News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

कई को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अलग अलग मामलों में अलग अलग स्थानों से कई को गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जोगेन्द्रपाल सिह द्वारा अभियुक्त सोनू पुत्र मेहर इलाही निवासी सहाबुद्दीनपुर बाइपास नाज कालोनी मिमलाना रोड थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर को छप्पर वाली मस्जिद के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर को बरामद किया। वहीं थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 श्री जीतेन्द्र सिह द्वारा द्वारा जुआ अधि0 में वारन्टी अभियुक्त जमील पुत्र सक्की निवासी कस्बा व थाना बुढाना को गिरफ्तार किया।

 

शराब सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 कौसल गुप्ता द्वारा अभियुक्त नसीम पुत्र नफीस निवासी लद्दावाला थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर को मेरठ रोड कादिर राणा के बाग के सामने से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 24 पौव्वे देशी शराव को बरामद किया गया। इसके अलावा सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 पवनदीप शर्मा द्वारा अभियुक्त नसीम पुत्र सलीम निवासी किदवई नगर थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर को साई धाम मन्दिर से जानसठ पुल के नाचे से गिरफ्तार किया। अभियुक्त के कब्जे से 25 पौव्वे देशी शराव को बरामद किया गया। वहीं सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 सन्दीप कुमार द्वारा अभियुक्त इमरान पुत्र इस्लाम निवासी खालापार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर को कम्पनी बाग गेट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 23 पौव्वे देशी शराव को बरामद किया। वहीं सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 मोहित कुमार द्वारा अभियुक्त उस्मान पुत्र तिजारत निवासी रामपुरी थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर को बझेडी अन्डर पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 22 पौव्वे देशी शराव को बरामद किया। वहीं सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 दिनेश कुमार द्वारा अभियुक्त नबाब पुत्र मौ0 मुन्सी निवासी खालापार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर को सरवट फाटक के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 22 पौव्वे देशी शराव को बरामद किया।

शाकम्भरी जन्मोत्सव पर होगा प्रसाद वितरण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भाजपा नेता एवं जिला उपाध्यक्ष संजय गर्ग ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कुल देवी मॉ शाकुम्भरी देवी की जयन्ती के शुभ अवसर पर कोविड नियमो का पालन करते हुए शाकम्भरी जयंति 17 जनवरी 2022 दिन सोमवार को नदी रोड स्थित प्राचीन देवी मन्दिर नदी रोड पर प्रातः 10 बजे हवन,पूजा,11ः30 बजे दोपहर कन्या पूजन एवं प्रसाद वितरण दोपहर 12 बजे होगा। भाजपा नेता संजय गर्ग, विनय गर्ग, मुकुल गर्ग,शलभ गर्ग, पूर्व सभासद मितिका गर्ग आदि धार्मिक अनुष्ठान की तैयारियो मे लगे हैं।

 

सहयोग करने की अपील
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भारतीय विकास पार्टी की एक बैठक पार्टी कार्यालय पुरानी आबकारी पर हुई। जिसकी अध्यक्षता नितिन शर्मा ने की तथा संचालन राधेश्याम कश्यप ने किया। भारतीय विकास पार्टी के अध्यक्ष विजय कश्यप ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिला पुलिस प्रशासन द्वारा चुनाव के मददेनजर विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की जा गई हैं। विजय कश्यप ने बैठक के कहा कि हम सभी का यह दायित्व है कि प्रशासन के प्रयासो को सार्थक करने के लिए शांतिपूर्ण एव निष्पक्ष चुनाव हेतु जिला प्रशासन का सहयोग करें। भारतीय विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कश्यप ने कहा कि हम सभी को कोविड नियमो का पालन करते हुए जागरूक मतदाता के रूप मे अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

 

युवक की हादसे मे मौत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर गंभीर रूप से घायल हुए युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार गांव सरवट निवासी करीब 26 वर्षीय शिवम पुत्र समुंदर अपने पिता के साथ बाईक पर सवार होकर आ रहा था। बताया जाता है कि रोहाना टोल प्लाजा के समीप अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर पिता पुत्र घायल हो गए। इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। उधर से जा रहे ग्रामीणो ने पुलिस को सडक हादसे की जानकारी दी। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल पिता-पुत्र को तुरंत ही एम्बूलैन्स की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जहां उपचार के दाष्ैरान युवक शिवम की मौत हो गई। बीती रात हुए हादसे मे घायल युवक की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन तथा पडौसी अस्पताल पहुंच गए। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि अभी इस सम्बन्ध मे कोई तहरीर प्राप्त नही हुई है।

