वैश्विक

कमलेश तिवारी हत्याकांड: सीएम योगी परिवार से मुलाकात करेंगे

कमलेश तिवारी हत्याकांड में सरकार ने परिजनों की मांग मान ली है। अब परिजन कमलेश तिवारी के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गए हैं। शनिवार सुबह कमलेश के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग की थी।कमलेश की पत्नी ने मांग नहीं मानने पर आत्मदाह की चेतावनी दी थी। हालांकि दोपहर में परिजन अंतिम संस्कार के लिए मान गए। सीएम योगी परिवार से रविवार को मुलाकात करेंगे।

अब सीएम योगी कमलेश तिवारी के परिजनों से मुलाकात कर उनका दुख-दर्द बांटेंगे साथ ही अगले 48 घंटे में उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। लखनऊ के आयुक्त मुकेश कुमार मेश्राम ने हिंदू समाज पार्टी के साथ हुए समझौते में कहा कि मामले की जांच एसआईटी और एनआईए के द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।

Kiran, Wife Of Hindu Samaj Party Chief Kamlesh Tiwari Speaking To Reporters In Sitapur.

 कमलेश तिवारी राष्ट्रीय अध्यक्ष थे इसलिए उनकी गरिमानुसार उनके परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। – कमलेश तिवारी के ज्येष्ठ पुत्र को सरकारी नौकरी देने की अनुशंसा सरकार से की जाएगी। परिजनों को सरकारी योजना के अंतर्गत लखनऊ में एक उचित आवास उपलब्ध करवाया जाएगा। मामले में दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।एएनआई से बातचीत में कमलेश के परिजनों ने कहा था कि शव का अंतिम संस्कार तब तक नहीं किया जाएगा, जब तक सीएम योगी आदित्यनाथ खुद आकर मुलाकात नहीं करते। 

Ciz 93Fo?Format=Jpg&Amp;Name=Small |

पुलिस ने घटना में शामिल तीन लोगों को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया है। वहीं, बिजनौर से षड्यंत्र में शामिल मौलाना अनवारुल हक और मौलाना नईम कासनी को हिरासत में लिया गया है। यूपी डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि घटनास्थल से जांच के दौरान मिले मिठाई के डिब्बे से अहम सुराग मिले और गुजरात पुलिस की मदद से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि कमलेश तिवारी के परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में बिजनौर निवासी अनवारूल हक और नईम काजमी के नाम हैं और उन्हें भी हिरासत में ले कर पूछताछ की जा रही है

वहीं, कमलेश तिवारी की पत्नी ने चेतावनी दी थी कि हमारी मांग नहीं मानी गई तो वो आत्मदाह कर लेंगी। सरकार ने परिजनों की मांग मान ली है। सीएम योगी कमलेश तिवारी के परिजनों से रविवार को शाम तक मुलाकात करेंगे। सीएम से मिले आश्वासन के बाद परिवार अंतिम संस्कार के लिए मान गया है। अभी सीएम योगी महाराष्ट्र दौरे पर हैं। उनकी मुंबई में रैली है। 

अपराधी खास कपड़े पहनकर आए थे। हत्याकांड के तार गुजरात से जुड़े हैं। सूरत के मौलाना मोसिन सलीम शेख, फैजान जिलानी और रशीद को गिरफ्तार किया है। रशीद को कंप्यूटर का ज्ञान है और दर्जी का काम करता है। डीजीपी ने बताया कि कुछ और लोगों को हिरासत लिया गया था, लेकिन पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया।

डीजीपी ने साफ कहा कि प्रारंभिक विवेचना से स्पष्ट है कि तीनों इस हत्याकांड में शामिल रहे हैं। इसके साथ ही मुख्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी की तैयारी कर रहे हैं। एडीजी लखनऊ जोन से और टीम को सूरत भेज सकते हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें लखनऊ लाकर पूछताछ करेंगे। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14898 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk