News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

पीड़ितों ने महिला के आरोपों को बताया निराधार, ज़िला प्रशासन से निष्पक्ष जांच की मांग की
दृरुपयों के लालच में मदद करने वालों पर ही महिला ने लगाए घिनौने आरोप
दृशातिर महिला ने भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को भी किया दागिलRape
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) गांव निर्धना के पीड़ितों ने अपने ऊपर लगे बलात्कार के आरोपों को निराधार बताते हुए जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ितों ने महिला पर जबरन मोटी रकम वसूलने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि फैसला होने के बावजूद अतिरिक्त रुपयों की मांग की गई थी, जिसको पूरा करने से मना करने पर बलात्कार के झूठे केस में फंसाया जा रहा है। रविवार को पुरानी तहसील मार्केट स्थित मीडिया सेंटर के पत्रकारों से वार्ता करते हुए पीड़ितों ने बताया कि क़रीब डेढ़ साल पहले गांव की महिला रानी से मुस्लिम रीति रिवाज से शादी हूई थी। बताया कि रानी की शादी पहले कही ओर हुई थी, जो पति से तलाक लेकर अपने मायके में ही रह रही थी। बताया कि इस दौरान पीड़ित आरिफ द्वारा शादी का दावा करते हुए रानी से शादी करने के बाद अपने साथ लेकर खालापार में किराए के मकान में रहकर गुजर बसर कर रहा था। वहीं शादी के बाद से ही दोनों में छोटीदृछोटी बातों को लेकर मन मुटाव रहने लगा। पीड़ित आरिफ ने बताया कि बात को ज्यादा बिगड़ती देख गत आठ फ़रवरी को कचहरी परिसर में गवाहों की मौजूदगी में डेढ लाख रुपए में फैसला किया गया था। महिला पर आरोप लगाते हुए कहा कि गवाहों के रूप में आए महिला के मुंह बोले भाई एजाज पुत्र नूर मोहम्मद पर भी बलात्कार का आरोप लगाया गया है, जबकि महिला द्वारा ही जबरदस्ती कर मुंह बोले भाई को गवाही देने के लिए तैयार किया गया था। पीड़ितों ने बताया कि चंद रुपयों के लालच में महिला ने बहन भाई के पवित्र रिश्ते को भी दागिल करते हुए बलात्कार जैसा घिनौना आरोप लगाया हैं। मीडिया के माध्यम से पीड़ितों ने जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि महिला द्वारा हमारे ऊपर थोपी गई तमाम दलील बेबुनियाद एवं निराधार है। उन्होंने बताया कि कचहरी परिसर में पंचों एवं अधिवक्ता के बीच में तलाक का फैसला किया गया था जिसके लिए डेढ़ लाख रुपए मुकर्रर किए गए थे। पीड़ितों ने जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से इस प्रकरण में निष्पक्ष जांच कर दोषी को सख्त सजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि जांच होने के बाद दोषी हम लोग पाए गए तो हमें बेशक फांसी की सजा दी जाए, वहीं कहा कि जांच में अगर महिला दोषी पाई गई तो उसको भी फांसी की सजा मुकर्रर होनी चाहिए, ताकि भविष्य में इस तरह के आरोप-प्रत्यारोपों के उत्पीड़न को कोई भी दूसरा व्यक्ति न झेल पाए। प्रेस वार्ता के दौरान आरिफ, एजाज, परवेज एवं कल्लू के अलावा दर्जनों गांव वासी मौजूद रहे।

बच्चों ने साहसिक करतबः रोमांच से सराबोर हुआ एडवेंचर कार्निवलMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)गोल्डन पब्लिक स्कूल में आयोजित एडवेंचर कार्निवल में बच्चों ने साहसिक करतब दिखाकर माहौल को रोमांच से सराबोर कर दिया। पचेंडा रोड स्थित गोल्डन पब्लिक स्कूल मे उत्साह, उमंग और रोमांच का अनोखा संगम देखने को मिला। प्रस्तुतियों से अभिभावकों को एहसास हुआ कि बच्चों के मन में पढ़ाई के साथ रोमांच का भी बड़ा स्थान है।
विद्यालय में एडवेंचर कार्निवाल का उद्घाटन प्रबंध समिति के सदस्यों और अध्यक्ष इंद्रसेन बिंदल ने किया। उन्होंने जानकारी दी कि मनोहारी आयोजन का उद्देश्य वर्ष भर की एकोन्मुखी अध्ययनशीलता एवं मानसिक दबाव से परे उन्मुक्त रोमांचक और रोचक गतिविधियों में भाग दिलाकर छात्र -छात्राओं के बीच आपसी सहयोग, तालमेल एवं सांमन्जस्य स्थापित करना था। ७ से १५ वर्ष तक के छात्र छात्राओं ने हर्षोल्लास के साथ विभिन्न साहसिक एवं मनोरंजक धमाल में जमकर भाग लिया।
बच्चों ने इन इवेंट्स में किया पार्टिसिपेट
एडवेंचर कार्निवल में स्कूल के बच्चों ने जिपलाइन, मल्टी वाइन, जोर्बिग बाल्स , रोप बैलेंसिंग, बर्मा ब्रिज, टार्जन स्विंग, रैपलिंग ट्रा्म्पॉलिन और बैलेंस वाक आदि में हिस्सा लिया। विद्यालय प्रधानाचार्या पूनम वर्मा ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी सहयोगी स्टाफ के सदस्यों तथा प्रतिभागी छात्र-छात्राओं के अलावा उनके अभिभावकों एवं हर प्रकार की प्रेरणा एवं सहयोग प्रदान करने वाले प्रबंध समिति के सदस्यों का आभार व्यक्त किया। उपाध्यक्ष अनमोल ढींगरा , सचिव सुशील कुमार अग्रवाल तथा कोषाध्यक्ष आर डी शर्मा आदि शामिल है।

 

5 मार्च को पुष्प प्रदर्शनी एवं होली उत्सव आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) समाज को विभिन्न क्षेत्रों में अपनी समसमयिक सेवा प्रदान कर सर्जनात्मक एवं रचनात्मक दिशा में गत वर्षों से कार्यरत इंटरनेशनल गुडविल सोसायटी के मुजफ्फरनगर चौप्टर के सौजन्य से गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आगामी ५ मार्च दिन रविवार को प्रातः ११ः०० से २ः०० बजे तक स्थानीय एसडी पब्लिक जूनियर स्कूल परिसर निकट रोडवेज बस स्टैंड मुजफ्फरनगर मैं प्रदर्शनी एवं होली उत्सव आयोजित की जा रही है यह जानकारी गुडविल सोसाइटी के अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल एवं सचिव होतीलाल शर्मा के संयुक्त हस्ताक्षरो से प्राप्त विज्ञप्ति हुई। विज्ञप्ति के अनुसार गत १९ फरवरी को स्थानीय कोल्ड स्टोरेज कंपाउंड परिसर में गुडविल सोसायटी के अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल के अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई है जिसमें सर्व सम्मानित अतिथियों ने निर्णय लिया गया की प्राकृतिक सौंदर्य की सार्थकता को पुन उजागर करने तथा जनमानस में प्राकृतिक प्रेम जागृत कर पर्यावरण के संरक्षण में एवं सर्वधन की दिशा में कार्य करने के लिए विभिन्न सोसाइटी अपने बैनर तले पुष्प प्रदर्शनी एवं होली उत्सव आयोजित करें ज्ञातव्य हो कि सर्वश्री मनोज जैन एलजी डॉ एस सी. कुलश्रेष्ठ दिनेश गर्ग भीम कंसल सतीश गोयल अंकुर गर्ग मनोज बाटला श्रीमती चंचल देवराज पवार पीयूष अग्रवाल राजेंद्र साहनी प्रोफेसर अशोक जैन को इस प्रदर्शनी कार्यक्रम का संयोजक मनोनीत किया गया है इस बैठक में सर्वश्री इंजीनियर लोकेश चन्द्रा रामकुमार तायल बृजमोहन बीएम गुप्ता प्रोफेसर सतीश मित्तल डॉ. एस सी अग्रवाल मुकेश अरोरा राहुल शर्मा एडवोकेट पंकज जैन इंजीनियर पीके गुप्ता विनोद संगल मुकुल दुआ डॉक्टर मुकेश अरोरा आदि उपस्थित रहे। विज्ञप्ति के अनुसार पुष्प प्रदर्शनी एवं होली उत्सव में सहभागिता करने वाले समूह को पुरस्कृत किया जाएगा।

