पूछा। बिट्टू सिखेडा ने पुलिस से कार चालक के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। घायल युवकों का कहना है कि हादसे के बाद उनके साथियों ने कार को कुछ दूर जाने पर ही रोककर कर पकड़ लिया था। इस मामले में युवकों की ओर से थाने पर तहरीर दी गयी है।

 

मैडिकल स्टोर संचालको ने दुकाने बन्द कर विरोध जताया
भोपा। मैडिकल स्टोर संचालक की हत्या के मामले मे भोपा व मोरना के मैडिकल स्टोर संचालको ने अपनी दुकाने बन्द रख विरोध जताया। उल्लेखनीय है कि कस्बा मोरना मै.कर्नवाल मैडिकल स्टोर का संचालक अनुज कर्णवाल बीती रात अपनी दुकान बन्द कर अपने घर लौट रहा था कि इसी बीच तीन अज्ञात लोगो ने उस पर फायरिंग कर डाली और मौके से फरार हो गए। रात के वक्त गोलियो की आवाज से आसपास के दुकानदारो मे भी हडकम्प मच गया तथा एक बार को माहौल मे सन्नाटा सा पसर गया। वहीं दूसरी और हर कोई उस दिशा से गोलियो की आवाज आई थी। मौके पर पहुंच पडौसी दुकानदारो ने देखा कि मैडिकल स्टोर संचालक अनुज लहुलुहान अवस्था मे जमीन पर पडा कराह रहा है। व्यापारियो ने इस घटना की सूचना तुरन्त पुलिस को दी। गोली चलने की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही भोपा पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घायल के परिजनो को इस हादसे की जानकारी दी तथा गंभीर रूप से घायल अनुज कर्णवाल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जहां डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्टोर संचालक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि यह मामला पुराने आपसी विवाद का प्रतीत हो रहा है। पुलिस हमलावर तीनो आरोपियो की गिरफ्तारी के प्रयास मे जुट गई है। उक्त मामले की छानबीन व भागदौड की जा रही है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। युवक की मौत से परिजनो मे शोक छाया हुआ है। आज भोपा तथा मोरना क्षेत्र के चौधरी मैडिकल स्टोर,मनोज मैडिकल स्टोर, साबरी मैडिकल स्टोर, ओम मैडिकल स्टोर, अनुज मेडिकल स्टोर, सखी मेडिकल स्टोर,नेशनल मैडिकल स्टोर आदि विभिन्न मैडिकल स्टोर बन्द रहे। मैडिकल स्टोर एसोसिएशन भोपा के अध्यक्ष आशीष निर्वाल तथा अन्य पदाधिकारियो ने अनुज कर्णवाल की मौत पर शोक व्यक्त किया।

अनुज कर्णवाल के परिजनों से मिले सपाई5 News 10 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार मोरना में हुई अनुज कर्णवाल की हत्या होने पर उनके बीच पहुंचे समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप, वरिष्ठ सपा नेता चंदन चौहान, नगर महामंत्री शलभ गुप्ता एड, महानगर कोषाध्यक्ष विकल्प जैन, महानगर उपाध्यक्ष आशु गुप्ता, व अनिल लोहिया पहुंचे। बढ़ते हुए अपराध पर चिंता जताई ओर मृतक के परिवार को उचित कार्येवाही कराने का आश्वासन दिया।

 

पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने किया शहर का निरीक्षण6 News 13 |
मुजफ्फररनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल द्वारा नगरीय क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए सर्वप्रथम मोहल्ला गांधी कालोनी मे जल भराव की समस्या के निराकरण हेतु पचेंडा रोड नाले की जेसीबी मशीन के माध्यम से सफाई कराई गई। तत्पश्चात रुड़की रोड पर पुलिस चौकी से रामपुरी गेट की ओर निर्मित डिवाइडर पर घास की कटाई वाटिका एवं गैंग कर्मियों के माध्यम से कराई गई और वाटिका सुपरवाइजर को रिक्त स्थानों पर पौधे लगाए जाने के निर्देश दिए गए। बाद में वार्ड संख्या 50 श्रीअब्दुल सत्तार एवं वार्ड संख्या ३ श्रीमती पिंकी बाल्मीकि तथा वार्ड संख्या 18 श्रीमती रानी सभासद के वार्डा में नाला गैंग के सफाई मित्रों के माध्यम से नलो की सफाई कराई गई। अब्दुल सत्तार सभासद एवं क्षेत्रीय लोगों के द्वारा नालों की तली झाड़ सफाई कराने पर मान्य पालिका अध्यक्ष का आभार व्यक्त करते हुए जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। बाद में पालिका अध्यक्ष द्वारा वार्ड संख्या ३५ श्री परवेज आलम मान्य सभासद के वार्ड में २ दिन पूर्व चिराग या मदरसा की साइड में रोबोट मशीन के माध्यम से निकली हुई सिल्ट का निस्तारण जेसीबी व डंफर के माध्यम से कराया तथा स्काई लिफ्ट मशीन के माध्यम से लाइट ठीक करवाई गई। प्रथक प्रथक स्थलों पर अब्दुल सत्तार , गयूर अहमद माननीय सभासदगण, राजीव कुमार मुख्य सफाई निरीक्षक, संजय पुंडीर सफाई निरीक्षक, गोपाल त्यागी स्टेनो अध्यक्ष ,एसके बिट्टू एवं क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

 

21 सितम्बर से 30 सितम्बर तक मिलेगा राशनः जिला पूर्ति अधिकारी
मुजफ्फरनगर। .जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि कि कोविड-१९ महामारी के दृष्टिगत माह सितम्बर, २०२० के द्वितीय चक्र में (दिनांक २१ से ३० तारीख तक) प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत समस्त अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारको को प्रति यूनिट (०३ किग्रा० गेहूँ व ०२ किग्रा० चावल) कुल ५ किग्रा० एवं ०२ किग्रा० चना (दो माह-अगस्त व सितम्बर, २०२० का एक साथ) प्रति कार्ड निःशुल्क वितरण ई-पॉस मशीन के माध्यम से जिलाधिकारी महोदया द्वारा उचित दर दुकानों पर नियुक्त नोडल/पर्यवेक्षणीय अधिकारियों की उपस्थिति दिनांक २१ से ३० सितम्बर, २०२० तक नियमानुसार कराया जायेगा। योजना के प्रचार-प्रसार हेतु सभी उचित दर विक्रेता अपनी दुकानों पर अन्दर तथा बाहर उपरोक्तानुसार निःशुल्क खाद्यान्न की सूचना का प्रदर्शन कम से कम ०३ स्थानों पर पोस्टर/पम्पलेट आदि के माध्यम से करेंगे।
अतः सभी उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया जाता है कि कार्डधारको को राशन वितरण करते समय अपने मुँह पर मॉस्क, गमछा, दुपट्टा, रूमाल आदि रखें तथा कार्डधारको के ई-पॉस मशीन पर अँगूठा लगवाने से पूर्व समस्त कार्डधारको के हाथो को साबुन/सेनेटाईजर से अच्छी तरह धुलवाकर ही ई-पॉस मशीन पर अंगूठा लगवाने के पश्चात् अन्त्योदय एवं पात्र लाभार्थी कार्डधारको को ई-पॉस मशीन के माध्यम से खाद्यान्न का वितरण नियमानुसार करें। वितरण के समय सभी उचित दर विक्रेता यह भी सुनिश्चित करें कि दुकान पर ५ से अधिक कार्डधारक एक साथ इकट्ठे न हों, सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करते हुए कम से कम एक मीटर की दूरी पर कार्डधारको के बीच गोला/ निशान बनाकर आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया जाये। इसी के साथ सभी कार्डधारको से भी अनुरोध है कि वह भी उक्त महाकारी के संक्रमण से बचाव हेतु अपना राशन प्राप्त करते समय अपने मुँह पर मॉस्क, गमछा, दुपट्टा, रूमाल अवश्य रखें तथा कोविड-१९ महामारी से बचाव हेतु शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशो जैसे-सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखना, सेनिटाईजर प्रयोग करना, ई-पॉस पर अंगूठा लगाने से पूर्व हाथो को साबुन से अच्छी तरह से धोना आदि का पालन करें।

बाइक खडी करने पर हंगामा7 News 11 |
मुजफ्फरनगर। झांसी की रानी पर आए दिन ठेला लगाने वाले एवं दुकानदारों के बीच किसी न किसी बात को लेकर कहासुनी होती रहती है। मूलचंद स्वीट्स के सामने आज भी दुकानदार के बाइक खड़े करने को लेकर हंगामा खड़ा हो गया क्योंकि ठेकेदार द्वारा पार्किंग की जगह में एक चूड़ी का ठेला लगा दिया है जिस कारण वहां पर खड़े करने की जगह नहीं है हंगामे की सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची एवं दुकानदारों को समझा-बुझाकर शांत।

