News
खबरें अब तक...

समाचार

घायल की उपचार के दौरान मौत
मुजफ्फरनगर। सडक हादसे मे गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस दुखद घटना से परिजनो मे शोक छा गया।
जानकारी के अनुसार छपार थाना क्षेत्र के गांव दतियाना निवासी बिल्लू पुत्र सुरेश बीते दिन बाईक द्वारा बुढाना मोड पर किसी काम से जा रहा था कि इस दौरान वह अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल बिल्लू को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा घायल के परिजनो को हादसे की सूचना दी। घायल व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना से मृतक के परिजनो मे शोक छा गया। एक अन्य सडक हादसे के तहत मीरापुर क्षेत्र के गांव सम्भलहेडा निवासी अययूब की करीब 19 वर्षीय बेटी शाहिन दो दिन पूर्व सडक हादसे मे घायल हो गयी थी। जिसे उसके परिजनो द्वारा उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जहां उक्त युवती की उपचार के दौरान मौत हो गई। युवती की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

डल्लू देवता मंदिर में श्रृद्धालुओ ने पूजा अर्चना की
मुजफ्फरनगर। नाग पंचमी के पावन अवसर पर शामली रोड स्थित प्राचीन डल्लू देवता मंदिर पर पहुंचे श्रृद्धालुओ ने पूजा अर्चना की तथा प्रसाद चढाया।
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रावण माह की पंचमी तिथि नाग पंचमी के अवसर पर शामली रोड स्थित डल्लू देवता मंदिर मे पहुंचे श्रृद्धालु महिला-पुरूषों ने डल्लू देवता पर बनी नाग देवता की प्रतिमाओं पर दूध प्रसाद एवं फूलमालाए पहनाकर पूजा अर्चना की व मन्नत मांगी। हालांकि कोविड-19 के नियमो के पालन के कारण बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रृद्धालुओं की संख्या बहुत कम रही। सुबह से ही मंदिर मे पूजा अर्चना करने वाले श्रृद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी रहा। वहीं दूसरी और नगर के कई अन्य मंदिर/शिवालयो मे भी नाग पंचमी के अवसर पर नागदेवता की पूजा की गई।

 

17 को भाकियू की होगी मासिक पंचायत
मुजफ्फरनगर। आगामी १७ अगस्त को २.०० बजे भारतीय किसान यूनियन की राजधानी सिसौली में मासिक पंचायत होगी। भाकियू जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त पूर्व पदाधिकारी कार्यकर्ता आवश्यक रूप से पंचायत में हिस्सा लेंगे। इसमें ५ सितंबर मुजफ्फरनगर महापंचायत के बारे में पूरी रूपरेखा तैयार की जाएगी। धीरज लाटियान ने बताया कि इसमें भाकियू अध्यक्ष समेत विभिन्न स्थानों के किसान पदाधिकारी भी भाग लेंगे।

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर को तमंचा सहित गिरफ्तार किया1 News 9 |
भोपा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाये जा रहे अपराध एवं अपराधियों की रोकथाम अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक देहात व पुलिस उपाधीक्षक भोपा व प्रभारी निरीक्षक भोपा के नेतृत्व में थाना भोपा पर तैनात उ०नि० सुधीर कुमार, है०का० हाशिम रजा, का० नितिन कुमार, का० इकराम अली द्वारा गस्त व चैकिंग सदिग्ध व्यक्ति/वाहन में मामूर थे कि मुखविर की सूचना पर दौराने पुलिस मुठभेड में थाना हाजा के ए क्लास हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त हरलाल पुत्र भिखारी निवासी ग्राम भेडाहेडी थाना भोपा मु०नगर को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से एक अदद तमंचा ३१५ बोर, एक अदद खोखा कारतूस तमंचे की नाल में फसा हुआ, एक अदद जिन्दा कारतूस ३१५ बोर बरामद हुआ। पूछताछ में शातिर ने हरलाल पुत्र भिखारी निवासी ग्राम भेडाहेडी बताया।

 

 

