News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

रेप के मामले में पूर्व विधायक शाहनवाज राणा बरी, 21 वर्ष पूर्व दिल्ली की दो सहेलियों ने कराई थी एफआईआर
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद के उद्योगपति और पूर्व विधायक शाहनवाज राना को कोर्ट ने रेप के प्रयास के एक मामले में राहत देते हुए सबूत के अभाव में बरी कर दिया। 21 साल पहले दिल्ली की सहेलियों नें पूर्व विधायक सहित 3 लोगों पर ज्यादती का आरोप लगाते हुए एफआइआर कराई थी। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद पूर्व विधायक सहित तीनों आरोपियों को बरी कर दिया।
दिल्ली निवासी एक युवती ने पूर्व विधायक शाहनवाज राणा पर मीनाक्षी चौक के समीप उनके साथियों सहित रेप के प्रयास का आरोप लगाया था। अभियोजन के अनुसार थाना सिविल लाइन में दिल्ली निवासी युवती ने 5 अक्टूबर 2001 को एफआइआर दर्ज कराते हुए बताया। कि तब से कुछ दिन पहले उसे और उसकी सहेली को एक दोस्त ने शाहनवाज राना से मिलवाया था। आरोप लगाया था कि काम व घर दिलाने का लालच देकर शाहनवाज राणा ने उनके साथ गलत काम करने को कहा। लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। वहां से वह किसी तरह चले गए थे। उसके बाद उन्हें दिल्ली से मुजफ्फरनगर बुलाया गया। आरोप था कि रास्ते में पूर्व विधायक के साथियों ने उनके साथ ज्यादती का प्रयास किया। आरोप था कि जब वे मुजफ्फरनगर पहुंची तो मीनाक्षी चौक के आसपास भी शाहनवाज राणा ने उनके साथ ज्यादती करनी चाही थी। जिसके बाद थाना सिविल लाइन पुलिस ने पूर्व विधायक शाहनवाज राना ओर उनके दो साथियों इमरान और सरताज निवासी खालापार के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।
पूर्व विधायक शाहनवाज राणा ने रेप के प्रयास के उक्त मामले में हाईकोर्ट इलाहाबाद में सीआरपीसी 482 के तहत प्रार्थना पत्र दिया था। जो अदम पैरवी के चलते खारिज हो गया था। जिसके बाद गत वर्ष स्थानीय कोर्ट से शाहनवाज राणा के गिरफ्तारी वारंट जारी हुए थे। पूर्व विधायक ने अपर जिला और सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या 4 में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए 12 अक्टूबर 2021 को कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया था। जिसके बाद शाहनवाज राणा ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। जहां उसे उन्हें जमानत मिल गई थी।
पूर्व विधायक शाहनवाज राणा के विरुद्ध कोर्ट में विचाराधीन रेप के मामले में हाईकोर्ट इलाहाबाद ने निचली अदालत को प्रतिदिन सुनवाई का आदेश जारी किया था। एडीजे कोर्ट में जब पूर्व विधायक ने अग्रिम जमानत अर्जी लगाई थी तो अभियोजन ने हाईकोर्ट के उक्त आदेश का हवाला देते हुए जमानत का विरोध किया था।
बचाव पक्ष के अधिवक्ता आफताब कैसर का कहना है कि पूरा मामला मनघड़ंत था। अभियोजन की और से दिये गए साक्ष्य काबिले यकीन ही नहीं थे। कोर्ट ने सारे हालात पर गौर किया। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक और उनके साथ इस मामले में निर्दाेष थे। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद सभी आरोपियों को बरी कर दिया।

 

