Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बुढाना में किया बूथों का निरीक्षण,  परखी व्यवस्थाएं

 जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्टे्रट अजय शंकर पाण्डेय ने आज बुढाना तहसील के ग्राम बिटावधा के प्राथमिक विधालय न0 1 में बनाये जाने वाले बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं केा परखा तथा अधिकारियेां को आवश्यक दिशा निर्देश भी दियें। तत्पश्चात  ग्राम वासियों के साथ बैठक कर उनसे 11 अपै्रल को बढ-चढ कर मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि लोकतन्त्र के इस त्यौहार में शामिल हो। उन्हाने कहा कि सभी बूथों पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी किसी से भी डरने व भयभीत होने की जरूरत नही है।  उन्होने ग्रामीणों से कहा कि वे निर्भीक होकर 11 अप्रैल को मतदान करें। उन्होंने ग्राम प्रधान से भी कहा कि प्रशासन का सहयोग करें। उन्होने ग्रामवासियों से कहा असमाजिक तत्वों के विरूध कार्रवाई की जारही है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान गडबडी करने वालों को किसी भी कीमत पर नही बख्शा जायेगा, पिछले चुनावों में गडबडी करने वालों को चिन्हित किया गया है गडबडी करने वालों के विरूध कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने ग्रामवासियों से ईवीएम और वीवीपेट के प्रशिक्षण के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होने ग्रामवासियों केा मतदाता पर्ची के साथ मतदान करने के लिए प्रयोग किये जाने वाले 11 पहचान विकल्पों के बारे मंे भी बताया। उन्होने कहा कि वोट डालने के लिए लाना आवश्यक है।
——————————————————————————–
सभी बूथों पर रहेगी कडी नजर व पुिलस बल तैनात होगा——जिला निर्वाचन अधिकारी
—————————————————————————-
भयमुक्त होकर ग्रामीण करें मतदान, औरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करे——-जिला निर्वाचन अधिकारी
————————————————————————
       जिला निर्वाचन अधिकारी ने ग्रामवासियों से कहा सभी बूथों पर पुलिस-प्रशासन की कडी नजर रहेगी तथा पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी। उन्होंने ग्रामीणों से निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान करने में सहयोग करने की भी अपील की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बूथ मूलभूत सुविधाओं हैण्डपम्प, शौचालय, रैम्प आदि को देखा। उन्होने हैण्डपम्प को चलवाकर व शौचालय की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण भी किया। उन्होने एसडीएम को निर्देश दिये कि सब सुविधाएं पूर्ण होनी चाहिए ताकि मतदाता को कोई दिक्कत न हो। उन्होने कहा कि दिव्यांग वोटर के लिए विशेष व्यवस्था की जाये। एसडीएम को निर्देश दिये कि ग्रामीणो से सम्पर्क कर फीडबैक प्राप्त करते रहें हर स्थिति में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव समपन्न कराया जायेगा।
इसके पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी ने बुढाना में लोनिवि के गैस्ट हाउस में एसडीएम, सीओ, थानाध्यक्ष बुढाना के साथ निर्वाचन की तैयारियों के सम्बनध में बैठक की उन्होने निर्देश दिये क्रिटिकल बूथों पर पैरामिलेट्री फोर्स तैनात रहेगी। उन्होने कहा कि एक सूची बना ले और यह देख ले कि किस बूथ पर अतिरिक्त फोर्स, कैमरे माईक्रो आबजर्वर अतिरिक्त लिये जा सकते है। उन्होने कहा कि फोर्स की तैनाती का चार्ट आज ही उपलब्ध कराया जाये ताकि व्यवस्थाओं केा समय रहते पूर्ण किया जा सके। उन्होने निर्देश दिये कि ऐसे बूथों का चिन्हाकंन कर लिया जाये जहां मतदात कार्ड/मतदाता पर्ची से अलग अन्य पहचान पत्रों के द्वारा वोट डाले गये है, जहां 2 बूथ बनाये गये है उनका भी सूची उपलब्ध कराई जाये। उन्होने मतदाता सूची के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होने कहा कि मतदाता सूची का भली प्रकार निरीक्षण कर ले कोई मतदात छूटना नही चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने माॅडल बूथ व पिंक बूथ के सम्बन्ध मे की जा रही व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में समीक्षा की। एसडीएम सदर ने बताया कि 2 माॅडल बूथ व 1 पिंक बूथ बनाया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिये कि माॅडल बूथों पर कारपेट, गमले, पानी के कैम्फर,गुब्बारें, स्टील रोड/क्यू रोड, टैन्ट आदि की समुचित व्यवस्था कराना सुनिश्चत किया जाये। उन्होने कहा कि मतदाताओं केा वोटर पर्ची के साथ अन्य 11 विकल्पों के बारे में अवश्य बताया जाये कि वोट डालने के समय किसी भी एक को लाना आवश्यक है। उन्होने कहा कि लोकल लेवल पर इसका प्रचार प्रसार कराया जाये।   बैठक व भ्रमण के दौरान एसडीएम बुढाना, क्षे़त्राधिकारी बुढाना व थानाध्यक्ष सहित ग्रामवासी उपस्थित थे। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =