News
खबरें अब तक...

समाचार: Muzaffarnagar News:

कोर्ट में किया सुशील मूंंछ ने आत्मसमर्पण8 9 |
मुज़फ्फरनगर। लम्बे समय से पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में अपराध जगत की नामी हस्ती सुशील मूंछ ने आज दोपहर अचानक कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। सुशील मूंछ के कोर्ट में सरेंडर करने की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हडकम्प मच गया। कोर्ट ने हत्या के मामले में सुशील मूंछ को १२ अप्रैल तक जेल में भेजने के आदेश दिए।
जानकारी के मुताबिक वेस्ट यूपी के कुख्यात अपराधी सुशील मूंछ ने आज दोपहर अचानक कोर्ट में सरेंडर कर दिया। देखते ही देखते भारी फोर्स कचहरी परिसर में पहुंच गई, जिसके चलते परिसर छावनी में तब्दील हो गया। सीजेएम राकेश कुमार ने सुशील मूंछ को हिरासत में लेकर डेरी संचालक सुशील उर्फ चीकू की हत्या के मामले में १२ अप्रैल तक जेल भेजे दिये जाने के आदेश दिए है। उल्लेखनीय है कि १० अक्टूबर २०१७ को सुशील उर्फ चीकू की उसकी डेयरी पर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए सुशील मूंछ को इस मामले में अभियुक्त बनाया था। इस मामले में सुशील मूंछ के ३ गुर्गों को जेल भेजा गया था। इसके अलावा भी सुशील मूंछ कई मामलों में वांछित चल रहा था।

 

 

पुलिस को मिली सफलता गौतस्कर दबोचे1 22 |
मुजफ्फरनगर। थानां नई मंडी प्रभारी सन्तोष कुमार सिंह व एस एस आई मदन सिंह बिष्ठ के नेतृत्व में तेजतर्रार कार्यप्रणाली के लिए जाने जाने वाले उप निरीक्षक धीरज सिंह चौकी इंचार्ज ग़ांधी कॉलोनी,जितेंद्र सिंह बीबी पुर चौकी इंचार्ज एवं अजय कुमार चोकी इंचार्ज ग़ांधी नगर को एक ओर सफ़लता उस समय मिली जब जब मुखबिर की सूचना मिली कि कुछ लोग गायों को उठाकर गाड़ी में भर रहें हैं जिसपर थानाप्रभारी नई मंडी सन्तोष कुमार सिंह ने एक टीम बनाकर मुखबिर की बताई जगह जानसठ बाईपास के पास जंगल से ३ आरोपियों को गिरफ्तार किया पकड़े गए आरोपियों में इनाम पुत्र शरीफ फैजान पुत्र शरीफ निवासी मंसूरपुर एवं बाबू पुत्र हासिम बझेडी थाना नई मंडी के पास से थानां नई मंडी पुलिस ने चोरी की एक मारुति वैन १०० मीटर बिजली का तार दो छुरी व कई सौ नशीली गोलियां के साथ एक दाब वह छोटी रस्सी व गायों को काटने के उपकरण आदि भी बरामद की है पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि कुछ समय पहले भी दो गायों को उठाकर जंगलों में काट चुके हैं तो वही इस मारुति वैन गाड़ी से नंबर प्लेट हटा कर सुनसान रास्तों वह जगहों पर खड़ी गायों को उठाकर गाड़ी में लादकर जंगलों में जाकर काट देते थे ऐसे पशु चोरो को पकड़कर थानां नई मंडी पुलिस ने बहूत ही सराहनीय कार्य किया।

 

 

