बुढ़ाना: गौरव टिकैत ने गाजीपुर बार्डर पर चल रहे धरने को लेकर चर्चा की

बुढ़ाना। गाजीपुर बार्डर पर लगातार कई महीनों से चल रहे किसानों के धरने को और किस तरीके से सफल बनाया जाए इसके लिए बीती देर रात बुढ़ाना के अधिवक्ता एहतेशाम सिद्दीकी के आवास पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के पुत्र गौरव टिकैत पहुंचे और रणनीति तैयार की।

उन्होंने एहतेशाम सिद्दीकी से धरने के लिए समर्थन भी मांगा। जिस पर उन्होंने उनको समर्थन देने का आश्वासन दिया। इस दौरान उनके साथ भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह और बार एसोसिएशन बुढ़ाना के पूर्व अध्यक्ष विनय बालियान भी थे।

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के पुत्र गौरव टिकैत और भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह का बुढ़ाना के युवा अधिवक्ता एहतेशाम सिद्दीकी के मौहल्ला काजीवाडा स्थित आवास पर स्वागत किया गया। कृषि कानून के विरोध में गाजीपुर बार्डर पर चल रहे धरने को लेकर यहां पर खूब चर्चा चली।

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की संख्या स्थिर रखने के लिए यहां पर नई रणनीति भी बनाई गई। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ किसानों की नहीं है बल्कि गरीब, मजदूर, बिजनेसमैन और मध्य आय के लोगों की भी है।

किसान बिल अगर लागू होता है तो इसका असर हम सभी पर भारी पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान का सौभाग्य रहा और केंद्र सरकार का दुर्भाग्य जो किसान कृषि कानून बिल के खिलाफ आंदोलन शुरू हुआ।

अगर हिंदुस्तान में ये कानून भी लागू कर दिए गए तो हिटलर की तानाशाही की तरह भारत के लोग सिर्फ और सिर्फ खाना मांगने के लिए मजबूर हो जाएगा और अपना पेट भरने के लिए मजबूर कर दिया जाएगा।

भाकियू नेता गौरव टिकैत ने कहा कि जो सरकार आज सत्ता में है उसने कम्युनिटी को बांटने का काम किया है। जहां हिंदू अल्लाह हू अकबर कहता था वहीं मुस्लिम लोग राम राम कहा करते थे लेकिन जब से बीजेपी सरकार सत्ता में आई है तब से लोगों में खौफ पैदा हो गया है। हिंदू मुस्लिम और मुस्लिम हिंदू से डरने लगे हैं।

इस मौके पर शायर गौहर जमाली ने अपने शायरी अंदाज में एक शेर पेश किया। उन्होंने कहा कि जुल्म की हद से अगर आप गुजर जाओगे, एक दिन अपनी ही आवाज से डर जाओगे, बांध तो तुमने मोहब्बत के सभी तोड़ दिए, अब के सैलाब जो आया तो किधर जाओग।

इस मौके पर नौशाद उर्फ काला, बुढाना नगर पंचायत के पूर्व सदस्य नसीम अहमद व डॉक्टर यामीन जोगी, कुंवर जावेद राणा, नियाज उस्मानी, अरशद जोगी, इंतजार उर्फ पप्पन, उरूज़ सिद्दीकी, आशु कुरेशी, आसिफ सिद्दीकी बडतला, यामीन अब्बासी और बदर अब्बासी आदि लोग उपस्थित थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6025 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − ten =