समाचार

सिसौली में जन कल्याण समिति की होने वाली पंचायत स्थगित, भारी पुलिस बल मौजूद9 Min 7
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना तहसील के कस्बा सिसौली का मामला में जन कल्याण समिति की होने वाली पंचायत स्थगित कर दी गई है। भीम सिंह ने जनकल्याण समिति की पंचायत स्थगित करने का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि भाजपा विधायक पर हमले को लेकर यह पंचायत होने थी लेकिन अधिकारियों के आग्रह पर पंचायत को स्थगित कर दिया गया है। वहीं बुढ़ाना एडीएम व एसपी देहात सहित अन्य अधिकारी सिसौली पहुंचे इसके साथ ही कई थानों की पुलिस फोर्स सहित अधिकारियों ने गांव में डेरा डाला हुआ है।

 

पुलिस ने तमंचा व शराब सहित दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 आदित्य भाटी द्वारा अभियुक्त तस्लीम पुत्र जाहिद नि0 ग्राम कुटेसरा थाना चरथावल मु0नगर को निकट काली नदी पुल से गिरफ्तार किया गया अभियुक्त के कब्जे से 01 तंमचा मय 02 जिन्दा कार0 315 बोर को बरामद किया गया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा अभियुक्त सावेज पुत्र जाकिर नि0 दक्षिणी खालापार थाना कोतवाली नगर मु0नगर को रामलीला टीला के पास से गिरफ्तार किया गया अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी शराब दिलसे मार्का को बरामद किया गया।
थाना सिखेडा पर नियुक्त उ0नि0 विनय पाल द्वारा अभियुक्त शहजाद पुत्र मतलूब नि0 ग्राम निराना थाना सिखेड़ा मु0नगर को निराना रजवाहे की पुलिया से गिरफ्तार किया गया अभियुक्त के कब्जे से 01 नाजायज चाकू बरामद किया गया।
थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 लोकेन्द्र पाल सिंह द्वारा एक वारंटी आब0 अधि0 में अभियुक्त पिताम्बर पुत्र मलखान नि0 ग्राम नूरनगर थाना पुरकाजी मु0नगर को मस्कन से से गिरफ्तार किया।
थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 देवा सिंह द्वारा वांछित अभियुक्तगण गुरनाम पुत्र रतनसिंह नि0 ग्राम भदौला थाना पुरकाजी मु0नगर, अरविन्द पुत्र रधुवीर सिंह नि0 उपरोक्त, प्रतिम पुत्र जोगेन्द्र सिंह नि0 उपरोक्त को ग्राम भदौला से गिरफ्तार किया गया।
थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त नसीम उर्फ वसीम पुत्र याकूब नि0 सम्भलहेडा थाना मीरापुर मु0नगर को बली पुरा से सम्भलहेडा जाने वाले रास्ते पर से गिरफ्तार किया गया अभियुक्त के कब्जे से 01 तंमचा मय 01 जिन्दा कार0 315 बोर को बरामद किया गया।
थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 सुरेन्द्र राव मय हमराहीगण द्वारा वांछित अभियुक्त वसीम पुत्र हदीस नि0 मौहल्ला सरवट सिविल लाइन मु0नगर को खड़का वाला चौराहा पुरकाजी से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 12000/ रूपये 01 मोटर साइल सीडी डान चोरी की व 01 नाजायज चाकू बरामद किया गया।

 

स्कूल खुलने से स्कूलों मे रौनक दिखाई दी
मुजफ्फरनगर। यूपी मे चार महीने बाद स्कूल खुलने से स्कूलों मे रौनक दिखाई दी। जिला प्रशासन के निर्देश पर सैनेटाइजेशन व थर्मल स्केनिंग के पश्चात ही बच्चों को स्कूल मे प्रवेश की अनुमति दी गई। इसी संदर्भ मे आज जनपद मे भी कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल-कॉलेज खोले गए। जिला पुलिस प्रशासन,चिकित्सा एवं शिक्षा विभाग के निर्देशो के चलते सैनेटाइजेशनन व थर्मल स्केनिंग के पश्चात ही बच्चों को स्कूलो मे प्रवेश दिया गया।

Capture

 

बुक स्टोर में आग लगने से मचा हडकंप
बुढ़ाना। जानकारी के अनुसार बुढ़ाना कस्बे में स्थित संगल बुके स्टोर में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गयी। बुक स्टोर में आग की घटना के बाद आसपास के इलाके में अफरा तफरी मच गयी। अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गये। आसपास के मकानों से भी लोग भय के कारण घरों से बाहर निकल गये और आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। सूचना पर दमकल की गाडी भी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। घटना में लाखों की कीमत की स्टेशनरी, किताबे व अन्य सामान जलकर राख हो गया।

 