खतौली उपचुनावः रालोद-सपा गठबंधन के प्रत्याशी मदन भैया ने दाखिल किया नामांकन पत्र, बोले-एकजुटता से मिलेगी जीतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किए गए पूर्व विधायक मदन भैया ने बुधवार सुबह नामांकन पत्र दाखिल किया। बागपत के खेकड़ा से चार बार विधायक रहे मदन भैया खतौली की पिच पर रालोद के सिंबल से नई सियासी जमीन की तलाश में जोर-आजमाइश करेंगे।
नामांकन पत्र दाखिल कर उन्होंने कहा कि पूरी ताकत के साथ खतौली का चुनाव लड़ा जाएगा। एकजुटता से ही जीत हासिल होगी। दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक अपनी ताकत झोंकनी होगी। रालोद इस सीट पर पहले भी जीत चुका है और फिर से जीत हासिल करेगा।
खतौली में आजाद समाज पार्टी ने दिया रालोद-सपा गठबंधन को समर्थन
खतौली उप चुनाव में उतरने का एलान कर चुकी आजाद समाज पार्टी ने रालोद-सपा गठबंधन को समर्थन दिया है। पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने दिल्ली में रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह से मुलाकात कर समर्थन की बात कही।
रालोद जिलाध्यक्ष संदीप मलिक ने बताया कि दिल्ली में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई है। भारतीय संविधान की रक्षा और सामाजिक न्याय की लड़ाई को मजबूत करने के लिए यह समर्थन दिया गया है।
रालोद की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भविष्य में भी सपा, रालोद और आजाद समाज पार्टी आमजन, किसानों, मजदूरों के हितों के लिए संघर्ष करती रहेगी। उप चुनाव में समर्थन के लिए रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह ने आसपा अध्यक्ष चंद्रशेखर का आभार जताया। रालोद जिलाध्यक्ष का कहना है कि इससे गठबंधन की ताकत बढ़ गई है। खतौली उपचुनाव में एकजुटता और एकता से ही जीत मिलेगी।
उप चुनाव नहीं लड़ेगी बसपारू सतीश रवि
बसपा जिलाध्यक्ष सतीश रवि ने कहा कि उन्होंने लखनऊ पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती से मुलाकात की। खतौली में चुनाव की संभावनाओं पर चर्चा हुई। तय किया गया है कि बसपा उप चुनाव नहीं लड़ेगी।
लोकसभा चुनाव की दिशा तय करेंगे उपचुनाव व निकाय चुनाव
भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री हरिओम शर्मा ने कहा कि खतौली विधानसभा का उपचुनाव व नगर निकाय के चुनाव 2024 के लोकसभा चुनाव की दिशा तय करेंगे। मंगलवार को हुई एक बैठक में उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं पर दो चुनाव की जिम्मेदारी आगामी दिनों में रहेगी। इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने बूथ को मजबूती प्रदान करते हुए भाजपा द्वारा किए गए कार्यों को बताना है।

 

खतौली विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी राजकुमारी सैनी आज करेगी नामांकन, डिप्टी सीएम रहेंगे मौजूद
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) खतौली विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर बीजेपी प्रत्याशी विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी कल नामांकन करेंगी। इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मौजूद रहेंगे।
आपको बता दें कि (गुरुवार) को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक कल मुजफ्फरनगर आएंगे और खतौली विधानसभा सीट पर विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी के नामांकन के दौरान डिप्टी सीएम होंगे मौजूद रहेगें। बीजेपी प्रत्याशी राजकुमारी सैनी कल खतौली विधानसभा सीट पर नामांकन करेंगी।

 