 

दिनचर्या को नियमित रखें व करे योग
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)भारतीय योग संस्थान के ग्रीनलैंड मॉडर्न जूनियर हाई स्कूल निशुल्क योग साधना केंद्र मुजफ्फरनगर में साप्ताहिक योग चर्चा में मौसम परिवर्तन के कारण होने वाले रोग और योग विषय पर योग गोष्ठी की गई। इस अवसर पर सर्वप्रथम योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने ओम ध्वनि और गायत्री मंत्र से योग साधना शुरू कराई। उन्होंने जोड़ों के दर्द को दूर करने के लिए विभिन्न सूक्ष्म क्रियाएं करवाएं तथा कमर दर्द और पेट की चर्बी को कम करने के लिए भी विशेष आसन करवाए। नियमित प्राणायाम और ध्यान के उपरांत गोष्ठी प्रारंभ हुई।
सर्वप्रथम डॉक्टर अक्षय कुमार बालियान ने मौसम परिवर्तन के कारण होने वाले विभिन्न रोगों जैसे नजला जुकाम बुखार आदि के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि मौसम परिवर्तन के समय व्यक्ति लापरवाही के कारण रोग ग्रस्त हो जाते हैं। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि यदि हम मौसम परिवर्तन के समय अपनी दिनचर्या को नियमित रखें अपना आहार और विहार शुद्ध रखें और नियमित योगाभ्यास करें तो इन मौसम परिवर्तन के कारण होने वाले रोगों से आसानी से बचा जा सकता है।
युवा योग शिक्षक हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि मौसम परिवर्तन के समय बीमारी के रोगाणु और कीटाणु वायुमंडल में अधिकता में पैदा हो जाते हैं। उनको अनुकूल वातावरण मिलने के कारण उनकी संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जाती है और हम लोग ऐसे समय में लापरवाही करते हैं जिससे हम बीमारी का शिकार हो जाते हैं। जो व्यक्ति नियमित योगाभ्यास करता है उन की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है ।
योग प्रशिक्षक योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि वर्ष में दो बार मौसम परिवर्तन होता है और हमारा शरीर अपने आप को मौसम परिवर्तन के अनुकूल बदलने में समय लेता है। ऐसे समय में हमें विशेष सावधानी रखनी चाहिए। अब सर्दी से गर्मी धीरे-धीरे बढ़ रही है उसी के अनुरूप हमारा शरीर भी अपने आप को मौसम के अनुकूलित कर रहा है। ऐसे समय में हमें अधिक ठंडी खट्टी और अधिक मिर्च मसाले वाली वस्तुओं के सेवन से बचना चाहिए। प्रातः काल सोकर उठते ही अपनी क्षमता के अनुसार दो या तीन गिलास गुनगुना पानी पिए और मौसम के फल और सब्जी का सेवन करें। नियमित योगाभ्यास करें तो मेरा विश्वास है कि आप मौसम परिवर्तन के कारण होने वाली बीमारियों से निश्चित रूप से बच जाएंगे और योगाभ्यास के नियमित रूप से करने से गंभीर से गंभीर रोग भी ठीक हो जाते हैं ऐसा मेरा पिछले २० २५ वर्षों का अनुभव रहा है। हर परिस्थिति में प्रसन्न रहें। आज डायबिटीज एक महामारी का रूप ले रही है जबकि डायबिटीज एक तनाव का रोग है और योग के द्वारा तनाव को बहुत ही आसानी से दूर किया जा सकता है। करो योग रहो निरोग। इस अवसर पर केंद्र प्रमुख नीरज बंसल पूर्व जिला बार संघ के सचिव अरुण शर्मा एडवोकेट अशोक शर्मा एडवोकेट वीर सिंह यशपाल बरवाला अशोक मित्तल डॉक्टर आशीष मिश्रा कविंदर बालियान रविंदर धीमान आचार्य रामकिशन सुमन सत्यवती शर्मा आदि योग साधक उपस्थित रहे।

 

योग शिविर का आयोजनMuzaffarnagar News
मोरना – मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शुकतीर्थ स्थित ध्यान योग आश्रम एवं आयुर्वेद शोध संस्थान में तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रवचन के साथ-साथ योग साधना का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित ध्यान योग आश्रम एवं आयुर्वेद शोध संस्थान में तीन दिवसीय योग शिविर के दूसरे दिन शनिवार को हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन से आए योगऋषि ब्रह्ममूर्ति योगतीर्थ महाराज ने कहा कि जीवन सबके लिए कल्याणकारी हो। संघर्ष नहीं सहयोग की भावना के साथ रहें। जो श्रेष्ठ कर्म है, उसे जानें। मनुष्य का जन्म दुर्लभ है। इसे व्यर्थ बिल्कुल नहीं गवाएं। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग क्रियाएं आवश्यक हैं। योग करने से अनेक बीमारियां दूर होती हैं। मनुष्य को शाकाहारी भोजन करना चाहिए। सत्संग जरूर सुनना चाहिए। सत्संग मानव की दिशा ही बदल देता है। सत्संग सुनने से आचार विचारों में शुद्धता आती है। शिविर को मां पूर्णा गिरी मंदिर के महामंडलेश्वर स्वामी गोपाल महाराज, स्वामी ओमदेव महाराज, स्वामी योगव्रत महाराज ने भी संबोधित किया। शिविर में श्रद्धालुओं को प्राणायाम, ध्यान व यम नियम आसन आदि का अभ्यास कराया गया। कार्यक्रम में हरप्रसाद सैनी, आचार्य ओमेंद्र देव, विपिन कुमार, आदित्य महाराज, बबलू, वेदपाल, ओमपाल आदि मौजूद रहे।

 

चोरी के सरिये सहित किया गिरफ्तार
खतौली। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) थाना खतौली पुलिस द्वारा चोरी का सफल अनावरण करते हुए ०१ सरिया/लोहा चोर को गिरफ्तार कर कब्जे से १२५ किग्रा० सरिया/लोहा व एक अदद चाकू नाजायज बरामद किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशानुसार जनपद में अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे धर पकड़ अभियान में पुलिस अधीक्षक नगर के व क्षेत्राधिकारी खतौली के कुशल निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक थाना खतौली संजीव कुमार के पर्यवेक्षण मे उ०नि० मशकूर अली त्यागी द्वारा वाछित अभि० पिन्टू पुत्र ब्रजपाल निवासी मौहल्ला ऊंचा पट्टी थाना इंचौली जनपद मेरठ हाल पता ग्राम मुबारिकपुर तिगाई थाना खतौली को मुखबिर खास की सूचना पर खुर्पे बनाने वाली फैक्ट्री के सामने से गिरफ्तार किया गया तथा मौके से श्यामलाल उर्फ पप्पू व रोमी पुत्र राजवीर नि० ग्राम मुबारिकपुर तिगाई फरार हो गया। गिरफ्तार शुदा अभि० के कब्जे से चोरी का १२५ किग्रा० सरिया/लोहा बरामद व अभि० के कब्जे से अदद चाकू बरामद होना। उल्लेखनीय है कि रजनीश कुमार पुत्र विजयपाल निवासी द्वारा लुहारी भूड हसनपुर अमरोहा द्वारा एक किता तहरीर बाबत अज्ञात चौरो द्वारा लोहा ध्सरिया चौरी कर ले जाने के सम्बन्ध मे लाकर दाखिल की । गिरफ्तारी करने वाली टीम में उ०नि० मशकूर अली, है०का० सन्नी अत्री, का० दीपक, रोहित शामिल रहे।

 

हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी वीशू पुत्र संजीव बाईक द्वारा चरथावल रोड से लौटते वक्त अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। इस हादसे पर मौके पर एकत्रित भीड मे से कुछ लोगो ने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया तथा उसके परिजनो को इसकी सूचना दी। बुढाना के गांव उमरपुर निवासी साजिद शाहपुर के कसेरवा जाते वक्त बाईक फिसलने से घायल हो गया। घायल युवक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे के तहत जानसठ के मौहल्ला किल्ली दरवाजा निवासी युसुफ अपने चचेरे भाई आफताब के साथ स्कूटी द्वारा पुटठी इब्राहिमपुर जाते वक्त डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। आसपास के दुकानदारो ने घायल युवक को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