किसानो ने धरना प्रदर्शन कर रोष व्यक्त किया
मुजफ्फरनगर। भूमि अधिग्रहण के मामले मे किसानो ने धरना प्रदर्शन कर रोष व्यक्त किया। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र की रोहाना चौकी क्षेत्र के िनिकटवर्ती गांव आखलौर के जंगल मे भूमि अधिग्रहण के मामले मे अधिग्रहित की जा रही भूमि के उचित मुआवजे की मांग को लेकर किसानो ने धरना प्रदर्शन किया। किसानों व अधिकारियों के बीच हुई समझौता वार्ता के बाद धरना समाप्त हो गया।
विदित हो कि रोहाना क्षेत्र के गांव कछौली, जटनंगला, बधाईखुर्द, आखलौर आदि की भूमि रेल कोरिडोर के लिए प्रशासन द्वारा अधिग्रहित की गयी है। जिसका सर्किल रेट के आधार पर भुगतान भी कर दिया गया था। आज रोहाना क्षेत्र के गांव आखलौर में पहुंचे अपरजिलाधिकारी अमित कुमार, उपजिलाधिकारी दीपक कुमार ,सी ओ सिटी राजेश द्विवेदी मय फोर्स के जमीन की पैमाइस कर कब्जा लेना पहुंचे तो उक्त गांव के किसान एकत्र हो गए और भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में जमीन पर कब्जा नही होने के लिये विरोध किया गया। भाकियू ने खेत मे खड़ी फसल काटने के लिये १५ दिन का समय व अधिग्रहित भूमि पर खडी फसल के भी मुआवजे की मांग की जिस पर प्रशासन ने किसानों को समय दे दिया है। ग्राम आखलौर के किसान राजीव त्यागी पूर्वप्रधान, रोहित एडवोकेट,नितिन त्यागी, बबलू, अरविंद, ईश्वर ने प्रशासन को अधिग्रहण करने के लिए सहमति दे दी है । इस अवसर पर भाकियू नेता कुशलवीर ,विकास शर्मा, बबलू प्रधान महावलीपुर, मनोज,आदि लोग उपस्थित थे।

तालाब को अवैध कब्जे से मुक्त कराने को लेकर डीएम से मिलें ग्रामीण8 News 12 |
मुजफ्फरनगर। कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर आज तहसील बुढ़ाना के गाँव खेड़ी गनी के दर्जनों ग्रामवासियों ने तालाब को अवैध कब्जे से मुक्त कराने को जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को ज्ञापन दिया ग्रामवासियों ने बताया कि गांव खेड़ी गनी में आबादी के मध्य गाटा संख्या १०३ रकबई ०.२५६० है ० जोहड़ है जिसके दक्षिण दिशा में गाटा संख्या १०५ रकबई ०.०२०० है ० रास्ता बादहू गाटा संख्या ९६ कुल रकबा ०.४९७० है ० स्थित है । गाटा संख्या ९६ के मालिकान मृतक होशियारा के वारिसान राजकुमार आदि है जो कि एक राजनीतिक पहुंच वाले दबंग व्यक्ति हैं इन लोगों ने अपने गाटा उक्त .९६ के उत्तर दिशा में स्थित रास्ता गाटा संख्या १०५ को उत्तर दिशा की ओर धकेलते हुए गाटा संख्या १०३ जोहड़ के करीब ०.१५०० है ० भूमि पर अवैध कब्जाऽ कर अपने गाटा संख्या ९६ का करीबन ०.१५०० है । रकबा बढ़ाकर आपस में बांट लिया है इसी प्रकार उक्त गाटा संख्या १०३ जोहड़ के पूरब दिशा में भी राजकुमार आदि का ही मकान के है वहां पर भी . उक्त राजकुमार आदि ने जोहड उक्तांकित की लगभग ०.०३०० है ० भूमि को अपने मकान में मिलाकर मकानात आदि बना कर कब्जा कर लिया है तथा उस समय तत्कालीन ग्राम प्रधान से मिलकर अपने अवैध कब्जे को छिपाने हेतु अपनी दीवार की बराबर में जोहड़ की पटरी बनवाकर उसको पक्का कराया गया है जिसका प्रयोग ग्रामनिवासी अपने आने जाने हेतु करने लगे परंतु अब ग्राम में उक्त जोहड़ के रकबे की कमी की बाबत चर्चा होने से हाल प्रधान से मिलकर उस पटरी पुख्ता को उखडवा दिया इस प्रकार ग्राम सभा को बिना उचित कारण के हानि पहुंचाई गई और वर्तमान में उक्त जोहड़ गाटा संख्या १०३ रकबा ०.२५६० है । का मौके पर मात्र ०.०७०० है ० रकबा ही शेष बचा हुआ है जिसमें से जोहड़ के पश्चिमी भाग में को ग्राम प्रधान से मिलकर और रास्ता भी कायम कर दिया है इस प्रकार जोहड़ का रकबा इतना अधिक कम हो जाने से थोड़ी सी वर्षा में ही गांव की आबादी के मध्य जलभराव हो जाता है जिससे ग्राम निवासियों के मकानात में भी पानी भरने से मकान भी खतरे में आ जाते हैं तथा आने जाने में भी परेशानी होती है और गंदगी होने से बीमारी का भी खतरा बना रहता है इस जोहड़ के अलावा आसपास की आबादी के लिए अन्य कोई स्थान या जोहड़ पानी की निकासी व्यवस्था भी हो जिससे ग्रामवासियों को कोई भी दिक्कत ना हो जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को ज्ञापन देने में दर्जनो ग्रामवासी मौजूद रहे।

