News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

टै्रक्टर ट्राली की चपेट में आकर घायल
मुजफ्फरनगर। तेजी के साथ आ रही टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर सब्जी विक्रेता घायल हो गया। जिसे आसपास के दुकानदारो ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार अमित विहार कूकडा निवासी अखिलेश पुत्र किशोरीलाल पिछले कुछ समय से अमित विहार में अमित विहार मे किराये पर रह रहा है तथा कूकडा ब्लाक चौराहे पर फल-सब्जी का ठेला लगाता है। मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर के वक्त अलमासपुर रोड की और से तेजी व लापरवाही के साथ आ रही टै्रक्टर-ट्राली अचानक असंतुलित हो गयी। इस हादसे मे सब्जी विक्रेता अखिलेश घायल हो गया। तथा उसका सब्जी का ठेला भी पलट गया। इस हादसे से एक बार को आसपास के ठेले वालो मे भी हडकम्प मच गया। वहीं दूसरी और आसपास के दुकानदारो ने घायल युवक को उपचार के लिए समीप ही निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया तथा घायल के परिजनो को हादसे की जानकारी दी।

 

आमने सामने की बाइकों में भिडन्त
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली के पिनना बाईपास के समीप सुबह के समय दो बाईकों के बीच तेजी के कारण आमने सामने की भिडन्त हो गई। जिसमें एक युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। सूत्रो के अनुसार शाहपुर थाना क्षेत्र की मीरापुर पुलिस चौकी के समीप सुबह के समय धुंध के कारण दो बाईको के बीच आमने सामने की भिडन्त हो गई।

अलग अलग स्थानों से कई को दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जोगेन्द्रपाल िंसह द्वारा अभियुक्त मौ0 शाजिद खान उर्फ मॉडल पुत्र मौ0 शहजाद खान निवासी मौ0 लद्दावाला थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को मिमलाना तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी शराब बरामद की गयी। वहीं थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 सुखवीर िंसह द्वारा अभियुक्त रोशनपाल पुत्र किशनलाल निवासी मौ0 आर्यपुरी भूड थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को जानसठ पुल समीप से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 30 पव्वे देशी शराब बरामद की गयी।

कई को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को गिरफ्तार किया। थाना सिविल लाइन पर प्रभारी निरीक्षक बिजेन्द्र सिंह रावत थाना सिविल लाइन द्वारा अभियुक्त शमर ठाकुर पुत्र वेदपाल िंसह निवासी दक्षिणी सिविल लाइन को रेलवे स्टेशन क समीप से गिरफ्तार किया।
इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 सुरेन्द्र सिंह द्वारा वांछित अभियुक्तों संजीव पुत्र विजयपाल, मनोज पुत्र रीशपाल, विपिन पुत्र मुकेश निवासीगण ग्राम खानपुर थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को जानसठ तिराहे से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना ककरौली पर नियुक्त व0उ0नि0 महेन्द्र सिंह त्यागी द्वारा वारण्टी अभियुक्त नबाब पुत्र रहीश अहमद निवासी खाईखेडी थाना ककरौली को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र िंसह द्वारा वारण्टी अभियुक्त रवि पुत्र विजयपाल सिंह निवासी मौ0 चमारान पछाला बुढाना को गिरघ्तार किया।

 

भाजपा सरकार मे मिल रहा पात्रों को उचित लाभः शर्मा
मुजफ्फरनगर। प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण योजना अन्न योजना 12 दिसम्बर 2021 से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की द्वारा सरकारी राशन की दुकानो से पात्र राशन कार्डधारको को डबल मात्रा मे निशुल्क खाद्यान्न वितरण कर रही है। मौ.आनन्दपुरी इन्दिरा कालोनी निहित गुप्ता राशन डीलर की दुकान पर समाजसेवी पंडित सतीश शर्मा करवाडा वरिष्ठ भाजपा नेता भाजपा सदस्य खादय रसद सतकर्ता समिति द्वारा पात्र कार्डधारकों को निशुल्क राशन वितरण कराया गया। पंडित सतीश शर्मा करवाडा ने कहा कि भाजपा की मोदी-योगी सरकार डबल इंजन की सरकार है। जो पात्र कार्डधारकों को खाद्यान्न गेहूं,चावल के साथ-साथ 1 किलोग्राम आयोडिन नमक, एक किग्रा. साबुत चने,रिफाइन्ड,गेहूं,, चावल का निशुल्क वितरण किया जा रहा है। वरिष्ठ भाजपा नेता पंडित सतीश शर्मा करवाडा ने कहा कि भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश मे सबका साथ सबका विकास के तहत निःशुल्क रसोई गैस सिलेण्डर, आयुष्मान कार्ड से ईलाज, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनवाने के लिए ढाई लाख रूपये दिलाए जा रहे है। योगी सरकार मे गुण्डे,माफिया जेल मे हैं। उन्होनें कहा के 2022 के मिशन योगी के लिए भाजपा को सफल बनायेंगे। योगी जी की सरकार मे गुण्डे,बदमाश, भूमाफिया जेल मे बन्द हैं। इस दौरान पंडित सतीश शर्मा,विकास शर्मा, ईश्वर दयाल, डा.सुरेश भारद्वाज,कोमल गौतम, बन्टी शुक्ला आदि मौजूद रहे।

 

17 को आयोजित होगा पेंशन दिवस
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ कोषाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के अनुपालन में १७ दिसम्बर २०२१ को पेंशन दिवस का आयोजन जिला पंचायत सभागार में किया जायेगा। जिसमें विभिन्न विभागों से सेवानिवृत्त हुए पेंशनरों की समस्याओ का निराकरण किया जायेगा। उन्होने बताया कि जिन पेंशन भोगियों की पेशंन सम्बन्धी कोई समस्या है तो वह १७ दिसम्बर २०२१ को आयोजित होने वाले पेंशन दिवस/अदालत में ११ बजे जिला पंचायत सभागार में उपस्थित हो।
उन्होने बताया कि पेशंन अदालत में केवल वही पेंशन भोगी अपने प्रत्यावेदन के साथ उपस्थित होगे जिनकी कोई पेंशन सम्बन्धी समस्या हो तथा पूर्व में आयोजित पेंशन अदालत में र्प्राप्त प्रार्थना पत्रो के क्रम में सम्बन्धित कार्यालयाध्यक्ष निराकरण सहित उपस्थित होगे। कोविड-१९ महामारी को ध्यान में रखते हुए मास्क एवं सोशलडिटेंडिंग का पालन करना अनिवार्य है। साथ ही अतिवृद्व व्यक्ति (पेंशनर) कृपया पेंशन दिवस में उपस्थित न हो।

 

प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री किसान मानधन योजनान्तर्गत 60 वर्ष की आयु के बाद अंशदान करने वाले किसानों को देगी रूपये 300 मासिक पेंशन
मुजफ्फरनगर। ..भारत सरकार के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किसानों के हित में कई योजनाएं चलाई है, इसी परिप्रेक्ष्य में प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना संचालित है, जिसके तहत ६० साल की उम्र के बाद किसानों के लिए पेंशन का प्रावधान है। प्रदेश में संचालित इस योजना के अन्तर्गत १८ साल से ४० साल तक की उम्र का कोई भी किसान लाभ ले सकता है, जिसे उम्र के हिसाब से मासिक अंशदान करने पर ६० वर्ष की उम्र के बाद ३००० रूपये मासिक या ३६००० रूपये सालाना पेंशन मिलेगी। इसके लिए अंशदान ५५ रूपये से २०० रूपये तक मासिक है। अब तक इस योजना से लाखों किसान जुड़ चुके हैं। इस पेंशन कोष का प्रबंधन भारतीय जीवन बीमा निगम (स्प्ब्) द्वारा किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री किसान मान धन योजना के अन्तर्गत १८ से ४० वर्ष तक की आयु के छोटी जोत वाले लघु एवं सीमान्त किसान हिस्सा ले सकते हैं, जिनके पास २ हेक्टेयर तक ही खेती की जमीन है। इस योजना के तहत कम से कम २० साल और अधिकतम ४० साल तक ५५ रूपये से २०० रूपये तक मासिक अंशदान करना होगा, जो उनकी उम्र पर निर्भर है। अगर १८ साल की उम्र में किसान जुड़ते हैं तो मासिक अंशदान ५५ रूपये या सालाना ६६० रूपये होगा, वहीं अगर ४० की उम्र में जुड़ते हैं तो २०० रूपये महीना या २४०० रूपये सालाना योगदान करना होगा।
पीएम किसान मानधन योजनान्तर्गत जितना योगदान किसान का होगा, उसी धनराशि के बराबर योगदान सरकार भी पीएम किसान अकाउंट में करती है। यानी अगर किसान का योगदान ५५ रूपये है तो सरकार भी ५५ रूपये का योगदान करेगी। अगर कोई किसान बीच में स्कीम छोड़ना चाहता है तो उसका पैसा नहीं डूबेगा, उसके स्कीम छोड़ने तक जो पैसे जमा किये होंगे, उस पर बैंकों के सेविंग अकाउंट के बराबर का ब्याज मिलेगा। अगर पॉलिसी होल्डर किसान की मौत हो गई, तो उसकी पत्नी को ५० फीसदी रकम मिलती रहेगी।
पेंशन योजना का लाभ उठाने के लिए किसान को कॉमन सर्विस सेंटर (ब्ैब्) पर जाकर अपना रजिस्टेऊेशन करवाना होगा, रजिस्टेऊशन के लिए आधार कार्ड और खसरा-खतौनी की नकल ले जानी होगी। रजिस्टेऊशन के लिए २ फोटो और बैंक की पासबुक की भी जरूरत होगी। रजिस्टेऊशन के लिए किसान को अलग से कोई भी फीस नहीं देनी होगी, रजिस्ट्रेशन के दौरान किसान का किसान पेंशन यूनिक नंबर और पेंशन कार्ड बनाया जाता है।
नेशनल पेंशन स्कीम, कर्मचारी राज्य बीमा निगम (म्ैप्ब्) स्कीम, कर्मचारी भविष्य निधि स्कीम (म्च्थ्व्) जैसी किसी अन्य सामाजिक सुरक्षा स्कीम के दायरे में शामिल लघु और सीमांत किसान, ऐसे किसान जिन्होंने श्रम एवं रोजगार मंत्रालय द्वारा संचालित प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के लिए विकल्प चुना है, या ऐसे किसान जिन्होंने श्रम और और रोजगार मंत्रालय द्वारा संचालित प्रधानमंत्री लघु व्यापारी मानधन योजना के लिए विकल्प चुना है। ऐसे किसानों को इस योजना से लाभ नहीं मिलेगा।
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान मानधन (पी०एम०-के०एम०वाई०) योजना के तहत वर्ष २०१९-२० में प्रदेश के लघु एवुं सीमान्त कृषकों को सामाजिक सुरक्षा कवच उपलब्ध कराने एवं वृद्धावस्था में उनकी आजीविका के साधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से स्वैच्छिक रूप से पुरूष व महिला दोनों के लिए ६० वर्ष की आयु प्राप्त करने पर रू० ३००० प्रति माह की यह सुनिश्चित मासिक पेंशन योजना लागू की है। यह एक स्वैच्छिक एवं अंशदायी पेंशन योजना है। योजनान्तर्गत दिनांक १६.११.२०२१ तक २५२२५६ लाभार्थियों को कार्ड उपलब्ध कराया जा चुका है, जिसमें पुरूष ७४.०० प्रतिशत एवं महिला २६.०० प्रतिशत हैं। इस योजना में १८-२५ आयु वर्ग के २३.६० प्रतिशत, २६-३५ आयु वर्ग के ४९.९० प्रतिशत तथा ३६-४० आयु वर्ग के २६.४० प्रतिशत लाभार्थी हैं। वर्ष २०१५-१६ की कृषि गणना के अनुसार प्रदेश के लघु एवं सीमान्त कृषक परिवारों की संख्या २२१.१० लाख (९२.८० प्रतिशत) है। किसानों की हितकारी प्रदेश सरकार किसानों को बुढ़ापे में पेंशन देकर उन्हें सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा मुहैया करा रही है।

