News

समाचार (Muzaffarnagar News)

मोबाइल लूटेरे गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) नई मंडी कोतवाली पुलिस ने अन्तर्राज्य मोबाईल लूट व चोर गिरोह के दो शातिरों को दो मोबाइल, डमी मोबाइल, एक बाइक व अन्य सामान सहित गिरफ्तार किया।
एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशों के चलते जनपद में अपराधों पर रोकथाम व विभिन्न मामलों में वांछित/शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव के निर्देशन में व इंस्पैक्टर नई मंडी कोतवाली सुशील कुमार सैनी की मौजूदगी में नई मंडी पुलिस ने क्षेत्र में गश्त व चैकिंग के दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर भोपा रोड स्थित गांव चाँदपुर पुलिया से चाँदपुर जाने वाले रास्ते से दो शातिर लूटेरे अभियुक्तगण ऐजाद उर्फ मुन्ना पुत्र कल्लू नि० किदवईनगर थाना नई मण्डी मु०नगर, नदीम उर्फ सोनू पुत्र नईम नि० कूकडा थाना नई मण्डी मु०नगर को मय एक अदद मोबाईल फोन रियल मी कम्पनी का ( वादी से लूट का ) व एक अदद मोबाईल फोन विवो कम्पनी का (जो लूटेरो ने वादी को देने के लिए दिखाया था) व ६ अदद मोबाईलनुमा मय लेदर के कवर मे बन्द शीशे के टुकडे व एक डबल फिक्स स्ट्रॉग वन ड्राप पैकेट (कवर की चेन को चिपकाने के लिये) व घटना में प्रयुक्त एक अदद मोटर साईकिल सहित गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्तगण को जेल भेजा जा रहा है। इस गैंग के सदस्यों के द्वारा अन्य घटनाएं भी की गयी है जिनकी जानकारी की जा रही है एवं इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० बालिस्टर त्यागी, का० योगेश कुमार, का० विक्रम कुमार, का० राजेश शामिल रहे।

ग्रांड प्लाजा मॉल में वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) भारत विकास परिषद् समृद्धि एवं भोपा रोड स्थित ग्रांड प्लाजा मॉल के सहयोग से सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत चतुर्थ कोविड वेक्सीन केम्प का आयोजन किया गया। जिसमे लगभग १९० लोगो को वेक्सीन लगायी गयी। जिसमे परिषद् के प्रांतीय उपाध्यक्ष नवीन सिंघल,अध्यक्ष अरविन्द गुप्ता , सचिव पंकज बंसल,मोहन लाल मित्तल, अनिल प्रकाश बंसल,सन्दीप जैन अमर महेश्वरी, विनोद सिंघल जी संयोजक कौशल कृष्ण के अतरिक्त अन्य पुरुष एवं महिला सदस्य भी उपस्थित रहे।

जान से मारने की नियत से हमला करने वाला शातिर गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जान से मारने की नीयत से हमला करना पड़ा अभियुक्त को भारी चढ़ा चरथावल पुलिस के हत्थे। एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशन में चरथावल पुलिस ने तत्काल कार्यवाही कर आरोपी को किया गिरफ्तार। चरथावल थाना प्रभारी राकेश शर्मा की अपराधियो पर होगी ताबड़तोड़ कार्यवाही। चरथावल पुलिस ने लोहे की रॉड से सिर पर हमला करने वाले आरोपी को मौके से किया गिरफ्तार। पुलिस ने मौके से खून से सनी लोहे की रॉड की बरामद। चरथावल पुलिस ने ३०८ के आरोपी अमित उर्फ सेटी पुत्र धर्मबीर बलवाखेड़ी को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

संचारी रोग नियंत्रण अभियान बुढ़ाना में चला
बुढ़ाना।Muzaffarnagar  News) नगर पंचायत बुढाना में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत सफाई अभियान चलाया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देंशानुसार नगर पंचायत बुढाना में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत मौसमी बिमारिया जैसे डेंगू, मलेरिया, इत्यादि से बचाव एवं बरसात के मौसम में मच्छरों के प्रकोप को रोकने के लिए चौ० चरण सिंह तिराहे से दयानंद चौक होते हुए पीठ बाजार तक सफाई अभियान चलाया गया एवं एंटी लार्वा छिड़काव कराया गया।

अवैध शस्त्र सहित दो दबोचेMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) अवैध शस्त्र सहित दो को गिरफ्तार किया। चौकी प्रभारी किदवईनगर उप निरीक्षक रविंद्र सिंह द्वारा अभियुक्तगण शाहवेज पुत्र नबाब नि० ग्राम कढ़ली थाना खतौली मु०नगर हाल पता मिमलाना रोड बाबू मेम्बर के सामने में इकबाल परचूनिया के सामने थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर उम्र २५ वर्ष को मय एक अदद तमंचा १२ बोर मय २ जिंदा कारतूस व आरिफ पुत्र इसरार निवासी मिमलाना रोड बैंक ऑफ बड़ौदा के बराबर वाली गली थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर उम्र २३ वर्ष को मय एक छुरा नाजायज के भूमिया खेड़ा मंदिर के पीछे नदी के किनारे मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया गया।

 

दो वांरटी को पकड़ा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशों के चलते जनपद पुलिस लगातार शातिरों को पकडने का काम कर रही है। चरथावल पुलिस ने अलग अलग स्थानों से दो वारंटियों को गिरफ्तार किया। एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशन में चरथावल पुलिस ने दो वारंटियों को किया गिरफ्तार। चरथावल थाना प्रभारी राकेश शर्मा के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी प्रभारी वरुण तेवतिया ने किया वारंटियों गिरफ्तार। पुलिस ने दोनों वारंटियों को गिरफ्तार करते हुए भेजा जेल। कुटेसरा चौकी प्रभारी वरुण तेवतिया कर रहे लगातार अपराधियों पर कार्यवाही।

 

उपचुनाव के लिए हुई पोलिंग पार्टियां रवाना
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) अपर जिलाधिकारी प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जनपद में हो रहे उपचुनाव के दृष्टिगत पोलिंग पार्टी की रवानगी हेतु व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। अपर जिलाधिकारी प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा जनपद में 4 अगस्त को होने वाले उपचुनाव के दृष्टिगत पोलिंग एव पुलिस पार्टी की रवानगी तहसील जानसठ से की गयी जिसमें उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा समस्त पोलिंग पार्टियों को निर्देशित किया गया कि समस्त पोलिंग पार्टी अपने गंतव्य स्थल पर समयनुकुल पोलिंग बुथ के लिए प्रस्थान करे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पीठासीन अधिकारी उप चुनाव निष्पक्ष एवं शांति पूर्ण रूप से बिना किसी भेदभाव के सम्पन्न कराना सुनिश्चित करे एवं यह उनका कर्तव्य भी है, जिसके लिए सैक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा भी निगरानी रखी जाएगी। निरीक्षण के समय सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार एवं चकबन्दी अधिकारी संजय शर्मा भी उपस्थिति रहें।