मुजफ्फरनगर में किसान ने डीएम कार्यालय पहुंचकर खाया जहरीला पदार्थ, मचा हड़कंप2 News 8 |
मुजफ्फरनगर। भूमि संबंधी समस्या का समाधान न होने से आहत एक किसान ने डीएम कार्यालय पर पहुंचकर जहरीला पदार्थ खा लिया। किसान के जहरीले पदार्थ का सेवन करने की सूचना पर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों और अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस ने उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। जानकारी के अनुसार तितावी क्षेत्र के गांव नूनाखेड़ा निवासी किसान इंद्रपाल पुत्र सुरेश शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचा और जहरीला पदार्थ खा लिया। किसान के जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की कोशिश से वहां मौजूद कर्मचारी और पुलिसकर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। बिना किसी देरी के सिविल लाइन पुलिस ने उसे तुरंत जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया। बताया गया कि किसान के गांव में चकबंदी की प्रक्रिया चल रही है। किसान अपनी जमीन से संबंधित समस्या को लेकर लगातार अधिकारियों के यहां चक्कर काट रहा है। समस्या का समाधान न होने से आहत होकर उसने शुक्रवार सुबह डीएम कार्यालय पर पहुंचकर जहर खा लिया। अस्पताल में उसका उपचार चल रहा है।

मुजफ्फरनगर में एक लाख का ईनामी डकैत गिरफ्तार, 2017 में डाली थी 20 लाख की डकैती3 News 7 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने एक लाख रूपये के ईनामी कुख्यात बदमाश को मुठभेड़ में घायल होने के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से अवैध शस्त्र व ०१ मोटरसाइकिल बरामद की गई है। सुबह थाना बुढाना पुलिस ग्राम बायवाला से बड़ौत रोड पर रजवाहे के पास से डकैती के अभियोग में वांछित चल रहा ०१ लाख का ईनामी अभियुक्त घायल/गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता आशु उर्फ लम्बू उर्फ उर्फ खालिद उर्फ आस मौहम्मद पुत्र अब्दुल हक निवासी मौहल्ला पीरजादगान कस्वा व थाना सरधना जनपद मेरठ बताया गया है। उसके कब्जे में पिस्टल मय पांच जिन्दा व दो खोखा कारतूस ३२ बोर। दो खोखा कारतूस ३१५ बोर बरामद किए गए। एक काले रंग की स्पलेण्डर मोटरसाइकिल बिना नम्बर बरामद की गई है। गिरफ्तार अभियुक्त आशु उर्फ लम्बू उर्फ उर्फ खालिद उर्फ आस मौहम्मद मुजफ्फरनगर के थाना कोतवाली नगर पर पंजीकृत डकैती के अभियोग में वांछित व एक लाख रूपये का पुरस्कार घाषित अपराधी है, जिस पर जनपद मेरठ, मुजफ्फरनगर में हत्या, हत्या का प्रयत्न, डकैती, लूट, चोरी, गैंगस्टर आदि संगीन धाराओं में करीब ४० अभियोग दर्ज हैं तथा आपराधिक इतिहास के अनुसार एक लाख के इनमिया कुख्यात अपराधी आंसू इर्फ़ लम्बू उर्फ खालिद पुत्र अब्दुल हक नि० पीरजादगान सरधना जनपद मेरठ को एक मुठभेड़ के बाद घायल अवस्था में जनपद मु नगर के थाना बुढाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। जिससे १ अदद पिस्टल ३२ बोर मय ५ जिंदा कारतूस ३२ बोर, २ खोके ३१५ बोर व एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बिना नंबर बरामद हुई है।आंसू उर्फ लम्बू उपरोक्त पर लूट, हत्या और डकैती के लगभग ३७ मुकदमे पंजीकृत हैं।

एसएसपी ने जनपद में चलवाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा स्वतंत्रता दिवस(१५ अगस्त) के मद्देनजर टीम एवं स्थानीय थाना पुलिस के साथ मिलकर रोडवेज बस स्टैण्ड एवं रेलवे स्टेशन पर चैकिंग अभियान चलाया। चैकिंग के दौरान आने जाने वाली बसों एवं सवारियों को चौक किया। साथ ही उन्हे कोविड-१९ से बचाव हेतु दूरी बनाकर बैठने हेतु बताया गया। चौकिंग अभियान के दौरान डॉग स्कवॉड से बसों एवं आस-पास के स्थानो पर चौकिंग करायी गयी।

