उत्तर प्रदेश

Bulandshahr News: एसडीओ कार्यालय में कामकाज बंद, अधिकारियों के न पहुँचने से बढ़ रहा रोष

Bulandshahr News: गुलावठी में स्थित एसडीओ (विद्युत) कार्यालय पर बिजली कनेक्शन न दिए जाने से नाराज हो भाकियू (संपूर्ण भारत) के कार्यकर्ताओं ने ताला डाल भूख हड़ताल शुरू कर दी है, जिसके बाद पावर कारपोरेशन ने थाना परिसर में अपना अस्थाई कार्यालय बना कार्य शुरू कर दिया है और बिजली के बिल आदि सरकारी कार्य किये गये।

जनपद बुलंदशहर के ब्लॉक गुलावठी के एसडीओ कार्यालय के बाहर भाकियू (संपूर्ण भारत) के कार्यकर्ता 3 दिसंबर से धरनरत हैं, धरना प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी एसडीओ कार्यालय के निकट स्थित तेवतिया पूरम कॉलोनी के वाशिन्दों को बिजली कनेक्शन दिये जाने की मांग कर रहे है लेकिन बिजली कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है।

कनेक्शन न मिलने से नाराज भाकियू के कार्यकर्ताओं ने रविवार को एसडीओ कार्यालय के ताले पर ताला जड़ दिया, जिसके बाद एसडीओ कार्यालय में कामकाज नहीं हो सका, जिसके बाद गुलावठी कोतवाली में आज अस्थाई तौर पर एसडीओ कार्यालय उप निरीक्षक कक्ष के अंदर खोल दिया गया, बाकायदा शहर व गांवों में मुनादी करायी गई

बिजली के बिल थाने में स्थित अस्थाई बिजली दफ्तर में जमा होंगे। मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन (संपूर्ण भारत) के 3 कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठ गए। देर शाम को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता भी धरना व भूख हड़ताल स्थल पर पहुंच गए, हालांकि पावर कारपोरेशन के अधिशासी अभियंता प्रथम व कोतवाली पुलिस भी प्रदर्शनकारियों से वार्ता करने में जुटी रही।

भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष पवन तेवतिया ने बताया कि ताले पर ताला सिर्फ इसीलिए डाला गया है ताकि कोई प्रदर्शनकारियों पर गलत आरोप न लगा दे, हम उल्टा पावर कारपोरेशन के दफ्तर की चौकीदारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार हर घर बिजली, हर घर सड़क, हर घर पानी देने का दावा कर रही है। मगर योजनाएं धरातल पर नहीं उतर रही।

उन्होंने कहा कि अधिकारी धरने पर आएं और जन समस्या को सुन उसका निराकरण कराएं। धरने पर अधिकारियों के न पहुंचने से प्रदर्शनकारियों में रोष भी व्याप्त है, क्योंकि पिछले कई दिनों से रात को भी कड़कती सर्दी में प्रदर्शनकारी एसडीओ कार्यालय के बाहर सोने को मजबूर हैं।

गुलावठी के एसडीओ (विद्युत) देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि तेवतिया पुरम अनधिकृत कॉलोनी है, कॉलोनाइजर ने बिना विद्युतीकरण कराएं कॉलोनी काट प्लाट बेच दिये, ऐसे में कनेक्शन दिया जाना संभव नहीं है। नियमानुसार विभाग द्वारा स्टीमेट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है, स्टीमेट की रकम जमा होने के बाद कनेक्शन दिया जाना संभव है।

अधिशासी अभियंता (प्रथम) विनोद कुमार देर शाम को प्रदर्शन स्थल पर पहुँचे और भूख हड़ताल समाप्त करने का अनुरोध किया तथा उच्चाधिकारियों से वार्ता को समय मांगा, लेकिन प्रदर्शनकारियों व अधिशासी अभियंता के बीच हुई वार्ता बेनतीजा रही। अधिशासी अभियंता ने बताया कि विधुत विभाग की सुगम योजना के तहत अनाधिकृत कॉलोनी में नियमानुसार बिजली कनेक्शन तभी दिया जा सकता

जब स्टीमेट का भुगतान किया जाये, बिजली कनेक्शन शुल्क व 35 रुपये प्रति स्क़वायर फुट की दर से भुगतान जमा कराने पर ऐसी कॉलोनी में कनेक्शन संभव है। उन्होंने बताया कि तेवतीयापुरम कॉलोनी में पूर्व में दिए गये 6 कनेक्शनों के जारी होने की भी जांच कराई जाएगी।

पावर कारपोरेशन के अधिशासी अभियंता विनोद कुमार ने लोगों से अपील की है कि अनाधिकृत कालोनियों में प्लॉट न लें, उन्होंने कहा कि अधिकृत कॉलोनियों में ही प्लॉट खरीदें, मकान बनाएं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − eleven =