 

टावर में हुई चोरी का किया खुलासा1 News 7 |
मुजफ्फरनगर। नई मंडी पुलिस ने मोबाइल टावरों से कार्ड व अन्य सामान चोरी करने वाले गिरोह को दबोचकर उनसे भारी मात्रा में माल बरामद कि या है।
गौरतलब है कि गत दिवस नई मंडी थाने पर दर्ज करायी गयी रिपोर्ट में मेरठ स्थित रायल कमांड ग्रुप के प्रंबंधक विनोद कुमार पुत्र रविंद्र कुमार ने बताया था कि भोपा रोड पर ईवान हास्पिटल के सामने स्थित इंडस कम्पनी के मोबाइल टावर से अज्ञात बदमाश एल850 कार्ड चोरी कर ले गये है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर बदमाशों की तलाश में भागदौड शुरू कर दी थी। आज पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसएसपी अभिषेक यादव ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि नई मंडी केतवाली प्रभारी पंकज पंत के निर्देशन में नई मंडी पुलिस ने एक सूचना के आधार पर तीन बदमाशों को मोबाइल टावरों से चोरी किये गये कार्ड व अन्य सामान सहित गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये बदमाश विभिन्न जनपदों में मोबाइल टावरों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके है। पकड़े गये बदमाश अभि कमल पुत्र चरनसिंह निधनुमाईश कैम्प, अंकित पुत्र सौराज निवासी मौ० विकास नगर अलमासपुर, राहुल पुत्र इतवारी नि० ग्राम युसुफपुर थाना भोपा है। जिसके कब्जे से बीटीएसएल-८५० (जिसकी किमत लगभग ०५ लाख रूपये) है। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव के निर्देशन में इंस्पैक्टर नई मंडी पंकज पंत, एसएसआई राजकुमार राणा, सब इंस्पैक्टर राजीव शर्मा, हैड कांस्टेबल सुशील कुमार, हैड कांस्टेबल हरवेंद्र, हैड कांस्टेबल सोविंद्र, कांस्टेबल मनेन्द्र सिसौदिया, हैड कास्टेबल संजीव कुमार, कांस्टेबल अजय कुमार आदि द्वारा अभियुक्तगणों को गिरफ्तार किया गया है।

 

शातिरों को किया गिरफ्तार2 News 7 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस लाइन स्थित सभागार में आयाजित प्रेसवार्ता के दौरान एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने पत्रकारें से वार्ता करते हुए बताया कि एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशों के चलते जनपद में अपराधों की रोकथाम तथा विभिन्न मामलों में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चलाये जा रहे अभियान विशेष के तहत नई मंडी कोतवाली पुलिस ने मेरठ, मुजफ्फरनगर व लखनऊ में की गयी लूट की घटनाओं का खुलासा किया है। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने आगे बताया कि अज्ञात बदमाशो द्वारा आलोक मित्तल पुत्र जनेश्वर दास मित्तल लक्षमण विहार, मु०नगर की गले की सोने की चैन को लूट लिया गया था। जिसके सम्बन्ध में थाना नई मंडी पर सुसंगत धारा में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा अनावरण हेतु टीम गठित की गयी थीं। 13/14 दिसम्बर को थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा लूट के अभियोग का अनावरण करते हुए ए०टू०जेड टी पाईन्ट के पास से ०५ अभियुक्तगण को गिरफ्तार किया गया। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने इकराम पुत्र असगर अलवी निवासी जाकिर कालोनी थाना लिसाङी जनपद मेरठ, तुषार पुत्र मारूती (मराठा) निवासी गंगौती थाना मरूअर जनपद सतारा, महाराष्ट्र हाल पता कैलाश डेरी के पास थाना नौचन्दी जनपद मेरठ, वैभव उर्फ सुभाष पुत्र पोपट निवासी करसुन्डी थाना करसुन्डी जनपद सांगली (मराठा) महाराष्ट्र हाल पता कैलाश डेरी के पास थाना नौचन्दी जनपद मेरठ, बब्बू उर्फ बाबू मलिक पुत्र इकराम मलिक निवासी जाकिर कालोनी मदीना मस्जिद के पास थाना लिसाङी जनपद मेरठ हाल पता गली न०-०२ म०न० डी ८७ मुस्तफाबाद थाना करावलनगर, दिल्ली, साजिद पुत्र सलीम निवासी जाकिर कालोनी मदीना मस्जिद के पास थाना लिसाङी जनपद मेरठ। जिनके कब्जे से ७९८०० हजार रूपये नकद, ३०,००० हजार रूपये(मु.अ.स. ६३७/२१ धारा ३९२/४११ भादवि थाना नई मण्डी से सम्बन्धित), ४०,००० हजार रूपये (मु.अ.सं. ३५०/२१ धारा ३९२/४११ भादवि थाना नौचंदी, मेरठ से सम्बन्धित), ९,८०० रूपये (मु.अ.सं. ६६६/२१ धारा ३९२/४११ भादवि थाना विभूतिखण्ड, लखनऊ से सम्बन्धित), ०१ सफेद रंग की बलैनो कार (घटना में प्रयुक्त), ०१ सिलेटी रंग की स्कूटी बिना नम्बर (घटना में प्रयुक्त) बरामद की। दोराने पूछताछ अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि हम उपहार भेट कर अंगुली का नाप लेने के बहाने अंगूठी निकला लेते हैं तथा गले की चौन की हाल मार्क देखने के बहाने चौन उतरवा लेते है, हमने जनपद बुलन्दशहर मेरठ, लखनऊ, हाथरस, अलीगढ, बरेली आगरा आदि जगहों में इसी प्रकार की घटनाएं की हैं। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त लुटेरे प्रवर्ति के अपराधी हैं, जिनके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव के निर्देशन में इंस्पैक्टर नई मंडी पंकज पंत, उ०नि० मुकेश कुमार थाना नई मंडी , उ०नि० श्री जितेन्द्र सिंह थाना नई मंडी मु.नगर ५) है०का० ३१९ सुशील कुमार, है०का० हरवेन्द्र, है०का० सोविन्द्र, का. मनैन्द्र सिसोदिया, का० सचिन कुमार, का० अरूण कुमार, का० कपिल कुमार, का दीपक शामिल रहे।

 

समस्याएं सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर। जिला गन्ना अधिकारी ने जनता दर्शन में जनशिकायतों को सुनकर उनका निस्तारण किया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार जिला गन्ना अधिकारी डॉ० आर डी द्विवेदी के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनता दर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए कृषको की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुन कर उसका समय से निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। तथा सहकारी गन्ना विकास समिति मंसूरपुर के ग्राम नरा के किसान दल सिंह की सुनवाई कर निस्तारण हेतु ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक, मंसूरपुर को दूरभाष पर निर्देशित किया। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

सपा की मजबूती पर दिया जोर4 News 5 |
मुजफ्फरनगर। देश में छुआछूत,जातिगत भेदभाव,असमानता व सभी को न्याय के लिए ही बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा संविधान व आरक्षण की व्यवस्था की गई थी जिससे दलितों वंचितों व कमजोर वर्गा की दशा व दिशा बदली लेकिन आज फिर आर एस एस के एजेंडे पर चलने वाले भाजपाई संविधान व आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं। आज संविधान में आरक्षण को बचाने की लड़ाई केवल समाजवादी पार्टी व सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लड़ रहे हैं दलित पिछड़े वंचित कमजोर व संविधान के पैरोकार समाजवादी पार्टी के साथ आए। यह संबोधन समाजवादी बाबासाहेब आंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती ने मुजफ्फरनगर के गांधी कॉलोनी में आयोजित संविधान, लोकतंत्र बचाओ संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहे। सपा नेता मिठाईलाल भारती ने आह्वान किया कि अगर संविधान लोकतंत्र कमजोर हो गया तो फिर वही भेदभाव छुआछूत तथा अन्याय दलितों पिछड़ों वंचितों कमजोर वर्गों की तकदीर बन जाएगा इसलिए ऐसी स्थिति आने से पहले ही २०२२ में ऐसी ताकतों को समाजवादी पार्टी के साथ आकर परास्त करने का काम करें। अखिलेश यादव भाजपा से संविधान व लोकतंत्र बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। लोकतंत्र व संविधान बचाने के लिए अखिलेश यादव का मुख्यमंत्री बनना जरूरी है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए दलितों को भी समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए सामने आना होगा क्योंकि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो लोगों के अधिकार बचेंगे। प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि इन अधिकारों को भारतीय जनता पार्टी की योगी मोदी सरकार पूरी तरह छिनना चाहती है भाजपा सरकार से संविधान बचाने के लिए सभी जातियों वर्गों को एकजुट होकर प्रदेश में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने की जरूरत है।
प्रोग्राम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व विधायक अनिल कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा की योगी व मोदी सरकार पूरी तरह संविधान,लोकतंत्र तथा दलित विरोधी है भाजपा सरकार सत्ता में कायम रही तो लोकतंत्र संविधान व आरक्षण नहीं बचेगा इनको बचाने की लड़ाई केवल समाजवादी पार्टी लड़ रही है दलितों पिछड़ों कमजोर वर्गों को आगे बढ़कर समाजवादी पार्टी की सरकार बनानी होगी।
सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने अपने संबोधन में कहा कि जब तक संविधान लोकतंत्र सुरक्षित रहेगा तभी तक दलितों पिछड़ों अल्पसंख्यकों के अधिकार सुरक्षित रहेंगे इनकी सुरक्षा के लिए यूपी में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाना हर जाति वर्ग का कर्तव्य है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट व संचालन सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन द्वारा किया गया।
कार्यक्रम को मुख्य रूप से वरिष्ठ नेता सरदार देवेंद्र सिंह खालसा सपा जिला कोषाध्यक्ष सचिन अग्रवाल सपा विधानसभा अध्यक्ष पुरकाजी सतबीर त्यागी समाजवादी लोहिया वाहिनी प्रदेश सचिव डॉ इसरार अल्वी, यूथ ब्रिगेड प्रदेश सचिव शमशेर मलिक, यूथ ब्रिगेड जिलाध्यक्ष राशिद मलिक, समाजवादी अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष हरीश कुमार, समाजवादी व्यापार सभा जिलाध्यक्ष राहुल वर्मा, सपा अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष डॉ नूर हसन सलमानी, सदर ब्लॉक अध्यक्ष सावन कुमार एडवोकेट, बघरा ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र तेजियांन,युवा सपा नेता सलमान त्यागी, समाजवादी लोहिया वाहिनी नगर अध्यक्ष फराज अंसारी, आदि ने संबोधित किया।

 

चोरी की बाइक सहित शातिर दबोचा6 News 8 |
मुज़फ्फरनगर।एसएसपी अभिषेक यादव के कुशल मार्ग दर्शन में शहर कोतवाल आनंद देव मिश्र के नेतृत्व में आबकारी चौकी इंचार्ज राहुल कुमार के द्वारा सराहनीय कार्य को अंजाम दिया गया है उन्होंने चोरी की मोटरसाइकिल सहित एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। शहर कोतवाल आनंद देव मिश्र के निर्देश पर आबकारी चौकी प्रभारी राहुल कुमार ने मुखबिर की सूचना पर सहारनपुर अड्डा के सामने सडक पर चोरी की मो०सा० यामाहा व एक चाकू सहित अभियुक्त सोनू उर्फ उमंग पुत्र स्व० नरेश चन्द वर्मा निवासी सन्तोष माता मन्दिर के सामने गली मे आजाद नगर थाना गंगनहर जनपद हरिद्वार हाल निवासी गोदावरी होट के पीछे ईशान आपर्टमेन्ट दिल्ली रोड थाना मंगलौर जिला हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया व पूछताछ पर अभियुक्त सोनू उर्फ उमंग ने बताया की यह मोटरसाईकिल मैने दो दिन पहले सर्राफा बाजार से एक गली से चोरी की थी । अभि० को गिरफ्तार कर अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा जा रहा है । गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस पूछताछ में सोनू उर्फ उमंग पुत्र स्व० नरेश चन्द वर्मा निवासी सन्तोष माता मन्दिर के सामने गली मे आजाद नगर थाना गंगनहर जनपद हरिद्वार हाल निवासी गोदावरी होट के पीछे ईशान आपर्टमेन्ट दिल्ली रोड थाना मंगलौर जिला हरिद्वार बताया। अभियुक्त के कब्जे से एक बाइक यामाहा, एक अदद चाकू नाजायज बरामद हुआ। गिरफ्तार करने वाली टीम में राहुल कुमार, है०का० अशोक खारी, का० तरूण पाल,का० सचिन तेवतिया व का० अलीम शामिल रहे।

 

यातायात के मद्देनजर १२ बैरी गेट दिये
मुजफ्फरनगर। सड़क सुरक्षा एवं सुचारू यातायात को दृष्टिगत रखते हुए डीएसएम शुगर मंसूरपुर के उपाध्यक्ष, अरविंद कुमार दीक्षित द्वारा १२ बैरी गेटर मुकेश कुमार गौतम, एस ओ थाना मंसूरपुर के सुपुर्द किए गए। इस अवसर पर एस ओ मुकेश कुमार गौतम, थाना मंसूरपुर एवं चीनी मिल उपाध्यक्ष अरविंद कुमार दीक्षित ने कहा, कि सड़क सुरक्षा एवं सुगम यातायात सर्वापरि है और इसको क्रियान्वित करना हम सब की नैतिक जिम्मेवारी है। इस दौरान फैक्ट्री मैनेजर रविंद्र कुमार शर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक -गन्ना उत्तम वर्मा, चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर राकेश कुमार त्रिपाठी, करण सिंह एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

 

समस्याएं सुन किया डीएम ने निस्तारण
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण किया। मुजफ्फरनगर कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत फरयादियों की समस्याओं को सुना गया। जनता दरबार में मुख्य रूप से भूमि विवाद, कृषि,राशन, जलभराव आदि से सम्बंधित शिकायते प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

दो कार पलटी9 News 6 |
मुजफ्फरनगर। हाईवे पर रोहाना के निकट बनाये जा रहे फ्लाईओवर पर आज दो गाड़ियों के पलट जाने से कई लोग घायल हो गये। पुलिस ने हाईवे एम्बुलैंस की मदद से उन्हे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया।
गौरतलब है कि नेशनल हाईवे 58 पर रामपुर तिराहा व सिसौना के बीच शामली बाईपास को जोड़ने के लिए फ्लाईओवर बनाया जा रहा है। इस फ्लाईओवर पर आये दिन हादसे हो रहे है यहां फ्लाईओवर का निर्माण कर रही कार्यदायी संस्था द्वारा किसी भी प्रकार की बेरिकेडिंग या सुरक्षा के इंतजाम नहीं किये गये है। आज सवेरे कोहरे के कारण दो कार पलट गयी। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में पहुंचाया। पुलिस ने बताया कि इस हादसे में फरहान, ताहिर व नवाब तथा दूसरी गाड़ी में सवार जम्मू निवासी सुमित पुत्र नाथीराम घायल हुए थे। घायल जिला चिकित्सालय में उपचार कराकर अपने घरों को चले गये। इसके अलावा पचैडा कट के समीप हुए हादसे में परवेज आजम गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

सफाई कर्मचारी संघ ने विभिन्न समस्याओं से कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। सफाई कर्मचारी संघ मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष चमन लाल ढिंगान द्धारा एक सफाई कर्मचारियों की मांगो का ज्ञापन अधिशासी अधिकारी व अध्यक्षा नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर के नाम पालिका दफ्तर में सोंपा गया। जिसमें सफाई कर्मचारियों की विभिन्न मांगो के निस्तारण हेतू पालिका प्रशासन को तीन दिन का समय दिया गया । मांगे पुरी न होने की स्थिती में सफाई कर्मचारी संघ मुजफ्फरनगर द्वारा धरना-प्रदर्शन भूखहड़ताल व काम बंद हड़ताल भी की जा सकती है ज्ञापन सोंपते समय निन्म व्यक्ति उपस्थित रहे चमन लाल ढिंगान, नरेश नन्दन, बबलू लालाजी, संजय भारती, मिलन सिंह स्हृ, दीपक पारचा, राजेन्द्र, शशी, किशन लाल, सुधीर कुमार मचल, पवन कुमार , नरेंद्र मचल, पाल्ले राम ड्राइवर, सतपाल, अजय कुमार स्हृ, राकेश ढिंगान, सोनू कुमार एडवोकेट, मनोज कुमार सौदाई एडवोकेट ।