चोरी का प्रयास असफल
मीरापुर। चोरां ने क्षेत्र के गांव भुम्मा व नया गांव मे आधा दर्जन मोटर चोरी कर लिए। बताया जाता है कि बीती रात भी चोरों ने दो नलकूपों पर चोरी का असफल प्रयास किया मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन मे जुट गई। ग्रामीणो ने पुलिस से इस सम्बन्ध मे कार्यवाही की मांग की है।

 

समाजवादी पार्टी मजदूर सभा का विस्तार
मुजफ्फरनगर। सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सपा कार्यालय पर सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में समाजवादी मजदूर सभा जिलाध्यक्ष नासिर राणा ने अपनी कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए कई सक्रिय सपा कार्यकर्ताओं को सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी की संस्तुति पर मनोनयन पत्र सौंपा अहसान अंसारी,जॉनी कुमार,अनुज प्रजापति, व प्रवेश कुमार को मजदूर सभा जिला उपाध्यक्ष, दुर्गेश यादव को जिला महासचिव तथा आसिफ अली को जिलासचिव तथा डॉ सनव्वर को बुढाना विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की समाजवादी पार्टी का मजदूर सभा महत्वपूर्ण संगठन है तथा वर्तमान भाजपा सरकार में मजदूरों के हितों के लिए कोई योजना न होने तथा माह में १५ दिन भी मजदूरी न मिलने पर बढ़ती महंगाई में मजदूर वर्ग भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। सपा सरकार के दोरान मजदूर के हितों में ऐतिहासिक योजनाए लागू की गई थी उन योजनाओं को भी मजदूर विरोधी भाजपा सरकार बजट नही दे पा रही है। मजदूर सभा जिलाध्यक्ष नासिर राणा ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को मजदूरों के बीच सपा की नीतियां योजनाएं पहुंचाने तथा २०२२ के चुनावों में उनको सपा के पक्ष में लामबंद करने का आह्वान किया।

सादपुर के ग्रामीणो ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा1 Min 10
मुजफ्फरनगर। तहसील सदर के गांव सादपुर के ग्रामीणो ने कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह को सौपे गए प्रार्थना पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया कि वे सभी गांव सादपुर के ग्रामीण है। उनके गांव मे 10-12 साल से चकबन्दी चल रही है। गांव मे पैमाईश और डोलबन्द का कार्य चल रहा है। ग्रामीणो का आरोप है कि डोलबन्दी मे अनिमितता बरती जा रही है। जिससे वे काफी त्रस्त व परेशान है। ग्रामीणो का कहना है कि उन्हे उपजाऊ जमीन के स्थान पर नालो के किनारे कम उपजाउ रेतीली जमीन के चक दिए जा रहे हैं। इस दौरान रामपाल,जगराम, उषा, अमित कुमार, मांगेराम आदि दर्जनो ग्रामीण मौजूद रहे।

 

 

 

बीजेपी नेताओं ने पंचायतीराज मंत्री का स्वागत किया2 Min 9
बुढ़ाना। प्रदेश के पंचायत राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह बुढ़ाना विधान सभा के शाहपुर में बूथ सत्यापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। बीजेपी नेताओं ने पंचायतीराज मंत्री का स्वागत किया। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल, विधायक उमेश मालिक, जितेंद्र त्यागी, सतपाल पाल चेयरमैन डिस्ट्रिक्ट कॉपरेटिव बैंक एवम शाहपुर चेयरमैन प्रमेश सैनी, रामकुमार शर्मा जिला संयोजक सांस्कृतिक प्रकोष्ठ, सहकारिता प्रकोष्ठ से रविन्द्र ककरौली, प्रदीप निर्वाल, नीटू, जितेंद्र व संजू डायरेक्टर भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। रसूलपुर जाटान में नव युवक की सड़क दुर्घटना में दुःखद मौत के बाद शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देने पंचायत राज मंत्री मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल, जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला और विधायक उमेश मालिक व अन्य भाजपा नेता पहुंचे। वहीं दूसरी ओर बुढाना कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव रसूलपुर मे आयोजित कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे प्रदेश के पंचायतीराज मंत्री भूपेन्द्र चौधरी ने किसान संवाद के तहत क्षेत्र के किसानों की समस्याआें को जाना एवं किसानो से जुडी समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की। बुढाना विधानसभा क्षेत्र के गांव रसूलपुर मे आयोजित किसान संवाद कार्यक्रम से पूर्व बुढाना एवं चरथावल में कार्यकर्ताओ के साथ आयोजित दो बैठकों मे अध्य़क्षता की तथा क्षेत्रीय किसानो से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को जाना व सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित भी किया। इस दौरान कैबीनेट मंत्री भूपेन्द्र चौधरी के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला,बुढाना विधायक उमेश मलिक,विधानसभा प्रभारी व बूथ प्रभारी सहित पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