रालोद की न्याय यात्रा 10 अक्टूबर को आगरा में समाप्त होगीः मुंशीराम पाल6 News 8 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल अनुसूचित जनजाति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत कन्नौजिया एवं बिजनौर के पूर्व सांसद मुंशीराम पाल ने बताया कि राष्ट्रीय लोकदल की न्याय यात्रा 7 अगस्त से सहारनपुर से शुरू हुई है जो 10 अक्टूबर को आगरा में समाप्त होगी। इस दौरान अपने अधिकारों से वंचित दलितों को टच किया जा रहा है और उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास किया जा रहा है। सिंचाई विभाग के डाकबंगले पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए उपरोक्त नेताओं ने कहा कि उन्होंने मुजफ्फरनगर जनपद के दलित मौहल्लों में महिलाओं से भी मुलाकात की और उनकी समस्याओं का जाना। उन्होंने कहा कि हम जिला प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन भी दे रहे है और राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रयास कर रहे है कि दलितों के अधिकारों का कहीं भी हनन न हो। उन्होंने कहा कि आगामी 2022 के चुनावों में रिजर्व सीटों के अलावा टिकटों के वितरण में दलितों विशेषकर महिलाओं को उचित भागदारी दिलायी जायेगी ये चुनाव भागीदारी, साझेदारी और भाईचारे के आधार पर लड़ाया जायेगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर, प्रदेश अध्यक्ष भगवती प्रसाद सूर्यवंशी, नरेंद्र सिंह, डा. सुशील, ओमवीर सिंह दिवाकर, वीरपाल, मोहन बेदी, चमार माधोराम शास्त्री, विपिन गहलौत, कमल गौतम, अभिषेक चौधरी आदि मौजूद रहे।

जरूरमंदो की मद्द की
मुजफ्फरनगर। उदय वेलफेयर सोसाइटी ने एक जरूरतमंद जिनके माता पिता दोनों ही नही रहे को डबलबेड एवम साथ में गद्दे एवं जरुरतमंद को राशन वितरण कर मदद की। साथ में मो.मुश्फाकएन (जिला कार्यक्रम अधिकारी), श्रीमती बिना शर्मा(चेयरमैन, बाल कल्याण समिति),संरक्षक, उदय वेलफेयर सोसायटी), निधीश राज गर्ग(संस्थापक, उदय वेलफेयर सोसाइटी),कोमलकांत गोयल(अध्यक्ष,उदय वेलफेयर सोसाइटी), राहुल जैन सचिव(उदय वेलफेयर सोसाइटी) एवम सभी पाधिकारीगं एवम सदस्य गण मजूद रहे।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा8 News 7 |
मुजफ्फरनगर। हरकेश सिंह सिंह प्रांतीय महामंत्री उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय के माध्यम से एक ज्ञापन प्रेषित किया जिसमें १६ अगस्त २०२० से प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों को सुबह ८ः०० बजे से शाम ४ः३० बजे तक दो पारियों में संचालित करने का विरोध किया गया। प्रांतीय महामंत्री हरकेश सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा विद्यालयों को १६ अगस्त २०२१ से दो पालियों में सुबह ८ः०० बजे से १२ः०० बजे तक तथा १२ः३० बजे से ४ः३० बजे तक संचालित किया जाएगा जिससे शिक्षकों को विद्यालय में साढे ८ घंटे उपस्थित रहना होगा। जो माध्यमिक शिक्षा अधिनियम १९२१ के अनुरूप नहीं है इस आदेश से शिक्षकों में रोष व्याप्त है ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री महोदय से विद्यालयों को दो पालियों के स्थान पर एक पाली में ५०प्रतिशत रोटेशन के क्रम में संचालित करने का अनुरोध किया शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक से जुलाई माह के वेतन तथा शिक्षकों की समस्याओं के संबंध में भी वार्ता की । ज्ञापन देते समय चंद्रपाल सिंह जिला अध्यक्ष, डॉ अमन कुमार जिला महामंत्री, अशोक कुमार जिला कोषाध्यक्ष, पवन कुमार जिला उपाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार संगठन मंत्री प्रीतवर्धन शर्मा, बृजेश कुमार संगठन सचिव, प्रेमचंद मुख्य सलाहकार, सतीश कुमार, ललन सिंह सलेक चंद, संतोष कुमार राजकुमार, जगदीश कुमार प्रधानाचार्य जयप्रकाश गौतम संतराम सिंह विजेंद्र कुमार तथा बिन्नूकुमार उपस्थित रहे