”रोड़ सेफ्टी वीक“ के उपलक्ष मे हुआ स्लोगन व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एस.डी. कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में बी0बी0ए0/बी0सी0ए0 व बी0एस0सी0 (सी0एस0) विभाग के सभागार में ”रोड़ सेफ्टी वीक“ के उपलक्ष मे स्लोगन व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता“ का आयोजन किया गया। अघिकांश छात्र/छात्राओं ने प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ कॉलेज प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल, विभागाध्यक्ष डा0 संजीव तायल एवं राजीव पाल सिंह ने मॉ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके एवं पुष्प अर्पित करके किया।
इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल ने अपने सम्बोधन में बताया कि भारत के अधिकांश शहरों में सड़क सुरक्षा सप्ताह बहुत उत्साह और आनंद के साथ मनाया जाता है। सड़क सुरक्षा से संबंधित बहुत से कार्यक्रमों का आयोजन करने से लोगो को सड़क पर कैसे वाहन चलाते है के बारें मे प्रोत्साहित किया जाता है। सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने का मुख्य उद्देश्य सड़क हादसो को कम करना है। सभी लोगो को भी अपनी जिम्मेदारी समझाना है। हमे स्कूल स्तर से ही बच्चों व युवाओं को सड़क के नियमों से अवगत कराना चाहिए। 18 साल से कम उम्र के बच्चो को ड्राइविंग नही करने देनी चाहिए। वहीं जो यातायात के नियमों को लेकर जो लापरवाही बरत रहें है उनके खिलाफ सख्ती करने की आवश्यकता है। सड़क सुरक्षा सप्ताह का सीधे मायनों मे अर्थ सावधानी के साथ सड़क नियमों का पालन करना और अपने जीवन को सुरक्षित करना है।
बीसी0ए0 विभागाध्यक्ष डा0 संजीव तायल ने बताया कि उत्तर प्रदेश में इस विशेष अभियान का उद्ेश्य लोगों को यातायात के नियमों को लेकर जागरूक करना है। हम सभी को सड़क पर चलते हुये हमेशा यातायात के नियमों को याद रखना चाहिये। जैसे कि हेलमेट व सीट बेल्ट का इस्तेमाल करें, ड्राइविंग के दौरान फोन पर बात न करें, रेंड लाइट का उल्लंघन न करें, नशे में गाडी न चलायें, गाडी का इन्शोरेन्स अवश्य करायें। इसके अतिरिक्त अन्य यातायात के नियमों का पालन करना आवश्यक है। इससे सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाई जा सकती है। सड़क सुरक्षा सप्ताह में सभी लोग यातायात के नियमों का पालन करने का संकल्प लें। अन्त मे उन्होने सभी को यातायात के नियमों का पालन करने के लिये एक शपथ दिलवाई।
इसी क्रम में बी0बी0ए0 विभागाध्यक्ष राजीव पाल सिंह ने अपने शब्दों मे कहा कि इस कार्यक्रम के पूरे सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रकार के शैक्षिणक बैनर, सुरक्षा पोस्टर, सुरक्षा फिल्म, जेब गाइड और सड़क सुरक्षा से संबंधित पत्रक आदि सड़क पर यात्रा करने वाले यात्रियों को दिए जाते है। सड़क पर यात्रा करते समय वे सड़क सुरक्षा के बारे में प्रोत्साहित होते हैः
अर्थात् यात्रा करने का योजनापूर्ण, अच्छी तरह से आयोजित और पेशेवर तरीका। वे लोग जो गलत तरीके से सड़क पर वाहन चलाते है, उनसे सड़क सुरक्षा मानको और यातायात के नियमों का पालन करने का अनुरोध किया जाता है।
इस कार्यक्रम का मंच संचालन प्रवक्ता मौ0 अन्जर, द्वारा सफलतापूर्वक किया गया उन्होने बताया कि इस प्रतियोगिता में छात्र/छात्राओं ने ”रोड़ सेफ्टी वीक“ के प्रति जागरूकता व विचारो को अपने स्लोगन व पोस्टर मेकिंग के आकर्षक चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया। प्रतियोगिता मे लगभग 30 छात्र/छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के लिये छात्र/छात्राओं को 60 मिनट का समय दिया गया।
प्रतियोगिता के समापन पर निर्णायक मण्डल मे डा0 अमित कुमार व रोहन त्यागी (बी0जे0एम0सी0 विभागाध्यक्ष) द्वारा चयनित स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम विजेता स्नेहा सिंघल रही। पोस्टर मंेकिग प्रतियोगिता में प्रथम विजेता सुर्याशं वर्मा, द्वितीय विजेता गुरलीन कौर व तृतीय विजेता ईशा गुप्ता रही। उन्होने छात्र/छात्राओं के उत्कृष्ट प्रर्दशन की सराहना तथा उनका उत्साहवर्द्यन करते हुए प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया व उनकें उज्जवल भविष्य की कामना की।
डा0 आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने में बी0बी0ए0/बी0सी0ए0 एवं बी0एस0सी0 (सी0एस0) विभाग सेे डा0 सगीता गुप्ता, चन्दना दीक्षित, रोबिन गर्ग, प्राची गर्ग संगल, मोहित गोयल, राहुल शर्मा, रोबिन मलिक, अनुज गोयल, दीपक गर्ग, अक्षय जैन, प्राची संगल, सोनिका, पूर्वी संगल, श्वेता, अवनी सिंगल, प्रशान्त गुप्ता, शशांक भारद्वाज, विनिता चौधरी, उमेश मलिक व सतीश आदि शिक्षकगण व स्टॉफ ने उपस्थित रहकर अपना सहयोग दिया।

 