जीडी गोयनका स्कूल में कला प्रदर्शनी व पुस्तक मेले का आयोजन2 13 |
मुजफ्फरनगर। जी० डी० गोयनका पब्लिक स्कूल में पी०टी०एम० के अवसर पर कला प्रतियोगिता, कला प्रदर्शनी तथा पुस्तक मेले का आयोजन किया गया7 इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा बनाए गए सुंदर-सुंदर चित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई7 पूरे विद्यालय को सजावटी फूलों तथा सामग्री से इस प्रकार सजाया गया था कि ऐसा लगता था जैसे इस बार बसंत की कृपा केवल जी० डी० गोयनका पर बरस रही हो7 चारों ओर का दृश्य बहुत मनमोहक था7 बच्चों द्वारा बनाई गई इन कलाकृतियों की अभिभावकों ने भी भूरी-भूरी प्रशंसा की7 इस अवसर पर च्दिशा बुक्सज् की तरफ से विद्यालय में पुस्तक मेला भी लगाया गया जिसमें बच्चों ने अपनी रूचि के अनुसार ज्ञानवर्धक व मनोरंजक पुस्तकें खरीदी7 कला प्रतियोगिता मे वानिया साहनी, आराध्या, भव्या तथा शीबा प्रथम रहे7 प्रधानाचार्या श्रीमती हरजिंदर कौर ने परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने वाले सभी छात्रों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि विद्यालय ने अपने तीन वर्ष सफलतापूर्वक पूरे कर लिए है7 इस अवधि में विद्यालय ने शिक्षा के मार्ग ने अनेक मील के पत्थर स्थापित किए है7 उन्होंने इस अवसर पर पधारे सभी अभिभावकों का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे आप सभी को यह बताते हुए अत्यंत हर्ष का अनुभव हो रहा है कि इस वर्ष से विद्यालय ११वीं कक्षा में भी प्रवेश आरम्भ कर रहा है, जिससे हम समाज और राष्ट्र की बेहतर सेवा कर सकें

 

दो बच्चीयों की झोपडी में आग लगने से मौत
भोपा। झोपडी मे आग लगने से दो मासूम बच्चियो की हादसे के तहत बुरी तरह जल जाने से मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छा गया।
जानकारी के अनुसार थाना भोपा क्षेत्र की पौराणिक तीर्थ स्थली शुकतीर्थ क्षेत्र मे आज सुबह करीब 11 बजे शुकतीर्थ निवासी मनोज का शुकतीर्थ मे खेत है। बताया जाता है कि रोजाना की भांति आज सुबह मनोज अपनी पत्नि व बच्चो के साथ अपने खेतो मे काम करने के लिए गया हुआ था कि मनोज व उसकी पत्नि खेतो मे काम कर रहे थे तथा उनकी दोनो बेटी राधिका व नेहा खेत के समीप बनी झोपडी मे खेल रही थी कि इसी बीच अज्ञात कारणो से अचानक लगी आग से उक्त दोनो बच्ची बुरी तरह झुलस गए। इस हादसे मे दोनो बच्चियो की मौके पर ही मौत हो गई। बच्चियो की हादसे मे मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। वहीं कई ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। बच्चियो की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

समाचार (Muzaffarnagar News)

डीएम को दिया मतदाता जागरूकता को लेकर ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। नई मण्डी उद्योग व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों की टीम अध्यक्ष इंद्रसेन बिंदल के नेतृत्व में जिलाधकारी को एक मेमोरेंडम दिया गया जिसमें जनता से वोट डालने की अपील की गयी है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष नई मण्डी व् जिला महामंत्री राजेन्द्र काटी ने जिलाधिकारी महोदय जी को बताया की व्यापार मण्डल के सहयोग से हम जनता को अपने अधिकार व् कर्तव्यों का पालन करते हुए लोकतंत्र के लिए वोट डालने की अपील करते हैं। नई मण्डी प्रभारी सुशिल सिंघल व् नई मण्डी महामंत्री मुदित जैन ने कहा कि इस प्रचार प्रसार के लिए पुरी नई मण्डी के व्यरपारियो को पम्पलेट छपवाकर व्यापार मण्डल के अधिकारियो की टीम दुकानों पर जाकर वोट डालने की व् लोकतंत्र में अपना मताधिकार का प्रयोग करने अपील करेंगे । जिलाधिकारी को मेमोरेंडम देने में इंद्रसेन बिंदल, सुशिल सिंघल, राजेन्द्र काटी, मुदित जैन, अमित रॉय जैन, सुभाष मित्तल, आलोक जैन का सहयोग हुआ।

 

स्वस्थ जीवन पर हुआ कार्यशाला में विचार
मुजफ्फरनगर। आर्ट ऑफ लिविंग की कार्यशाला में टीचर्स व पेरेंट्स ने भाग लिया। इसमें जीवन मे कैसे हर परिस्थिति में खुश रहा जाए और अपने शरीर और मन को कैसे स्वास्थ रखा जाए।. प्राणायाम व ध्यान के द्वारा ऊर्जावान रहा जाए। इन मुद्दों पर विस्तार से चर्चाएं हुई। . सभी ने इस कार्यशाला को काफी सराहा और जल्द ही आगे ऐसे वो अपने जीवन मे उतारने व आर्ट आफ लिविंग से जुड़ने की इच्छा जाहिर की। इसे वहा की कॉर्डिनेटर मैम नीरु जी ने आयोजित किया। इस दौरान सोनिया लूथरा, प्रिया सिंह आदि महिलाएं मौजूद रही।

 

एस0 डी0 कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टड्ीज मेंकार्यशाला का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। एस0 डी0 कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टड्ीज में 01 दिवसीय पायथन व मशीन लंर्निग कार्यशाला का आरम्भ हुआ। कार्यशाला का शुभारम्भ कॉलेज प्राचार्य डा0 आलोक कुमार गुप्ता जी एवं प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल जी व विभागाध्यक्ष डा0 श्रवण कुमार गर्ग, डा0 संजीव तायल ने किया। कार्यशाला में पायथन व मशीन लंर्निग विषय की प्रोग्रामिंग करायी गयी, जिसमें सभी एम0सी0ए0 व बी0सी0ए0 विभाग के छात्र/छात्राओं को लाभान्वित किया गया। इस वर्कशॉप में पायथन व मशीन लंर्निग के सभी फीचर्स पर नोएड़ा स्थित आई0टी0 कम्पनी के सॉफ्टवेयर एक्सपर्ट मि0 शुभम कुमार ने गहराई से प्रकाश डाला, उन्होनें पायथन व मशीन लंर्निग के विषयों पर विस्तृत रुप से जानकारी प्रदान की। उन्होनें बताया कि किस प्रकार पायथन व मशीन लंर्निग से सॉफ्टवेयर को बड़ी सुगमता से तैयार किया जा सकता है। पाइथन एक सामान्य कार्यो के लिये उपयुक्त, उच्च स्तरीय प्रोग्रामिंग भाषा ;ळमदमतंस च्नतचवेम ंदक भ्पही स्मअमस च्तवहतंउउपदह संदहनंहमद्धए इन्टरैक्टिव, ऑब्जेक्ट ओरिएन्टेड, स्क्रिप्टिंग भाषा है। इस भाषा को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि इसमें लिखे गये कोड आसानी से पढ़े और समझे जा सकें जिसमें सभी एम0सी0ए0 व बी0सी0ए0 विभाग के छात्र/छात्राओं को लाभान्वित किया जा सकें। कॉलेज प्राचार्य डा0 आलोक कुमार गुप्ता जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस तरह के प्रोग्राम नियमित अन्तराल पर आयोजित होने चाहिये, जिससे आई0टी0 क्षेत्र में होने वाले परिवर्तन व नई टैक्नोलोजी का लाभ छात्र/छात्राओं को दिया जा सके। उन्होनें कहा कि पायथन व मशीन लंर्निग का काफी तेजी से इन्डस्ट्रियों में प्रयोग किया जा रहा है। एम0सी0ए0 विभागाध्यक्ष डा0 श्रवण कुमार गर्ग ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिक्षकों को स्वयं को निरन्तर अपडेट करना चाहिये और आई0 टी0 के क्षेत्र में प्रयोग होने वाले सभी एडवांस सोफ्टवेयर व टैक्नोलोजी को सिखाना चाहिये ताकि हम आने वाली जनरेशन को बेहतर बना सके और कहा कि यह कार्यशाला कॉलेज के सभी छात्र/छात्राओं के लिये निःशुल्क आयोजित की जा रही है और कहा कि हमारा निरन्तर प्रयास रहेगा कि इस तरह की कार्यशाला का आयोजन निरन्तर अन्तराल पर आयोजित करने का प्रयास करेगें। इस प्रयोगशाला में प्रशान्त तोमर, अंकुर अग्रवाल, आशीष कुमार, रोबिन गर्ग, गंगा सागर, जितेन्द्र प्रजापति, अजय कुमार आदि शिक्षकगण उपस्थित रहें।

 

कोषागार में होगा प्रत्याशियों के व्यय रजिस्टर का मिलानः जिला निर्वाचन अधिकारी
मुजफ्फरनगर। जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने बताया कि समस्त प्रत्याशियोंध्अभ्यर्थी ०३ मुजफ्फरनगर लोक सभा क्षेत्र एवं ०४ बिजनौर निर्वाचन क्षेत्र को अवगत करा दिया गया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन २०१९ के दौरान ११ बुढाना, १२ चरथावल, १३ पुरकाजी, १४ मुजफ्फरनगर, १५ खतौली व १६ मीरापुर की विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदेय स्थलों के प्रयोगार्थ ईवीएम व वीवीपैट का द्वितीय रेण्डमाईजेशन ३० मार्च के दोपहर १२ बजे एनआईसी में प्रेक्षक की उपस्थिति में किया जायेगा। उन्होने कहा कि सभी प्रत्याशीध्अभ्यर्थी ईवीएम व वीवीपैट के द्वितीय रेण्डमाईजेशन के समय उपस्थित रहें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान कार्मिकों का द्वितीय रैण्डमाईजेशन भी ३० मार्च को दोपहर १२ बजे एनआईसी मे ही किया जायेगा।

 

फोन पर भी करा सकते है निर्वाचन सम्बन्धी शिकायत दर्जः व्यय प्रेक्षक
मुजफ्फरनगर। भारत निर्वाचन आयेग द्वारा लोक सभा सामान्य निर्वाचन २०१९ को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भेजे गये व्यय प्रेक्षक ओ०पी० चौधरी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओ की सुविधा के लिए सी विजिल, एनजीआर एस, कॉल सैन्टर १९५० की स्थापना की गई है। मतदाता इसका लाभ उठाये। उन्होने कहा कि सी विजिल में निर्वाचन से जुडी किसी भी प्रकार की कोई शिकायत का वीडियो या फोटो बअपहपसण्मबपण्हवअण्पद पर अपलोड किया जा सकता है। उन्होने बताया कि इसी प्रकार एनजीआरएस पोर्टल पर भी ऑन लाईन शिकायत मबप.बपजप्रमदेमतअपबमण्मबपण्पद पर अपलोड कर सकता है। उन्होने कहा कि मतदाता अपनी शिकायत या जिज्ञासा निर्वाचन कॉल सैन्टर के न० १९५० पर कॉल कर सकता है। जहां उसकी शिकायतों का निस्तारण किया जायेगा। उन्होने बताया कि जनपदस्तर पर भी निर्वाचन कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। उन्होने बताया कि निर्वाचन कंट्रोल रूम जिनके न० ०१३१-२४३३०२३ व ०१३१-२४३६९१८ पर भी मतदाता निर्वाचन सम्बन्धी अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।

 

जीवन प्रभु भक्ति और परमार्थ में लगाए6 11 |
मोरना। भागवत पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद सरस्वती ने कहा कि जीवन प्रभु भक्ति और परमार्थ में लगाए। भागवत मनुष्य को प्राणवान बनाकर सुखी जीवन जीने का दान करती है। शुकतीर्थ में भागवत पीठ शुकदेव आश्रम में कथा व्यास अजय कृष्ण शास्त्री की श्री मद्भागवत कथा का शुभारंभ स्वामी ओमानंद महाराज ने किया। श्रद्धालुओं को आशीर्वचन में उन्होंने कहा कि भागवत ज्ञान सर्वात्तम ज्ञान है, जो मनुष्य को सत कार्य के लिए प्रेरित करती है। कथा श्रवण समाधि के सुख से भी उत्तम है। मन को प्रभु की आराधना और परोपकार में लगाएं। 

 

 

 