सुंदरकांड के पाठ का खतौली में हुआ आयोजन
खतौली। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मोहल्ला श्यामपुरी निकट रेलवे लाइन स्थित शिव मंदिर में सुंदरकांड के पाठ का आयोजन विश्व हिंदू परिषद कार्यकारिणी द्वारा किया गया। कार्यक्रम के मुख्य यजमान विशाल भारद्वाज एवं रित्विका शर्मा रहे। सुंदरकांड के पश्चात विश्व हिंदू परिषद कार्यकारिणी द्वारा सुंदर-सुंदर भजन प्रस्तुत कर श्रोताओं को नृत्य करने पर मजबूर कर दिया। दिल्ली व मुजफ्फरनगर से आए प्रमोद शर्मा, प्रदीप शर्मा, रमेश चंद्र शर्मा एवं पवन कुमार शर्मा द्वारा विश्व हिंदू परिषद कार्यकारिणी को मंदिर का स्वरूप देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मंदिर समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार शर्मा एडवोकेट, कमल गर्ग, रमेश चंद सैनी (पूर्व सभासद), मदन छाबड़ा, पंकज शर्मा एडवोकेट, ज्योति मोहन गोयल, मनीष कुमार सिंघल, लेखपाल सिंह, रवि शर्मा, मुकेश कुमार एडवोकेट, वेदपाल सिंह होलकर, मनीष महाजन, राकेश जैन बजाज, सुषमा शर्मा, कमलेश देवी, एकता गोयल, सीमा सिंह, बबीता देवी व वीना शर्मा आदि भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

 

अलग अलग स्थानों से कई को दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अलग अलग स्थानों से विभिन्न मामलों में कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना सिविल लाईन पर नियुक्त उ0नि0 ललित कुमार द्वारा वांरण्टी अभियुक्त कल्लन पुत्र निजाम निवासी मौ0 मदीना कालोनी को गिरफ्तार किया। वहीं थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 सुरेन्द्र राव द्वारा वांछित अभियुक्त भगवान सिंह पुत्र किरण सिंह निवासी ग्राम तिलौरा थाना जानसठ, मुजफ्फरनगर को तिसंग से राजपुर कला वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस व 01 खोखा कारतूस .315 बोर बरामद किया गया। वहीं, थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 विक्रान्त कुमार द्वारा वांरण्टी अभियुक्त मिन्टू पुत्र अमर सिंह निवासी ग्राम कवाल थाना जानसठ को गिरफ्तार किया। वहीं, थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 शैलेन्द्र सिंह गौड द्वारा वांरण्टी अभियुक्त गेंदा उर्फ रहीश पुत्र अब्दुल रहीम निवासी ग्राम नंगला थाना रतनपुरी को गिरफ्तार किया।

 

वांछित को पकड़ा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) थाना खतौली पुलिस द्वारा एक वाछित अभि० को गिरफ्तार किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशानुसार जनपद में अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे धर पकड़ अभियान में पुलिस अधीक्षक नगर के व क्षेत्राधिकारी खतौली के कुशल निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक थाना खतौली संजीव कुमार के पर्यवेक्षण मे उ०नि० शैलेन्द्र कुमार सोलंकी द्वारा वाछित अभि० प्रदीप कुमार पुत्र स्व० प्रेमसिंह निवासी ग्राम पमनावली को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में उ०नि० शैलेन्द्र कुमार सोलंकी, का० रवि कुमार, सत्येन्द्र कुमार शामिल रहे।

 

