समाचार (Muzaffarnagar News)

2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया

मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News: सिखेडा पुलिस ने 107/116 सीआरपीसी के अंतर्गत मुचलका पाबंद किये जाने के बावजूद झगडा करने के आरोपी पर सीआरपीसी की धारा 122 बी के अंतर्गत 2 लाख रूपयों का जुर्माना किया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सिखेडा पुलिस ने वर्ष 2021 में थाना क्षेत्र सिखेडा के गांव धन्धेडा निवासी माजिद पुत्र लियाकत के विरुद्ध शांति भंग की आशंका के अंतर्गत 107/116 सीआरपीसी की कार्यवाही की थी। आरोपी के विरूद्ध 116(3) सीआरपीसी की कार्यवाही करते हुए मुचलका पाबंद किया गया था। पुलिस के अनुसार मुचलका पाबंद किये जाने के बाद माजिद द्वारा गांव में झगडा किया गया और सीआरपीसी की धारा 116(3) में दिये गये बंधपत्र का उल्लघांन किया गया। जिस पर पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध 122 बी सीआरपीसी के अंतर्गत दो लाख रूपये का जुर्माना किया है पुलिस शीघ्र ही आरोपी से 2 लाख रूपये का जुर्माना वसूलेगी।

 

डीएम ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी द्वारा जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण किया। मुजफ्फरनगर कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यलय में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत फरयादियों की समस्याओं को सुना गया। जनता दरबार में मुख्य रूप से भूमि विवाद, कृषि,राशन, जलभराव आदि से सम्बंधित शिकायते प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये।
जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

जयंती पर किया माल्यार्पणNews
Muzaffarnagar Newsमुजफ्फरनगर।  स्वामी विवेकानंद की जयंति पर मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने स्वामी विवेकानन्द जी की मुर्ति पर मार्ल्यापण किया। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं भाजपा के दर्जनो युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे। स्वामी विवेकानंद की जयंति पर विभिन्न सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ तथा युवा संगठन से जुडे कार्यकर्ताओ तथा पदाधिकारियो ने टाउनहाल के समीप स्थित स्वामी विवेकानंद की मुर्ति पर माल्यार्पण किया। कई स्कूलो के छात्रो ने भी स्वामी विवेकानंद की मुर्ति पर मार्ल्यापण कर उन्हे अपने श्रृद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने युवाओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद एक महान व्यक्ति थे। उन्होने विश्व मे भारतीय संस्कृति को स्थापित किया। तथा हमेशा ही युवाओं के प्रेरणाश्रोत रहे।

 

स्वामी विवेकानंद जयन्ती पर किया नमन
मुजफ्फरनगर। गांधी कालोनी के श्रीकृष्ण जानकी सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में आज स्वामी विवेकानंद जयंती पर पूर्व छात्रों की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें ८ पूर्व छात्र उपस्थित रहे। बैठक में पुरातन छात्र परिषद का गठन किया गया, जिसमें अध्यक्ष कुशाग्र अरोड़ा, उपाध्यक्ष स्तुति शर्मा, मंत्री रितिक वर्मा, उपमंत्री निखिल धीमान, कोषाध्यक्ष राघव रहेजा, प्रचार प्रमुख उज्ज्वल त्यागी नामित किये गए। साथ ही २६ जनवरी में रेलवे स्टेशन पर मास्क व सेनेटाइजर वितरण का कार्यक्रम भी तय किया गया, जिसमे पूर्व छात्र प्रमुख नीलम अनेजा, वरिष्ठ आचार्य अशोक कुमार शर्मा व सुनील कुमार गुप्ता प्रधानाचार्य का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।

Muzaffarnagar News- Latest from सिटी

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन ने की शोकसभा
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि की आकस्मिक बैठक कैंप कार्यालय कुंदनपुरा पर हुई जिसमें वरिष्ठ व्यापारी नेता रेवती नंदन सिंघल के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए २ मिनट का मौन रख उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रभु से प्रार्थना की गई।
प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि रेवती नंदन सिंगल जी के आकस्मिक निधन से व्यापारी समाज एवं वैश्य समाज को बहुत बड़ी क्षति हुई है रेवती नंदन जी लंबे समय से समाज सेवा में अग्रणी रहकर कार्य करने वाले व्यक्ति थे हम उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। बैठक के दौरान नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह,पवन वर्मा,तरुण मित्तल,प्रवीन जैन,सुनील वर्मा,भीम बालियान,भूरा कुरेशी,शिव कुमार सिंघल,मुकेश गुप्ता,विजय कुच्छल,उदित किगर, जयेन्द्र प्रकाश,राजेंद्र अरोरा,विजय मदान,हरीश अरोड़ा,सुशील कुमार, ओमवीर सिंह आदि व्यापारी उपस्थित रहे

 

एंटी लार्वा का कराया छिडकाव
मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News: जनपद के समस्त ०९ विकास खण्डों की चिन्हित ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिवों की उपस्थिति में रोस्टर के अनुसार कोविड-१९ एवं अन्य वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम हेतु ग्राम पंचायत की समस्त सार्वजनिक सम्पत्तियों विद्यालयों, ग्राम पंचायत सचिवालय में साफ-सफाई, नाली में रूके पानी का उचित निपटान एवं कूडे का निस्तारण, एंटी लार्वा का छिड़काव, फोगिंग एवं सैनीटाईजेशन का कार्य सम्पादित कराया जा रहा है। उक्त कार्य का पर्यवेक्षण विकास खण्ड के सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) एवं खण्ड विकास अधिकारी द्वारा किया जा रहा है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत विकास खण्ड-बघरा की ग्राम पंचायत-नूनाखेडा, विकास खण्ड-जानसठ/की ग्राम पंचायत-कैथोडा, विकास खण्ड-सदर की ग्राम पंचायत-सिखरेडा, कूकडा, विकास खण्ड-बुढ़ाना की ग्राम पंचायत-रियावली नंगला एवं विकास खण्ड-खतौली की ग्राम पंचायत-बडसू में विशेष स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत डेंगू से बचाव व नियंत्रण हेतु विशेष स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत संचालित गतिविधियो के फोटोग्राफ संलग्न है।

 

ठंड का सितम जारीNews
मुजफ्फरनगर। ठंड का असर अभी कम नहीं होने का नाम ले रहा है। दिनों दिन ठंड अभी बढ ही रही है न कि कम हो रही है। पिछले तीन दिनों तक रूक-रूककर हुई बारिश के बाद धूप के दर्शन दो दिनों से नहीं हुए वहीं धूप न खिलने से लोगों को ठंड ने हिलाकर रख दिया है। अधिकाशं लोग घरों से दोपहर के समय ही निकल रहे है सुबह दस बजे तक सड़कों पर बहुत कम आवाजाही रहती है साथ ही बाजार भी शाम के जल्द ही बंद होने शुरू हो जाते है। सुबह के समय घना कोहरे में वाहन रेंग-रेंंगकर लाईटों के सहारे चलते दिखाई देते है।
बारिश के दौर से शुरू हुआ सर्दी का भीषण सितम निरंतर बढ़ता जा रहा है। पारा भी ढलान की ओर अग्रसर है तथा बादलों संग छाए घने कोहरे के बाद चली सर्द हवाएं कंपकपी छुड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।
कई दिन हुई बारिश के बाद धूप खिलने से रहात की बाट जोह रहे नगरवासियों को दोपहर के समय हल्की धूप के दर्शन हुए हालांकि धूप में सर्द हवाओं के कारण गर्माहट न के बराबर थी। दिन चढ़ने के साथ ही सर्द हवाओं के जोर पकड़ने से कोहरा छंटा लेकिन बादलों के छाए रहने के कारण सूर्य देव दोपहर बारह बजे के करीब नजर आये। हालात यह रहे कि लोग गर्म कपड़ों में लिपटे अथवा आग सेकते पूरा दिन सर्दी से बचाव करते नजर आ रहे थे। भयंकर सर्द हवाओं के चलने से सर्दी चरम पर पहुंच गई थी तथा शाम जल्दी ढलने से अंधकार छाने लगा था। ठंढ के कारण बाजार में अधिकांश लोग गर्म वस्त्रों की खरीदारी करने में अधिक लगे नजर आए। भगत सिंह रोड, रूडकी रोड, झांसी की रानी आदि में गर्म कपड़ों की दुकानों पर तो ग्राहक दिखाई दी।
कोहरे व सर्दी के कारण सरकारी कार्यालयों में अधिकारी व कर्मचारी सर्दी से बचाव करते नजर आए। उधर मुख्यमार्गों व हाइवे पर वाहनों की आवाजाही में कोई खास कमी दर्ज नहीं की गई।सवेरे के समय वाहन चालकों को काफी दिक्कतें हुईं। हेडलाइट, फाग लैंप जलाकर चालक वाहनों को चला रहे थे। सुबह करीब साढ़े दस बजे के बाद कोहरा छटा, लेकिन वातावरण में ऊपर की तरफ कोहरा रहा और बादल भी थे। ऐसे में धूप नहीं निकली और शीतलहर भी अधिक रही। लोग सुबह से शाम तक जगह-जगह अलाव तापते दिखे। दुकानों, सरकारी-गैर सरकारी कार्यालयों में अधिकारी-कर्मचारी हीटर ब्लोअर से राहत पाते रहे।शाम को हवा थोड़ी और तेज हो गई। ऐसे में ठंड का सितम और अधिक बढ़ गया। लोग गर्म कपड़ों से लकदक नजर आए। साथ ही देर शाम शहर की मुख्य सड़कों से लेकर बाजारों तक भी सन्नाटा सा नजर आया, क्योंकि शीतलहर हाथ-पांव सुन्न कर रही थी। हालांकि सूप, फास्ट फूड, मूंगफली, रेवड़ी-गजक की देर शाम तक भी खूब बिक्री होती रही। वहीं, बारिश से गेहूं, आलू, सरसों और सब्जियों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है। मौसम के एक बार फिर बदलने से किसानों की चिता बढ़ी हुई है। साथ ही धूप न निकलने के कारण कपड़ों के कई-कई दिन में सूखने की भी समस्या लोगों के सामने बनी हुई है।

 

स्व. प्रणव स्वरूप को दी श्रद्धाजंलिNews
मुजफ्फरनगर। समाजसेवी कुंवर आलोक स्वरूप के बेटे प्रणव स्वरूप की रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धांजलि सभा मे पहुंचे विभिन्न राजनैतिक,सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ से जुडे पदाधिकारियो, उद्यमियो व व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों, धार्मिक एपवपं सामाजिक संस्थाओ के पदाधिकारियों, मीडियाकर्मियो तथा समाज के गणमान्य लोगो ने स्व.प्रणव स्वरूप के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।
उल्लेखनीय है कि नगर के समाजसेवी एवं उद्यमी कुंवर आलोक स्वरूप के पुत्र प्रणव स्वरूप का विगत 31 दिसम्बर 2021 को एक हादसे के तहत आकस्मिक निधन हो गया था। मृदुभाषी एवं व्यवहार कुशल प्रणव स्वरूप के निधन के दुखद समाचार से शहर मे शोक की लहर दौड गई और हर कोई इस दुखभरी खबर से हतभ्रत रह गया। कई गणमान्य लोगों सहित अनेको ने शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की थी। भोपा रोड स्थित राजभवन मे स्व.प्रणव स्वरूप की रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धांजलि सभा आयोजित की गई। मेरठ से आये पवन चुघ और उनके साथियों ने भजनों के माध्यम से श्रद्धाजंलि अर्पित की।
मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल, पूर्व मंत्री राजकुमार यादव,मुफ्ति जुल्फिकार, समाजसेवी राकेश शर्मा, भूदेव सिंह,संजय मित्तल, संदीप जैन, भाजपा नेता राजीव गर्ग, भाजपा नेता राहुल गोयल, डा.अभिषेक जैन, भाजपा नेता सुखदर्शन सिह बेदी,सिविल बार संघ के पूर्व महासचिव बिजेन्द्र मलिक, बार संघ के पूर्व अध्यक्ष राजेश्वर दत्त त्यागी, पूर्व डीजीसी सिविल माधूरी सिह, किसान नेता राजीव बालियान, भाजपा नेता अशोक बाठला, गौहर सिददकी, सपा नेता गौरव स्वरूप,सुनील गर्ग एड.,सपा नेता शलभ गुप्ता,दिलशाद पहलवान, सपा नेता अनिल लोहिया,पूर्व सभासद अरविंद गुप्ता,राजीव बंसल,भाजपा नेता कुश पुरी, अंकुर गर्ग, अमित गर्ग,समाजसेवी समर्थ प्रकाश, जिला पंचायत के पूर्व प्रशासनिक अधिकारी राकेश शर्मा,पूर्व मंत्री महेश बंसल,पीयूष अग्रवाल, गिरीश अग्रवाल,मनोज बाठला, भाजपा नेता अशोक बाठला, अनिल जैन,पूर्व चेयरमैन अनिल तायल, जे.पी.गोयल,डा.जे.पी.सविता, उद्यमी मुकेश बिन्दल, विश्वदीप गोयल, अरविंद त्यागी ब्लॉक प्रमुख,विवेक गर्ग,सभासद प्रेमी छाबडा,राजकुमा रहेजा,मौ.तारिक,नीलकमल पुरी,प्रो.राजेश गर्ग, अजय जैमिनी,रोशन लाल,समाजसेवी अभिषेक अग्रवाल,डा.अभिषेक सहित अनेक गणमान्य लोग एवं मीडियाकर्मी मौजूद रहे।

 

भाजपा में हुए शामिल
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला की उपस्थिति में कांग्रेस जिला महासचिव संजीव शर्मा और श्रीमती छाया पाल ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। जिसमें मुख्य रुप से भूपेंद्र सिंह चौहान (रिटायर्ड बैंक अधिकारी), अजय कंसल (रिटायर्ड कॉपरेटिव सोसाइटी अधिकारी), नमन शास्त्री, विनोद कुमार पाल जयपाल शर्मा आदि सैकड़ों लोगों ने भाजपा की विचारधारा से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

 

शराब तस्कर दबोचाNews
मुजफ्फरनगर। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मुजफ्फरनगर पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने एक आरोपी को देशी शराब के ४८ पव्वे के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देश पर अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान थाना सिखेड़ा की भंडूर चौकी प्रभारी बृजभूषण शर्मा ने आरोपी गुरमीत बुग्गा को भंडूरा रजवाहे की पुलिया से गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से देशी शराब के ४८ पव्वे बरामद हुआ। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ थाना हाजा पर मुकदमा दर्ज किया गया, जिसके बाद पुलिस ने इस शराब तस्कर को कोट में पेश कर जल भेज दिया है।

 

किसानों की समस्याओं को सुन किया निस्तारित
मुजफ्फरनगर। डी०सी०ओ० डॉ० आर०डी० द्विवेदी, मुजफ्फरनगर द्वारा जनता दर्शन में किसानों की जनसुनवाई की गई। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार डीसीओ डॉ० आर डी द्विवेदी द्वारा कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई की गई जिसमें ग्राम कुतुबपुर, पुरकाजी के किसान उपस्थित हुए, एवं कृषक हरेंद्र कुमार आदि के बंद किये गए गन्ना बांड को गन्ना आपूर्ति हेतु खोलने का आग्रह किया गया, किसानों को जांच उपरांत यथोचित कार्यवाही करने से अवगत कराया गया।

 

चला साफ सफाई का कार्य
जानसठ। राष्ट्रीय संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत विकास खंड जानसठ के ग्राम पंचायत तिलौरा में साफ-सफाई का कार्य कराया। शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के आदेशों के अनुपालन में खंड विकास अधिकारी जानसठ संत प्रकाश सिंह के कुशल निर्देशन में जनपद के समस्त निकायों में संचारी रोगों जैसे दिमागी बुखार, ज्वर, डेंगू, चिकनगुनिया इत्यादि के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु साफ-सफाई, एन्टी लार्वा का छिड़काव एवं रात्रि में फॉगिंग का कार्य कराया जा रहा है। इसी क्रम में विकासखंड जानसठ के ग्राम पंचायत तिलौरा में खण्ड़ विकास अधिकारी एवं ग्राम सचिव द्वारा साफ-सफाई का कार्य कराया गया। मौके पर ग्राम सचिव उपस्थित रहे।

 

स्टाक का किया सत्यापन, समस्याओं को भी जाना
मुजफ्फरनगर। पूर्ति निरीक्षक द्वारा नगर क्षेत्र मुजफ्फरनगर में उचित दर दुकानों का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार पूर्ति निरीक्षक ए०के० राणा द्वारा नगर क्षेत्र मुजफ्फरनगर में मैसर्स सुनीता उचित दर विक्रेता ग्राम दतियाना की दुकान पर पहुंच कर स्टॉक का सत्यापन किया गया और विक्रेता को नियमानुसार वितरण करने हेतु निर्देशित किया गया। इसके अलावा तहसील खतौली में पूर्ति निरीक्षक खतौली द्वारा राशन कार्डधारियों की समस्या का समाधान किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार तहसील खतौली में पूर्ति निरीक्षक अनिल कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय में कार्डधारक अली मौहम्मद निवासी ग्राम मौहम्मदपुर माफी नें अपने राशन कार्ड में अपने पुत्र की यूनिट वृद्धि हेतु प्रार्थना पत्र दिया, उनके राशन कार्ड में उनके पुत्र की यूनिट वृद्धि करते हुए प्रिन्ट निकालकर दिया गया।

 

कोरोना Vaccination कैंप का आयोजनNews
मुजफ्फरनगर। विजय वर्मा जिला मंत्री ओबीसी मोर्चा भाजपा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि बरात घर गांधी कॉलोनी में युवा पंजाबी संगठन द्वारा एक कोरोना Vaccination कैंप का आयोजन किया गया जिसमें विजय शुक्ला जी जिलाध्यक्ष, महावीर फौजदार सीएमओ, अशोक कंसल जी पूर्व विधायक, सुदर्शन बेदी जी अल्पसंख्यक आयोग, सुनील सिंघल वरिष्ठ भाजपा नेता, विजय वर्मा मंत्री ओबीसी मोर्चा, शोभित, नवदीप चड्ढा चेयरमैन युवा पंजाबी संगठन, संजय कपूर सचिव, अनिल अरोरा, जुगल किशोर खत्री संस्थापक, अंकित उप्पल युवा मोर्चा, कपिल पाल, कार्तिक आदि की मौजूदगी में दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। विजय वर्मा ने बताया की युवा पंजाबी संगठन पिछले २० सालों से समाज के अलग-अलग वर्ग को लाभ पहुंचाने हेतु समय-समय पर अनेकों सामाजिक कार्य करते रहते हैं, पिछले कोविड लहर में भी युवा पंजाबी संगठन ने समाज के अनेकों जरूरतमंद लोगों को सुखा राशन ऑक्सीजन एवं अन्य प्रकार से सहायता कर समाज की सेवा की थी। इस कैंप में लगभग ५०० लोग, १५ से १८ वर्ष, १८ से अधिक वर्ष को प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाई गई और साथ ही साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी बूस्टर डोज लगाई गई। मुख्य अतिथि विजय शुक्ला जी ने इस कैंप की प्रशंसा की और पूरी टीम को बधाई दी। इस कार्य को सफल बनाने में विमल मदान, चन्नी बेदी, गुड्डू बेदी, गगनदीप, प्रभु दयाल सिंह, राजीव कुमार, संजय गिरधर, बृजमोहन, अमित कुमार, आकाश कुमार, विपुल धमीजा, संजय चौधरी अध्यक्ष सरवट मंडल, विजयपाल, सुंदर राजदेव, दिनेश बंसल श्याम सिंह सैनी आदि लोगों का सहयोग रहा।

 

कॅरियर बन रही खिलाड़ियों के लिए कबड्डीः संजीव
मुजफ्फरनगर। भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान संजीव बालियान ने कहा कि कबड्डी वर्तमान में खिलाड़ियों के लिए बेहतर कॅरियर भी बन रही है। युवा खेल में आगे आएं और लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत करें।
प्रो कबड्डी में जयपुर पिंक पैंथर्स टीम के कोच बनाए गए अर्जुन अवार्डी बालियान ने कहा कि खेलों का स्वरूप बदल रहा है। देहात क्षेत्र में भी खिलाड़ियों को अब अगर मैट मिले तो प्रतिभाएं निखरकर सामने आएंगी। अभिभावकों को चाहिए कि वह बच्चों को खेल का कॅरियर चुनने के लिए छूट प्रदान करें और उन्हें प्रोत्साहित करें। प्रोत्साहन से ही खिलाड़ियों का हौसला बढ़ता है और वह कड़ी मेहनत करते हैं। प्रो कबड्डी में अपनी टीम को जिताने के लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

 

साईकिल सवार हादसे में घायल
मुजफ्फरनगर। एसएसपी आवास के समीप आज दोपहर के वक्त साईकिल सवार एक युवक बस की चपेट मे आने से बाल बाल बच गया। इस हादसे मे उसकी साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई।गनीमत यह रही कि हादसे मे उक्त युवक को मामूली चोट आई। इस दौरान आसपास से कुछ लोग मौके पर एकत्रित हो गए। सूत्रो के अनुसार एसएसपी आवास के समीप एसडी पब्लिक स्कूल मोड के नजदीक आज दोपहर के वक्त साइकिल सवार एक युवक प्राईवेट बस की चपेट मे आ गया। इस हादसे मे उक्त युवक की साईकिल क्षतिग्रस्त हो गई। बताया जाता है कि रोडवेज बस स्टैण्ड से कमल टाकीज की और जाते वक्त एसएसपी आवास की चार दीवारी के समीप एक व्यक्ति खाने पीने की वस्तुओ की दुकान लगाकर बैठा हुआ है। उक्त स्थान के नजदीक प्राईवेट बस आकर रूकती है तथा सवारियां बस से उतरती व चढती है। जिस कारण उक्त दुकान के समीप भीड भाड बनी रहती है। हादसे पर पुलिस व आसपास के दुकानदार तुरंत मौके पर पहुंचे तथा चोटिल हुए युवक को समीप ही एक निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। दुकानदारो ने युवक की क्षतिग्रस्त साईकिल को रोडवेज बस स्टैण्ड के समीप साईकिल के मिस्त्री के यहां भिजवा दिया। तथा युवक के परिजनो को इसकी सूचना दी।

 