रामकथा का शुभारम्भ
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) राममय वातावरण में राजस्थान से चली राम जी राम नीका धारा के १६ वे पीठाधीश्वर परम संत सतगुरु नारायण जी महाराज के मुखारविंद से राम नाम की अमृत वर्षा उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध देव भूमि मुजफ्फर नगर रेलवे स्टेशन के समीप रामलीला के परिसर में मानव जीवन को धन्य बनाने हेतू पंच दिवसीय मानव सदभावना जागृति समारोह का प्रारंभ हुआ . शोभायात्रा में २५१ कलशों के साथ मातृ शक्ति, राम नाम के कीर्तन व गूंज के साथ हजारों भक्तों ने संत जी का स्वागत किया। संगत में मानव जीवन में सद्भावना एवं सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने हेतु महाराज जी ने क्षेत्र वासियो को जोर दिया. इस विशाल मानव सद्भावना जागृति सम्मलेन का आयोजन राम जी राम नीका राम स्नेही ट्रस्ट , राष्ट्रीय युवा क्रान्ति मोर्चा संगठन , रुचि स्वीट्स श्री पंकज मलिक एवम राम भक्तो द्वारा करवाया गया। जहाँ सत्संग के उपरांत कई हजार लोगों ने भंडारा प्रसाद ग्रहण कर अपने जीवन को धन्य बनाया
सम्मेलन मै मुख्य अतिथि स्वतंत्र प्रभार मंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल,विशिष्ठ अतिथि पूर्व मंत्री श्री योगराज सिंह, शलभ गुप्ता एड. जिलाध्यक्ष व्यापारियों की आवाज व्यापार मंडल,कुलदीप गोयल भाजपा नेता,राजीव गर्ग भाजपा नेता ,राजेंद्र प्रसाद गर्ग राजवंश सभा अध्यक्ष,विजय बाटा,व्यापारी नेता,अमित जैन व्यापारी नेता,दीपक मित्तल सर्राफ,सुभाष चन्द्र मित्तल,विकास गुप्ता सभासद,प्रियांशु जैन सभासद,विपुल भटनागर सभासद,कृष्ण गोपाल मित्तल व्यापारी नेता ,अचिन कंसल भाजपा नेता,अंकुर जैन न्यू मंडी इकाई अध्यक्ष,,अमित अरोरा,संदीप बालियान,अनुज गुर्जर,देवेंद्र गोयल,हितेश गर्ग आलू मंडी इकाई अध्यक्ष,कपिल अरोरा,राजेंद्र गुप्ता,मनोज गुप्ता नगराध्यक्ष व्यापार मंडल ,संजय मिश्रा संयुक्त व्यापार मंडल अध्यक्ष आदि रहे ।
सभी ने महाराज श्री सतगुरु नारायण जी महाराज का हृदय की गहराइयों से स्वागत किया और आशीर्वाद प्राप्त किया। सम्मलेन में क्षेत्र के चेयरमैन माननीय भारत चौधरी जी ,भूतपूर्व चेयरमैन इंदुसीरवी बहन , फोजी परवीन जी भाई साहब,गणपत सिंह जी दईया अन्य हजारों बाली नगरवासियों ने भी गुरु महाराज से आशीर्वाद प्राप्त कर जनता की सेवा करने का पुनः प्रण लिया. इसी क्रम में रामजीराम नीका धारा के राष्ट्रीय प्रचारक आचार्य राम निवास राष्ट्रीय युवा क्रांति मोर्चा के अध्यक्ष इंजीनियर नलिन सिंह उपस्थित रहे. सम्मलेन में ट्रस्ट के सचिव श्री केशव जी, सभी क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहें. एक मंच पर सभी वर्गों को लाने हेतु इस सम्मलेन की सभी लोगों ने सराहना की.

दो शातिरों को शाहपुर पुलिस ने दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशन पर जनपद पुलिस का वांछित अपराधियों पर शिकंजा जारी है। शाहपुर थानाध्यक्ष राधेश्याम के नेतृत्व में शाहपुर ने वारण्टी विनित पुत्र सुरेंद्र शाहपुर शुभम पुत्र मनोज किनोनी को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

ब्लॉक दिवस हुआ आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ब्लॉक दिवस का विकास खण्ड सदर मे आयोजन कर जनता की समस्या का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार खण्ड विकास अधिकारी सदर डॉ० नेहा शर्मा की अध्यक्षता में ब्लाक दिवस का आयोजन किया गया जिसमें समाज कल्याण, प्रोवेशन पिछड़ा वर्ग कल्याण, आपूर्ति विभाग, स्वास्थय विभाग, ल०सिचाई विभाग, पशुपालन विभाग, श्रम विभाग, राजस्व विभाग से कानूनगो एवं लेखपाल विकास खण्ड से समस्त सहायक विकास अधिकारी एवं समस्त ग्राम पंचायत सचिव उपस्थित रहे। साथ ही संचारी रोग रोकथाम अभियान के अंतर्गत सभी ग्राम प्रधानों की बैठक की गई जिसमें सभी ग्राम प्रधानों को संचारी रोग रोकथाम अभियान के लिए विशेष निर्देश दिए गए। आज कुल २ शिकायतें प्राप्त हुई दोनो शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को अग्रेषित कर निस्तारण के निर्देश दिए गए।

यातायात नियमो को लेकर चलाया जागरूकता अभियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ट्रैफिक इंस्पेक्टर रूप किशोर शर्मा व उनकी टीम के द्वारा लगातार यातायात के प्रति लोगो को जागरूक किया जा रहा है। कभी हाइवे के होटलों पर ट्रकों के ड्राइवरो को तो कभी ट्रैक्टर ट्रॉलीयो पर रिफ्लेक्टर रेडियम की टेप लगाने को लेकर जागरूक कर रहें हैं। आज भी ट्रैफिक इंस्पेक्टर रूप किशोर शर्मा ने जानसठ हाईवे पर पहुंचकर वहां खड़े वाहनों के ड्राइवरों को वे वहा खड़े लोगों को जागरूक किया तथा वाहनों पर रेडियम की टेपे भी लगाई तथा हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाएं तथा वही ट्रक ड्राइवरों को भी यातायात के प्रति जागरूक किया।नगर में सडक दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से यातायात माह के रूप में मनाया जा रहा है। इसके तहत लोगों को यातायात नियमों के लिए जागरूक किया जा रहा है इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं साथ ही नियमों का पालन न करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी कर रही है।जीवन अनमोल है यातायात नियम का पालन करने से सडक दुर्घटनाओं से होने वाली जनहानि को रोका जा सकता है ट्रैफिक इंस्पेक्टर रूप किशोर शर्मा ने कहा कि सभी लोगों को दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट और कार चलाते समय सीट बेल्ट पहनना चाहिए सब को अपनी लेन में ही चलना चाहिए इसके लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।यातायात पुलिस द्वारा विभिन्न संस्थानों में यातायात नियमों के प्रचार प्रसार के लिए पम्पलेट भी वितरित कर रही हैं।