कानपुर पीडित परिजनों को आर्थिक सहायता की मांग
चरथावल। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ब्राहमण समाज के लोगों ने कानपुर में झोपडी मे आग लगने के मामले मे एक गरीब परिवार की मां-बेटी की मौत उनकी झोपडी के अन्दर ही जिंदा जलकर हो जाने पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उक्त मामले मे पीडित परिवार की मदद की मांग की। ब्राहमण समाज के खाप चौधरी अशोक शर्मा बुढीनाकला व लाटियान खाप चौधरी ब्राहमण समाज के नेतृत्व मे कानपुर मे हुई मां बेटी की मौत के मामले में आज चरथावल ब्लॉक प्रागंण में कानपुर मे हुई एक गरीब परिवार की मॉ-बेटी की झोपडी के अन्दर ही जिंदा जला देने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जाहिर की। इस दौरान सौंपे गए ज्ञापन मे मांग की गई कि उक्त मामले के आरोपियों के खिलाफ समाज सख्त कार्यवाही चाहता है। क्यांकि हिन्दू समाज के अनुसार किसी भी जीवित प्राणी को दाहसंस्कार आग से नही हो सकता है। इन्होने प्रकृति के नियम तोडने का काम किया है और सरकार की छवि को भी धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं। आज चरथावल ब्लॉक प्रांगण मे मृतकों की आत्मा की शांति के लिए हवन व शांति पाठ किया गया। जिसमें समस्त समाज ने निम्न मांग सरकार से की है। उपर्युक्त घटना मे जो भी दोषी है वो जिस भी पद पर है उनके खिलाफ धारा 302 का मुकदमा व तुरन्त गिरफ्तारी तथा इनका मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट मे चलाया जाए ताकि पीडितों को तुरंत न्याय मिल सके। पीडित परिवार को जीवन यापन के लिए कम से कम 5 करोड की धनराशि सरकार के द्वारा उपलब्ध कराई जाए। पीडित परिवार को सरकार मकान बनाकर रहने के लिए दे। पीडित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे। उक्त विभिन्न मांगो को लेकर चरथावल ब्लॉक पर धरना प्रशर्शन किया गया। इस दौरान थाना प्रभारी राकेश शर्मा मय फोर्स के मौजूद रहे। थाना प्रभारी राकेश शर्मा को ज्ञापन सौपने वालो में ब्रजमोहन शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, पप्पू शर्मा, विकास शर्मा, अशोक शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

5 मार्च को होगा होली मिलन समारोह
खतौली। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अखिल भारतीय ब्राहमण महासभा की मासिक बैठक परशुराम भवन के प्रांगण में हवन के पश्चात हुई। बैठक की अध्यक्षता सभा के अध्यक्ष पं.ओमप्रकाश शर्मा ने की तथा संचालन महामंत्री पं.मुकेश शर्मा ने किया। बैठक मे भवन तथा सभा की गतिविधियों पर संतोष व्यक्त करते हुए उपस्थित सदस्यो ने समाज की एकजुटता पर बल दिया।
बैठक मे निर्णय लिया गया कि आगामी 05 मार्च 2023 को श्री परशुराम भवन में होली मिलन समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया।
कानपुर देहात मे मॉ-बेटी की मौत के मामले में रोष व्यक्त करते हुए आरोपियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग योगी सरकार से की। तथा दो मिनट का मौन रख श्रृद्धांजलि दी गई। बैठक मे विश्वनाथ शर्मा, जय भगवान कौशिक, संजीव शर्मा, देवेन्द्र शर्मा, सूबेपाल शर्मा, सतेन्द्र शर्मा, बहमस्वरूप शर्मा, मंशाराम शर्मा, दिनेश शर्मा, कृष्ण कुमार शर्मा, विनोद शर्मा, धर्मेन्द्र शर्मा, नीरज शर्मा, संजय शर्मा, हितेश प्रकाश शर्मा आदि ब्राहमण समाज के अनेक लोग मौजूद रहे।

 

शराब सैल्समैन से लूट से मचा हडकम्प
 मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) देर रात हथियारबंद बदमाशों ने शराब ठेकों पर हथियारों से आतंकित करते हुए सेल्समैन से हजारों की नकदी लूट ली। लूट की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
थाना छपार क्षेत्र के बरला-बसेड़ा मार्ग पर देसी व अंग्रेजी शराब ठेकों के इंचार्ज योगेश कुमार निवासी पिलखनी बुलंदशहर ने बताया कि उनके शराब ठेकों पर बाइक पर सवार होकर आए हथियारबंद बदमाशों ने लूट की है। उन्होंने बताया कि बरला बसेड़ा मार्ग पर उनका देसी और अंग्रेजी शराब का ठेका है।
बताया कि देर रात बाइक पर सवार होकर आए अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने उनकी दुकान के सेल्समैन प्रवीण शर्मा और अंग्रेजी दुकान के सेल्समैन राकेश तथा दुकान के बराबर में स्थित नरेश त्यागी को हथियारों से आतंकित करते हुए हजारों रुपए की नकदी लूट ली। बदमाश किसी को घटना की जानकारी न देने की चेतावनी देते हुए मौके से फरार हो गए। ठेका मालिक योगेश की तहरीर पर थाना छपार पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।