बैठक में दिये आवश्यक दिशा निर्देशMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) आगामी त्यौहार मुहर्रम, जिला पंचायत सदस्य चुनाव एवं लोक अदालत के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा समस्त राजपत्रित पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग की गयी तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। आगामी त्यौहारों, जिला पंचायत सदस्य चुनाव को जनपद में सुकुशल सम्पन्न कराने व कानून एवं शान्ति व्यवस्था को सुद्रढ रखने तथा त्यौहारों के दौरान सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा कैम्प कार्यालय में रात्रि को मीटिंग आयोजित की गयी जिसमें पुलिस अधीक्षक नगर, पुलिस अधीक्षक देहात, पुलिस अधीक्षक अपराध, पुलिस अधीक्षक यातायात एवं अन्य सभी राजपत्रित अधिकारीगण मौजूद रहे। मीटिग के दौरान द्वारा आगामी त्यौहार मुहर्रम की तैयारिया के दृष्टिगत शांति समिति की बैठकों के आयोजन की स्थिति के बारे में समीक्षा की गयी। त्यौहार के अवसर पर पूर्व में घटित घटनाओं के सम्बन्ध में जानकारी कर संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात करने हेतु निर्देशित किया गया।
त्यौहार रजिस्टर का अवलोकन कर बीते वर्षों के सभी विवाद व मुकदमों की वर्तमान स्थिति को देखकर उनका उचित समाधान कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। महोदय द्वारा सभी अधिनस्थ राजपत्रित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अपने-अपने क्षेत्रों में धर्मस्थलों की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम हेतु रात्रि से ही सभी थानो पर पोस्टर पार्टी गठित कर समय से रवाना करे जिससे जनपद में कोई अप्रिय घटना न होने पाए तथा मुहर्रम त्यौहार को जनपद में सकुशल व सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराया जा सके। महोदय द्वारा सभी राजपत्रित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह स्वंय भी व अपने अधिनस्थ अधि०ध्कर्मचारीगण के साथ धर्मगुरुओंध्संभ्रान्त व्यक्तियों से निरन्तर वार्ता करते रहे, जुलुस मार्ग का निरीक्षण करते रहे, किसी भी समस्या आने पर तत्काल समाधान करें, असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखे तथा स्थानीय लोगों व धर्मगुरुओं से अपील करे की बिना अनुमति कोई भी नई धार्मिक जुलूस अथवा आयोजन न किया जाए।
मीटिंग के दौरान महोदय द्वारा जिला पंचायत सदस्य चुनाव के दृष्टिगत चुनावी क्षेत्र में सतर्क दृष्टि रखते हुए संवेदनशील बूथो की सर्तकता से निगरानी करने एवं चुनाव को प्रभावित करने वालों पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु सभी अधिनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया गया। साथ ही लोक अदालत के दौरान कचहरी परिसर की सुरक्षा के दृष्टिगत सर्तकता से ड्यूटी करने, पुलिस विभाग से सम्बन्धित अधिक से अधिक प्रकरण निस्तारित कराने तथा लोक अदालत के नोटिस व समन का समय से तामीला कराये जाने के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

 

आईआईएसआर में पीएचडी के लिये तिरूअनंतपुरम (केरल) में रक्षिता शर्मा का हुआ चयनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जिला उद्योग केन्द्र में औद्योगिक पर्यवेक्षक के पद पर तैनात देवबंद निवासी अनिल कुमार शर्मा की होनहार पुत्री रक्षिता शर्मा का चयन आईआईएसआर भारत सरकार में पीएचडी के लिए तिरुअनंतपुरम (केरल) में हुआ है। रक्षिता शर्मा की इस उपलब्धि से जहां उनके परिवारजनों में खुशी का माहौल वहीं, उनके परिवारजनों को बधाईयां मिल रही हैं। रक्षिता शर्मा गत दिवस दिल्ली से फ्लाईट द्वारा तिरूअनंतपुरम के लिये रवाना हो गई।
मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से देवबंद निवासी अनिल कुमार शर्मा जिला उद्योग केन्द्र मुजफ्फरनगर में औद्योगिक पर्यवेक्षक के पद पर तैनात हैं। उनकी होनहार बेटी रक्षिता शर्मा, जिन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से एमएससी फिजिक्स से की, जिसके बाद रक्षिता शर्मा का चयन आईआईएसआर भारत सरकार में पीएचडी के लिए तिरुअनंतपुरम (केरल) में हो गया। रक्षिता शर्मा की इस उपलब्धि से जहां उनके पिता अनिल कुमार शर्मा और माता श्रीमती सरिता शर्मा की खुशी का ठिकाना नहीं है, वहीं अन्य परिवारजनों एवं शुभचिंतकों में खुशी का माहौल बना हुआ है। रक्षिता शर्मा की इस उपलब्धि से परिवारजनों को ढेर सारी बधाईयां मिल रही हैं। अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि रक्षिता शर्मा तिरूअनंतपुरम यकेरलद्ध से पांच वर्ष के लिये पीएचडी करेंगी, जिसके लिये रक्षिता शर्मा गत दिवस दिल्ली से फ्लाई द्वारा तिरूअनंतपुरम के लिये रवाना हो गई।

 

छिपकली प्रजापति जैसी निकलने से मचा हड़कम्प
रामराज।(Muzaffarnagar  News) प्राथमिक विद्यालय मे छिपकली प्रजाति की चंदन गो को देख स्कूल के बच्चो एवं शिक्षिकाओ मे हडकम्प मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर के वक्त थाना रामराज के समीप स्थित प्राथमिक विद्यालय मे कहीं से छिपकली प्रजाति की जहरीली चन्दन गो को देख स्कूली बच्चो एवं स्टाफ मे हडकम्प मच गया। बताया जाता है कि उक्त चन्दन गो स्कूल के पीछे झाडियो मे कहीं अचानक विलुप्त हो गई।

 

सत्यापन का कार्य हुआ
खतौली। (Muzaffarnagar  News) गन्ना पर्यवेक्षक खतौली द्वारा गाँव मीरापुर दलपत जोन खतौली में 63 कलाम गन्ना सर्वे सट्टा प्रदर्शन गाटावार पेड़ी और पौधा/आधार कार्ड/मोबाइल नम्बर/खाता नम्बर का सत्यापन किया गया। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार एवं जिला गन्ना अधिकारी के कुशल निर्देशन में गन्ना पर्यवेक्षक खतौली शिवाकान्त द्विवेदी द्वारा गाँव मीरापुर दलपत/जोन खतौली में ६३ कलाम गन्ना सर्वे सट्टा प्रदर्शन गाटावार पेड़ी और पौधा/आधार कार्ड/मोबाइल नम्बर/खाता नम्बर का सत्यापन किया। किसानों को ऑनलाइन घोषणा पत्र भरने के बारे में जानकारी दी तथा अंश प्रमाण का वितरण किया। मिल खतौली के कर्मचारी अंकित राठी रहे मौजूद।

तिरंगा अभियान के तहत किया जागरूक
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) विकासखंड सदर की ग्राम पंचायत नारा की रविदास स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा खंड विकास अधिकारी सदर की अध्यक्षता में ई-रिक्शा खरीदकर आजीविका का कार्य शुरू किया गया विकास खंड सदर की ग्राम पंचायत नारा की रविदास स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा खंड विकास अधिकारी सदर डॉ नेहा शर्मा की अध्यक्षता में ई-रिक्शा खरीदकर आजीविका का कार्य शुरू किया गया। इस अवसर पर उनको झंडे उपहार स्वरूप प्रदान करें हर घर तिरंगा अभियान से भी अवगत कराया गया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के द्वारा समूह की महिलाओं को सशक्त बनाने का कार्य किया जा रहा है इस अवसर पर बीएमएम सहायक विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

निरीक्षण कर दिये दिशा निर्देश
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह के द्वारा वर्षा के दृष्टिगत जानसठ रोड मेरठ रोड व रूडकी रोड पर स्थित नालो एवं जल भराव की स्थिति का निरीक्षण किया गया। वर्षा के दौरान नालो की ठीक प्रकार से सफाई न होने के कारण या नाले बंद हो जाने के कारण क्षेत्र में जल भराव की समस्या ना हो इसके सम्बन्ध में उक्त निरीक्षण किया गया। जिसके उपरांत सम्बन्धित अधिकारियों को नालो की तला झाड सफाई के निर्देश दिये गये। उक्त के दौरान मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण सचिव आदित्य कुमार प्रजापति, उप जिलाधिकारी सदर परमानन्द झा जिला पंचायत राज अधिकारी श्री अनिल कुमार एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