निर्मम हत्या करने वाले आफताब अमीन पूनावाला को हो अविलम्ब फांसीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) हिन्दू जागरण मंच प्रांत कार्यकारिणी सदस्य महिला दीपा त्यागी, जिला सहसंयोजक बंटी चौधरी व जिला सह संयोजक अनुज भारद्वाज के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। हिंदू जागरण मंच की पदाधिकारी दीपा त्यागी ने कहा मुंबई के पालघर की रहने वाली श्रद्धा वाकर की हत्या विधर्मी आफताब अमीन पूनावाला ने दिल्ली के महरौली थाना क्षेत्र में की। इंसान के रूप में शैतान बना दरिंदा आफताब ने श्रद्धा वाकर के शव के ३५ टुकड़े किये आस-पास के लोगों को उसके इस दुर्दांत कृत्य की भनक ना लगे इसके लिए आफताब ने हत्या करने के बाद एक बड़ी सा फ्रिज खरीदा और १८ दिनों तक श्रद्धा के शव के टुकड़ों को घर मे रखा। रात को २ बजे श्रद्धा के शरीर के टुकड़े को एक-एक कर प्लास्टिक बैग में लेकर जाता था और अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया करता था। वही जिला सह संयोजक बंटी चौधरी, जिला सह संयोजक मनोज भारद्वाज ने कहा कि आफताब अमीन पूनावाला कृत्य बेहद घिनौना हैैं ये कृत मानवता को शर्मशार करने वाला है और दरिंदगी को दर्शाता है। दरिंदे आफताब की त्वरित कडी से कड़ी कार्यवाही की मांग करता है और एनआईए से जाँच एवं समस्त देश में एक कठोर कानून की मांग करता है। ज्ञापन देने वालों म प्रांत कार्यकारिणी सदस्य महिला दीपा त्यागी, जिला सह संयोजक बंटी चौधरी, जिला सह संयोजक अनुज भारद्वाज, जिला कार्यकारिणी सदस्य युवा एडवोकेट वैभव यादव, राजीव धीमान, अखिलेश पुरी, हरेंद्र शर्मा, जिला कार्यकारिणी सदस्य महिला ममता शर्मा, मोनी राणा, ओमवती, सुरेंद्र भारद्वाज, हिमांशु चौधरी, रवि वर्मा, सागर वर्मा, यतेंद्र पुंडीर, शशांक सैनी, जोगिंदर प्रजापति, मुकेश कश्यप, चमन पाल, अजय माहेश्वरी, संजय सिंह, राहुल कश्यप, अमन कुमार, मोनू पाल मोहित कश्यप, चेतराम, शीशपाल, शुभम, मनोज कुमार, आशीष आदि उपस्थित रहे।

 

विश्वविद्यालय २०२२ की वार्षिक परीक्षा बी०ए० द्वितीय व तृतीय वर्ष में एस०डी० कॉलेज ऑफ कॉमर्स का परीक्षाफल रहा शतप्रतिशत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चौ० चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परीक्षाफल में एस०डी० कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के बी०ए० द्वितीय व तृतीय वर्ष का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा एवं छात्राओं ने एक बार पुनः छात्रों को पछाड़ते हुए अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।
बी०ए० तृतीय वर्ष में आयुषी अरोरा ने ७४ प्रतिशत अंको के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। ७२ प्रतिशत अंको के साथ सैयदा बतूल जैदी दूसरे स्थान पर एवं ६७ प्रतिशत अंको के साथ स्वाति सिंह तीसरे स्थान पर रही।
बी०ए० द्वितीय वर्ष में ईशा ने ७२ प्रतिशत अंको के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। ७१ प्रतिशत अंको के साथ सौम्या गोयल दूसरे स्थान पर एवं ६४ प्रतिशत अंको के साथ मरियम तीसरे स्थान पर रही।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रांगण में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें सभी छात्राओं को प्राचार्य द्वारा परीक्षा में उनके श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। छात्राओं ने अच्छे अंक प्राप्त करने पर खुशी व्यक्त की तथा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अपने अध्यापको को दिया।
सम्मान समारोह की संचालिका एकता मित्तल ने छात्रध्छात्राओं द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सभी विजेता छात्राओं को हार्दिक बधाई दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की इसके साथ ही मानविकी संकाय के समस्त प्रवक्ताओं का उनके इस योगदान के लिए आभार व्यक्त किया व भविष्य में भी सभी प्रकार से छात्रध्छात्राओं को सहयोग देने का वचन दिया।
प्राचार्य डा० सचिन गोयल ने सभी छात्रध्छात्राओं को उनके इस प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए कहा कि वे इसी प्रकार अपने इस प्रदर्शन को और अधिक प्रखर बनाते हुए जीवन के अन्य क्षेत्रों में उन्नति बनाये रखे जिससे देश, समाज, अपने अभिभावको व शिक्षकों का का नाम रोशन कर सकें एवं इसके अलावा इस प्रतिस्पर्धा के दौर में सभी छात्रध्छात्राएं अपनी मेहनत व लगन से ही हर क्षेत्र में अपना वर्चस्व स्थापित कर सकते है।
कार्यक्रम को सफल बनाने में विभागाध्यक्षा श्रीमति एकता मित्तल, विरेन्द्र कुमार, सोहन लाल, नीरज कुमार, सपना चौहान, गरिमा, सोनिया, अकांक्षा आदि मौजूद रहे।