 

प्रिंस, गौतम, जंग बहादुर, विकास व सुमित रहे अव्वलMuzaffarnagar News
मोरना – मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) तीर्थनगरी शुकतीर्थ में आयोजित चौधरी चरण सिंह युवा दौड़ प्रतियोगिता में दस किलोमीटर क्रॉस कंट्री दौड़ में प्रिंस, गौतम, जंग बहादुर, विकास व सुमित अव्वल रहे।
प्रतियोगिता का शुभारंभ पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद महाराज ने फीता काटकर किया, जिसके बाद विभिन्न जिलों से आए युवाओं ने दमखम दिखाया। दस किलोमीटर क्रॉस कंट्री दौड़ में सहारनपुर के प्रिंस प्रथम, गौतम नरसिंहपुर द्वितीय, जंग बहादुर दयालवाला बिजनौर तृतीय, विकास गंगदासपुर चौथे व सुमित मुलसम बागपत पांचवे स्थान पर रहे। 200 मीटर बालिका वर्ग में रूबी पंचैड़ा, नव्या काकड़ा, निशा, साक्षी पाल बेहडा सादात व बालक वर्ग में राकिब नरा जडौदा, हिमांशु मलिक, आयुष बालियान, रवि क्रमशः प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चौथे स्थान पर रहे। समापन पर मुख्य अतिथि भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री अमित राठी, विशिष्ट अतिथि आशीष धारीवाल, आकाश मलिक, संदीप सैनी, गुरु साहब ने ट्रॉफी व नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। संयोजक आकाश धारीवाल, सुधीष फौजी, कंवरपाल, नितिन मलिक, राजू पाल, अमित पाल, आकाश शर्मा, गोविंद गिरी, गोपाल सैनी आदि मौजूद रहे।

 

सालासर धाम में महाआरती का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। महाशिवरात्रि के पावन महोत्सव पर श्री सालासर बालाजी धाम पचेंडा रोड मुजफ्फरनगर में प्रतिष्ठापित भगवान श्री नर्मदेश्वर महादेव बारह ज्योतिर्लिंग की महाआरती का भव्य आयोजन किया गया। श्री सालासर बालाजी धाम के पदाधिकारी सेवादार राजीव बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि महाशिवरात्रि के शुभ महोत्सव महापर्व पर प्रातः काल से ही भक्तों का ताता पूरे दिन लगा रहा । भक्तजनों द्वारा धाम में प्रतिष्ठित ज्योतिर्लिंग पर रुद्राभिषेक के आयोजन दिनभर चलें। दूर-दूर नगर व देहात क्षेत्र से बाबा के भक्त जनों द्वारा बाबा का हर हर महादेव के महामंत्र के साथ जलाभिषेक किया गया। सेवादार राजीव बंसल ने बताया कि रात्रि में श्री सालासर धाम द्वारा भव्य महाआरती का आयोजन किया गया जिसमें सभी भक्तजनों द्वारा बाबा की महाआरती में भाग लेकर पुण्य लाभ प्राप्त किया। महा आरती के पश्चात प्रसादम् लगाकर भोग वितरण किया गया।
इस अवसर पर सेवादार सौरभ गर्ग जी सपरिवार, नीरज बंसल ,राजीव बंसल ,आशुतोष गर्ग, हिमांशु गर्ग, विपुल गर्ग ,अजय मित्तल, दिनेश कुमार ,नितिन तायल , डॉ कमल गुप्ता,पवन जी, बृजमोहन वर्मा, वरुण गर्ग ,कार्तिक गोयल, आयुष गोयल ,अभी शर्मा सहित अन्य सेवादार व श्रद्धालु भक्तजन उपस्थित रहे।