 

जयंती की तैयरियां जोरों पर
मुजफ्फरनगर। बृह्मसमर्पित बाह्मण यहां सभा की एक महत्वपूर्ण बैठक पं साधू राम शर्मा के निवास पर पं सुभाष चन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें आगामी २५दिसम्बर को महामना मालवीय जी की जयंती मनाने पर विचार किया गया बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस बार गौशाला मौहल्ला स्थित चाणक्य भवन पर मालवीय जी की जयंती मनाई जाएगी जिसमें समाज के अविवाहित लड़की लड़कों का परिचय कराया जायेगा तथा जिला एवं शहर की नवनियुक्त कार्य कारिणी की घोषणा की जाएगी सभा में विवाह में आतिशबाजी तथा रस्म पगड़ी पर भाषण बाज़ी के विरोध का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया इस अवसर पर सुभाष चन्द्र शर्मा साधू राम शर्मा उमादत्त शर्मा हरिमोहन शर्मा उपेन्द्र कौशिक, वेदप्रकाश शर्मा, संजीव शर्मा, आदेश शर्मा, राजीव शर्मा, उमेश कौशिक रविन्द्र शर्मा, पं. संदीप वत्स, बिट्टू प्रधान सुनील दत्त शर्मा नगर अध्यक्ष आदि उपस्थित थे।

 

व्यापार संगठन की बैठक सम्पन्न13 News 2 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि के कैंप कार्यालय कुंदनपुरा पर प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल द्वारा बैठक आयोजित की गई जिसमें २० दिसंबर को बिजनौर में होने वाले संगठन के प्रदेश अध्यक्ष एवं डिप्टी स्पीकर विधानसभा उ० प्र० नितिन अग्रवाल के सम्मान समारोह कार्यक्रम पर चर्चा की गई। प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि २० दिसंबर को बिजनौर में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष एवं डिप्टी स्पीकर विधानसभा नितिन अग्रवाल का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें मुजफ्फरनगर से दो बस एवं २० कारो के साथ व सहारनपुर एवं शामली से सैकड़ों की संख्या में व्यापारी शिरकत करेंगे नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी व प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह ने पदाधिकारियों एवं व्यापारियों से आह्वान करते हुए कहा कि संगठन के प्रदेश अध्यक्ष माननीय नितिन अग्रवाल जी के डिप्टी स्पीकर निर्वाचित होने पर हम केंद्र व प्रदेश भाजपा के साथ साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हार्दिक आभार प्रकट करते हैं बिजनौर में होने वाले सम्मान समारोह में मुजफ्फरनगर से सैकड़ों की संख्या में व्यापारी शामिल होंगे,व प्रदेश अध्यक्ष एव विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल के हाथों को मजबूत करेंगे बैठक में जिला वरिष्ठ महामंत्री सेवाराम गर्ग, प्रदेश युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल, कटहरा मोचियान सर्राफा एसोसिएशन पवन वर्मा, जिला महामंत्री प्रवीण जैन, शिवकुमार सिंघल, पवन अग्रवाल, कार्तिक गोयल, वासु गोयल, भूरा कुरेशी, सुनील वर्मा, जनार्दन स्वरूप गर्ग, आरिफ मसूद, इम्तियाज खान, प्रदीप शर्मा, अर्चित गुप्ता, सुशील सिंघल, राजीव गर्ग(किनोनी), विशाल शर्मा, अखिलेश शर्मा, अनंत कुमार, प्रमोद वर्मा उपस्थित रहे।

 

कैम्प का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर । संगठन के आदेशानुसार नई मण्डल कार्यकारिणी सदस्य सुमित गोयल के प्रतिष्ठान अवि स्टोर नई मण्डी मुज़फ्फरनगर में नई मण्डी मण्डल अध्यक्ष राजेश पाराशर के नेतृत्व में एक दिवसीय सदस्यता कैम्प का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ राज्यमंत्री (उ०प्र० सरकार) कपिल देव अग्रवाल ने किया। कैम्प में लोगों ने भारी उत्साह व उमंग के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की व पार्टी पदाधिकारियों ने लोगों को सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया। इस अवसर पर मण्डल महामंत्री डॉ० अशोक कुमार, सभासद विपुल भटनागर, मण्डल अध्यक्ष महिला मोर्चा रोशनी पाँचाल, मण्डल अध्यक्ष युवा मोर्चा नवनीत गुप्ता, मण्डल महामंत्री युवा मोर्चा शुभम भारद्वाज, मण्डल उपाध्यक्ष अर्ष सिंघल, मण्डल सोशल मीडिया प्रभारी अंकुर शर्मा, मण्डल कोषाध्यक्ष मनीष तायल, मण्डल कार्यकारिणी सदस्य हिमांशु कौशिक, सुमित गोयल, विशाल शर्मा, सौरभ सिंह, रवित गोयल, सचिन शर्मा आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