 

पंजाबी समाज के युवाओं ने शहीद भगत सिंह युवा पंजाबी समाज का किया गठन
सुमित खेड़ा को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पंजाबी समाज के युवाओं की एक बैठक आज अशोक नागपाल जी की नुमाइश कैम्प स्थित आवास पर हुई जिसमें पंजाबी समाज की मूलभूत समस्याओं के बारे में चर्चा की वक्ताओं ने बताया कि नगर में बहुत से पंजाबी संगठन सक्रिय है लेकिन वे सभी संघटन सिर्फ पैसे वालों के लिए ही काम करते है समाज में गरीब और कमजोर लोगों की सुध लेने वाला कोई नहीं है समाज की राजनीतिक ताकत भी इन संघटनो ने खघ्त्म कर दो है
इसीलिए अब समाज के उत्थान के लिए युवाओं को बहुत तेजी से आगे आना होगा नहीं तो समाज अपनी ताकत खो देगा सबकी सहमति से फिलहाल सुमित खेड़ा को संघटन का अध्यश घोषित किया गाया
सदस्यता अभियान चलाने और पूरा करने के बाद फिर चुनाव करा के कमेटी बनाई जाएगी
बैठक में मुख्य रूप से सुमित खेड़ा अशोक नागपाल विनोद टाँगरी हितेश मालिक विकूल मलिक विनय घाई लकी अरोरा अनमोल सिंह सरगुन भाटिया नीरज खेडा सुरेश गुलाटी शुभम सूद प्रिन्स सिंह संयम अरोरा विजय टाँगरी करण आहूजा आदि दर्जनो युवा मोजुद रहे

 

पशुओं को बीमारी से बचाव हेतु चलाया अभियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) विभिन्न पशु चिकित्सकों द्वारा संबंधित क्षेत्रों के स्थाई गोवंश आश्रय स्थल एवं अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया गया, बीमार पशुओं का उपचार, ब्रूसेलोसिस बीमारी से बचाव हेतु टीकाकरण, एवं संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत जन जागरूकता अभियान भी चलाया गया। जिलाधिकारी महोदय श्री चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार एवं प्रभारी मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ दिनेश कुमार के कुशल निर्देशन में जनपद के विभिन्न विकास खंड पशु चिकित्सकों द्वारा निम्न गतिविधियां करवाई गई। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी मुजफ्फरनगर के दिशा निर्देशन में डा० मंशाराम गौतम उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी बुढ़ाना द्वारा कान्हा गौशाला नगर पंचायत बुढ़ाना पर नियमित भ्रमण कर पशुओं का स्वास्थ परीक्षण किया गया। सभी पशु स्वस्थ पाये गये। दो गाय सीट में पाई गई जिनका कृ०ग० किया गया। अन्य सभी व्यवस्थाएं सही पाई गई। आजादी के अमृत महोत्सव में १०० दिवसीय मिशन ७५ ए० आई० के अंतर्गत डॉ दिनेश कुमार प्रभारी मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी गाय एवं भैंस में पशु चिकित्सालय खतौली पर कृत्रिम गर्भाधान करते हुए कृत्रिम गर्भाधान पश्चात इनको इनाफ पोर्टल पर अपलोड कराया। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर पशु चिकित्सालय चुड़ियाला क्षेत्र के अंतर्गत कृत्रिम गर्भाधान का कार्य प्रारंभ करा दिया गया है। आजादी के अमृत महोत्सव में १०० दिवसीय मिशन ७५ ए.आई. के अंतर्गत डॉ जितेंद्र कुमार वर्मा पशु चिकित्सा अधिकारी जौला द्वारा पशु चिकित्सालय जौला पर गाय में कृत्रिम गर्भाधान कराया गया। पशु चिकित्सा अधिकारी रामराज डॉ आदेश कुमार द्वारा फरीदपुर गोशाला का नियमित भ्रमण कर पशुओ का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।पशुओ को हरा चारा पर्याप्त मात्रा मे खिलाया जा रहा है डॉ डीपी सिंह उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी जानसठ द्वारा कांजी हाऊस जानसठ में सभी गोवंशी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, एक बीमार गोवंश का उपचार किया गया, अन्य सभी गोवंश स्वस्थ पाए गए। हरा चारा भूसा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। डा० मंशाराम गौतम उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी बुढ़ाना द्वारा रबी कृषि निवेश मेला वर्ष २०२२-२३ बुढाना विकास खंड मे प्रतिभाग किया तथा पशु पालकों को पशु पालन सम्बंधित तथा विभागीय योजनाओं के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। पशु चिकित्सा अधिकारी चरथावल डॉ० अमरदीप सिंह के निर्देशानुसार कसोली गोशाला चरथावल की रूटीन विजिट की गई, गोवंश का स्वास्थ्य परीक्षण कर बीमार तथा घायल गोवंश का उपचार किया गया। वृहद गौसरंक्षण केंद्र बहादरपुर में पशुधन प्रसार अधिकारी ललित कुमार द्वारा गौवंश का उपचार किया गया।