वांछितों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 मुकेश कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त अभिषेक वर्मा पुत्र शिवकुमार निवासी गंगा नगर थाना सिविल लाइन, जनपद मुजफ्फरनगर को जानसठ अड्डे से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना सिखेडा पर नियुक्त उ0नि0 ज्ञानेन्द्र सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त अनुज पुत्र शीशपाल निवासी भिक्की थाना सिखेडा को गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 इन्द्रजीत सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त पंकज पुत्र घासीराम निवासी ग्राम खाईखेडी थाना पुरकाजी को गिरफ्तार किया। वहीं थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 जीतेन्द्र सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त सुनील पुत्र ईश्वर धीमान निवासी नई बस्ती थाना बुढाना, मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार किया। वहीं थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 रामसनेही सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त कार्तिक उर्फ सोनू पुत्र मुकेश निवासी रसूलपुर जाटान थाना शाहपुर को गिरफ्तार किया। वहीं थाना भौराकला पर नियुक्त उ0नि0 राहुल कुमार द्वारा द्वारा वान्छित अभियुक्त फूल सिह पुत्र धारा निवासी सिसौली जनपद मुजफ्फरनगर को सिसौली बस अड्डे से गिरफ्तार किया।

 

शराब सहित पकडा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना ककरौली पर नियुक्त उ0नि0 हरिराज सिह द्वारा अभियुक्तगणसजय पुत्र जगत सिह निवासी खोकनी थाना ककरौली मु0नगर, मोहित पुत्र बुजेन्द्र निवासी निवादा थाना भोपा मु0नगर अभियुक्तगण को जंगल ग्राम तेवडा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 05-05 लीटर कच्ची शराव को बरामद किया गया। वहीं थाना भौराकला पर नियुक्त उ0नि0 राजवीर सिह द्वारा अभियुक्त राहुल कुमार पुत्र रामकिसन कस्बा व थाना भौराकला मु0नगर अभियुक्त को भौराकला चौराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 16 पौव्वे देशी शराव को बरामद किया गया।

 

तमंचे, कारतूस सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 जीतेन्द्र सिह द्वारा अभियुक्त.कासिम पुत्र इस्तयाक निवासी मौ0 कस्यावान थाना बुढाना मु0नगर हाल पता नई बस्ती थाना शाहपुर मु0नगर को खतौली तिराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तंमचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर को बरामद किया गया।

 

सीओ सिटी कोरोना पॉजिटिव हुए
मुजफ्फरनगर। जिला पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही विभिन्न व्यवस्थाओ के बावजूद जनपद मे कोरोना का प्रभाव बढता नजर आ रहा है। विधानसभा चुनाव की घोषणा के एक और जहां पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी चुनावी तैयारियो में जुट गए हैं। तथा चुनावी बैठको का दौर शुरू हो गया है। कोरोना का बढता असर अब आमजन के साथ साथ अधिकारियो मे भी नजर आ रहा है। बताया जाता है कि सीओ सिटी कुलदीप कुमार कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

 

कोरोना के बढ़ते केसः लापरवाही फिर भी जारी
मुजफ्फरनगर। वैसे तो कोरोना महामारी पूरे इस समय चारों ओर बढ रही है इसी के साथ नगर में भी रोजाना काफी संख्या में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ रही है वहीं लोगों की लापरवाही जरा भी कम होती नहीं दिखाई दे रही है। लगता है कि लोग कोरोना महामारी को हल्के में ले रहे है जबकि ऐसा नहीं सोचना चाहिए क्योंकि दूसरी महामारी में कोरोना ने विकराल रूप धारण कर लिया था इसी के साथ भले ही लोगों ने कोविड की वैक्सीन भी लगवा ली हो लेकिन मास्क व सोशल डिस्टेन्स का पालन नहीं छोडना चाहिए लेकिन ऐसा हनीं हो रहा है लोग ऐसा करने से परहेज करते साफ दिखाई दे रहे है। शारीरिक दूरी के पालन को भी कोई व्यवस्था नहीं है। हालांकि कुछ व्यापारियों ने अपनी दुकानों पर पेस्टर भी लगा रखे है मास्क नहीं तो सामान नहीं। यदि हम सभी मास्क लगाएं तो खुद भी संक्रमण से बचेंगे और दूसरों को भी संक्रमित होने का खतरा कम रहेगा। क्योंकि बिना जांच के पता नहीं चलता है कि हम संक्रमित हैं या नहीं। काफी मामलों में संक्रमित में कोई लक्षण भी नहीं दिखते हैं। मास्क, अन्य सावधानी और टीकाकरण बेहद जरूरी है।
ऐसे करें बचाव-बिना वजह घर से निकलना बंद कर दें। घर से बाहर जाएं तो मास्क जरूर लगाएं। शारीरिक दूरी बनाने के लिए खुद पूरा प्रयास करें। स्वास्थ्य संबंधित सामान्य दिक्कत है तो चिकित्सकों से फोन पर परामर्श लें। कोरोनारोधी टीका जरूर लगवाएं।

ऐसे मजबूत रखें रोग प्रतिरोधक क्षमता

  • नियमित रूप से योग-व्यायाम करें।
  • मौसमी फल-सब्जियों का सेवन करें।
  • तले-भुने भोजन से परहेज करें।
  • गुनगुना पानी खूब पिएं।
  • समय से भोजन करें और पर्याप्त नींद लें।
  • अतः कोरोना को लेकर सभी को सतर्कता बरतनी चाहिए क्योंकि कोरोना से बचाव का साधन मास्क व सोशल डिस्टेन्स ही है

यदि हम सभी इन बातों का ध्यान रखेंगे तो कोरोना को हरा दिया जायेगा साथ ही पाबंदी भी बढेगी लेकिन यदि ऐसा नहीं होगा तो पाबंदी भी बढेगी और कोरोना भी हावी होगा। इसलिए समय रहते सभी को कोरोना को हराने के लिए एकजुट होकर मास्क व सोशल डिस्टैन्स के पालन करने के लिए जागरूक होना चाहिए।

 

कलेक्ट्रेट में कराई बेरिकेडिंग
मुजफ्फरनगर। प्रशासन ने नामांकन की तैयारियां शुरू कर दी है। कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया। मुख्य गेट से लेकर नामांकन कक्ष तक बल्लियां लगाई जा रही है। १४ से २१ जनवरी तक बगैर पुलिस की अनुमति के एंट्री नहीं मिलेगी। जिले को २५ जोन और १५६ सेक्टर में विभाजित किया गया है।
कलेक्ट्रेट में सभी नामांकन कक्षों को नामांकन के लिए सुरक्षित किया जा रहा है। बाहरी लोग कोई प्रवेश न कर पाए इस तरह की व्यवस्था की जा रही है। जिला प्रशासन ने बुधवार से कलेक्ट्रेट में बल्लियां लगानी शुरू कर दी है। कलेक्ट्रेट के अलग-अलग छह न्यायालयों में नामांकन कक्ष बनाए गए है। सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार ने बताया कि प्रशासन अपनी तैयारी में जुटा है, किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। प्रत्येक विधानसभा के नामांकन के लिए अलग कक्ष बनाए गए हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी और चुनाव आयोग की गाइडलाइन का किसी को उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।
कहां किसका होगा नामांकन
विधानसभा नामांकन कक्ष
बुढ़ाना एडीएम प्रशासन न्यायालय
चरथावल उप संचालक चकबंदी न्यायालय
पुरकाजी एडीएम वित्त न्यायालय
मुजफ्फरनगर नगर मजिस्ट्रेट न्यायालय
खतौली बंदोबस्त चकबंदी अधिकारी
मीरापुर चकबंदी अधिकारी सदर
विधानसभा चुनाव में किस दिन क्या
तिथि कार्यक्रम
१४ से २१ जनवरी नामांकन
२४ जनवरी नामांकन पत्रों की जांच
२७ जनवरी चुनाव चिन्ह आवंटन
१० फरवरी मतदान
१२ मार्च मतगणना

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 7005 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 − 1 =