आजादी के अमृत महोत्स्व पर साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा 5000 घरो में तिरंगे लगाने का लिया संकल्प
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा आयोजित बैठक मे प्रस्ताव पारित किया गया की भारत सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में घर-घर तिरंगा अभियान को मुजफ्फरनगर में सफल बनाने के लिए साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट पूरे मनोयोग से जुटेगी व् संस्था द्वारा ५००० घरों पर तिरंगा लगाने का संकल्प लिया गया है। साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रांतिकारी शालू सैनी ने जानकारी देते हुए बताया की आज स्थानीय गांधीनगर कार्यालय पर साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की आवश्यक बैठक आयोजित की गई जिसमे आजादी के ७५ साल पूरे होने पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव में भारत सरकार द्वारा घर-घर तिरंगा लगाए जाने के अभियान को संस्था ने भी सफल बनाने का संकल्प लिया बैठक में तय किया गया कि संस्था द्वारा उल्लास पूर्वक ५००० घरों पर तिरंगा लगाया जाएगा और सभी को आजादी के इस महा उत्सव में सहभागी बना कर बृहद तिरंगा महोत्सव मनाया जाएगा उन्होंने कहा कि प्रत्येक भारतवासी को अपने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे पर नाज है माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी व मुजफ्फरनगर प्रशासन द्वारा घर-घर तिरंगा अभियान को लेकर जो मुहिम चलाई जा रही है साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट उस मुहिम में बढ़-चढ़कर भागीदारी करेगी क्रांतिकारी शालू सैनी ने कहा की साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट हमेशा सरकार को सहयोग करने का काम करती आई है जैसे लावारिस शवों के अंतिम संस्कार सिंगल प्लास्टिक मुक्त अभियान महिला सशक्तिकरण महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाना पौधरोपण कोरोना वेक्सीन केम्प और अब आजादी तिरंगा महोत्सव इन सभी कार्यो में संस्था स्वयं के खर्चे से बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती आई है। बैठक में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय महासचिव राजू सैनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंगलेश प्रजापति, रेखा राठी, भारती सैनी, सीमा गोयल, पूनम सैनी, अंजू सैनी, बबली सैनी, शर्मिला सैनी, प्रीति सैनी, मीनाक्षी सैनी, रीता रस्तोगी, स्नेहलता, प्रिया, मंजू सैनी आदि उपस्थित रहे।

 

भारत विकास परिषद अमेटी ने मनाया तीज महौत्सवMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर अमेटी द्वारा तीज महोत्सव २०२२ का रंगारंग आयोजन मेरठ रोड स्थित एक होटल में किया गया जिसमें परिषद परिवार के सदस्यों द्वारा भारी संख्या में सहभागिता की गई।कार्यक्रम का शुभारंभ परिषद की मातृशक्ति द्वारा दीप प्रज्वलन व सरस्वती वंदना के साथ किया गया। सरस्वती वंदना की शानदार प्रस्तुति श्रीमती कनिका अग्रवाल श्रीमती ऋचा मित्तल व श्रीमती सोनम गोयल द्वारा प्रस्तुत की गई।महोत्सव का सफल संचालन महिला संयोजिका सोनम गोयल व उमंग गोयल द्वारा किया गया।कार्यक्रम को रोमांचक बनाते हुए सभी कपल्स को अनोखे अंदाज में कपल्स गेम्स व लक्की गेम्स खिलाए गए तथा इन गेम्स के माध्यम से ही तीज क्वीन व तीज कपल्स का चयन बहुत ही खूबसूरत तरीके से निष्पक्ष रूप से किया गया। तीज क्वीन का ताज महिला सदस्यो द्वारा ऋचा मित्तल को पहनाया गया तथा गिफ्ट देकर सम्मानित किया।तीज कपल विभोर गुप्ता व सौम्या गुप्ता को घोषित किया गया तथा उन्हें क्राउन पहना कर पुरुस्कृत किया गया।बच्चों के मनोरंजन के लिए शानदार गेम्स का आयोजन किया गया सभी बच्चो को भी सुंदर गिफ्ट्स से पुरुस्कृत किया गया जिसे बच्चों ने खूब सराहा।टीम २०२२-२३ द्वारा रक्षाबंधन त्योहार के मद्देनजर सभी सदस्यो को सोन का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अध्यक्ष अतुल अग्रवाल,सचिव अभिलक्ष मित्तल,कोषाध्यक्ष मितिन मित्तल,महिला संयोजिका सोनम गोयल व उमंग गोयल का प्रशंसनीय योगदान रहा। कार्यक्रम में अतिन संगल, अमित आयल,शलभ गर्ग,नितिन गुप्ता,नितिन गोयल, राहुल गोयल,मनोज गोयल,नवनीत मित्तल,सौरभ मित्तल,अकुल अग्रवाल,उदय गर्ग,अनुज गर्ग,अंकित गोयल,विनय अग्रवाल,अंशुल जैन,निकुंज गर्ग,रोबिन गर्ग,अंशुल गोयल,मयंक संगल,सचिन सिंघल,नमन गर्ग,सुनील गुप्ता,गौरव गर्ग,विवेक कुमार आदि सदस्य स्पत्निक उपस्थित रहे।