 

मुजफ्फरनगर में कोरोना की कम जांच होने पर कमिश्नर खफा, बोले- शामली छोटा जिला, वहां से भी बहुत कम जाँच हुई मुजफ्फरनगर में
मुजफ्फरनगर/सहारनपुर। मंडलायुक्त संजय कुमार ने मुजफ्फरनगर में कोरोना की काम जांच होने पर नाराजगी जताई है।
कमिश्नर संजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि एक ही दिन में मंडल में 4184 नमूनों की रिपोर्ट आई थी जिसमें 305 संक्रमित निकले। सहारनपुर में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है। उन्होने मुजफ्फरनगर जिले में कोरोना की सैंपलिंग कम होने पर गहरी नाराजगी जताई। सहारनपुर जिले में आज तक 125742 नमूनों की जांच की जा चुकी हैं वहीं मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन मात्र 35772 लोगों की जांच करा पाया है। मुजफ्फरनगर से छोटा शामली जिला है जहां 55044 जांच हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि सहारनपुर मंडल में अब तक 152 से अधिक मरीजों की जान जा चुकी है। सबसे ज्यादा 82 मौतें सहारनपुर जिले में हैं। सहारनपुर जिला प्रशासन प्राइवेट नर्सिंग होमों को भी कोविड.19 उपचार के लिए ठीक से तैयार नहीं कर पाया है। बड़ी संख्या में लोग गाजियाबाद के यशोदा, दिल्ली के मैक्स, नोएडा और दूसरे बड़े नर्सिंग होमों का रूख कर रहे हैं। जिले के कई बड़े अफसर जेपी अस्पताल नोएडा में भर्ती हैं।
सहारनपुर मंडल में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 11587 है। इनमें सबसे ज्यादा 6092 सहारनपुर में, 3624 मुजफ्फरनगर में और 1871 शामली जिले में है। सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि सहारनपुर में आज सुबह तक 4504 रोगी स्वस्थ होकर अपने.अपने घरों को भेजे जा चुके हैं। शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर के मुताबिक वहां 1371 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और मुजफ्फरनगर जिले में 2418 रोगी स्वस्थ हुए हैं।

 

सिपाही पर महिला ने लगाए अभद्रता के आरोप
खतौली। थाने में तैनात एक सिपाही पर महिला ने आरोप लगाते हुए एसएसपी के यहां शिकायती पत्र दिया है। आरोप है कि आरोपी सिपाही ने गांव पहुंचकर महिला के पति को एनकाउंटर में मारने की धमकी देते हुए महिला से अभद्रता की। महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। महिला ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
खतौली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने एसएसपी के यहां दिए शिकायती पत्र में बताया कि गत देर सायं एक खतौली थाने का सिपाही उनके घर पहुंचा। सिपाही ने महिला के पति को अपराधी बताते हुए रुपये की मांग की। रुपये न देने पर एनकाउंटर करने की धमकी दी। महिला की ननद द्वारा विरोध करने पर सिपाही ने पीड़ित महिला को अपना निशाना बनाया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि सिपाही ने पहले गाली गलौच की, फिर पिस्टल के बल पर उसके कपड़े फाड दिए, इतना ही आरोपी ने उससे दुष्कर्म का प्रयास किया। शोर शराबे की आवाज पर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखकर सिपाही जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चला गया। कुछ देर बाद अपने साथ थाने के कुछ सिपाहियों को लेकर आया और मकान में तोड़फोड़ की। आसपास के मकानों में भी तोड़फोड की। पीड़ितों का आरोप है कि दबाव बनाने के लिए पडौस के एक व्यक्ति को भी अपने साथ ले गया। पीड़िता ने एसएसपी से मामले की जांच कराकर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 12 =