चस्पा किया नोटिस15 News 3 |
मुज़फ्फरनगर। थाना नई मण्डी क्षेत्र के बागोवाली चौकी इंचार्ज ज्ञानेंद्र सिरोही ने जब से बागोवाली चौकी की कमान संभाली है तब से लगातार बदमाशो पर कहर बनकर टूट रहे है और एक के बाद एक कार्रवाई बदमाशो के खिलाफ कर रहे है। जिससे बदमाशो के हौसले पस्त हुऐ है। आपको बता दे कि अभी दो दिन पहले ही बागोवाली चौकी इंचार्ज इंचार्ज ज्ञानेंद्र सिरौही ने तीन वारंटियो को पकड़कर जेल भेजा था। इसी क्रम मे आज एसआई ज्ञानेंद्र सिरोही ने आज पुलिस टीम के साथ आज ग्राम रथेडी मे मुकदमा अपराध संख्या १९६/२०२१ धारा ३२३ ५०६ ४२७ ३२६ ३०७ आईपीसी के अभियुक्त काफी दिनों से हाजिर न होने व फरार चल रहे अभियुक्त रियासत पुत्र अनवार निवासी ग्राम रथेड़ी थाना नई मंडी मुजफ्फरनगर कि न्यायालय के आदेश अनुसार ८२ सीआरपीसी की कार्रवाई कर अभियुक्त के मकान के मुख्य द्वार पर धारा ८२ की नोटिस चस्पा की। साथ ही गांव में डुग्गी मुनादी भी कराई गई है। बागोवाली चौकी इंचार्ज ज्ञानेंद्र सिरोही ने बताया कि अभियुक्त रियासत पुत्र अनवार निवासी ग्राम रथेड़ी के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। न्यायालय के आदेश पर गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी गई, लेकिन वह हाथ नहीं लग सका। वारंट के बाद पुलिस फरार चल रहे मुकदमे के इस आरोपी के घर व उसके संभावित ठिकानों पर कई बार दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला। धारा ८२ का नोटिस चस्पा होने के बाद भी अभियुक्त ने सरेंडर नहीं किया तो धारा ८३ के तहत सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

 

चालक हुआ लापता
मुज़फ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र से एक ई रिक्शा चालक अपने रिक्शा सहित संदिग्ध हालातों में लापता हो गया। उसके लापता होने की सूचना पुलिस मे ंदर्ज करायी गयी है। पुलिस लापता रिक्शा चालक की तलाश कर रही है। शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला कुंदनपुरा निवासी ४७ वर्षर्ीय देवेंद्र कुमार शर्मा ई रिक्शा चलाकर अपने परिवार की गुजर बसर करता है। गत दिवस वह रोजाना की तरह ई रिक्शा लेकर घर से निकला था, लेकिन देर शाम होने तक भी देवेंद्र वापस नहीं लौटा जिसके बाद परिवार के लोग परेशान हुए और उन्होंने देवेंद्र को फोन किया। देवेंद्र के परिवार की परेशानी उस वक्त और ज्यादा बढ़ गई जब उसका फोन स्विच ऑफ आया इसके बाद परिवार ने देवेंद्र को जगह-जगह तलाशा लेकिन देवेंद्र का कुछ पता नहीं चला। बाद में जानकारी करने पर पता चला कि देवेंद्र हनुमान चौक स्थित एक दुकान से माल उठाकर रामपुरी में किसी के यहां देने गया था, जिसके बाद से देवेंद्र का कुछ पता नहीं चला। देवेंद्र के परिजनों ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की है।

 

एसडी कालेज ऑफ इंजीनियरिंग में हुआ गोष्ठी का आयोजन
मुजफ्फरनगर। स्थानीय एस० डी० कालेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी में राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं गोष्ठी का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि डा० आर०एम०तिवारी, डी० ए० वी० पी० जी० ) कालेज, मुजफ्फरनगर एवं विशिष्ट अतिथि श्रीमति मंजू शर्मा, सदस्य किशोर न्याय बोर्ड, श्री नीरज शर्मा, संस्थान के अधिशासी निदेशक प्रो० ( डा० ) एस० एन० चौहान, प्राचार्य डा० ए० के० गौतम व डीन डा० पारेश कुमार ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया । कार्यक्रम का संचालन श्रीमति पारूल गुप्ता ने श्रीमति अमिता ठाकुर व शिवानी के सहयोग से किया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा० आर० एम० तिवारी ने कहा किऊर्जा संरक्षण एक बड़ी आवश्यकता है । हमने प्राकृतिक श्रोतों का अधिक दोहन करके अपनी आने वाली पीढ़ी का संकट में डाल दिया है । इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्यऊर्जा और संसाधन संरक्षण के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है । हमें इस विषय में जागरूकता बढ़ाने के लिये घर – घर जाकर यह संदेश देना चाहिये कि दिन में हम कितनीऊर्जा बचा सकते है जिससे आने वाली पीढ़ी कोऊर्जा संरक्षण की महत्ता की जानकारी मिले । अतिथि श्री नीरज शर्मा ने इस अवसर पर कहा किऊर्जा संरक्षण आज के युग की आवश्यकता है यदि हम अभी जागरूक नहीं हुये तो हमें भयंकर परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है । उन्होने कहा कि सबसे ज्यादाऊर्जा हम वाहनों में खर्च कर रहे है और साथ ही साथ प्रदूषण भी बढ़ा रहे है । हमें कमरे से बाहर निकलते समय सभी स्विच बंद कर देना चाहिये जिससे हम काफी हद तकऊर्जा संरक्षित कर सकते है । इस अवसर पर संस्थान के अधिशासी निदेशक प्रो० ( डा० ) एस० एन० चौहान ने कहा कि भारत में हर साल १४ दिसम्बर को राष्ट्रीयऊर्जा संरक्षण दिवस मनाया जाता है यह दिनऊर्जा के संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिये मनाया जाता है क्योंकि यह हरित और उज्जवल भविष्य का सबसे अच्छा तरीका है । यह एक प्रथा है कि सभी को अपनी धरती के भविष्य को और बेहतर बनाने के लिये इसमें शामिल होना चाहिये ।ऊर्जा के संरक्षण का अर्थ हैऊर्जा का अंधाधुंध दुरूपयोग करने के बजाय बुद्धिमानी से उसका उपयोग करना । संस्थान के प्राचार्य डा० ए० के० गौतम ने बताया किऊर्जा संरक्षण किसी भी व्यवहार या कार्य को संदर्भित करता है जिसके परिणाम स्वरूपऊर्जा खपत में कमी आती है । यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम लोगों को अत्यधिकऊर्जा का उपयोग करने के बजाय कमऊर्जा का उपयोग करने के लिये प्रोत्साहित करें । कार्यक्रम की संयोजिका श्रीमति पारूल गुप्ता ने इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जिसमें प्रणिका . बंसल, नेहा सिंह, ईशान, उर्वशी, ईशा, पलक शर्मा, तान्या त्यागी, यशी शर्मा, निकुंज, राजन, अमृत, आयुषी, निखिल, मेघा शर्मा, आशुतोष, रितिक आदि ने प्रतिभाग किया । कार्यक्रम में डा० आर० टी० एस० पुंडीर, डा० योगेश शर्मा, अभिषेक राय, मनोज झा, डा० नितिन गुप्ता, अंकुर सक्सेना, पुनित गोयल, अमित गुप्ता, नीरज कुमार, श्री जितेन्द्र कुमार, श्रीमति अमिता ठाकुर, श्री गौरव कुमार, श्रीमति संगीता अग्रवाल, शिवानी कौशिक, राजेन्द्र कुमार, मनोज कुमार, धीरज कुमार, प्रमोद कुमार, गोपाल, ब्रजमोहन, आकाश कुमार आदि का सहयोग रहा ।