 

घर पर ही कोरोना को दें सही देखभाल से मात
रखी जा रही इंटीग्रेटेड कमांड व कंट्रोल सेंटर से निगरानी, मिल रहा परामर्श
मुजफ्फरनगर । (Muzaffarnagar News) कोविड-१९ के मामले बढ़ जरूर रहें हैं लेकिन पहली दो लहर जैसी गंभीर स्थिति संक्रमितों में इस बार नहीं देखी जा रही है । बहुत से लोगों में तो कोई खास लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं, फिर भी उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आ रही है । ऐसी स्थिति में घर पर ही रहकर कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए और स्वास्थ्य महानिदेशालय से जारी दवाओं का सेवन करते हुए कोरोना को आसानी से मात दिया जा सकता है । इसके साथ ही सरकार द्वारा कोविड की जांच, उपचार और रेफर के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड व कंट्रोल सेंटर से संक्रमितों की निगरानी की जा रही है और जरूरी परामर्श भी दिए जा रहे हैं ।
सीएमओ डॉ. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि स्वास्थ्य महानिदेशालय ने इस बार कोविड को मात देने के लिए समिति द्वारा निर्धारित दवाओं की सूची जारी करने के साथ ही कोरोना से निपटने के लिए की गईं तैयारियों और बरती जाने वाली सावधानियों का भी जिक्र किया है । पत्र के मुताबिक इंटीग्रेटेड कमांड व कंट्रोल सेंटर से होम आइसोलेशन के पात्र मरीजों के स्वास्थ्य की स्थिति की निरंतर निगरानी की जा रही है । किसी होम आइसोलेटेड मरीज के लक्षण युक्त हो जाने या उसे चिकित्सकीय सहायता की जरूरत होने पर इलाज व संदर्भन की सुविधा मिल रही है । इसके अलावा जन सामान्य को कोविड से बचाव के उपायों और प्रदेश में उपलब्ध कोविड की जांच व इलाज की उपलब्ध सेवाओं के बारे में अवगत कराया जा रहा है । चिकित्सीय सलाह की सुविधा पूरे समय के लिए उपलब्ध है । ई-संजीवनी एप के माध्यम से घर पर ही अनुभवी चिकित्सकों द्वारा मुफ्त कंसल्टेंसी की सुविधा दी जा रही है । सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर मुफ्त कोविड टीकाकरण किया जा रहा है । नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर मुफ्त कोविड जांच और लक्षण युक्त व्यक्तियों के लिए उपचार की सुविधा मौजूद है । विशेष परिस्थितियों में हेल्पलाइन नंबर- १८००-१८०-५१४५ और १०४ नंबर की भी मदद ली जा सकती है । ध्यान देने वाली बात यह है कि यदि परिवार में कोई व्यक्ति कोविड पाजिटिव है तो होम आइसोलेशन के नियमों का पालन करें और घर से बाहर न निकलें । इसके अलावा यदि खुद कोविड के लक्षणों से ग्रसित हैं तो खुद को परिवार के अन्य सदस्यों से दूर रखें और घर से बाहर न निकलें ।

इन परिस्थितियों में हेल्पलाइन या डाक्टर से संपर्क करें –

  • लगातार कई दिनों तक १०१ डिग्री से अधिक का बुखार
  • सांस फूलना और सांस लेने में परेशानी होना
  • पल्स आक्सीमीटर से नापने पर आक्सीजन का स्तर ९४ फीसद से कम आना
    भ्रम की स्थिति उत्पन्न होने पर
  • छोटे बच्चों में कोविड के लक्षण-बुखार, खांसी, जुकाम, लगातार रोना
  • दूध/खुराक लेना बंद कर देना, दस्त लगना
  • पसली चलना, निढाल पड़ जाना
    १२ वर्ष से अधिक के लोगों में कोविड के लक्षण
  • बुखार, खांसी, जुकाम व थकावट, सिर दर्द व बदन दर्द
  • स्वाद या गंध की चेतना का चला जाना, बुखार के साथ दस्त
  • बुखार के साथ त्वचा पर चकत्ते     