महाशिवरात्रि पर्व पर प्रमुख समाजसेवी ने किया प्रसाद वितरण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)महाशिवरात्रि के पर्व पर आज देर रात्रि में शिव चौक पर आरती के पश्चात प्रसाद वितरण किया गया, जिसमें प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी, उनके परिवार के सदस्यों के अलावा समाजसेवी टीम के सदस्य भी मौजूद रहे। इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि भगवान भोलेनाथ को अर्पित करने के पश्चात शिव चौक पर खीर का प्रसाद श्रद्धालुओं को वितरित किया गया है। इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी, श्रीमती निधि चौधरी, युवराज सक्षम चौधरी, सौरभ चौधरी, कृष्णा चौधरी, के पी चौधरी, नवीन कश्यप, हंसराज कश्यप भारतवीर प्रधान आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे। सभी ने मिलकर श्रद्धालुओं को खीर का प्रसाद वितरित किया।

चोरी करने वाले शातिरों को किया गया गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। घुड़चढ़ी के दौरान दूल्हा और उसके जीजा सहित कई बारातियों और घरातियों की जेब काटने का वीडियो सामने आया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस इससे पहले भी दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।
गांव धंधेड़ा निवासी कन्हैया के साले अनुज की बारात थाना भवन से नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव बिलासपुर आई थी। २७ जनवरी को जब घुड़चढ़ी हो रही थी और सभी बाराती नाच गाने में मशगूल थे, इसी दौरान जेब कतरों ने दूल्हे की जेब से ३२ हजार रुपया उड़ा लिया। वहीं दूल्हे के जीजा कन्हैया की जेब से २२,००० रुपए निकाल लिए। लड़की पक्ष के लोगों की भी जेब काट ली।
शिकायत पर नई मंडी पुलिस ने वीडियो के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त कर उनकी तलाश शुरू कर दी। नई मंडी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र रावत ने बताया कि शादी समारोह के दौरान जेब काटने वाले तीन आरोपियों को दबोच लिया है। जिनके कब्जे से ५२,०० रुपए भी बरामद किए गए हैं।
पुलिस ने तीनों आरोपियों को मुस्तफाबाद कट से गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान जीशान पुत्र अहसान निवासी खालापार थाना कोतवाली नगर, नौशाद पुत्र भूरा निवासी नाज कालोनी मिमलाना रोड और सुहैल उर्फ चौकड पुत्र नसीम निवासी मोहल्ला लददावाला थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर के रूप में हुई है। आरोपियों से अवैध हथियार और नकदी बरामद की गई है।

 

भारत तिब्बत सहयोग मंच महा शिव आरती कर मनाया जन्मदिनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक एवं भारत तिब्बत सहयोग मंच के मार्गदर्शक समस्त देशवासियों के हृदय सम्राट माननीय श्री इंद्रेश कुमार जी की ७५वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में आज महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर संपूर्ण मानव जाति के आराध्य देव भगवान शिव की विधि विधान से आरती अनंतईश्वर महादेव शिव मंदिर गांधी कॉलोनी में श्री मोहन तायल सह संयोजक स्वच्छता अभियान, रेणुका शर्मा प्रांतीय मंत्री, विजय वर्मा जिलाध्यक्ष भारत तिब्बत सहयोग मंच, विष्णु स्वरूप अग्रवाल महामंत्री द्वारा की गई एवं माननीय श्री इंद्रेश कुमार जी के सुखद स्वास्थ्य और लंबी आयु के लिए कामना की गई द्य प्रभु से प्रार्थना है कि हमें आपका मार्गदर्शन हमेशा मिलता रहे और हम धूर्त चीन से भगवान शिव के निवास स्थान कैलाश मानसरोवर को चीन के आधिपत्य से अति शीघ्र मुक्त करा सकें द्य महा आरती में नगर के गणमान्य व्यक्तिय अश्वनी वर्मा सीऐ पंकज माहेश्वरी, कमलकांत शर्मा, रामपाल सैन, प्रमोद डावर, आशीष तोमर, पवन शर्मा, शुभम धमीजा,दवेंद्र राणा, योगेश्वर दत्त शर्मा,रजनी, दिव्य शर्मा,रवि वर्मा हरिकिशन सुनेजा एवं भारत तिब्बत सहयोग मंच के सदस्यों की उपस्थिति रही द्य आरती के पश्चात सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया गया।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × four =