 

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत और ग्राम प्रधान के फोटो पर कालिख पोतने से मचा हडकंप9 News 5 |
मुजफ्फरनगर। अज्ञात लोगों द्वारा भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत और ग्राम प्रधान के फोटो पर कालिख पोतने की घटना से हडकंप मच गया। बताया गया है कि थाना तितावी क्षेत्र के गांव में अमीरनगर में लगे ग्राम पंचायत के स्वागत बोर्ड पर लगी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की फोटो पर शरारती तत्वों ने कालिख पोत दी। सुबह लोगों ने इसे देखा तो उनमें रोष फैल गया। घटना की जानकारी ग्राम प्रधान को हुई तो ग्राम प्रधान आशकरा खान के पति रिहान खान ने इसे निंदनीय घटना बताते हुए दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले पर रोष जताते हुए ग्रामीणों ने ऐसी घटना करने वालों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग पुलिस से की है। उनका कहना था कि भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता जहां किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं वहीं शरारती तत्वों द्वारा फोटो पर कालिख पोतने का की घटना बेहद दुखद है। ग्राम पंचायत के बोर्ड पर ग्राम प्रधान व भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता की फोटो पर कालिख पोतने के मामले की शिकायत के बाद थानां तितावी पुलिस जुटी छानबीन में जुटी है।

मजलूम समाज पार्टी यूपी की सभी सीटो पर चुनाव लडेगीः लियाकत10 News 8 |
मुजफ्फरनगर। मजलूम समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लियाकत मुस्लिम ने बताया कि हिंदू, मुस्लिम एकता व अमन भाईचारा कायम करने में विश्वास रखने वाली मजलूम समाज पार्टी को भारत निर्वाचन आयोग ने पंजीकृत दल के रूप में मान्यता दे दी है। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने अपनी खुशी का इजहार किया। रूड़की रोड पर स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से वार्ता करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष लियाकत मुस्लिम ने बताया कि उन्होंने चुनाव आयोग से चुनाव चिन्ह के रूप में जूता मांगा है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि 2022 के चुनावों में ज्यादातर पार्टियां पेशेवर नेताओं के साथ जुल्म करेगी और उन्हे टिकट नहीं देगी। ऐसे में वंचित नेताओं को मजलूम समाज पार्टी टिकट देकर पूरी 403 सीटों पर चुनाव लडवायेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि उनकी पार्टी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पूरे फोरम पर गठित हो चुकी है और अब पूर्वाचंल ओर मंध्याचल की तैयारी है। पार्टी का मुख्यालय मेरठ को बनाया गया है। मजलूम समाज पार्टी विधानसभा का चुनाव अपने दम खम पर लड़ेगी। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि पार्टी के एजेंडे में मुस्लिमों को 17 प्रतिशत आरक्षण, मजदूरों व किसानों का कर्जा माफ करने, न्यूनतम मजदूरी सात सौ रूपये होने, गरीबों को मुफ्त बिजली शिक्षा व चिकित्सा देने और बेरोजगार युवाओं को दस हजार रूपये प्रति माह बेरोगार भत्ता देने की योजना पर काम करेगी। इसके अलावा गरीबों व दलितों की बेटियों की शादी में दो लाख रूपये की सहायता तथा मजदूर व्यक्ति को 60 वर्ष की आयु पूरा करने के उपरांत पांच हजार की पेंशन दिलाने में भी पार्टी अग्रणीय भूमिका अदा करेगी। पत्रकार वार्ता में चौधरी मीरहसन बालियान, चौधरी अख्तर अली, चौधरी मुनसफ अली, नईम उर्फ पोंटी, एडवोकेट रासु बालियान, दाउद बालियान, आबाद सागर, अकरम प्रधान, मुशर्रफ प्रधान, अफसरून प्रधान, आशु मलिक, अरविंद सिंह, नजाकत अली, नवाब गजी अली, मेहराज, बादल सिंह प्रधान, सलमान कुरैशी, राव वाजिद अली, नवाब मेहताब अली सहित बिजनौर, सहारनपुर, गाजियाबाद, मेरठ से आये हुए पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अशोक बाठला बने भाजपा के प्रांतीय संयोजक12 News 3 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी के प्रांतीय प्रबुद्ध प्रकोष्ठ में वरिष्ठ व्यापारी नेता अशोक बाठला को प्रांतीय संयोजक बनाए जाने पर पंजाबी समाज के लोगों ने उनका अभिनंदन किया और कहा कि भाजपा ने यह नियुक्ति कर पंजाबी समाज का सम्मान बढाया है। वरिष्ठ व्यापारी नेता अशोक बाठला को भारतीय जनता पार्टी प्रबुद्ध प्रकोष्ठ में प्रांतीय संयोजक बनाए जाने पर पंजाबी समाज की ओर से उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर तमाम लोगों ने कहा कि पंजाबी समाज को जो सम्मान भाजपा द्वारा दिया गया है उससे सभी लोग खुश हैं। इस मौके पर पंजाबी समाज के गणमान्य लोग उपस्थित हुए। इनमें चुन्नीलाल सुनेजा, मंगतराम जालोत्रा, कुश पुरी, सुखजिदर सिंह बेदी, प्रवीण खेड़ा, अनिल सोबती, संजय बाठला, सिद्धार्थ बाठला, सागर वत्स, अमरजीत सिडाना, विक्की चावला और संजय कपूर शामिल थे।