 

बाइक सवार हादसे में घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के मालवीय चौक के पास होली एंजिल्स स्कूल के सामने एक व्यक्ति की बाइक डिवाईडर से टकरा गई जिसमें व्यक्ति का पैर टूट गया व गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर ड्यूटी पर उपस्थित सीएएसएफ टीम के कमांडर्स ने उक्त व्यक्ति को फर्स्ट एड किया और 108 एम्बुलेंस को बुलाकर उसे जिला अस्पताल भिजवाया वहीं घायल के परिजनों को इस बारे में अवगत कराया।

 

मंडलीय व्यापारी सम्मेलन को लेकर बैठक का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष व मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल द्वारा सहारनपुर मंडल का दौरा करते हुए व्यापार संगठन के सहारनपुर जिलाध्यक्ष मदन मोहन मित्तल के नवीन मंडी स्थल स्थित प्रतिष्ठान पर बैठक की गई। बैठक में सहारनपुर जिलाध्यक्ष मदन मोहन मित्तल, नगर अध्यक्ष संदीप चौधरी एव पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए संगठन के यशस्वी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल द्वारा प्रदेश भर के व्यापारियों की समस्याओं के समुचित हल कराने उपरांत उनकी प्रशंसा करते हुए संगठन के प्रदेश अध्यक्ष व स्वतंत्र प्रभार मंत्री उ.प्र.सरकार माननीय नितिन अग्रवाल के आगामी सहारनपुर में होने वाले मंडलीय व्यापारी सम्मेलन की रूपरेखा बनाई गई। इस अवसर पर मुजफ्फरनगर से मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल के नेतृत्व में नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी, संयुक्त महामंत्री पवन वर्मा, प्रदेश युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल, नगर उपाध्यक्ष शिव कुमार सिंघल उपस्थित रहे।

चैकिंग अभियान से मचा हड़कम्प
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद में लगातार पुलिस द्वारा चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी के साथ बैंकों आदि के आसपास भी सघन चैकिंग अभियान लगातार जारी है। जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने, कानून एंव शान्ति व्यवस्था बनाए रखने तथा विनीत जायसवाल के निर्देशन में समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा अपने अपने थाना/चौकी क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा अपने-२ क्षेत्रों में पडने वाले बैंक, पेट्रोल पम्प, जनसेवा केन्द्रों एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर चेकिंग की गई तथा सुरक्षा उपकरणों की स्थिति को चेक करते हुए प्रबंधकों से कुशलता जानी गई। जनपदीय पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तिध्वाहन कीें चेकिंग हेतु स्थान चिन्हित कर मुख्य मार्गों, संवेदनशील स्थानों, जनपदीय बॉर्डर, हाइवे आदि स्थानो पर बैरियर लगाकर तेज रफ्तार मोटर साइकिल सवार व्यक्तियों, फेस मास्क लगाए हुए व्यक्तियों, दो पहिया वाहनों पर तीन सवारी, बिना हेलमेट, चारपहिया वाहनों में बिना शीट बेल्ट तथा संदिग्ध वाहन एवं व्यक्तियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए चेकिंग की गयी। चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का पालन ना करने वालों के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की गयी। चेकिंग अभियान के दौरान समस्त क्षेत्राधिकारीगण द्वारा चेकिंग अभियान का पर्यवेक्षण किया गया तथा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए गए।

 

3 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) खतौली विधानसभा सीट के लिए चल रही चुनावी प्रक्रिया के तहत कचहरी परिसर स्थित एडीएम कोर्ट मे खतौली सीट के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत आज रालोद-सपा गठबंधन प्रत्याशी मदन कसाना उर्फ मदन भैयया निवासी राजनगर गाजियाबाद, जानसठ क्षेत्र के गंाव चित्तौडा निवासी प्रदीप राजपूत पुत्र फतेहचन्द ने निर्दलीय प्रत्याशी एवं भागीरथी पार्टी की और से रमेश प्रजापति ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान प्रत्याशियों के साथ उनके प्रस्तावक भी मौजूद रहे।