 

उपचार के दौरान दो की मौत
मुजफ्फरनगर। जिला चिकित्सालय में भर्ती वृद्ध सहित दो लोगों की मौत हो गयी। गौरतलब है कि विगत दिनों एक 70 वर्षीय अज्ञात वृद्ध जिला चिकित्सालय के रैन बसेरे में मिला था जिसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय मे ंभर्ती कराया गया था। जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान आज उसकी मौत हो गयी। अस्पताल प्रशासन ने शव को मोर्चरी पर रखवाकर मामले की सूचना पुलिस को दी है। सूचना पर पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है। एक अन्य मामले में नई मंडी थाना क्षेत्र के गांव बझेडी निवासी 40 वर्षीय विवाहिता को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में लाया गया था जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया और शव को घर ले गये।

 

पत्नी और उसके प्रेमी को उम्रकैद
मुजफ्फरनगर। हत्या के एक मामले में कोर्ट ने मृतक की पत्नी तथा उसके प्रेमी को दोषी ठहरा मंगलवार को उम्रकैद की सजा सुनाई है। दोनो पर एक-एक लाख का अर्थदंड लगाया गया है।जायदाद के लालच में २०१७ में लूटपाट दर्शाकर पत्नी ने ही प्रेमी के संग साजिश रच अपने बुजुर्ग पति की हत्या करा दी थी। चार साल बाद सुनवाई पूरी कर एडीजे-१४ संदीप सिंह ने फैसला सुनाया।
सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अमित कुमार त्यागी ने बताया कि राशिद पुत्र यासीन निवासी गांव संधावली थाना क्षेत्र मंसूरपुर ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि ४-५ मार्च २०१७ की रात वह अपनी पत्नी के साथ कमरे में सोया हुआ था। जबकि उसके पिता यासीन उसकी माता आमना के साथ अलग कमरे में सोए थे। बताया था कि उसी रात कुछ बदमाश घर में घुस आए थे, जिन्होंने जेवर नगदी लूट ली थी। जाते समय बदमाश उसके पिता को साथ ले गए थे। करीब एक घंटे बाद गांव में जई के खेत से उसके पिता यासीन का गोली लगा शव बरामद हुआ था।
सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अमित कुमार त्यागी ने बताया कि इस मामले में मृतक के दूसरे बेटे दिलशाद ने भी तहरीर दी थी। जिसे पुलिस ने विवेचना में शामिल कर लिया था। दिलशाद ने छह मार्च को दी तहरीर में बताया था कि उसकी माता बानो की मृत्यु के बाद उसके पिता ने आमना पुत्री स्व. मजीद निवासी बागपत से निकाह कर लिया था। बताया था कि सौतेली मां आमना के पहले से ही दो बेटे तथा एक बेटी थी। जबकि वह तीन भाई तथा एक बहन अपने पिता की संतान थे। उसकी सौतेली मां आमना ने जामिया नगर स्थित उनका मकान बिकवाकर गांव संधावली में २२५ गज का एक मकान खरीद लिया था। जिसके एक हिस्से में उसकी सौतेली मां आमना तथा दूसरे हिस्से में उसके पिता यासीन रहते थे। उसकी मां उसके पिता वाला मकान बिकवाना चाहती थी। जिसको लेकर वह अक्सर उनसे लड़ती थी। आरोप था कि उसकी सौतेली मां तथा उसके बेटो ने साजिश रचकर झूठी लूटपाट दिखाकर उसके पिता की हत्या करा दी। दोनों तहरीरों पर पुलिस ने विवेचना की थी। प्रकाश में आया था कि मृतक की पत्नी आमना ने उसके प्रेमी आरिफ उर्फ दीवान पुत्र अंसार निवासी गांव सूजड़ु के साथ साजिश रचकर यासीन की गोली मारकर हत्या की थी। पुलिस ने आरोपी आरिफ उर्फ दीवान से आला-ए-कत्ल तमंचा भी बरामद कर लिया था।
सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अमित कुमार त्यागी ने बताया कि घटना के मुकदमे की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या-१४ के जज संदीप गुप्ता ने की। उन्होंने बताया कि घटना साबित करने के लिए अभियोजन ने कोर्ट में २१ गवाह पेश किये। पेश गवाह तथा सुबूत के आधार पर कोर्ट ने मृतक की पत्नी आमना तथा उसके प्रेमी आरिफ उर्फ दीवान को हत्या तथा अपराधिक साजिश रचने के आरोप में सोमवार को दोषसिद्ध किया था। मंगलवार को कोर्ट ने सजा के प्रश्न पर सुनवाई की। जिसके उपरांत दोनों दोषियों को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई। दोनो पर एक-एक लाख का अर्थदंड लगाया गया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =