खेल जगत

Ashes Series 2021: इंग्लैंड की टीम 147 रनों पर सिमटी

Ashes Series 2021: इंग्लैंड (ENG) और ऑस्ट्रेलिया (AUS) के बीच पहला टेस्ट मुकाबला गाबा (Gabba) के मैदान पर खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी में महज 147 रनों पर ढेर कर दिया. इंग्लैंड की टीम केवल 50.1 ओवर ही खेल सकी और ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सर्वाधिक 5 वकेट लिए. 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और ओपनर रोरी बर्न्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उनके बाद बल्लेबाजी करने आए डेविड मदान भी केवल 6 रनों का योगदान दे सके. लगातार इंग्लैंड के विकेट गिरते रहे. कप्तान जो रूट भी बिना खाता खोले आउट हो गए. लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी बल्ले से केवल 5 रनों का योगदान दे पाए. 

इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 39 रन जोश बटलर ने बनाए. ओली पॉप ने 35, क्रिस वोक्स ने 21 और हसीब हमीद ने 25 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए. मार्क वुड ने 8 रन बनाए और रॉबिंसन 0 रन बनाकर आउट हो गया. कुल मिलाकर इंग्लैंड के बल्लेबाज पहली पारी में पूरी तरह फ्लॉप रहे.

पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली. तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 13.1 ओवर में 38 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उनके अलावा मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट हासिल किए. कैमरून ग्रीन ने एक विकेट लिया. 

एशेज को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने पर लिखा, “जो एशेज देखकर यह कहते हैं कि मज़ा आ रहा हैं और पिच की तारीफ करते हैं, उनके लिए यह जानना ज़रूरी है टेस्ट क्रिकेट की खासियत है कि हर कंडीशन मैं प्लेयर को टेस्ट किया जाएगा. अगर SENA देशो में एक चैलेंज है, तो सब-कॉन्टिनेंट मैं दूसरा ! इसिलए इस फॉर्मेट को टेस्ट नाम दिया गया है.”

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five − 1 =