 

22 नवम्बर को होगा मॉ अन्नपूर्णा का भण्डारा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) समाजसेवी सत्यप्रकाश रेशू ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि सरकूलर रोड रेशू विहार स्थित उनके निज निवास रेशू प्रंागण में प्रातः 11 बजे से मॉ अन्नपूर्णा का भण्डारा होगा। समाजसेवी सत्यप्रकाश रेशू ने सभी नागरिको से प्रसाद ग्रहण हेतु उनके निज निवास रेशू प्रंागण मे पहंुचने की अपील की है।

 

17 को होगा मैडिकल कैम्प का आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सिविल बार एसोसिएशन के तत्वधान में सिविल बार एसोसिएशन के राष्ट्रीय सभागार में 17 नवम्बर दिन बृहस्पतिवार को प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक एक मेडिकल कैंप का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न बीमारियों से संबंधित चेकअप की सुविधाएं दी जाएंगी तथा बीपी, शुगर टेस्ट ऑर्थो-हड्डियों से संबंधित,पेट की सर्जरी संबंधित, टीबी और चेस्ट से संबंधित, ईएनटी नाक ,कान, गले से संबंधित, पेडिया-बच्चों से संबंधित तथा जनरल फिजिशियन एवं सामान्य दवाइयों का वितरण भी किया जाएगा!अधिक से अधिक संख्या में मेडिकल कैंप में आकर स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं का लाभ प्राप्त करें! इस दौरान मनोज कुमार शर्मा अध्यक्ष, सुनील कुमार मित्तल महासचिव विशेष सहयोग संजय शर्मा , पूर्व सह सचिव सिविल बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर रहेगा।

 

17तक होगा राशन वितरण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि आयुक्त महोदय, खाद्य तथा रसद विभाग, लखनऊ के कार्यालय पत्रांक-४३३८/आ०पू०रा०-निःशुल्क वितरण/२०२१ दिनांक १५ नवम्बर, २०२२ द्वारा अवगत कराया गया है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-२०१३ योजनान्तर्गत माह सितम्बर, २०२२ के सापेक्ष आवंटित खाद्यान्न (गेहूँ/चावल) का दिनांक ०७.११.२०२२ से १५.११.२०२२ तक वितरण कराये जाने के निर्देश दिये गये थे। कतिपय जनपदों में उचित दर विक्रेताओं को खाद्यान्न का निर्गमन न होने के कारण, उपरोक्त आवश्यक वस्तुओं के वितरण की तिथि दिनांक १६.११.२०२२ व १७.११.२०२२ तक विस्तारित की गयी है। दिनांक १६.११.२०२२ व १७.११.२०२२ की अवधि में ई-पॉस मशीन के माध्यम से आधार आधारित वितरण किया जायेगा। मोबाईल ओ०टी०पी० के माध्यम से वितरण की तिथि पूर्व तिथि १५.११.२०२२ के साथ १७.११.२०२२ को भी उपलब्ध रहेगी। उपरोक्तानुसार दिनांक १७.११.२०२२ तक कार्डधारको को पोर्टेबिलिटी के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त करने की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।
अतः उपरोक्त के क्रम में जनपद के सभी अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को सूचित किया जाता है कि उपरोक्तानुसार निर्धारित दिनांक १७.११.२०२२ तकसम्बन्धित उचित दर विक्रेता से ई-पॉस मशीन के माध्यम से नियमानुसार खाद्यान्न प्राप्त कर लें। आवश्यक वस्तुऐं प्राप्त करते समय कोविड-१९ महामारी के संक्रमण से बचाव हेतु अपने मुँह पर मॉस्क, गमछा, दुपट्टा, रूमाल अवश्य रखें तथा उक्त महामारी से बचाव हेतु शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशो आदि का पालन करें। समस्त उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया जाता है कि उपरोक्तानुसार कोविड-१९ महामारी से बचाव हेतु शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों अनुपालन करते हुए अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारको को उपरोक्तानुसार आवश्यक वस्तुओं का वितरण ई-पॉस मशीन के माध्यम से उचित दर दुकानों पर नियुक्त पर्यवेक्षणीय अधिकारियों की उपस्थिति में करें तथा सम्बन्धित उचित दर विक्रेता यह भी सुनिश्चित करें कि दुकान पर ५ से अधिक कार्डधारक एक साथ इकट्ठे न हों, सोशल डिस्टेन्सिंग बनाये रखने के लिए दो कार्डधारको के मध्य कम से कम ०१ मीटर की दूरी रखी जाये तथा कार्डधारको के बीच गोलाध्निशान बनाकर आवश्यक वस्तुओं का वितरण सुनिश्चित किया जाये।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15035 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 5 =