लाईनमैन की मौत से परिजनो में कोहराम3 Min 9
तितावी। हादसे के तहत विद्युत फाल्ट ठीक कर रहे लाइनमैन की मौत हो गई। लाईनमैन की मौत से उसके परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छा गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
जानकारी के अनुसार तितावी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मांडी निवासी खडगसिह पुत्र महावीर सिंह विद्युत विभाग मे संविदाकर्मी के रूप मे कार्य करता है। बताया जाता है कि रोजाना की भांति आज क्षेत्र मे विद्युत फाल्ट ठीक कर रहा था कि बघरा मे लाईन ठीक करते वक्त अचानक करंट आ जाने से संविदाकर्मी खडगसिह पुत्र महावीर सिह बुरी तरह झुलस गया। इस हादसे पर मौके पर एकत्रित ग्रामीणो ने पुलिस व विद्युत विभाग के अधिकारियों के इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस व विभागीय अधिकारियों ने घायल व्यक्ति को तुरंत ही उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। लेकिन उसने उपचार से पूर्व ही दम तोड दिया। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। खडगसिंह की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

डीएम ने जिला कारागार मे कैदियों के लिए स्थापित टेलीफोन बूथ का फीता काटकर शुभारंभ किया4 Min 8
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिह ने जिला कारागार मे कैदियों के लिए स्थापित टेलीफोन बूथ का फीता काटकर शुभारंभ किया एवं जेल का निरीक्षण करते हुए कैदियों को फलाहार का वितरण भी किया गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज दोपहर के समय जिला कारागार पहुंचे डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने कैदियो ंके लिए स्थापित टेलीफोन बूथ का फीता काटकर शुभारम्भ किया और जिला कारागार का निरीक्षण कर जेलर एवं जेल अधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

 

 

वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन5 Min 7
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद अमेटी द्वारा मनाए जा रहे सांस्कृतिक सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत तृतीय सेवा कार्यक्रम के रूप में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन कदीम अग्रवाल धर्मशाला अबूपुरा में किया गया।
वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व अध्यक्ष वैश्य सभा श्री कृष्ण गोपाल मित्तल द्वारा फीता काटकर किया गया,इस दौरान महाराजा अग्रसेन जी की मूर्ति के समक्ष अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया,जिसमें स्वच्छ भारत मिशन के संयोजक श्रीमोहन तायल,हनुमत मंडल अध्यक्ष रोहित तायल,भारत विकास परिषद अध्यक्ष अचिन कंसल,जिला मंत्री भारत विकास परिषद मनीष गर्ग,जिला कोषाध्यक्ष अतिन संगल,सभासद अमित गोयल बॉबी,भाजपा नगर मंत्री अखिलेश शर्मा,योगेश मित्तल,पवन वर्मा,अशोक गर्ग जी अतिथि के रूप में शामिल रहे। वैक्सीनेशन कैंप कार्यक्रम को सफल बनाने में अमेटी शाखा अध्यक्ष नवनीत मित्तल, सांस्कृतिक सप्ताह कार्यक्रम चैयरमेन अभिलक्ष मित्तल, अमित तायल, अकुल अग्रवाल, उमंग गोयल, अंकित गोयल, नितिन गोयल, अनुज गोयल, विभोर गुप्ता, अंशुल जैन का भरपूर सहयोग रहा।

 

शपथ ग्रहण समारोह का आयोजनShikshak
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री व देश के जाने-माने बुद्धिजीवी चिंतक ,विचारक ओमपाल सिंह ने शिक्षकों के निर्वाचन और शपथ ग्रहण समारोह में मुजफ्फरनगर में कहा कि शिक्षक समाज में आईना है और शिक्षकों को दुखी नही देखा जा सकता है उन्होंने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के लिए महासंघ राष्ट्रीय स्तर पर काम कर रहा है। वही महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अजित सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली व प्रमोशन की मांग पूरी करने के लिए उत्तर प्रदेश में शैक्षिक महासंघ अन्य प्रमुख कार्य व मांगो को कराने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं। आयोजन मे शैक्षिक महासंघ के उच्च शिक्षा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ आलोक कुमार ने शिक्षको की समाज वर्तमान भूमिका पर प्रकाश डाला।
बंधन बैंकट हाल परिक्रमा रोड पर आयोजित शिक्षक निर्वाचन शपथ ग्रहण बौद्धिक सत्र समारोह के भव्य कार्यक्रम में लखनऊ से आये मुख्य अतिथियो मुख्य वक्ताओं मैं सामाजिक चिंतक बुद्धिजीवी ओमपाल सिह, अजीत सिह व मेरठ के डा० आलोक कुमार ने सम्बोधित किया। यहां पहुंचने पर सभी सभी राष्ट्रीय व प्रदेश के पदाधिकारियों का भव्य स्वागत जनपद के अध्यापको ने किया। इस समारोह मे जनपद राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जनपद इकाई के गठन हेतुचुनाव प्रक्रिया में भारी उत्साह के साथ शिक्षकों ने प्रतिभाग किया सभी पदों के लिए एक -एक आवेदन प्राप्त हुआ सभी उम्मीदवारों को प्रदेश अध्यक्ष अजीतसिंह ने निर्वाचित घोषित किया बाद मे अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के सह संगठन मंत्री ओमपाल सिह, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजीत सिंह ,डा०आलोक कुमार व चुनाव अधिकारी विजेंद्र कुमार कार्यकारी अध्यक्ष राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जनपद इकाई शामली तथा चौधरी रविंद्र पवार संयुक्त महामंत्री राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ नेताओ ने सभी को शपथ दिला कर पूरी कार्य कारिणी का स्वागत। संगठन की निर्वाचित जिला इकाई मे रविंद्र सिंह सीमली को सरक्षक अरविंद मलिक को जिला अध्यक्ष, लोकेश वशिष्ठ को जिला महामंत्री ,जय गिरी गोस्वामी को कार्यकारी अध्यक्ष, डॉक्टर संजीव कुमार वर्मा को वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष सोनू कुमार, रूपक राणा,महबूब अली ,गीता बालियान उपाध्यक्ष , निशुतोष, विनेश कुमार, राजेश्वर प्रसाद, अलका राणा ,श्रीमती अंजूला को सहायक महामंत्री ,मंजू रानीकोकोषाध्यक्ष ,गुलफाम अहमद को मीडिया प्रभारी, निखिल कुमार को कार्यालय प्रमुख इस निर्वाचन में सर्वसम्मति से बनाया गया है। कार्यक्रम में संजय शर्मा, नीतू चौधरी ,सुभाष मलिक, पुष्पेंद्र कुमार, अमित तोमर , दिलशाद अहमद ,जगदीप, अजय तोमर, सुरेंद्र ,रवि कुमार आकाश कुमार ,लोकेंद्र सिमली ,राजेंद्र कुमार योगेंद्र कुमार, विनेश कुमार, कुलदीप कुमार, हेमलता ,शिवानी ,अजय गुप्ता, सहित बड़ी संख्या में शिक्षक संगठन के पदाधिकारी कार्यकर्ता व शिक्षक मौजूद रहे कार्यक्रम का सुंदर संचालन डॉक्टर संजीव कुमार वर्मा ने किया । अंत में सभी अतिथियों को धन्यवाद संयोजक रविंदर सिंह सीमली ने दिया।

 

मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश की मांग8 Min 9
मुजफ्फरनगर। सर्राफा व्यवसायियों ने शहर में पूर्व की भांति मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश के आदेश जारी करने की मांग की है।
सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि शहर मुजफ्फरनगर में वर्तमान में साप्ताहिक बन्दी का दिन रविवार में रखने के आदेश हैं। शहर मुजफ्फरनगर में पूर्व में साप्ताहिक बन्दी का दिन मंगलवार नियत था। वर्तमान में साप्ताहिक बन्दी का दिन रविवार होने के कारण हमारे व्यापार पर काफी प्रभाव पड रहा है। बाजार पहले से ही कोविड के कारण मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। रविवार में सभी केन्द्रीय व सरकारी तथा गैर सरकारी आफिस, बैंक आदि बन्द रहते हैं। जिस दिन ग्राहकों को बाजार से सामान खरीदने हेतु समय मिल पाता है। दूसरी ओर व्यापार से सम्बन्धित सरकारी कार्य हेतु व्यापारी को अपना व्यापार बन्द कर जाना पडता है। रविवार बन्दी के कारण ग्राहक व दुकानदार के बीच सम्पर्क टूट रहा है इस कारण व्यापार बुरी तरह प्रभावित हो रहे है। व्यापार संगठन के सभी व्यापारीगण ने सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित कर यह अपील की है कि शहर मुजफ्फरनगर में पूर्व की भांति बन्दी का दिन रविवार के स्थान पर मंगलवार निश्चित करने के आदेश जारी करें। व्यापारी आपके आभारी रहेंगे। ज्ञापन देने वालों में स्वघ्राज वर्मा, सुनील तायल, राकेश वर्मा, सुधीर वर्मा, पवन वर्मा, श्रवण गोयल, देवेंद्र वर्मा, राजकुमार गोयल शंकर स्वरूप, देवी शरण वर्मा, श्याम बाबू वर्मा, अजय स्वरूप बंसल सुभाष चंद्र आदि शामिल थे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 5445 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 16 =