 

राजपूत महासभा की बैठक सम्पन्न13 News 2 |
मुजफ्फरनगर। किरण फार्मस रुड़की रोड़ मुजफ्फरनगर पर राजपूत महासभा की एक बैठक आयोजित की गई जिसमें निर्णय लिया गया कि 14 अगस्त दिन शनिवार, 10 बजे प्रातः को जनपद मुजफ्फरनगर के हाल ही में सम्पन्न हए पंचायत चुनाव में विजयी हुये राजपूत ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, ब्लाक प्रमुख व सुखविंदर सिंह सोम क्षेत्रीय अध्यक्ष युवा मोर्चा भाजपा को राजपूत महासभा मुजफ्फरनगर द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है समस्त राजपूत समाज आमंत्रित हैं जिसकी व्यवस्थाओं की तैयारी के लिए उक्त बैठक ठाकुर रणबीर सिंह एडवोकेट की अध्यक्षता में सम्पन्न की गई बैठक का संचालन ठाकुर भूपेंद्र सिंह एडवोकेट ने किया कार्यक्रम में ठाकुर अशोक कुमार सिंह एडवोकेट, केमिस्ट व ड्रगिस्ट एसोसिएशन के मंडल अध्यक्ष ठाकुर सुभाष चौहान, ठाकुर राजेंद्र सिंह पुंडीर, ठाकुर अनिल पुंडीर ठाकुर, ठाकुर शैलेन्द्र राणा एडवोकेट ,ठाकुर अमित सिंह पुंडीर, ठाकुर दिनेश पुंडीर, सत्यपाल सिंह एडवोकेट, भूपेंद्र सिंह रामपुर , नीरज राणा , बृजमोहन सोनू रामपुर, सतीश राणा रामपुर, सुबोध पुंडीर रामपुर, संजय राणा रामपुर, रामभुल पुण्डीर रोनी, सी पी सिंह तोमर, डॉक्टर सुधीर सिंह, विनीत पुण्डीर रोनी, प्रदीप पुंडीर बामनहेरी,आदि लोग उपस्थित रहे।

 

वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन
मुजफ्फरनगर। कोरोना टीकाकरण कैम्प मे करीब 300 लोगे ने वैक्सीनेशन कराया। इस दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई।
नगरपालिका परिषद के वार्ड न.1 के सभासद पति मुनीश कुमार एवं सचिन कल्याणी के सहयोग से मौहल्ला रैदासपुरी स्थित ओमप्रकाश सोमलता प्राईमरी स्कूल मे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोरोना टीकाकरण कैम्प लगाया गया। जिसमें करीब 300 लोगां ने वैक्सीनेशन कराया। इस दौरान अश्वनी कल्याणी, राहुल कुमार,सागर कटारिया,आकाश कटारिया,प्रदीप बर्मन एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों का सहयोग रहा। इस कैम्प की मौहल्लावासियि ने काफी सराहना की।

 

छात्र-छात्राओं को उपहार देकर प्रोत्साहित किया14 News 3 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप आफ कालेजेज में एडमिशन को प्रोत्साहित करने और कोरोना के डर से घर में बैठे बच्चों को प्रेरित करने के लिये श्रीराम कॉलेज में चल रहे “लक्की ड्रॉ-2021“ के दूसरे, तीसरे और चौथे चरण का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। जिसमें नवप्रवेषित छात्र-छात्राओं को लक्की ड्रॉ के द्वारा विशेष उपहार देकर प्रोत्साहित किया गया।
श्रीराम कॉलेज में कोरोना महामारी से संबंधित प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए दूसरे तीसरे और चौथे चरण के लक्की ड्रॉ 2021 का आयोजन किया गया। जिसमें श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के संस्थापक चेयरमैन डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ द्वारा महाविद्यालय में एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों को लक्की ड्रॉ के माध्यम से विशेष उपहार भेंट कर प्रोत्साहित किया। जिसमें प्रत्येक चरण के तीन भाग्यशाली छात्र-छात्राओं को प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरूस्कार एवं 10 विद्यार्थियों को सांत्वना पुरूस्कार देकर प्रोत्साहित किया। द्वितीय चरण में प्रथम पुरूस्कार शुभी (बी0पी0ई0एस), द्वितीय पुरूस्कार भावना (बी0टैक, ई0सी0ई) एवं तृतीय पुरूस्कार आसिफ अली(बी0फॉर्मा) को दिया गया। इसी श्रेणी में 10 सांत्वना पुरूस्कार विष्णु, शिवांशु मलिक, गौरव सैनी, मौ0 सुलेमान, लवी, भव्या, समीर अंसारी, अभय प्रताप, मयंक पाल, और अर्जुन सिंह को वितरित किए गए। तृतीय चरण में प्रथम पुरूस्कार प्रिया (बी0सी0ए), द्वितीय पुरूस्कार मानसी वर्मा (एम0बी0ए) और तृतीय पुरूस्कार सागर सैनी (आई0टी0आई) को दिया गया। इसके अतिरिक्त 10 सांत्वना पुरूस्कार केंद्रा कुमार, समीर गौड़, अर्पित शर्मा, प्रिया मुरमू, मान्या, हम्मद, अंकित कुमार, अर्जुन चौधरी, दीपांशु और हरिदेश कश्यप को दिए गए।
चतुर्थ चरण में प्रथम पुरूस्कार शिवम (बी0सी0ए), द्वितीय पुरूस्कार अभिषेक कुमार (पॉलीटेक्निक,ई0ई) एवं तृतीय पुरूस्कार हर्ष पुण्डीर (बी0कॉम) ने प्राप्त किया। वहीं सांत्वना पुरूस्कार प्राप्त करने वाले 10 छात्र-छात्राओं में सनी, विकास कुमार, शाजिया, रमिका वर्मा, कन्हैया सिंह, अभिषेक पुण्डीर, अमन कुमार, लुबना परवीन, रितेश कुमार और नेहा आदि शामिल रहे।
श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज की एडमिशन कंट्रोलर नीतू सिंह ने इस विषय पर जानकारी देते हुए बताया कि 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित हो चुके है। परन्तु अभी भी बहुत से बच्चे कोरोना के डर से दाखिला लेने से कतरा रहे है, ऐसे बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिये श्रीराम ग्रुप आफ कॉलेजेज ने “लक्की ड्रॉ-2021“ के नाम से नई पहल शुरू की है। जिसके दूसरे तीसरे और चौथे चरण जिसमें श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में एडमिशन लेने वाले नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं को लक्की ड्रॉ के माध्यम से आकर्षक उपहार भेंट किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि लक्की ड्रॉ हर सप्ताह आयोजित किया जाएगा। जिसमें सप्ताह में एडमिशन लेने वाले बच्चे ही प्रतिभाग कर सकेंगे।
इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज के निदेशक डॉ आदित्य गौतम, श्रीराम ग्रुप आफ कालिजेज के कोषाध्यक्ष देवेन्द्र चौधरी, एवं एडमिशन कमेटी के सभी सदस्य मौजूद रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + thirteen =