डग्गामार वाहनों की कट रही है चांदी
खतौली। लोगों को सस्ते किराए में गंतव्य तक पहुंचाने वाले जर्जर डग्गामार वाहन लोगों की जान ले रहे हैं। उनके सवारियों को भूसे की तरह ठूसकर भरा जाता है। इनके संचालन व परमिट के लिए तमाम नियम कानून हैं, लेकिन बिना क्रियान्वयन के सब बेकार हैं। यही हाल गन्ने लदे ओवरलोड ट्रोलों का है। ओवरलोड ट्राले की सड़कों पर रेलमपेल रहती है। कई लोग ऐसे वाहनों की चपेट में आकर मौत की नींद सो चुके हैं। परिवहन और पुलिस ऐसे हादसों से सबक नहीं लेती है। उनके खिलाफ सकरात्मक कार्रवाई नहीं की होती है। खतौली से बुढ़ाना, खतौली से मेरठ व खतौली से मुजफ्फरनगर मार्ग पर सैकड़ों डग्गामार वाहन सवारियां भरकर दौड़ते हैं। सवारियों को ठूंसकर भरा जाता है। डग्गामार वाहनों की हालत जर्जर होती है। चालकों के आगे गति और अन्य तमाम नियम कानून ताक पर रहते हैं। चालक सवारियों से भरे डग्गामार वाहनों को सड़कों पर फर्राटे भरते हैं। सवारियों के लिए काल बने डग्गामार व ओवरलोड वाहनों पर कोई अंकुश नहीं है। कई डग्गामार वाहनों की फिटनेस नहीं है। उनकी फिटनेस नहीं कराई जाती है। अधिकारी भी इसे अनदेखा कर देते हैं। अनधिकृत वाहन हादसे का शिकार होते हैं। परिवहन विभाग रस्मी तौर पर चेकिग अभियान चलाता है। डग्गामर वाहन चालकों को पहले ही उसकी भनक लग जाती है। जिससे इन वाहनों पर शिकंजा नहीं कस पाता। चालक डग्गामार वाहनों में ठूंसकर सवारियां भरते हैं। यहीं नहीं वाहनों की छतों और पायदानों पर लोग सफर करते हैं। नियमानुसार इन वाहनों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। दूसरी ओर ओवरलोड वाहनों पर भी रोक नहीं लगती है। परिवहन और पुलिस कोई कदम नहीं उठाते हैं। गन्ने से लदे ओवरलोड वाहन गांवों और शहर के बीच धड़ल्ले से निकलते हैं। इनके चालकों को वाहन पलटने या किसी की जान तक की परवाह नहीं रहती। ट्रालों की सड़कों पर रेलमपेल रहती है। ट्रैक्टर-ट्रॉले ओवरलोड होकर चलते हैं।

चुनाव के मद्देनजर किया फ्लैगमार्च
फुगाना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीओ फुगाना व थानाध्यक्ष तितावी ने पुलिस फोर्स और अर्द्ध सैनिक बल के क्षेत्र के ग्राम लालूखेडी ,सोहंजनी जाटान,छतैला,जसोई,बघरा ,हैदरनगर जलालपुर में फ्लैग मार्च किया तथा पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि वे मतदान के दिन निर्भिक होकर मतदान करे सभी मतदान केंद्रों पर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था रहेगी यदि किसी ने भी मतदान केंद्र के आसपास गुंडागर्दी करने की कोशिश की तो उसे बख्शा नहीं जायेगा।

मछलियों के शिकारियों को मुठभेड़ के दौरान किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थानां भोपा प्रभारी एम एस गिल के नेतृत्व में उनके मातहत चौकी इंचार्ज शुक्रताल सुनील कुमार व चोकी इंचार्ज शिकारी जगपाल सिंह ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम सीकरी के सोनाली नदी के क्षेत्र में प्रतिबंधित जंगलों में मछलियों का शिकार करने वाले शिकारियों को घेरा तो शिकारियों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया जिसपर पुलिस पार्टी ने जान की परवाह ना कर शिकारियों को दौड़ा व घेर कर गिरफ्तार कर लिया पकड़े गए शिकारियों से भोपा पुलिस ने ३ तमंचे ३१५ बोर, कारतूस ६,एक मछली पक़डने वाला जाल,३ मोटरसाइकिल व दो कुंतल मछलियां भी बरामद की हैं। पकड़े गए आरोपी साद मोहम्मद पुत्र जमरू निवासी जागो वाला थाना खानपुर जिला हरिद्वार वह अजमेर पुत्र मौली निवासी जागो वाला हरिद्वार एवं दिलजान पुत्र अफजल निवासी खुशीपुरा थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर बताए जा रहे हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − 3 =