कोविड से बचाव एवं सावधानियाँ-

  • हमेशा मास्क का इस्तेमाल करें
    मास्क को ठीक तरह से पूरे मुंह व नाक को ढकते हुए लगाएं
  • सोशल डिस्टेंसिंग (छह फुट की दूरी) का पालन करें, अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, लक्षण आने पर खुद को परिवार के अन्य सदस्यों से अलग रखें और जांच कराएं, बार-बार साबुन-पानी से अच्छी तरह से हाथों को धुलते रहें, समय से कोविड टीकाकरण जरूर कराएं।

दवाओं के साथ इन बातों का भी रखें ख्याल-

सांस संबंधी व्यायाम, योग व प्राणायाम दिन में २० से ३० मिनट तक करें (सहज महसूस करने पर ही), दिन में तीन से चार बार श्वसन दर (रेस्परेटरी रेट) व आक्सीजन सेचुरेशन (पल्स आक्सीमीटर से) अवश्य नापें, यह ९४ फीसद अथवा इससे अधिक होना चाहिए
पर्याप्त मात्रा में हल्का गर्म-गुनगुना पानी पियें-उच्च रक्तचाप व किसी पुरानी बीमारी का उपचार चल रहा है तो उसे डाक्टर के परामर्श से जारी रखें

 

18000 रुपये कराये वापस
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) साइबर ठगों द्वारा की गयी ठगी के रूपये वापस दिलाने का काम साइबर हैल्प सैन्टर लगातार कर रहा है। आवेदिका काजल निवासी ग्राम ढिढावली थाना तितावी, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा परिचित बनकर आवेदिका से १८,०००- रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए पेयटीम को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा सम्पूर्ण धनराशि १८,०००-रुपये को आवेदेक के खाते में वापस कराया गया। आवेदिका द्वारा साईबर हेल्प सेन्टर द्वारा की गयी कार्यवाही के लिए धन्यवाद दिया गया।

 

उल्लघंन का मुकदमा दर्जप्रमोद उटवाल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बिना अनुमति के सभा का आयोजन कर खिचड़ी बांटने पर पुरकाजी के विधायक प्रमोद उटवाल व उनके समर्थकों पर आचार संहिता व कोविड गाइड लाइन के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुरकाजी थाने में दरोगा लोकेंद्र पाल सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया कि वह शुक्रवार दोपहर धमात नहर पुल पर गश्त पर थे, तभी पता चला कि विधायक प्रमोद उटवाल ने बिना अनुमति के गांव चंदन फार्म में पंचायत घर पर बैठक कर वहां खिचड़ी बांटी है। गांव में पहुंचने पर मामला सही पाया। इसके बाद विधायक प्रमोद उटवाल व उनके समर्थक नूरनगर पुरकाजी निवासी मनोज जोधा, रंडावली पुरकाजी निवासी नीटू, चंदन फार्म पुरकाजी निवासी गोपाल व सुरेंद्र व बीस पच्चीस अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। बताया गया कि इस मामले की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। पुरकाजी थाने के सब-इंस्पेक्टर लोकेश सिंह ने बताया कि विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ शनिवार शाम भारतीय दंड संहिता, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव १० फरवरी से ७ मार्च के बीच सात चरणों में होंगे। मतों की गिनती १० मार्च को होगी। चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार के डिजिटल और वर्चुअल तरीकों पर जोर देने के साथ ही पांच राज्यों में चुनावों की घोषणा करते हुए कोरोना संक्रमण के कारण चुनवा रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 

भाकियू अम्बावत की बैठक आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भारतीय किसान यूनियन अंबावता की एक मीटिंग जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम के नेतृत्व में नियाजउपुरा में जनाब इदरीस के आवास पर हुई। जिसकी अध्यक्षता जनाब इसराइल अंसारी साहब ने की संचालन सदर ब्लॉक अध्यक्ष जान मोहम्मद ने कियस। भारतीय किसान यूनियन अंबावता के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम अपने साथियों के साथ नियाजउपुरा पहुंचे वहां मौजूद किसानों ने सभी का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया मीटिंग में मौजूद किसानों ने संगठन को अपनी समस्याओं से अवगत कराया तो सभी वक्ताओं ने अपने विचार रखें और उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया मीटिंग में मौजूद किसान साथियों ने कहां हम हर संभव संघर्ष के लिए तैयार हैं और संगठन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर रहने का आश्वासन दिया। मीटिंग में जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम ने किसानों को संबोधित करते हुए कहां हमारा संगठन किसानों और दबे कुचले लोगों की आवाज उठाने का काम गत वर्षों से करता रहा है किसान मजदूर का शोषण संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा मीटिंग के बाद सभी की सहमति से मोहम्मद इदरीश को सदर ब्लॉक उपाध्यक्ष मोहम्मद दिलशाद को सदर ब्लॉक सचिव नियुक्त किया इस मौके पर युवा जिला अध्यक्ष अतुल अहलावत जी सदर ब्लॉक अध्यक्ष जान मोहम्मद जिला उपाध्यक्ष नदीम खान सदर तहसील उपाध्यक्ष ईरम कासमी तहसील सचिव नदीम अब्बास नकवी सदर ब्लाक महासचिव शहजाद नगर सचिव मोहम्मद हसन नगर उपाध्यक्ष मोहम्मद आसिफ मीडिया प्रभारी नूर मलिक आदि मौजूद रहे।

 

4 लाख का लगाया जुर्माना
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वर्ष २०२१ में थाना क्षेत्र छपार के गांव घुमावटी के रहने वाले सन्तु पुत्र इलमचन्द, पवन पुत्र सन्तू, संदीप पुत्र सन्तू व धर्मपाल पुत्र ईलम के विरुद्ध शांति भंग की आशंका में १०७/११६ सीआरपीसी की कार्यवाही की गयी थी एवं १०७/११६(३) सीआरपीसी की कार्यवाही भी की गयी। चारों अभियुक्तगण उपरोक्त द्वारा इसके उपरांत भी गांव में झगडा करने एवं ११६(३) सीआरपीसी में अभियुक्तों द्वारा दिए गए बंधपत्र का उल्लंघन करने पर थाना छपार पुलिस द्वारा अभियुक्तगण के विरुद्ध १२२बी सीआरपीसी की कार्यवाही की गई एवं ०४ लाख रुपए का जुर्माना किया गया (प्रत्येक अभियुक्त पर ०१-०१ लाख रुपये जुर्माना)। अभियुक्तगण से शीघ्र ही धारा १२२बी सीआरपीसी के अन्तर्गत लगाया गया ०४ लाख रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

 

ठंड में राजनीतिक माहौल गर्माया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चुनाव की तिथि घोषित होने तथा सम्भावित प्रत्याशियो के टिकटों की घोषणा के साथ ही सर्दी के बावजूद जनपद का राजनैतिक माहौल गर्माता नजर आ रहा है। एक और जहां विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है तथा विभिन्न राजनैतिक दलो के सम्भावित प्रत्याशियों एवं निर्दलीय प्रत्याशियो के समर्थको ने नामांकन पत्र खरीदने के साथ चुनाव सम्बन्धी भागदौड शुरू कर दी है। वहीं दूसरी और कई बडे दलो द्वारा पार्टी प्रत्याशियो के नामो की घोषणा के बीच राजनैतिक पारा चढता नजर आ रहा है। पिछले कई दिनो से टिकटार्थियो द्वारा दिल्ली-लखनउ में नेताओं की गणेश परिक्रमा की जा रही है। सम्भावित प्रत्याशियो के समर्थक तथा पार्टी कार्यकर्ताओ की निगाह टिकट वितरण पर लगी हुई थी। परन्तु विभिन्न दलो द्वारा अब अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही स्थिती साफ होती नजर आ रही है। हालांकि अभी भी पूरी तरह स्थिती साफ नही हो सकी है। क्योंकि एक दो दल ऐसे हैं जिन्होनें सम्भावित प्रत्याशियो के नामो की घोषणा नही की है। टिकट वितरण को लेकर एक के बाद एक बैठको का दौर जारी है। कहां से किस के नाम की घोषणा होगी। इस उहापोह की स्थिती से पार्टी नेताओं की सांसे अटकी हुई हैं। राजनैतिक जानकारों का कहना है कि बहुत जल्द टिकट वितरण प्रक्रिया पूर्ण हो जानी चाहिए। क्योंकि चुनाव मे कोई ज्यादा समय नही रह गया है। चुनावी समर के कारण विभिन्न राजनैतिक दलो के नेताओ/समर्थको के अलावा आमजन भी चुनावी चर्चा मे मश्गूल है। कि राजनैतिक दल किन मुददों को लेकर चुनाव मैदान मे हैं,तथा पार्टी किन मुददो को लेकर घोषणा पत्र जारी करना चाहती है।

News
सर्दी अभी नहीं होगी कमः ठंड का आलम रहेगा जारी

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सर्दी का सितम लगातार जारी है। अभी सर्दी का सितम और बढेगा और सर्दी से निजात पाने के लिए लोग सुबह व शाम को अधिकाशं लोग घरों में कैद हो रहे है और जरूरी कामकाजों के लिए दोपहरी में ही निकलना पसंद कर रहे है। मेरठ सहित पश्चिमी यूपी में अगले ४८ घंटों में और सर्दी बढ़ने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण पहाड़ों पर बारिश होने की संभावना है। इसका असर मैदानी इलाकों में भी नजर आएगा। इसके चलते मैदानों पर भी कई इलाकों में बारिश हो सकती है वहीं सर्दी और बढ़ेगी।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले दो दिन पश्चिमी यूपी में ठंड और कहर ढायेगी, ठिठुरन के साथ गलन वाली सर्दी बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को कड़ाके की ठंड का दौर जारी रहने से कोल्ड डे कंडीशन बनी रहेगी। सुबह के समय अभी कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा।
शहरवासी झेलेंगे सर्दी का सितम
मैदानी इलाकों में चल रही शीतलहर शरीर को कंपकपा रही है। पाले का असर दिन में भी दिखाई दे रहा है। यही वजह है कि शरीर में गलन का अहसास हो रहा है। दिन का तापमान औसत से ११.० डिग्री सेल्सियस ही कम है। न्यूनतम तापमान ५.४ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से २ डिग्री सेल्सियस कम था।
दिन का तापमान ११ डिग्री सेल्सियस रहने की वजह से कोल्ड डे कंडीशन बनी रही। अभी ४८ घंटे तक ठंड से राहत के आसार नहीं है। कड़ाके की ठंड के बीच शहरवासियों को सर्दी का सितम झेलना पड़ेगा।ठंड अपना रिकार्ड स्वयं तोड़ती जा रही है। शीतलहर के साथ स्माग छाया हुआ है जिससे भगवान सूर्यदेव के भी दर्शन नहीं हो रहे हैं। रविवार इस सर्द सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। गर्म व ऊनी कपड़ों में लिपटने के बाद भी पूरे दिन लोगों की कंपकंपी छूटती रही। शीतलहर के चलते सड़कों पर आवागमन भी कम रहा। जरूरी कार्यों से ही लोग बाहर निकल सके। तड़के जब लोग सोकर उठे तो हल्का कोहरा छाया हुआ था। शीतलहर चल रही थी। सुबह करीब आठ बजे कोहरा छंट गया। मंद-मंद सर्द हवाओं के साथ आसमान में स्माग छाया रहा। स्माग छाने से पूरे दिन धूप नहीं निकल सकी। भगवान सूर्यदेव के दर्शन नहीं होने और ठंडी हवाएं चलने से गर्म और ऊनी कपड़ों में लिपटने के बाद भी लोगों की कंपकंपी छूटती रही। कड़ाके की ठंड के चलते दिन में हाथ-पैर सुन्न हो रहे थे। दफ्तरों में लोग हीटर व वार्मर जल रहे थे। घरों, दुकानों, प्रतिष्ठानों, में हीटर, गैस बर्नर, अंगीठी, लकड़ी, कोयला, उपले जलाकर ठंड से बचाव का प्रयास करते रहे। गली मुहल्लों में लोगों ने अलाव का सहारा लिया। किसानों ने खेत में कार्य शुरू करने से पहले पत्ती जलाकर शरीर को गर्म किया, इसके बाद कार्य शुरू किया। भीषण ठंड के चलते परिदे भी घोंसलों में ही दुबके रहे। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

 

प्रशासन अलर्टः पुलिस ने की पैदल गश्त

Newsमुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) विधानसभा निर्वाचन 2022 को शांतिपूर्ण एवं सकुशल सम्पन्न कराने हेतु जिला पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यवस्थाएं सम्पन्न की जा रही हैं। जिला निवार्चन अधिकारी/जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिह तथा एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन मे अधिनस्थो द्वारा चुनाव के दृष्टिगत सभी कार्यो को पूर्ण किया जा चुका है। जनपदीय पुलिस द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्रो के भीड-भाड व संवेदनशील स्थानो पर फ्लैग मार्च किया जा रहा है। फ्लैग मार्च के दौरान लोगो से निडर शांतिपूर्ण मतदान करने,कोविड गाइडलाइंस का पालन करने की अपील पुलिस प्रशासन द्वारा की जहा रही है साथ ही अराजकता/माहौल खराब करने वालो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की चेतावनी भी दी रही है। चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। एसपी देहात श्रीवास्तव के निर्देशन मे थाना तितावी, फुगाना, भौराकला, रतनपुरी आदि ग्रामीण अंचल के विभिन्न थाना क्षेत्रों मे सम्बन्धित क्षेत्राधिकारियो की मौजूदगी मे थाना प्रभारियो व पुलिस बल ने पैदल गश्त कर लोगो से निडर होकर शातिपूर्ण मतदान करने एवं कोविड गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की गई। वहीं र भोपा। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीओ भोपा गिरजा शंकर त्रिपाठी व थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज राय ने स्थानीय पुलिस व बीएसएफ के जवानों को साथ लेकर भोपा तथा थाना क्षेत्र के अनेकों ग्रामों में फ्लैग मार्च निकाल लोगों से भयमुक्त मतदान करने की अपील की।

Muzaffarnagar News

वारंटी को किया गिरफ्तार
बुढाना। पुलिस ने एक वारंटी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। बुढाना पुलिस ने इस्पेक्टर बुढ़ाना जितेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में कस्बा इंचार्ज जितेंद्र सिंह की टीम ने कई सालों से एक चोरी के मामले में वांछित चल रहे हैं साजिद पुत्र राशिद निवासी साहझक शाहपुर को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश किया।

 

जरूरी नहीं,कोरोना ग्रस्त मां का शिशु भी पॉजिटिव हो-घबराएं नहीं
हर जनपद में संचालित हैं कोविड-१९ अस्पताल
संक्रमित गर्भवती कोविड अस्पताल में ही कराएं प्रसव
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) यह कोई जरूरी नहीं कि कोविड पॉजिटिव गर्भवती के शिशु को भी कोविड होगा। खासकर जब तक वह पेट में है। ज्यादा सुरक्षित है। हां, प्रसव के बाद प्रोटोकाल का पालन नहीं करने पर कोविड होने की पूरी आशंका रहती है। यह कहना है सीएमएस डॉ. आभा आत्रेय का।
डॉ आभा आत्रेय ने बताया कि कोविड संक्रमण आजकल बहुत तेजी बढ़ रहा है। यदि आप गर्भवती हैं और कोविड पॉजिटिव हैं या रह चुकी तो कोविड को लेकर कतई न घबराएं। कोविड जैसी संक्रामक बीमारी से बचने के लिए बस जागरूक, सचेत और सतर्क रहें। सदैव अपने चिकित्सक के संपर्क में रहें और उनके सुझाओं का पालन करें।
उन्होंने स्पष्ट किया है कि गर्भवती माहिलाएं अनावश्यक अस्पताल में न आएं। कोशिश करें चिकित्सक से ऑनलाइन परामर्श लें। गर्भवती महिलाओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता अन्य के मुकाबले कम होती है। इसलिए गर्भवती महिलाएं अपने व बच्चे के भविष्य के लिए साफ-सफाई का खास ध्यान दें। कुछ भी छूने के बाद ४० सेकंड तक साबुन से हाथ धो लें और मास्क लगाए रखें।
डॉ आभा ने बताया कि यदि मां कोविड पॉजिटिव है या रह चुकी है तब भी उसको स्तनपान कराना है। बस साफ-सफाई का ध्यान देते हुए मास्क लगाकर ही स्तनपान कराना है। यह भी ध्यान रखें कि बच्चे के ऊपर किसी प्रकार की छींक या खांसी की ड्रॉपलेट न जाए।
हर जनपद में कोविड अस्पताल संचालित हैं। साथ ही सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को निर्देश है कि संस्थागत प्रसव को प्रोत्साहित करें। कोविड पॉजिटिव महिलाओं को प्रसव के लिए कोविड अस्पताल ले जाने की व्यवस्था है।
डॉ मनोज शुक्ल, महाप्रबंधक, मातृत्व स्वास्थ्य, एनएचएम
क्या करें
ऽ नियमित कोविड प्रोटोकाल अपनाएं
ऽ आंगन या अकेले रोज धूप में बैठें
ऽ बाजार का पका हुआ आहार न करें
ऽ बाहर से आया समान सेनेटाइज करें
ऽ बाहर से लाए सामानों को ३ दिन बाद ही उपयोग में लाएं
ऽ अतिआवश्यक स्थिति में ही घर से बाहर निकलें
क्या न करें
ऽ अनावश्यक अस्पताल न जाएं
ऽ ऑनलाइन परामर्श लेने की कोशिश करें
ऽ संभव हो तो घर पर ही सेंपल दें
ऽ नकारात्मक चर्चा में शामिल न हों

 

पुलिस ने वांछित को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कु० यासमीन पुत्री वकील निवासी-शाहबुद्दीनपुर रोड थाना को०नगर,मु०नगर ने अभि० मौ० शारिक उर्फ भूरा पुत्र दीन मौहम्मद निवास टाँवर के पास कब्रिस्तान वाली गली मौ० रामपुरी थाना को०नगर,मु०नगर के विरुद्ध थाना हाजा पर मु०अ०स०-३०/२२ धारा-३७६/५०६ भादवि० पंजीकृत कराया गया जिसकी विवेचना व तलाश वांछित अभि० के क्रम में दिनांक १६.०१.२२ को चौकी प्रभारी रामलीला टीला उ०नि०श्री जोगेन्द्र पाल सिंह के द्वारा अभि० मौ० शारिक उर्फ भूरा उपरोक्त को सहारनपुर बस अड्डे के पास से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

 

यज्ञ एवं भंडारे का आयोजनNews
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) महामंडलेश्वर गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज श्री जी की प्रेरणा से जीओ गीता महिला मंडल मुजफ्फरनगर से सुनीता अरोरा ने अपने पति सुनील अरोरा की समृति मे 9 जनवरी से 15 जनवरी तक श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया जो की कथा व्यास पंडित कृष्णा नन्द महाराज शुक्रतीथ द्वारा सुनाया गया।
16 जनवरी में कथा के समापन पर यज्ञ एवं भंडारे का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि कपिल देव अग्रवाल एवं अधिवक्ता शिशु कांत गर्ग जी मौजूद रहे सभी नुमाइश कैंप वासियो ने कपिल देव जी को रममजं का आशीर्वाद दिया तत्पश्च्यात हमारे पूज्य गुरुदेव गीता मनीषी स्वामी ज्ञाननद जी महाराज जी ने वर्चुली माध्यम से जुड़ कर सभी को अपना आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने मे जीओ गीता महिला मंडल से रंजू झा, कल्पना चौहान, दीपसिखा शर्मा, दीपा गर्ग, दीपू, पूजा शर्मा एवं समस्त पुरषार्थी कालोनी के महिला एवं पुरुष का सहयोग रहा एवं जीओ गीता युवा चेतना मुजफ्फरनगर ने इस आयोजन मे सहयोगी संस्था के रूप मे कार्य किया कार्यक्रम को सफल बनाने मे दिवाकर विक्रम सिंह सोलंकी, सुनील शर्मा, शोभित गुप्ता, विशाल, कशिश, गोपाल गर्ग, अनुज शर्मा, अमित गर्ग, शैलेन्द्र किंगर का पूर्ण सहयोग रहा।

 

हार्ट अटैक से हेड कांस्टेबल की मौत
मुजफ्फरनगर। सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन में हार्ट अटैक से हेड कांस्टेबल नरेंद्र कुमार की मौत हो गई। वह अपने बिस्तर पर मृत पाए गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हेड कांस्टेबल नरेंद्र कुमार मूलरूप से मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना के रहने वाले थे। पुलिस ने बताया कि नरेंद्र कुमार काफी लंबे समय से गौतमबुद्ध नगर जिले में तैनात थे।

 

संयुक्त किसान मोचा के मिशन यूपी से पहले टिकैत परिवार ने खुलकर किया सपा-रालोद का समर्थन, नरेश ने कहा-गठबंधन प्रत्याशियों को जिताओ

Naresh Tikaitमुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से 1 फरवरी से मिशन यूपी शुरू किए जाने के ऐलान के बाद भारतीय किसान यूनियन ने यूपी समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन का खुलकर समर्थन शुरू कर दिया है। अराजनैतिक भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने सपा गठबंधन प्रत्याशियों को जिताने की अपील की है। सिसौली में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने गठबंधन के दो प्रत्याशियों को बाकायदा सिंबल पत्र भी दिए। वहीं पर सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने गठबंधन प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।
संयुक्त किसान मोर्चा ने अभी तक कोई चुनावी अपील नहीं की है लेकिन भाकियू अध्यक्ष के कदम से राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं। रालोद मुखिया जयंत चौधरी ने अपने पुराने साथी और दो बार के विधायक रहे राजपाल सिंह बालियान को बुढ़ाना सीट से रालोद का टिकट दिया है। सिंबल मिलने के बाद राजपाल सिसौली पहुंचे।
थोड़ी देर बाद ही मीरापुर से गठबंधन प्रत्याशी चंदन सिंह चौहान भी वहां पहुंच गए। दोनों प्रत्याशियों ने नरेश टिकैत से आशीर्वाद लिया और उनके हाथों सिंबल पत्र भी लिया। नरेश टिकैत बालियान खाप के चौधरी भी हैं। इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए नरेश टिकैत ने कहा कि जहां भी गठबंधधन प्रत्याशी हो, उसको जिताओ। यह चुनाव आपकी प्रतिष्ठा और परीक्षा का है। सभी अच्छी तरह से इस चुनाव को लड़े।
उन्होंने गठबंधन को म्हारे गठबंधन कहकर संबोधित किया और कहा कि जहां भी जिसकी बातचीत हो गठबंधन को जिताओ। आप लोगों की परीक्षा की घड़ी है। इस गठबंधन से अलग जो कोई भी जाए उसे बड़े अच्छे तरीके से मनाओ और इस गठबंधन को सफल बनाओ। नरेश टिकैत के भाषण का वीडियो भी वायरल हुआ है। बाद में, नरेश टिकैत ने स्पष्ट कहा कि जो कहना था, कह दिया। मतलब निकाल लो।
अब तक खुलकर बोलने से बचते रहे हैं राकेश टिकैत
कृषि कानूनों की वापसी के बाद से किसान संगठन बीजेपी के खिलाफ खुलकर बोलने से बचते रहे हैं। खुद राकेश टिकैत हर दिन मीडिया के सवालों पर चुनाव को लेकर कुछ भी खुलकर बोलने से बचते दिखते हैं। वह कहते हैं कि जनता सब जानती है, किसको वोट देना है किसको नहीं देना है। संयुक्त किसान मोर्चा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भी उन्होंने यह साफ नहीं किया कि मिशन यूपी के तहत वे क्या करने वाले हैं।

 

युवती के साथ आरोपी ने किया दुराचार, रिपोट दर्ज
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी युवती के साथ आरोपी ने प्रेम जाल में फंसाकर दुराचार किया। युवती के गर्भवती होने पर आरोपी ने उससे शादी करने से इंकार कर दिया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।
एक मोहल्ला निवासी युवती का कहना है कि वह अपनी मां के साथ किराए के मकान में रहती है। आरोप है कि रामपुरी निवासी भूरा ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। आरोपी पिछले 9 माह से उसके साथ लगातार दुराचार करता आ रहा है। आरोप है कि युवती के आठ माह की गर्भवती होने पर आरोपी ने उससे शादी करने से इंकार कर दिया। विरोध करने पर आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने युवती की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने युवती का मैडिकल करा दिया है। वहीं पुलिस जल्द ही युवती के कोर्ट में बयान दर्ज कराएगी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

News

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × three =