 

चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा बैंक, व्यापारिक प्रतिष्ठान आदि वित्तीय संस्थाओं पर सुरक्षा की दृष्टि से चलाया गया चेकिंग अभियान। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशानुसार जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा जनपद में विशेष चौकिंग अभियान चलाया गया । अभियान के दौरान समस्त थानाध्चौकी प्रभारी द्वारा मय पुलिस बल अपने-अपने क्षेत्र के बैंक, ए०टी०एम, पेट्रोल पम्प, व्यापारिक प्रतिष्ठान एवं वित्तीय संस्थानों एवं लेन देन के महत्वपूर्ण स्थानों पर चेकिंग की गई । जनपदीय पुलिस द्वारा सभी बैंको, पेट्रोल पम्प पर जाकर सी.सी.टी.वी कैमरे, अलार्म आदि सुरक्षा उपकरणों की स्थिति को चेक किया गया साथ ही सभी प्रबन्धकों से कुशलता जानी गई । बैंक परिसर में संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गयी । बैंक डियूटी में लगे पुलिसकर्मियों को चेक कर सतर्कतापूर्वक डियूटी करने हेतु निर्देश दिये गये ।

 

फांसी लगाकर की युवक ने खुदकुशी
जानसठ। (Muzaffarnagar  News) युवक का शव फांसी के फंदे पर लटका देख परिजनो मे कोहराम मच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही पडौसियो सहित दर्जनो ग्र्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भेजने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार जानसठ कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव भलवा निवासी करीब 28 वर्षीय प्रदीप पुत्र बृजपाल की शादी दो साल पहले हुई थी। कि आज युवक प्रदीप का शव उसके घर मे पंखे पर फासी पर लटका शव मिला। अज्ञात कारणो के चलते युवक द्वारा की गई आत्महत्या से परिजनो मे कोहराम मच गया तथा रोआराट शुरू हो गई। इस हादसे पर पडौसियों सहित दर्जनो ग्रामीण मृतक के घर पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इस की सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनो व ग्र्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की जांच पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। वहीं दूसरी और मृतक के परिजनो ने युवक प्रदीप द्वारा आत्महत्या की तहरीर दी है। युवक की मौत से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

घर-घर फहराये 9 से 15 अगस्त का तिरंगाः प्रमोद त्यागी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर ९ अगस्त क्रांति दिवस व आजादी की ७५ वी वर्षगांठ के अवसर पर सपा के सभी कार्यकर्ता व समर्थक ९ अगस्त से १५ अगस्त के बीच अपने आवास पर राष्ट्रध्वज को ससम्मान फहराये। वरिष्ठ सपा नेता व निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि ९ अगस्त १९४२ को महात्मा गांधी जी ने देश को करो या मरो का मंत्र देकर अंग्रेजो भारत छोड़ो प्रस्ताव ८ अगस्त १९४२ की रात को पारित होते ही अंग्रेज सरकार ने दमन चक्र चलाकर आजादी के अधिकतर नेता गिरफ्तार कर लिए गए तब जयप्रकाश नारायण, डॉ राममनोहर लोहिया, अरुणा आसिफ अली, उषा मेहता व अनेक समाजवादियों ने आंदोलन का नेतृत्व कर अरुणा आसिफ अली ने ग्वालियर टैंक मैदान बम्बई में तिरंगा फहराया। डॉ लोहिया व उषा मेहता ने नेपाल से आजाद रेडियो के माध्यम से आह्वान व जयप्रकाश नारायण ने हजारीबाग जेल तोड़कर आजादी के आंदोलन को आगे बढ़ाया इन जनांदोलन व बलिदानों के फलस्वरूप ही १५ अगस्त १९४७ को देश आजाद हुआ था। प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने सपा कार्यकर्ताओं से जनता में जागरूकता लाते हुए ९ अगस्त से १५ अगस्त तक प्रत्येक घर राष्ट्रीय ध्वज गर्व से फहराने का आह्वान किया। उक्त जानकारी सपा के निवर्तमान जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए दी।

 

5 को होगा कांग्रेस का प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) बढती मंहगाई तथा विभिन्न जन समस्याओ को लेकर कांग्रेस पार्टी आगामी 05 अगस्त 2022 को कचहरी मे धरना प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि बढती मंहगाई, बेरोजगारी आदि विभिन्न जन समस्याओ को लेकर कांग्रेस पार्टी 05 अगस्त को कचहरी मे धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपेगी। प्रस्तावित कार्यक्रम के सम्बन्ध मे बैठक कर कार्यक्रम सम्बन्धी रूपरेखा तैयार की जा रही है।

 

वांछित दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) एसएसपी के आदेश पर पुलिस लगातार शातिरों/वांछितों को गिरफ्तार करने का काम कर रही है। उप निरीक्षक जयवीर सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त जावेद खान पुत्र शाहिद खान उर्फ अमीर साहब मूल निवासी गांव टपराना थाना झिंझाना जिला शामली, हाल निवासी मो० पूजाओं वाली मस्जिद के पास खालापार, थाना कोतवाली नगर, मु०नगर उम्र करीब ४० वर्ष को रामपुर गेट के पास से गिरफ्तार किया गया 

 

मारपीट का आरोप
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) फैक्ट्री कर्मचारी ने अपने साथी पर गाली गलौच व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की। नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के भोपा रोड स्थित बचन सिंह कालोनी अमित पुत्र नरेश ने पुलिस को तहरीर देते हुए आरोपित किया कि वह जानसठ रोड स्थित फैक्ट्री मे काम करता है। अमित का आरोप है कि फैक्ट्री मे काम करने वाले मांगेराम पुत्र सुभाष से किसी बात को लेकर उसका विवाद हो गया। आरोप है कि मांगेराम ने अमित के साथ गाली-गलौच व मारपीट की है। पुलिस ने मिली तहरीर के आधार पर मामले की जांच पडताल शुरू कर दी है।

 

भाविप की बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) । भारतीय विकास पार्टी की एक बैठक काली नदी रोड निवासी सतबीर कश्यप के आवास पर आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता हाजी नवैद ने की तथा संचालन नफीस सैफी ने किया। बैठक के दौरान भारतीय विकास पार्टी के अध्यक्ष विजय कश्यप ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि 09 अगस्त दिन मंगलवार को मोहर्रम है। जिसमे मोहर्रम के दिन ताजिये काली नदी मे पार करके कबीला मे ले जाये जाते है। जबकि काली नदी गन्दगी से भरी पडी है और नदी के आसपास भी गन्दगी हो रही है। विजय कश्यप ने कहा कि बैठक के माध्यम से जिलाधिकारी से मांग की गई कि जिला प्रशासन इस और गंभीरता से ध्यान दे। बैठक के दौरान काली नदी की सफाई व पुल बनवाने की मांग की गई। बैठक मे राधेश्याम कश्यप, समद खान, नूरजहां, आबिद,ज्योति कश्यप, देव कुमार, आदेश,राजू, विनोद, सुभाष, अतर, अनिल, असगर पहलवान आदि मौजूद रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9983 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × 1 =